खबरें आपकी

माता रानी के पट खुलते ही दर्शन को उमडी लोगो की भीड़

Scroll down to content

मां के जयकारे से गूंज उठे पूजा पंडाल व मंदिर

पूजा-अर्चना के बाद खोले गये देवी दुर्गा के पट

रौशनी से जगमगा उठा पूरा इलाका

आरा(डॉ के कुमार/दिलीप ओझा)। जगत जननी मां जगदंबा मंगलवार की सुबह प्रकट हो गयीं। पूरे भक्तिभाव व श्रद्धा से पूजा-अर्चना के बाद माता रानी के पट खोल दिये गये। इस दौरान पर मां कालरात्रि की विधिवत आराधना की गयी। पूजा-पाठ व मंत्रोच्चार से पूरा माहौल भक्तिमय हो गया। धूप की खुश्बू से माहौल सुंग्धित हो उठा। सबसे पहले जिले की अधिष्ठात्री देवी मां आरण्य देवी व नव दुर्गा मंदिर में मां का पट खोला गया। इसके बाद शाम तक पट खुलने का सिलसिला जारी रहा।

वहीं पट खुलते ही मां की आराधना व दर्शन के लिए भक्तों की भीड़ उमड़ी पड़ी। सबसे अधिक भीड़ शहर के आरण्य देवी मंदिर, रमना स्थित नवदुर्गा मंदिर, शिवगंज स्थित दुर्गा मंदिर में देखी गयी। बखोरापुर काली मंदिर, इजरी महामाया मंदिर, पीरो के पटन देवी व बिहिया के महथिन माता सहित जिले के सभी मंदिरों व पूजा पंडालों में भक्तों का तांता लगा रहा।

  हत्या के अलग-अलग मामलों में तीन आरोपियों को सश्रम उम्रकैद

आकर्षण का केंद्र बने पूजा पंडाल व मूर्ति

आरा। दुर्गा पूजा को लेकर लोगों का उत्साह चरम पर पहुंचने लगा है। जिले के विभिन्न चौक-चौराहों पर आकर्षक पूजा पंडाल एवं मूर्तियां स्थापित किए गए हैं। कई जगह पूजा पंडालों में देश-विदेश के मंदिरों व ऐतिहासिक भवनों की प्रतिकृति उकेरी गई है, जिससे लोगो को दीदार करने का मौका मिल रहा हैं। इसके अतिरिक्त शहर के श्री श्री बड़ी देवी दुर्गा पूजा समिति आरण्य देवी द्वारा बांग्ला आर्ट पर आधारित मूर्ति स्थापित की गई है। जो लोगों के बीच काफी आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। इसके अतिरिक्त चौक आर्य पथ, गोपाली चौक, ट्रक सिडीगेट, तरी मोहल्ला मोड़, डिन्स टैंक गोलंबर, महावीर टोला, महादेवा, बड़ी मठिया, करमन टोला, बुढ़िया माई मंदिर, धोबी घाट एवं मौलाबाग सहित कई जगहों पर आकर्षक प्रतिमा स्थापित की गई है।

  शहर में घटित दुर्घटनाओं का एफआईआर अब ट्रैफिक थाने में होगी दर्ज-एसपी

माता रानी के दर्शन के लिए विशेष व्यवस्था

आरा। सप्तमी तिथि को देवी दुर्गा का पट खुलते ही माता के दर्शन व पूजा-अर्चना को लिए पंडालों व मंदिरों में भारी भीड़ उमड पडी। इसे देखते हुए पूजा समितियों व मंदिर प्रबंधन द्वारा विशेष व्यवस्था की गयी है। इसके तहत पुरुष व महिला श्रद्धालुओं के लिए अलग-अलग लाइन है। श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए स्वयंसेवक भी तैनात किये गये हैं। प्रशासन द्वारा भी अपने ढंग से तैयारी की गयी है। सभी मंदिरों में महिला व पुरुष पुलिसकर्मियो की तैनाती की गयी है। स्वयंसेवक व सिपाहियों दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को लाइन में लगाने में मदद करेंगे। साथ ही भीड़ पर नजर भी रखी जायेगी।

  छात्र नेता व उसके दोस्त को गोली मारने में चंदन का स्टाफ गिरफ्तार

बाजारों में सज गयी चाट-छोले, जिलेबी व खिलौने की दुकानें

आरा। माता रानी का पट खुलने के साथ ही चार दिनों तक चलने वाला दशहरा मेला भी शुरू हो गया। इसके लिए बाजारों में छोला-चाट, जिलेबी खिलौने व श्रृंगार की दुकानें सज गयी है। देहाती इलाके के बाजारों में भी बड़े पैमाने पर मेले लगाए गये हैं। इससे बाजारों में भीड़-भाड़ व रौनक बढ़ गयी है।



This slideshow requires JavaScript.




Don`t copy text! सम्पर्क करें डॉ कृष्ण कुमार,दिलीप ओझा,रवि
LATEST NEWS
भोजपुर: घर से बुला युवक को गोलियों से भून डाला, रोड जाम घर में घुस शादीशुदा महिला से दुष्कर्म, विरोध करने पर घर ले जाकर पीटा छात्र नेता व उसके दोस्त को गोली मारने में चंदन का स्टाफ गिरफ्तार वारदात को अंजाम देने जा रहा एक शातिर गिरफ्तार, दूसरा फरार शहर में घटित दुर्घटनाओं का एफआईआर अब ट्रैफिक थाने में होगी दर्ज-एसपी बक्सर में आयोजित कुश्ती प्रतियोगिता में भोजपुर से दो दर्जन महिला पुरुष पहलवान लेंगे भाग ग्राहक बनकर पहुंचे अपराधी, हथियार का भय दिखाकर दुकानदार को लूटा हत्या के अलग-अलग मामलों में तीन आरोपियों को सश्रम उम्रकैद 105वीं छह दिवसीय श्रीकृष्ण जन्मोत्सव संगीत समारोह शुरु धूमधाम से मनाया जा रहा श्री कृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार