खबरें आपकी

सांप ने डंसा, तो इलाज के बजाय करवाने लगे झाड़-फूंक

Scroll down to content

आरा सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड के समीप हुआ वाक्या

पीड़ित के पीठ पर थाली सटाकर चलता रहा झाड़-फूंक का खेल

आरा(डॉ के कुमार)। आईएसो मान्यता प्राप्त आरा सदर अस्पताल अब झाड़-फूंक का केंद्र भी बनता जा रहा है। अस्पताल में इलाज के साथ तंत्र-मंत्र से भी मरीजों का इलाज किया जाता है। इमरजेंसी व ओपीडी में डॉक्टर इलाज करते हैं। वहीं इमरजेंसी वार्ड के बाहर तांत्रिकों की महफिल सजती है। बुधवार की शाम भी अस्पताल में ऐसा ही नजारा देखा गया। इस दौरान सर्पदंश की शिकार दो लोगों का इलाज के बजाय झाड़-फूंक चल रहा था।

  कारीसाथ एवं बिहिया स्टेशन के बीच झाड़ी से अधेड का शव बरामद

हुआ यह कि शहर से सटे अनाइठ गांव में बुधवार की शाम एक युवक को सांप ने डंस लिया। परिजन उसे लेकर इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचे। हालांकि कुछ देर बाद ही परिजन इलाज के बजाय युवक का झाड़-फूंक कराने लगे। अस्पताल की इमरजेंसी वार्ड के समीप ही ओझा-गुणी को बुला लिया। उसके बाद पीड़ित युवक के पीठ पर थाली सटाकर तंत्र मंत्र का खेल शुरू हो गया। इसे देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ी रही।

  घर में घुस शादीशुदा महिला से दुष्कर्म, विरोध करने पर घर ले जाकर पीटा

बताया जाता है कि युवक अनाईठ गांव का निवासी है। वह बुधवार की शाम धान की खेत में गया था। तभी विषैले सांप ने डंस लिया। अभी उसका झाड़-फूंक चल ही रहा था कि सांप के डंसने से इलाज कराने पहुंची गड़हनी के पड़रिया निवासी एक बच्ची भी पहुंच गई। उसका भी ओझा गुनी ने तंत्र मंत्र से झाड़-फूंक शुरू किया। हालांकि झाड़-फूंक से दोनों पीड़ितों को कुछ फायदा हुआ कि नहीं इसका पता नहीं चल पाया है। इस सिलसिले में सदर अस्पताल में ऑन ड्यूटी चिकित्सक ने बताया कि सांप के डंसने से युवक व बच्ची को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया। दोनों में विषैले सांप के काटने से कोई लक्षण नहीं दिखाई दिए थे। ऐसे स्थिति में दोनों को दोनों को वेट एंड वॉच करने को कहा गया है।

  फाल आर्मी वर्म के खतरों व प्रसार रोकने को ले हुई समीक्षात्मक बैठक


This slideshow requires JavaScript.




Don`t copy text! सम्पर्क करें डॉ कृष्ण कुमार,दिलीप ओझा,रवि
LATEST NEWS
भोजपुर: घर से बुला युवक को गोलियों से भून डाला, रोड जाम घर में घुस शादीशुदा महिला से दुष्कर्म, विरोध करने पर घर ले जाकर पीटा छात्र नेता व उसके दोस्त को गोली मारने में चंदन का स्टाफ गिरफ्तार वारदात को अंजाम देने जा रहा एक शातिर गिरफ्तार, दूसरा फरार शहर में घटित दुर्घटनाओं का एफआईआर अब ट्रैफिक थाने में होगी दर्ज-एसपी बक्सर में आयोजित कुश्ती प्रतियोगिता में भोजपुर से दो दर्जन महिला पुरुष पहलवान लेंगे भाग ग्राहक बनकर पहुंचे अपराधी, हथियार का भय दिखाकर दुकानदार को लूटा हत्या के अलग-अलग मामलों में तीन आरोपियों को सश्रम उम्रकैद 105वीं छह दिवसीय श्रीकृष्ण जन्मोत्सव संगीत समारोह शुरु धूमधाम से मनाया जा रहा श्री कृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार