खबरें आपकी

शिक्षक व अभिभावक बच्चो को पात्र बनाने के दिशा में करे कार्य-एम के मिश्र

Scroll down to content

शाहपुर स्थित मैथेमेटिक्स कोचिंग सेंटर के संचालक हरेन्द्र कुमार उर्फ पिंटू भैया ने छात्र सम्मान समारोह का आयोजन किया

इंटर एवं मैट्रिक के उतीर्ण अव्वल छात्र-छात्राओं को अतिथियों व संस्थान द्वारा किया गया सम्मानित

आरा/शाहपुर: शाहपुर स्थित मैथेमेटिक्स कोचिंग सेंटर में छात्र सम्मान समारोह का आयोजन किया। जिसमे संस्थान के संचालक शिक्षक हरेन्द्र कुमार उर्फ पिंटू भैया ने कोचिंग के वैसे छात्र जो मैट्रिक एवं इंटर की परीक्षा में अव्वल आये हैं। उन्हें सम्मानित किया गया। समारोह के मुख्यातिथि प्रदेश के प्रसिद्ध शिक्षाविद एम के मिश्र ने कहा नीति को सुधारा जा सकता है लेकिन नियत में खोट हो तो उसे सुधारा नही जा सकता है। सरकारें जानबूझकर बच्चे को आगे बढ़ने नही दे रही है। शिक्षक पहले बच्चो को पात्र बनाये। विद्यार्थी को पात्र बनाने के दिशा में कार्य करना चाहिए। बच्चो के भविष्य को गढ़ने के लिए शिक्षकों एवं अभिभावकों को अपने बच्चों के रुचि के अनुसार समन्वय स्थापित कर कार्य करना चाहिए।

  लायंस क्लब ऑफ आरा मिलेनियम एवं सात अन्य क्लब के मेगा इंस्टॉलेशन समारोह का हुआ आयोजन

विशिष्ट अतिथि शाहपुर थानाध्यक्ष मनिंदर कुमार ने शिक्षा के उद्देश्यों पर प्रकाश डालते कहा कि शास्त्रों में विद्या ददाति विनयम् कहकर शिक्षा की सार्थकता बताई गई है इसके लिए संस्थान के संस्थापक हरेंद्र यादव को धन्यवाद दिया कहा की शिक्षा हमें दूसरों की दुर्बलता में उदार और अपनी शक्ति में नम्र रहने का आदेश देती है। वह मनुष्य के व्यक्तित्व की संकीर्ण सीमा तोड़ उसे ऐसा सर्वमय बना देती है, जिसमें उसकी बुद्धि, चिंतन, उसके कार्य उसके स्वयं के होते हुए भी सबके हो जाते हैं और उसके जीवन का स्वर दूसरों के जीवन-स्वरों में सामंजस्य स्थापित कर संगीत की सृष्टि करता है। शिक्षा का यह स्वरूप मनुष्य को सच्चे अर्थो में मनुष्य बनाता है।

  देवी जागरण में भक्ति गीतों से भाव विभोर हुए लोग

वही दिल्ली के कोचिंग संस्थान सेंटर के माध्यम से शिक्षा देने वाले शिक्षाविद प्रणव कुमार ने कहा कि प्रत्येक छात्र को अपनी प्राथमिकताओ को तय करते हुए आगे बढ़ने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि छात्र जब अपने आप को पहचान जाएंगे तो सीमित संसाधनों में भी बेहतर करने के तरीकों को ढूंढ लेंगे। छात्र सम्मान समारोह में एंटीकरप्शन विभाग बिहार के सचिव प्रिंस कुमार मिश्र, पूर्व नप अध्यक्ष गुड्डू यादव,, पैक्स अध्यक्ष रंगलाल यादव, वार्ड पार्षद विजय सिंह, उमेश कुमार दुबे,राजद जिला सचिव राकेश यादव, संजय यादव, काशीनाथ यादव, ओमप्रकाश मिश्र, श्रीराम स्वर्णकार, लगन यादव, सहित कई शिक्षाविद उपस्थित थे।






खबरें आपकी Copy protect दिलीप ओझा,डॉ कृष्ण, रवि
LATEST NEWS
गांव में हिंसक झड़प व रोडेबाजी के बाद अस्पताल में भी भिड़े दो पक्ष थाना परिसर से पुलिस को चकमा देकर भाग निकला आरोपित बैंक से पैसे निकाल घर लौट रहे मैकेनिक की सड़क दुर्घटना में मौत आर के सिंह ने किया बिहियां के गांवों में जनसंपर्क अभियान, लोगो दिया आशीर्वाद फिर एकबार मोदी सरकार संविधान की आत्‍मा और सेक्‍यूलर ताकतों पर हमला करने वाली भाजपा की फॉसीवादी सरकार को उखाड़ फेकें:-राजू यादव क्या प्रज्ञा ठाकुर के लिए भी वोट मांगेंगे नीतीश-शिवानंद विषाक्त चाय पीने से एक की मौत, 4 की तबीयत बिगड़ी वाराणसी में सम्मानित हुए आरा के गुरु बक्सी विकास पीड़ित मानवता की सेवा के लिए तत्पर रहते हैं डॉ. केएन सिन्हा जेल से सिम बरामदगी में कुख्यात बूटन चौधरी के खिलाफ प्राथमिकी
Copied!