खबरें आपकी

विश्व दृष्टि दिवस के अवसर पर नेत्र रोग के मरीजों की हुई जांच

Scroll down to content

डॉ. एस.के. प्रसाद एवं डॉ. बी.बी. शर्मा ने संयुक्त रूप से जांच

सदर अस्पताल के ओपीडी में आयोजित हुआ शिविर

आरा(डॉ के कुमार/दिलीप ओझा)। सदर अस्पताल के ओपीडी स्थित नेत्र रोग विभाग में गुरुवार को वर्ल्ड दृष्टि दिवस के अवसर पर शिविर का आयोजन किया गया। इस मौके पर नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. एस.के. प्रसाद एवं डॉ. बी.बी. शर्मा ने नेत्र रोग से संबंधित मरीजों की जांच कर उन्हें इलाज हेतु उचित परामर्श दिया।

चिकित्सक डाॅ. एस. के. प्रसाद ने बताया कि विश्व दृष्टि दिवस का मुख्य उद्देश्य लोगों की आंख की रोशनी को बचाना है। इसके लिए विभिन्न प्रकार से आंख से संबंधित रोगों से बचाव के लिए जानकारी दी गई। मोतियाबिंद से ग्रसित रोगियों को ऑपरेशन करवाने के बारे में सलाह दी गई। वही विभिन्न नेत्र रोगों से ग्रसित लोगों को सदर अस्पताल, आरा में इलाज कराने को कहा गया। ग्लूकोमा (सबलबाय) के प्रति लोगों को जागरूक किया गया एवं बताया गया कि समय-समय पर नेत्र की जांच करवाएं, ताकि ग्लूकोमा का संदेह होने पर समय पर इलाज हो सके। डाॅ. बी.बी.शर्मा ने डायबिटीज एवं हाइपरटेंशन से ग्रसित रोगियों को भी आंख जांच करवाने की सलाह दी। बच्चों को प्रत्येक छह महीने पर विटामिन-ए की खुराक देने की बात कही। नेत्र रोग से बचाव के लिए पपीता, आम, लाल व पीले रंग का फल खाने एवं हरी सब्जी के सेवन पर जोर दिया गया।

  बीएड नामांकन जांच कमिटी की रिपोर्ट पर कुलपति द्वारा नही किया गया अग्रेतर करवाई:-आलोक रंजन





error: Content is protected !! खबरें आपकी,डॉ कृष्णा जी,दिलीप ओझा,रवि।
LATEST NEWS
भोजपुर: आरा सदर अस्पताल में पंजीयन स्लिप नहीं रहने से मरीजों को हो रही परेशानी भोजपुर: आरा शहर के विभिन्न इलाकों में ट्रैफिक जाम से लोग हलकान भोजपुर: पेड़ से टकराई ईमादपुर पुलिस की गश्ती जीप, जमादार समेत पांच जख्मी भोजपुर:एमसीसी की धमकी के बाद पंचायत सरकार भवन का निर्माण कार्य बंद, इलाके में दहशत भोजपुर: भाजपा कार्यकर्ताओं से मारपीट मामले में मुफस्सिल थानाध्यक्ष सस्पेंड प्रज्ञा ठाकुर व अल्पसंख्यकों के खिलाफ जहर उगलनेवाले कोअलग करने की दृढ़ता दिखा पाएँगे प्रधानमंत्री.?-शिवानन्द भोजपुर: बेकाबू कार चाय दुकान में घुसी, दर्जनभर लोग घायल, एक की मौत महाजीत के बाद सेंट्रल हॉल से महानायक नरेंद्र मोदी लाइव भोजपुरः करंट से दवा दुकानदार की मौत, हंगामा भोजपुर: नाच के विवाद में दो पक्षों में मारपीट व रोड़ेबाजी, पुलिस की गश्ती जीप क्षतिग्रस्त
Copied!