खबरें आपकी

अब जेल के बंदी भी कर सकेंगे मनचाहा कोर्स, आरा मंडल में खुलेगा इग्नू का स्टडी सेंटर

Scroll down to content

इग्नू के अधिकारियों ने स्टडी सेंटर को ले लिया जायजा

जनवरी में स्टडी सेंटर खुलने की संभावना

आरा (डाॅ. कृष्ण कुमार)। आरा मंडल कारा में रहने बंदी भी अब मनचाहा कोर्स कर सकते हैं। इसके लिए इग्नू द्वारा आरा मंडल कारा में ही स्टडी सेंटर खोलने की तैयारी की जा रही है। सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो जनवरी माह में स्टडी सेंटर शुरू हो जायेगा। इसे लेकर इग्नू के अस्सिटेंट रिजनल डायरेक्टर इकबाल व आरा के को-ऑर्डिनेटर प्रो. कुंदन सिंह रविवार को आरा मंडल कारा पहुंचे। इग्नू के अधिकारियों ने जेल अधीक्षक से मिलकर स्टडी सेंटर के बारे में चर्चा की और रणनीति तैयार की।

  आरा रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने पहुंचे डीआरएम ने दिया निर्देश

जेल अधीक्षक निरंजन पंडित ने बताया कि बंदियों में सुधार व आत्मनिर्भर बनाने के लिए कई योजनाएं चलायी जा रही है। इसमें पढ़ाई के साथ रोजगार के लिए ट्रेनिंग भी दी जा रही है। ओषधीय खेती के गुर भी सिखाये जा रहें है। इसी के तहत इग्नू द्वारा बंदियों को हायर शिक्षा देने के लिये स्टडी सेंटर खोलने का निर्णय लिया गया है। जेल प्रशासन द्वारा प्रस्ताव भेज दिया गया है। जनवरी माह में स्टडी सेंटर की शुरुआत होने की संभावना है।

  पहले की हत्या अब केस सुलह करने के लिए दे रहे धमकी





खबरें आपकी Copy protect दिलीप ओझा,डॉ कृष्ण, रवि
LATEST NEWS
आरा प्रखंड के जमीरा गांव में आग लगने से जलकर मवेशी की मौत भोजपुर जिले के भीमपुरा में आयोजित हुआ होली मिलन सह सम्मान समारोह होली की खरीदारी करने निकले छात्र की ट्रेन से गिरकर मौत छज्जा निकालने को ले दो पक्षों में हिंसक झड़प, दर्जन भर जख्मी मोबाइल झपट्टा मार गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार सोन नदी से मिला तीर्थंकर ऋषभदेव की बेशकीमती मूर्ति नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने देश एवं राज्यवासियों को रंगों के त्योहार होली की बधाई एवं शुभकामनाएं दी सदर अस्पताल में होली मिलन समारोह का हुआ आयोजन बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय का सोशल मिडिया द्वारा सख्त हिदायतों के साथ लाइव आदेश हेमलेट भी नहीं बची जान, हमलावरों ने गर्दन में मार दी गोली
Copied!