खबरें आपकी

सुरक्षित मातृत्व अभियान के तहत शिविर का आयोजन

Scroll down to content

सदर अस्पताल के ओपीडी में आयोजित हुआ जांच शिविर

प्रत्येक माह की 9 तारीख को आयोजित होता है शिविर

आरा(डॉ के कुमार/दिलीप ओझा)। सदर अस्पताल के ओपीडी भवन में मंगलवार को जिला स्वास्थ्य समिति के बैनर तले प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान के तहत शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें महिला चिकित्सकों ने महिला मरीजों की निःशुल्क जांच व इलाज किया। इस मौके पर महिला चिकित्सक डॉ. शालिनी सिन्हा, डॉ. कविता सिंह एवं डॉ. सुषमा ने तकरीबन 90 महिला मरीजों के स्वास्थ्य की जांच की और उन्हें इलाज से संबंधित उचित परामर्श दिया। महिला चिकित्सकों ने महिलाओं को नियमित खान-पान पर ध्यान देने एवं रहन-सहन का मातृत्व पर पड़ने वाले प्रभाव से अवगत कराया। उन्हें चिकित्सकों से लगातार संपर्क में रहने की सलाह दी। खासकर गर्भवती महिलाओं को अपने स्वास्थ्य के प्रति विशेष ध्यान देने की बात कही, ताकि आगे जच्चा व बच्चा को किसी तरह की परेशानी नही हो।

  फरार युवती तीन माह बाद यूपी से बरामद

सदर अस्पताल के अधीक्षक डॉ. सतीश कुमार सिन्हा ने बताया कि प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान के तहत प्रत्येक माह की 9 तारीख को शिविर का आयोजन किया जाता है। शिविर का उद्देश्य शहर व ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं को ज्यादा से ज्यादा लाभ पहुंचाना है। ताकि वे अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। इस अवसर पर सर्जन डॉ. विकास सिंह, डाॅ. प्रतीक, हेल्थ मैनेजर मनोज कुमार सहित कई लोग उपस्थित थे। शिविर के दौरान महिला मरीजों के बीच बिस्कुट व केला का भी वितरण किया गया।

  एक संस्था के निजी गार्ड ने परीक्षार्थी को मार तोड़ा पैर,जाप ने किया गिरफ्तारी की मांग





खबरें आपकी Copy protect दिलीप ओझा,डॉ कृष्ण, रवि
LATEST NEWS
आरा प्रखंड के जमीरा गांव में आग लगने से जलकर मवेशी की मौत भोजपुर जिले के भीमपुरा में आयोजित हुआ होली मिलन सह सम्मान समारोह होली की खरीदारी करने निकले छात्र की ट्रेन से गिरकर मौत छज्जा निकालने को ले दो पक्षों में हिंसक झड़प, दर्जन भर जख्मी मोबाइल झपट्टा मार गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार सोन नदी से मिला तीर्थंकर ऋषभदेव की बेशकीमती मूर्ति नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने देश एवं राज्यवासियों को रंगों के त्योहार होली की बधाई एवं शुभकामनाएं दी सदर अस्पताल में होली मिलन समारोह का हुआ आयोजन बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय का सोशल मिडिया द्वारा सख्त हिदायतों के साथ लाइव आदेश हेमलेट भी नहीं बची जान, हमलावरों ने गर्दन में मार दी गोली
Copied!