खबरें आपकी

एड्स से बचाव ही इलाज-डॉ. केएन सिन्हा

Scroll down to content

विश्व एड्स दिवस पर कार्यक्रम का हुआ आयोजन

एड्स छुआछूत का रोग नहीं है

आरा। शहर के पकड़ी रोड स्थित आनंद हॉस्पिटल में लायन्स क्लब आरा मिलेनियम एवं इसके अन्य सहयोगी लायन्स क्लबों के तत्वाधान में विश्व एड्स दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर मुख्य वक्ता डॉ. केएन सिन्हा ने बताया कि एड्स एक रोग नहीं बल्कि लोगों का समूह है, जिसमें एचआईवी वायरस शरीर की रोग निरोधक क्षमता खत्म कर देता है। इसमें कई तरह रोगों का प्रकोप शरीर के कई अंगों को खराब कर देता है। इस रोग की जानकारी इस के प्रति जागरूकता से ही इलाज है। कई दवाएं जो उम्र भर लेनी पड़ती है। फिर भी रोग लाइलाज है। इस रोग से बचाव के लिए अंजान व बाहरी लोगों से यौन संपर्क नही बनाएं, अंजान व असुरक्षित रक्त को नहीं चढ़ाएं एवं ऑपरेशन के समय भी जागरूक रहें।

  जमीनी विवाद निपटाने गये दामाद को मारी गोली

कार्यक्रम की अध्यक्षता लायन संजीव रंजन, मंच संचालन मेजर राणा प्रताप सिंह तथा धन्यवाद ज्ञापन मधेश्वर सिंह ने किया। एम्स के डॉ. सागर आनंद ने बताया कि समाज को एड्स के रोगी के प्रति सहानुभूति रखेनी चाहिए। दवा लेते हुए एड्स रोगी सामान्य कार्य करते हुए समाज के प्रति उपयोगी हो सकते हैं। यह छुआछूत का रोग नहीं है। खांसी, सांस, व लार से यह रोग नहीं फैलता है। अतः एड्स रोगी से घृणा नही करे। उन्हें समाज के उपयोगी बनाना चाहिए।

  बक्सर में आयोजित कुश्ती प्रतियोगिता में भोजपुर से दो दर्जन महिला पुरुष पहलवान लेंगे भाग



This slideshow requires JavaScript.




Don`t copy text! सम्पर्क करें डॉ कृष्ण कुमार,दिलीप ओझा,रवि
LATEST NEWS
भोजपुर: घर से बुला युवक को गोलियों से भून डाला, रोड जाम घर में घुस शादीशुदा महिला से दुष्कर्म, विरोध करने पर घर ले जाकर पीटा छात्र नेता व उसके दोस्त को गोली मारने में चंदन का स्टाफ गिरफ्तार वारदात को अंजाम देने जा रहा एक शातिर गिरफ्तार, दूसरा फरार शहर में घटित दुर्घटनाओं का एफआईआर अब ट्रैफिक थाने में होगी दर्ज-एसपी बक्सर में आयोजित कुश्ती प्रतियोगिता में भोजपुर से दो दर्जन महिला पुरुष पहलवान लेंगे भाग ग्राहक बनकर पहुंचे अपराधी, हथियार का भय दिखाकर दुकानदार को लूटा हत्या के अलग-अलग मामलों में तीन आरोपियों को सश्रम उम्रकैद 105वीं छह दिवसीय श्रीकृष्ण जन्मोत्सव संगीत समारोह शुरु धूमधाम से मनाया जा रहा श्री कृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार