खबरें आपकी

मैथ ओलंपियाड का हुआ आयोजन

Scroll down to content

मनोकामना इंटरप्राइजेज के निदेशक ज्योति प्रकाश सिन्हा ने बताया कि प्रतियोगी परीक्षा आयोजित कर छात्रों में आत्मविश्वास बढ़ाने का कार्य किया जा रहा है

मनोकामना एजुकेशनल एंड स्किल डेवलपमेंट इंटरप्राइजेज एवं एग्जाम सेट्स संयुक्त तत्वधान में कक्षा 8 से 10 तक के छात्रों के बीच मैथ ओलंपियाड का आयोजन

आरा। छात्रों की शिक्षा की गुणवत्ता को परखने करने के लिए मनोकामना एजुकेशनल एंड स्किल डेवलपमेंट इंटरप्राइजेज एवं एग्जाम सेट्स संयुक्त तत्वधान में कक्षा 8 से 10 तक के छात्रों के बीच मैथ ओलंपियाड का आयोजन सुपर-40 पुरानी पुलिस लाइन के प्रांगण में किया गया, जिसमें शहर के विभिन्न विद्यालयों के लगभग 200 छात्रों ने अलग-अलग हिस्सों में भाग लिया।

  ननि टेंडर के विवाद में मारपीट मामले में प्राथमिकी

इस दरम्यान मनोकामना इंटरप्राइजेज के निदेशक ज्योति प्रकाश सिन्हा ने बताया कि प्रतियोगी परीक्षा आयोजित कर छात्रों में आत्मविश्वास बढ़ाने का कार्य किया जा रहा है। वही सुपर-40 के निदेशक केशव कुमार ने कहा कि शैक्षणिक ब्यवस्था में सुधार के लिए संस्थान लगातार कर रही है। नई तकनीक जो बाहर के राज्यों में अभी तक छात्रों को मिला है, उससे बेहतर आधुनिक तकनीक के साथ छात्रों को शिक्षा का प्लेटफॉर्म उपलब्ध करा रही है ।

उन्होंने कहा कि हमने तकनीक के माध्यम से वैसे छात्र जो काफी कमजोर हैं, उनके शैक्षणिक स्तर में काफी सुधार ला सकते हैं साथ ही कहा कि ओलंपियाड समाप्त होने के बाद मेधावी छात्रों का चयन कर उन्हें पुरस्कृत करने के साथ ही संस्थान द्वारा उन्हें मार्गदर्शन भी दिया जाएगा तथा वैसे छात्र जो गरीब है, लेकिन मेघावी हैं। वैसे छात्रों को संस्थान द्वारा अलग से शैक्षणिक व्यवस्था उपलब्ध कराई जाएगी।

  सेवा निवृत्त व्ययन निकासी पदाधिकारी के सम्मान में बिदाई समारोह का आयोजन@सुनील सिंह/दिलीप ओझा/रवि

इस मौके के जद(यू) नेता अभय विश्वास भट्ट ने कहा कि इस प्रकार के आयोजन से छात्रों के बीच प्रतियोगिता की भावना जागृत होती है, जो छात्रों के भविष्य के लिए जरूरी है। कार्यक्रम में उपस्थित लोगों में रोहित कुमार, आर्यन, प्रियांशु रंजन, मनीष सिन्हा, रिंकू आदि थे।


खबरें आपकी Copy protect दिलीप ओझा,डॉ कृष्ण, रवि
LATEST NEWS
Copied!