खबरें आपकी

सौ पुत्रों के समान होता है एक वृक्ष-कुमार द्विजेंद्र

Scroll down to content

वातावरण को शुद्ध रखने के लिए वृक्षारोपण जरूरी-डॉ. अर्चना

संभावना आवासीय उच्च विद्यालय परिसर में हुआ वृक्षारोपण

फाइव बिहार बटालियन एनसीसी के तत्वावधान में हुआ कार्यक्रम

आरा(डॉ. के कुमार/दिलीप ओझा)। शहर के शुभ नारायण नगर मझौंवा स्थित संभावना आवासीय उच्च विद्यालय फाइव बिहार बटालियन एनसीसी के तत्वाधान में गुरुवार को वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर विद्यालय के निदेशक कुमार द्विजेन्द्र, प्राचार्या डाॅ. अर्चना सिंह, फाइव बिहार बटालियन एनसीसी के सूबेदार भरत कुमार उपाध्याय, हवलदार संदीप कुमार ए्वं कैडेट्सो ने संयुक्त रूप से दस फलदार एवं छायादार वृक्ष लगाएं। मौके पर विद्यालय के निदेशक कुमार द्विजेंद्र ने कहा कि एक वृक्ष सौ पुत्रों के समान होता है। पर्यावरण को बचाए रखने के लिए वृक्ष लाना लगाना बहुत जरूरी है। विद्यालय पिछले कई वर्षों से वृक्षारोपण का कार्यक्रम आयोजित कर बच्चों को जागरूक कर रहा है। आगे भी इस तरह का कार्यक्रम चलता रहेगा।

  कॉलेज से नामांकन के करीब डेढ़ लाख रुपये की चोरी

प्राचार्या डॉ. अर्चना सिंह ने कहा कि हरे-हरे वृक्ष हमें शुद्ध वायु प्रदान करते हैं। इससे हम स्वस्थ रहते हैं। आज के परिवेश में जहां वृक्षों की अंधाधुंध कटाई हो रही है। वहां वृक्षारोपण बहुत जरूरी है। खासकर युवा पीढ़ी को वृक्षारोपण के लिए आगे आना होगा साथ ही जो वृक्ष लगाए हैं। उनकी नियमित रुप से देखरेख करें। फाइव बिहार बटालियन एनसीसी के सूबेदार भरत कुमार उपाध्याय ने कहा कि पर्यावरण को बचाने के लिए पूरे देश भर में एनसीसी युवाओं को जागरुक कर रहा है। जहां-जहां खाली जगह मिले। वहां हम पेड़-पौधे लगाकर अपने वातावरण को शुद्ध बना सकते हैं।

  सैकड़ों बच्चों की हुई मौत पर सरकार की नाकामी के विरुद्ध राजद ने दिया धरना

उन्होंने बताया कि युवा ही देश की भावी पीढ़ी हैं। पूरे देश में करीब 13 लाख एनसीसी कैडेट्स है। भोजपुर जिले में 13 स्कूल व 7 कॉलेज के तकरीबन 13 सौ एनसीसी कैडेट्स को पर्यावरण के प्रति जागरूक किया जा रहा है। इसी कड़ी में आज संभावना आवासीय उच्च विद्यालय परिसर में एनसीसी कैडेट्सो द्वारा वृक्षारोपण किया गया। कार्यक्रम के दौरान संभावना आवासीय विद्यालय के एएनओ प्रवीण कुमार सिंह, पीटी शिक्षक दीपक कुमार, योगा शिक्षक शशि भूषण सिंह, संगीत शिक्षक सरोज कुमार समेत अन्य एनसीसी के कैडेट्स मौजूद थे।

  अंग्रेजी व देसी शराब के साथ दो गिरफतार, तीन फरार






error: Content is protected !! खबरें आपकी,डॉ कृष्णा जी,दिलीप ओझा,रवि।
LATEST NEWS
सैकड़ों बच्चों की हुई मौत पर सरकार की नाकामी के विरुद्ध राजद ने दिया धरना अंग्रेजी व देसी शराब के साथ दो गिरफतार, तीन फरार कॉलेज से नामांकन के करीब डेढ़ लाख रुपये की चोरी प्रेम प्रसंग में गमछा से गला घोंट की गयी थी कृष्णा की हत्या भाजपा नेता सनोज यादव के बीमार पुत्र को देखने पहुंचे संसद रामकृपाल यादव अपराध मुक्त बिहार बनाने डीजीपी बिहार गुप्तेश्वर पांडेय को लाइव सुने चिमनी भट्ठा पर ठनका गिरने से महिला की मौत, तीन घायल नवजात के शव पड़े रहने से मची सनसनी तृतीय एशियन लीडर्स सम्मेलन भूटान में भोजपुर के प्रो. अशोक राम सम्मानित आर्सेनिकयुक्त पेयजल से मुक्ति को लेकर प्रस्तावित बहुग्रामीण पाइप जलापूर्ति योजना रद्द
Copied!
%d bloggers like this: