खबरें आपकी

शिक्षक व अभिभावक बच्चो को पात्र बनाने के दिशा में करे कार्य-एम के मिश्र

Scroll down to content

शाहपुर स्थित मैथेमेटिक्स कोचिंग सेंटर के संचालक हरेन्द्र कुमार उर्फ पिंटू भैया ने छात्र सम्मान समारोह का आयोजन किया

इंटर एवं मैट्रिक के उतीर्ण अव्वल छात्र-छात्राओं को अतिथियों व संस्थान द्वारा किया गया सम्मानित

आरा/शाहपुर: शाहपुर स्थित मैथेमेटिक्स कोचिंग सेंटर में छात्र सम्मान समारोह का आयोजन किया। जिसमे संस्थान के संचालक शिक्षक हरेन्द्र कुमार उर्फ पिंटू भैया ने कोचिंग के वैसे छात्र जो मैट्रिक एवं इंटर की परीक्षा में अव्वल आये हैं। उन्हें सम्मानित किया गया। समारोह के मुख्यातिथि प्रदेश के प्रसिद्ध शिक्षाविद एम के मिश्र ने कहा नीति को सुधारा जा सकता है लेकिन नियत में खोट हो तो उसे सुधारा नही जा सकता है। सरकारें जानबूझकर बच्चे को आगे बढ़ने नही दे रही है। शिक्षक पहले बच्चो को पात्र बनाये। विद्यार्थी को पात्र बनाने के दिशा में कार्य करना चाहिए। बच्चो के भविष्य को गढ़ने के लिए शिक्षकों एवं अभिभावकों को अपने बच्चों के रुचि के अनुसार समन्वय स्थापित कर कार्य करना चाहिए।

  स्नेहशील मां ने शराबी बेटे को भेजवाया जेल

विशिष्ट अतिथि शाहपुर थानाध्यक्ष मनिंदर कुमार ने शिक्षा के उद्देश्यों पर प्रकाश डालते कहा कि शास्त्रों में विद्या ददाति विनयम् कहकर शिक्षा की सार्थकता बताई गई है इसके लिए संस्थान के संस्थापक हरेंद्र यादव को धन्यवाद दिया कहा की शिक्षा हमें दूसरों की दुर्बलता में उदार और अपनी शक्ति में नम्र रहने का आदेश देती है। वह मनुष्य के व्यक्तित्व की संकीर्ण सीमा तोड़ उसे ऐसा सर्वमय बना देती है, जिसमें उसकी बुद्धि, चिंतन, उसके कार्य उसके स्वयं के होते हुए भी सबके हो जाते हैं और उसके जीवन का स्वर दूसरों के जीवन-स्वरों में सामंजस्य स्थापित कर संगीत की सृष्टि करता है। शिक्षा का यह स्वरूप मनुष्य को सच्चे अर्थो में मनुष्य बनाता है।

  सावधान! प्लास्टिक बैग से करे किनारा वार्ना देने होंगे जुर्माना

वही दिल्ली के कोचिंग संस्थान सेंटर के माध्यम से शिक्षा देने वाले शिक्षाविद प्रणव कुमार ने कहा कि प्रत्येक छात्र को अपनी प्राथमिकताओ को तय करते हुए आगे बढ़ने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि छात्र जब अपने आप को पहचान जाएंगे तो सीमित संसाधनों में भी बेहतर करने के तरीकों को ढूंढ लेंगे। छात्र सम्मान समारोह में एंटीकरप्शन विभाग बिहार के सचिव प्रिंस कुमार मिश्र, पूर्व नप अध्यक्ष गुड्डू यादव,, पैक्स अध्यक्ष रंगलाल यादव, वार्ड पार्षद विजय सिंह, उमेश कुमार दुबे,राजद जिला सचिव राकेश यादव, संजय यादव, काशीनाथ यादव, ओमप्रकाश मिश्र, श्रीराम स्वर्णकार, लगन यादव, सहित कई शिक्षाविद उपस्थित थे।


खबरें आपकी Copy protect दिलीप ओझा,डॉ कृष्ण, रवि
LATEST NEWS
25 से 27 फरवरी तक सूबे में वर्षा के साथ ओलावृष्टि की संभावना बिहार पुलिस सप्ताह का शुभारंभ, कई कार्यक्रम आयोजित ऑटो से टक्कर के बाद धूं-धूंकर जल उठी स्कॉर्पियो मैट्रिक की परीक्षा देने जा रही दो बहनों की सड़क हादसे में मौत, भाई जख्मी तेजस्वी की हुंकार छात्र-नौजवानों को बरगलाना बंद करें सरकार जेल में बंदियों की मनमानी, जल रहे थे कई चूल्हे नक्सली गतिविधि में शामिल पिता-पुत्र हथियार समेत गिरफ्तार बालू लदे ट्रक ने बाइक सवार परीक्षार्थियों को रौंदा, एक की मौत भोजपुरः पिकअप ने मैट्रिक की दो परीक्षार्थी समेत तीन भाई-बहनों को रौंदा, एक की मौत पीरो व बड़हरा थाने को मिले नये थानाध्यक्ष
Copied!