खबरें आपकी

सुरक्षित मातृत्व अभियान के तहत शिविर का आयोजन

Scroll down to content

सदर अस्पताल के ओपीडी में आयोजित हुआ जांच शिविर

प्रत्येक माह की 9 तारीख को आयोजित होता है शिविर

आरा(डॉ के कुमार/दिलीप ओझा)। सदर अस्पताल के ओपीडी भवन में मंगलवार को जिला स्वास्थ्य समिति के बैनर तले प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान के तहत शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें महिला चिकित्सकों ने महिला मरीजों की निःशुल्क जांच व इलाज किया। इस मौके पर महिला चिकित्सक डॉ. शालिनी सिन्हा, डॉ. कविता सिंह एवं डॉ. सुषमा ने तकरीबन 90 महिला मरीजों के स्वास्थ्य की जांच की और उन्हें इलाज से संबंधित उचित परामर्श दिया। महिला चिकित्सकों ने महिलाओं को नियमित खान-पान पर ध्यान देने एवं रहन-सहन का मातृत्व पर पड़ने वाले प्रभाव से अवगत कराया। उन्हें चिकित्सकों से लगातार संपर्क में रहने की सलाह दी। खासकर गर्भवती महिलाओं को अपने स्वास्थ्य के प्रति विशेष ध्यान देने की बात कही, ताकि आगे जच्चा व बच्चा को किसी तरह की परेशानी नही हो।

  शराब के साथ बाईक जब्त कारोबारी गिरफ्तार-थाना प्रभारी ने दी शराब से नुकसान की जानकारी

सदर अस्पताल के अधीक्षक डॉ. सतीश कुमार सिन्हा ने बताया कि प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान के तहत प्रत्येक माह की 9 तारीख को शिविर का आयोजन किया जाता है। शिविर का उद्देश्य शहर व ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं को ज्यादा से ज्यादा लाभ पहुंचाना है। ताकि वे अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। इस अवसर पर सर्जन डॉ. विकास सिंह, डाॅ. प्रतीक, हेल्थ मैनेजर मनोज कुमार सहित कई लोग उपस्थित थे। शिविर के दौरान महिला मरीजों के बीच बिस्कुट व केला का भी वितरण किया गया।

  भारत बंद के दौरान भोजपुर में रोकी गई ट्रेन सडको पर उतरे महागठबंधन के समर्थक





error: Content is protected !! खबरें आपकी,डॉ कृष्णा जी,दिलीप ओझा,रवि।
LATEST NEWS
भोजपुर: आरा सदर अस्पताल में पंजीयन स्लिप नहीं रहने से मरीजों को हो रही परेशानी भोजपुर: आरा शहर के विभिन्न इलाकों में ट्रैफिक जाम से लोग हलकान भोजपुर: पेड़ से टकराई ईमादपुर पुलिस की गश्ती जीप, जमादार समेत पांच जख्मी भोजपुर:एमसीसी की धमकी के बाद पंचायत सरकार भवन का निर्माण कार्य बंद, इलाके में दहशत भोजपुर: भाजपा कार्यकर्ताओं से मारपीट मामले में मुफस्सिल थानाध्यक्ष सस्पेंड प्रज्ञा ठाकुर व अल्पसंख्यकों के खिलाफ जहर उगलनेवाले कोअलग करने की दृढ़ता दिखा पाएँगे प्रधानमंत्री.?-शिवानन्द भोजपुर: बेकाबू कार चाय दुकान में घुसी, दर्जनभर लोग घायल, एक की मौत महाजीत के बाद सेंट्रल हॉल से महानायक नरेंद्र मोदी लाइव भोजपुरः करंट से दवा दुकानदार की मौत, हंगामा भोजपुर: नाच के विवाद में दो पक्षों में मारपीट व रोड़ेबाजी, पुलिस की गश्ती जीप क्षतिग्रस्त
Copied!