खबरें आपकी

मां सिद्धिदात्री की आराधना में लीन रहे भक्त व श्रद्धालु

Scroll down to content

धूप व हवन की खुशबू से सुगंधित हो उठा फिंजा

जय माता दी के गूंजते रहे जयकारे

रामलीला मैदान में होगा रावण का पुतला दहन

आरा। आरा शहर सहित पूरे भोजपुर में नवरात्र को ले आस्था चरम पर है। शारदीय नवरात्र के नौवें दिन मां सिद्धिदात्री की आराधना की पुरे भक्तिभाव गयी। इसे ले पूरे दिन मंदिरों व पंडालों में भीड़ उमड़ी रही। सुबह में पूजन के बाद हवन हुआ। घरों मंदिरों एवं पूजा पंडालों में ब्राह्मणों ने विधिवत हवन करवाया। हवन की खुशबू से फिंजा सुगंधित हो उठा। पूरे वातावरण धूप व हवन की खुश्बू छा गयी। माहौल भक्तिमय हो गया। इस दौरान जय माता दी के जयकारे गूंजते रहे।

शाम में मंदिरों में माता रानी की महाआरती की गयी। आरण्य देवी व नवदुर्गा मंदिर में सुबह में मां का भव्य श्रृंगार किया गया। इसके बाद आरती व पूजा-अर्चना की गयी। मां के जयकारे से पंडाल व मंदिर गूंजते रहे। भक्तों का उल्लास व उत्साह देखते ही बन रहा है।

  ऑटो से टक्कर के बाद धूं-धूंकर जल उठी स्कॉर्पियो

शुक्रवार को धूमधाम से मनाया जाएगा विजयादशमी का त्योहार

शुक्रवार को पूरे जिले में बुराई पर अच्छाई की विजय का प्रतीक विजयादशमी का त्योहार मनाया जाएगा। इस दौरान मुख्य कार्यक्रम रामलीला मैदान में होगा। जहां रावण का पुतला दहन किया जाएगा।

कुंवारी कन्याओं को कराया गया भोजन

आरा। गुरुवार को मां के नवम स्वरूप सिद्धिदात्रि की आराधना के बाद हवन हुआ। नौ दिनों तक उपवास रख व दुर्गा सप्तशती का पाठ करने वाले लोगो ने पुरे विधि-विधान से हवन किया।

  डॉक्टर से दुर्व्यवहार मामले की जांच को मंगलवार को आयेगी टीम, दर्ज होगा डॉक्टरों का बयान

इसके पश्चात घरों एवं पूजा पंडालों के समीप कुंवारी कन्या एवं भैरव बाबा को भोजन कराया गया। भोजन के उपरांत कुंवारी कन्याओं को चुनरी, नगद राशि व आकर्षक उपहार प्रदान किया गया। घरों में छोटे-छोटे बच्चे सिर पर चुनरी डाल पूडी-खीर आदि प्रसाद ग्रहण करते दिखे।

मंडल कारा में भी नवमी को ले हुआ पूजन व हवन
आरा। नवरात्र में जेल का माहौल भी पुरी तरह भक्तिमय हो गया है। तकरीबन चालीस बंदियों द्वारा मां की आराधना की जा रही है। गुरुवार को मंडल कारा में भी सिद्धिदात्रि की पूजन व हवन किया जायेगा। जेल प्रशासन द्वारा बंदियो को पूजा व हवन की सामग्री उपलब्ध करायी गयी।






खबरें आपकी Copy protect दिलीप ओझा,डॉ कृष्ण, रवि
LATEST NEWS
भोजपुर: चोरी की बाइक के साथ गिरोह के पांच सदस्य गिरफ्तार गांव में हिंसक झड़प व रोडेबाजी के बाद अस्पताल में भी भिड़े दो पक्ष थाना परिसर से पुलिस को चकमा देकर भाग निकला आरोपित बैंक से पैसे निकाल घर लौट रहे मैकेनिक की सड़क दुर्घटना में मौत आर के सिंह ने किया बिहियां के गांवों में जनसंपर्क अभियान, लोगो दिया आशीर्वाद फिर एकबार मोदी सरकार संविधान की आत्‍मा और सेक्‍यूलर ताकतों पर हमला करने वाली भाजपा की फॉसीवादी सरकार को उखाड़ फेकें:-राजू यादव क्या प्रज्ञा ठाकुर के लिए भी वोट मांगेंगे नीतीश-शिवानंद विषाक्त चाय पीने से एक की मौत, 4 की तबीयत बिगड़ी वाराणसी में सम्मानित हुए आरा के गुरु बक्सी विकास पीड़ित मानवता की सेवा के लिए तत्पर रहते हैं डॉ. केएन सिन्हा
Copied!