खबरें आपकी

एड्स से बचाव ही इलाज-डॉ. केएन सिन्हा

Scroll down to content

विश्व एड्स दिवस पर कार्यक्रम का हुआ आयोजन

एड्स छुआछूत का रोग नहीं है

आरा। शहर के पकड़ी रोड स्थित आनंद हॉस्पिटल में लायन्स क्लब आरा मिलेनियम एवं इसके अन्य सहयोगी लायन्स क्लबों के तत्वाधान में विश्व एड्स दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर मुख्य वक्ता डॉ. केएन सिन्हा ने बताया कि एड्स एक रोग नहीं बल्कि लोगों का समूह है, जिसमें एचआईवी वायरस शरीर की रोग निरोधक क्षमता खत्म कर देता है। इसमें कई तरह रोगों का प्रकोप शरीर के कई अंगों को खराब कर देता है। इस रोग की जानकारी इस के प्रति जागरूकता से ही इलाज है। कई दवाएं जो उम्र भर लेनी पड़ती है। फिर भी रोग लाइलाज है। इस रोग से बचाव के लिए अंजान व बाहरी लोगों से यौन संपर्क नही बनाएं, अंजान व असुरक्षित रक्त को नहीं चढ़ाएं एवं ऑपरेशन के समय भी जागरूक रहें।

  डॉक्टर' की हत्या की प्लानिंग में थे अपराधी

कार्यक्रम की अध्यक्षता लायन संजीव रंजन, मंच संचालन मेजर राणा प्रताप सिंह तथा धन्यवाद ज्ञापन मधेश्वर सिंह ने किया। एम्स के डॉ. सागर आनंद ने बताया कि समाज को एड्स के रोगी के प्रति सहानुभूति रखेनी चाहिए। दवा लेते हुए एड्स रोगी सामान्य कार्य करते हुए समाज के प्रति उपयोगी हो सकते हैं। यह छुआछूत का रोग नहीं है। खांसी, सांस, व लार से यह रोग नहीं फैलता है। अतः एड्स रोगी से घृणा नही करे। उन्हें समाज के उपयोगी बनाना चाहिए।

  एलटी तार को केबल तार में बदलने हेतु बाधित रहेगी विद्युत आपूर्ति






खबरें आपकी Copy protect दिलीप ओझा,डॉ कृष्ण, रवि
LATEST NEWS
भोजपुर: चोरी की बाइक के साथ गिरोह के पांच सदस्य गिरफ्तार गांव में हिंसक झड़प व रोडेबाजी के बाद अस्पताल में भी भिड़े दो पक्ष थाना परिसर से पुलिस को चकमा देकर भाग निकला आरोपित बैंक से पैसे निकाल घर लौट रहे मैकेनिक की सड़क दुर्घटना में मौत आर के सिंह ने किया बिहियां के गांवों में जनसंपर्क अभियान, लोगो दिया आशीर्वाद फिर एकबार मोदी सरकार संविधान की आत्‍मा और सेक्‍यूलर ताकतों पर हमला करने वाली भाजपा की फॉसीवादी सरकार को उखाड़ फेकें:-राजू यादव क्या प्रज्ञा ठाकुर के लिए भी वोट मांगेंगे नीतीश-शिवानंद विषाक्त चाय पीने से एक की मौत, 4 की तबीयत बिगड़ी वाराणसी में सम्मानित हुए आरा के गुरु बक्सी विकास पीड़ित मानवता की सेवा के लिए तत्पर रहते हैं डॉ. केएन सिन्हा
Copied!