खबरें आपकी

सौ पुत्रों के समान होता है एक वृक्ष-कुमार द्विजेंद्र

Scroll down to content

वातावरण को शुद्ध रखने के लिए वृक्षारोपण जरूरी-डॉ. अर्चना

संभावना आवासीय उच्च विद्यालय परिसर में हुआ वृक्षारोपण

फाइव बिहार बटालियन एनसीसी के तत्वावधान में हुआ कार्यक्रम

आरा(डॉ. के कुमार/दिलीप ओझा)। शहर के शुभ नारायण नगर मझौंवा स्थित संभावना आवासीय उच्च विद्यालय फाइव बिहार बटालियन एनसीसी के तत्वाधान में गुरुवार को वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर विद्यालय के निदेशक कुमार द्विजेन्द्र, प्राचार्या डाॅ. अर्चना सिंह, फाइव बिहार बटालियन एनसीसी के सूबेदार भरत कुमार उपाध्याय, हवलदार संदीप कुमार ए्वं कैडेट्सो ने संयुक्त रूप से दस फलदार एवं छायादार वृक्ष लगाएं। मौके पर विद्यालय के निदेशक कुमार द्विजेंद्र ने कहा कि एक वृक्ष सौ पुत्रों के समान होता है। पर्यावरण को बचाए रखने के लिए वृक्ष लाना लगाना बहुत जरूरी है। विद्यालय पिछले कई वर्षों से वृक्षारोपण का कार्यक्रम आयोजित कर बच्चों को जागरूक कर रहा है। आगे भी इस तरह का कार्यक्रम चलता रहेगा।

  एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष व उसके साथी पर हुए जानलेवा हमले पर जताया आक्रोश

प्राचार्या डॉ. अर्चना सिंह ने कहा कि हरे-हरे वृक्ष हमें शुद्ध वायु प्रदान करते हैं। इससे हम स्वस्थ रहते हैं। आज के परिवेश में जहां वृक्षों की अंधाधुंध कटाई हो रही है। वहां वृक्षारोपण बहुत जरूरी है। खासकर युवा पीढ़ी को वृक्षारोपण के लिए आगे आना होगा साथ ही जो वृक्ष लगाए हैं। उनकी नियमित रुप से देखरेख करें। फाइव बिहार बटालियन एनसीसी के सूबेदार भरत कुमार उपाध्याय ने कहा कि पर्यावरण को बचाने के लिए पूरे देश भर में एनसीसी युवाओं को जागरुक कर रहा है। जहां-जहां खाली जगह मिले। वहां हम पेड़-पौधे लगाकर अपने वातावरण को शुद्ध बना सकते हैं।

  प्रदर्श कला सर्टिफिकेट कोर्स के एकवर्षीय पाठ्यक्रम में प्रशिक्षण कार्यक्रम का प्रारम्भ

उन्होंने बताया कि युवा ही देश की भावी पीढ़ी हैं। पूरे देश में करीब 13 लाख एनसीसी कैडेट्स है। भोजपुर जिले में 13 स्कूल व 7 कॉलेज के तकरीबन 13 सौ एनसीसी कैडेट्स को पर्यावरण के प्रति जागरूक किया जा रहा है। इसी कड़ी में आज संभावना आवासीय उच्च विद्यालय परिसर में एनसीसी कैडेट्सो द्वारा वृक्षारोपण किया गया। कार्यक्रम के दौरान संभावना आवासीय विद्यालय के एएनओ प्रवीण कुमार सिंह, पीटी शिक्षक दीपक कुमार, योगा शिक्षक शशि भूषण सिंह, संगीत शिक्षक सरोज कुमार समेत अन्य एनसीसी के कैडेट्स मौजूद थे।

  कोर्ट की सख्ती व पुलिसिया दबिश से कुख्यात चांद मियां ने किया सरेंडर



This slideshow requires JavaScript.




Don`t copy text! सम्पर्क करें डॉ कृष्ण कुमार,दिलीप ओझा,रवि
LATEST NEWS
बीएचयू की प्रवेश परीक्षा में नंदिता ने पाया दसवां स्थान प्रदर्श कला सर्टिफिकेट कोर्स के एकवर्षीय पाठ्यक्रम में प्रशिक्षण कार्यक्रम का प्रारम्भ अधिवक्ता की हत्या के मामले में दो को आजीवन कारावास हथियार के बल पर व्यवसायी से मोबाइल व बाइक लूटा संपत्ति बंटवारे के विवाद में मारी गयी एनएसयूआई अध्यक्ष व दोस्त को गोली, एफआईआर दर्ज विद्युत करंट से सेंटरिंग मिस्त्री की मौत सिविल कोर्ट बम ब्लास्ट कांड में दोषियों को आज सुनायी जायेगी सजा कोर्ट की सख्ती व पुलिसिया दबिश से कुख्यात चांद मियां ने किया सरेंडर डीएसपी के निर्देश पर अंगरक्षक ने पत्रकार को पीटा, विरोध में सडक जाम एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष व उसके साथी पर हुए जानलेवा हमले पर जताया आक्रोश
%d bloggers like this: