खबरें आपकी

विश्व दृष्टि दिवस के अवसर पर नेत्र रोग के मरीजों की हुई जांच

Scroll down to content

डॉ. एस.के. प्रसाद एवं डॉ. बी.बी. शर्मा ने संयुक्त रूप से जांच

सदर अस्पताल के ओपीडी में आयोजित हुआ शिविर

आरा(डॉ के कुमार/दिलीप ओझा)। सदर अस्पताल के ओपीडी स्थित नेत्र रोग विभाग में गुरुवार को वर्ल्ड दृष्टि दिवस के अवसर पर शिविर का आयोजन किया गया। इस मौके पर नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. एस.के. प्रसाद एवं डॉ. बी.बी. शर्मा ने नेत्र रोग से संबंधित मरीजों की जांच कर उन्हें इलाज हेतु उचित परामर्श दिया।

चिकित्सक डाॅ. एस. के. प्रसाद ने बताया कि विश्व दृष्टि दिवस का मुख्य उद्देश्य लोगों की आंख की रोशनी को बचाना है। इसके लिए विभिन्न प्रकार से आंख से संबंधित रोगों से बचाव के लिए जानकारी दी गई। मोतियाबिंद से ग्रसित रोगियों को ऑपरेशन करवाने के बारे में सलाह दी गई। वही विभिन्न नेत्र रोगों से ग्रसित लोगों को सदर अस्पताल, आरा में इलाज कराने को कहा गया। ग्लूकोमा (सबलबाय) के प्रति लोगों को जागरूक किया गया एवं बताया गया कि समय-समय पर नेत्र की जांच करवाएं, ताकि ग्लूकोमा का संदेह होने पर समय पर इलाज हो सके। डाॅ. बी.बी.शर्मा ने डायबिटीज एवं हाइपरटेंशन से ग्रसित रोगियों को भी आंख जांच करवाने की सलाह दी। बच्चों को प्रत्येक छह महीने पर विटामिन-ए की खुराक देने की बात कही। नेत्र रोग से बचाव के लिए पपीता, आम, लाल व पीले रंग का फल खाने एवं हरी सब्जी के सेवन पर जोर दिया गया।

  एलईडी लाइट खरीद में अनियमितता को लेकर पंचायत सचिव पर प्रपत्र "क" गठित, मुखिया और एजेंसी पर भी होगी कारवाई





खबरें आपकी Copy protect दिलीप ओझा,डॉ कृष्ण, रवि
LATEST NEWS
आरा प्रखंड के जमीरा गांव में आग लगने से जलकर मवेशी की मौत भोजपुर जिले के भीमपुरा में आयोजित हुआ होली मिलन सह सम्मान समारोह होली की खरीदारी करने निकले छात्र की ट्रेन से गिरकर मौत छज्जा निकालने को ले दो पक्षों में हिंसक झड़प, दर्जन भर जख्मी मोबाइल झपट्टा मार गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार सोन नदी से मिला तीर्थंकर ऋषभदेव की बेशकीमती मूर्ति नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने देश एवं राज्यवासियों को रंगों के त्योहार होली की बधाई एवं शुभकामनाएं दी सदर अस्पताल में होली मिलन समारोह का हुआ आयोजन बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय का सोशल मिडिया द्वारा सख्त हिदायतों के साथ लाइव आदेश हेमलेट भी नहीं बची जान, हमलावरों ने गर्दन में मार दी गोली
Copied!