खबरें आपकी

वर्षो तक साथ में काम किया, अब भगा रहे गुजरात के लोग

Scroll down to content

गुजरात से लौटे लोगों की जुबानी

आरा स्टेशन पर उधना सूरत-भागलपुर से उतरे दर्जनों लोग

माहौल ठीक होगा तो जायेंगे, वरना अब इधर ही करेगें कामकाज

बोल रहे-किसी एक की गलती की सजा सबको दी जा रही

आरा(डॉ के कुमार/दिलीप ओझा)। आरा रेलवे स्टेशन पर बुधवार को घडी में करीब पौने तीन बज रहे थे। तभी उधना एक्सप्रेस ट्रेन आरा जक्शन पहुंची। ट्रेन से करीब दर्जन भर लोग उतरे। सभी गुजरात से लौट रहे थे। उनके चेहरे पर जहां खौफ दिख रहा था, तो मन में गुजरात के लोगों के प्रति नफरत थी। सभी का कहना था कि किसी एक कि गलती की सजा सभी बिहारियों को दी जा रही है। वर्षो बाद इस तरह से गुजरात छोड़ने की पीड़ा भी झलक रही थी।

  श्रीमद्भागवत सप्ताह यज्ञ में हुआ बटुकों का यज्ञोपवीत संस्कार

अरवल जिले के सोहरा गांव के रहने वाले राजू व जय प्रकाश का कहना था कि बिहार के रहने किसी युवक ने लड़की के साथ गंदा काम किया है। इसकी वजह से लोग हमे क्यों मार रहे हैं? वर्षो तक जिनके साथ काम किया। अब वो ही कह रहे हैं कि गुजरात छोड़कर चले जाओ। उधर का माहौल अभी गड़बड़ है। स्थिति ठीक रहेगी, तो जाएंगे। नहीं तो इधर ही कामकाज मिलेगा, तो काम करेंगे।

शांति देवी ने कहा कि इस तरह का माहौल रहेगा तो वहां कौन जाएगा? नथमलपुर गांव निवासी वेकंटेश सिंह का कहना था कि पिछले दस साल से गुजरात में काम करते थे। डर के मारे आज परिवार समेत वापस बिहार लौट आया। अरवल जिले के रहने वाले रामाकांत ने कहा कि ठाकोर लोग बोला कि बहुत दिन से साथ में हो। अब चले जाओ। सूरत से लोटे अरवल जिले के रंजन की मानें तो बहुत तेज लफड़ा होने वाला है। इसके चलते हमलोग रूम खाली करके चले आये। मोआप कला निवासी हीरा सिंह कहते हैं कि अपने घर रहेंगे, तो सुरक्षित रहेंगे। वहां अपने कब क्या हो जायेगा। पता नहीं।

  विद्युत करंट से प्रखंड कार्यालय के कार्यपालक सहायक की मौत


https://youtu.be/3fNDAiYnoT0


error: Content is protected !! खबरें आपकी,डॉ कृष्णा जी,दिलीप ओझा,रवि।
LATEST NEWS
Copied!