खबरें आपकी

बिरजू महाराज कला आश्रम के बच्चों ने प्रतियोगिता में धूम मचा दी

Scroll down to content

पांच में से तीन विधाओं में पाया प्रथम स्थान

नागरी प्रचारिणी सभागार में आयोजित हुआ था कार्यक्रम

आरा(डॉ के कुमार/दिलीप ओझा)। कला संस्कृति व युवा विभाग एवं जिला प्रशासन, भोजपुर के तत्वाधान में स्थानीय नागरी प्रचारिणी सभागार में आयोजित लोक गायन एवं नृत्य , शास्त्रीय संगीत व नाट्य प्रतियोगिता में बिरजु महाराज कला आश्रम की छात्र-छात्राओं का दबदबा रहा। प्रतियोगिता के कुल पांच विधाओं शास्त्रीय गायन, वाद्य, वादन तथा कथक नृत्य में से तीन विधाओं के प्रथम पुरस्कार पर बिरजू महाराज कला आश्रम के छात्र-छात्राओं ने कब्जा जमाया।

  आरा से राजधानी पटना तक चल रही कुख्यात हीरो की तलाश

शास्त्रीय गायन में नंदिता ने प्रथम, धीरज कुमार ने द्वितीय, शास्त्रीय ताल वादन में सूरज कान्त पाण्डेय ने प्रथम, कथक नृत्य में अनिष ने प्रथम व शुभांशी जैन ने द्वितीय स्थान प्राप्त कर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया।

पुरस्कार प्राप्त करने पर गुरु बक्शी विकास ने इन कलाकारों को बधाई देते हुये कहां कि शास्त्रीय संगीत के क्षेत्र में कुछ युवा अथक साधना से पूरे देश में आरा का नाम रौशन कर रहे हैं। इन बच्चो की उपलब्धि आरा के शास्त्रीय संगीत परम्परा के सुखद भविष्य का संकेत है। बच्चो की इस उपलब्धि पर विदुषी बिमला देवी, अरुण सहाय, कृष्णा जी, शिवनंदन प्रसाद श्रीवास्तव व अन्य ने बधाई दी।

  देश के पूर्व राष्ट्रपति ज्ञानी जैल सिंह की पुण्यतिथि पखवारा पर संगोष्ठी






खबरें आपकी Copy protect दिलीप ओझा,डॉ कृष्ण, रवि
LATEST NEWS
सावधान! चुनाव के दौरान सोशल मीडिया की निगेहबानी करेगा आयोग बस के धक्के से ससुराल जा रही बाइक सवार महिला की मौत ट्रक ने स्कूटी सवार दो युवको को रौंदा, एक की मौत सोने की चेन के लिए विवाहिता की गला घोंट हत्या, देवर गिरफ्तार हथकड़ी के साथ फरार शराब तस्कर ने किया सरेंडर मतदान करने हेतु मतदाताओं के लिए फोटोयुक्त मतदाता पहचान-पत्र के अतिरिक्त 11 अन्य वैकल्पिक दस्तावेज भी मतदाता पहचान-पत्र के रूप में होगें मान्य स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप अपराधियों पर कसेगी नकेल सड़क हादसे में जख्मी चाय दुकानदार की मौत मोस्ट वांटेड नइम मियां की गिरफ्तारी पुलिस के लिए बनी चुनौती आरा रेलवे स्टेशन दोहरे हत्याकांड का वांटेड दो साथियों संग दबोचा गया
Copied!