खबरें आपकी

विश्व दृष्टि दिवस के अवसर पर नेत्र रोग के मरीजों की हुई जांच

Scroll down to content

डॉ. एस.के. प्रसाद एवं डॉ. बी.बी. शर्मा ने संयुक्त रूप से जांच

सदर अस्पताल के ओपीडी में आयोजित हुआ शिविर

आरा(डॉ के कुमार/दिलीप ओझा)। सदर अस्पताल के ओपीडी स्थित नेत्र रोग विभाग में गुरुवार को वर्ल्ड दृष्टि दिवस के अवसर पर शिविर का आयोजन किया गया। इस मौके पर नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. एस.के. प्रसाद एवं डॉ. बी.बी. शर्मा ने नेत्र रोग से संबंधित मरीजों की जांच कर उन्हें इलाज हेतु उचित परामर्श दिया।

  फिनंगी पंचायत के ग्राम बेलौन से शीट वितरण शुरू

चिकित्सक डाॅ. एस. के. प्रसाद ने बताया कि विश्व दृष्टि दिवस का मुख्य उद्देश्य लोगों की आंख की रोशनी को बचाना है। इसके लिए विभिन्न प्रकार से आंख से संबंधित रोगों से बचाव के लिए जानकारी दी गई। मोतियाबिंद से ग्रसित रोगियों को ऑपरेशन करवाने के बारे में सलाह दी गई। वही विभिन्न नेत्र रोगों से ग्रसित लोगों को सदर अस्पताल, आरा में इलाज कराने को कहा गया। ग्लूकोमा (सबलबाय) के प्रति लोगों को जागरूक किया गया एवं बताया गया कि समय-समय पर नेत्र की जांच करवाएं, ताकि ग्लूकोमा का संदेह होने पर समय पर इलाज हो सके। डाॅ. बी.बी.शर्मा ने डायबिटीज एवं हाइपरटेंशन से ग्रसित रोगियों को भी आंख जांच करवाने की सलाह दी। बच्चों को प्रत्येक छह महीने पर विटामिन-ए की खुराक देने की बात कही। नेत्र रोग से बचाव के लिए पपीता, आम, लाल व पीले रंग का फल खाने एवं हरी सब्जी के सेवन पर जोर दिया गया।

  भोजपुरः कुएं में गिरने से युवक की मौत


This slideshow requires JavaScript.




Don`t copy text! सम्पर्क करें डॉ कृष्ण कुमार,दिलीप ओझा,रवि
LATEST NEWS
भोजपुर: घर से बुला युवक को गोलियों से भून डाला, रोड जाम घर में घुस शादीशुदा महिला से दुष्कर्म, विरोध करने पर घर ले जाकर पीटा छात्र नेता व उसके दोस्त को गोली मारने में चंदन का स्टाफ गिरफ्तार वारदात को अंजाम देने जा रहा एक शातिर गिरफ्तार, दूसरा फरार शहर में घटित दुर्घटनाओं का एफआईआर अब ट्रैफिक थाने में होगी दर्ज-एसपी बक्सर में आयोजित कुश्ती प्रतियोगिता में भोजपुर से दो दर्जन महिला पुरुष पहलवान लेंगे भाग ग्राहक बनकर पहुंचे अपराधी, हथियार का भय दिखाकर दुकानदार को लूटा हत्या के अलग-अलग मामलों में तीन आरोपियों को सश्रम उम्रकैद 105वीं छह दिवसीय श्रीकृष्ण जन्मोत्सव संगीत समारोह शुरु धूमधाम से मनाया जा रहा श्री कृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार