खबरें आपकी

भोजपुर में फिर मिला जाली नोट छापने का कागज

Scroll down to content

पूरे रैकेट को किया जायेगा ध्वस्त-एसपी

उदवंतनगर थाना क्षेत्र के रघुनीपुर गांव से मिला एक बंडल कागज

पिंटू सिंह के घर से मिला कागज व सौ के एक जाली नोट

गिरोह में शामिल सदस्यों की गिरफ्तारी को पूरे जिले में चली छापेमारी

धंधे में शामिल चार अन्य सदस्यों की हुई पहचान, धरपकड़ तेज

आरा। भोजपुर में दूसरे दिन भी छापेमारी के दौरान जाली नोट छापने का कागज व एक जाली नोट मिला है। उदवंतनगर थाना क्षेत्र के रघुनीपुर गांव से गुरुवार की रात एक बंडल कागज बरामद किया गया है। सौ का एक जाली नोट भी बरामद हुआ। कागज व जाली नोट इस धंधे में शामिल पिंटू सिंह के घर से मिला है। वहीं इस धंधे में शामिल तीन अन्य सदस्यों की भी पहचान की गयी। इनमें चांदी थाना के रामपुर गांव निवासी आदर्श, संदेश के बडिहां गांव का धीरज व जमुआंव का जितेंद्र सिंह शामिल हैं। नागेंद्र सिंह सहित पांच लोगों की गिरफ्तारी व पूछताछ में तीनों के नाम सामने आये। इसके बाद सदर एसडीपीओ पंकज कुमार के नेतृत्व में इनकी धरपकड़ के लिए गुरुवार की पूरी रात छापेमारी की गयी। इस दौरान पिंटू सिंह सहित अन्य तीनों तो पकड़ में नहीं आ सका। लेकिन रघुनीपुर गांव निवासी पिंटू सिंह घर से एक बंडल जाली नोट छापने वाला कागज व सौ का एक जाली नोट बरामद किया गया। इस दौरान उसके घर के किशोर को भी पूछताछ के लिए लाया गया था। बाद में उसे छोड़ दिया गया। सनद हो का पुलिस ने बुधवार की रात संदेश थाना क्षेत्र के जमुआंव गांव निवासी नागेंद्र सिंह के घर छापेमारी कर जाली नोट छापने का खुलासा किया था। तब तीस हजार जाली नोट, प्रिंटर, कागज व इंक बरामद किये गये थे। नागेंद्र सिंह, उसकी पत्नी व दो बहूओं समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया था। उनसे पूछताछ में पटना के बिहटा निवासी पिंटू सिंह के साथ रघुनीपुर के पिंटू सिंह का भी नाम सामने आया था।

  हत्या के अलग-अलग मामलों में तीन आरोपियों को सश्रम उम्रकैद

एसपी बोले-पूरे रैकेट को किया जायेगा ध्वस्त

आरा। एसपी आदित्य कुमार ने कहा कि जाली नोट छापने का धंधा करने वाले पूरे गिरोह की पहचान कर ली गयी है। इनकी गिरफ्तारी के लिए पूरे जिले में धरपकड़ की जा रही है। जल्द ही पूरे गिरोह को ध्वस्त किया जायेगा। इसके लिए एक टीम का गठन किया गया है। इसमें सदर एसडीपीओ पंकज कुमार, संदेश थानाध्यक्ष सुदेह कुमार, उदवंतनगर थानेदार राजीव रंजन व डीआईयू इंचार्ज राजीव कुमार शामिल हैं।

राहुल से होगी पूछताछ

आरा। भोजपुर पुलिस जाली नोट छापने के रैकेट का पूरा राज खोलने के लिए जेल में बंद राहुल यादव से पूछताछ की तैयारी में है। इसके लिए पुलिस जल्द ही उसे रिमांड पर लेने वाली है। राहुल यादव जमुआंव गांव निवासी नागेंद्र सिंह का पुत्र है। वह लूट के मामले में जेल में बंद है। पुलिस का मानना है कि इस धंधे में राहुल यादव की भी महत्वपूर्ण भूमिका है। राहुल, गुड्डु व पिंटू मिलकर धंधा करते थे। ऐसे में उससे पूछताछ के बाद ही धंधे का राज खुल सकता है। राहुल से मुख्य सरगना पिंटू के बारे में भी अहम क्लू मिलने की बात कही जा रही है।

राहुल का मुख्य राजदार है गुड्डु यादव

आरा। बडीहां गांव का गुड्डु यादव जेल में बंद राहुल यादव का मुख्य राजदार है। वह राहुल यादव के हर धंधे में शामिल रहता है। आपराधिक वारदात में भी दोनों साथ रहते हैं। गुड्डु भी जेल गया था। बाद में वह बाहर आ गया। इसके बाद राहुल की निशानदेही पर जाली नोट छापने का धंधा शुरू कर दिया। ऐसे में पुलिस गुड्डु से भी पूछताछ कर सकती है।

  ग्राहक बनकर पहुंचे अपराधी, हथियार का भय दिखाकर दुकानदार को लूटा

जमुआंव आने-जाने में पिंटू के संपर्क में आया था राहुल

आरा। रघुनीपुर गांव निवासी पिंटू सिंह के पिता हरेराम सिंह एक प्राइवेट स्कूल के लिए ऑटो चलाते हैं। वे जमुआंव गांव के बच्चों को अपने ऑटो से स्कूल लाते हैं। इसे ले पिंटू सिंह का भी जमुआंव आना-जाना लगा रहता था। इसी क्रम में पिंटू जमुआंव गांव के राहुल के संपर्क में आ गया। इसके बाद दोनों जाली नोट छापने के धंधे में जुट गये। बताया जाता है कि पिंटू सिंह जाली नोट खपाने का काम करता था।

नागेंद्र का ससुराल से जेल तक का सफर

आरा। जाली नोट छापने में पकड़ा नागेंद्र सिंह मूल रूप से संदेश थाना क्षेत्र के दलेलगंज का रहने वाला है। बाद में वह पूरे परिवार के साथ अपने ससुराल जमुआंव गांव आ गया। ससुराल में वह लोगों का इलाज करने लगा। इससे वह कुछ दिनों में ही चर्चा में आ गया। बाद में वह अपने बेटे के बहकावे में आकर जाली नोट छापने के धंधे में जुट गया। धीरे-धीरे उसका पूरा परिवार इस धंधे में शामिल हो गया। इस बीच उसके बदलते रहन-सहन से लोगों को कुछ गड़बड़ लगने लगा। तभी पुलिस को भनक लग गयी। इधर, पूछताछ के बाद सभी को जेल भेज दिया गया।

  फाल आर्मी वर्म के खतरों व प्रसार रोकने को ले हुई समीक्षात्मक बैठक



This slideshow requires JavaScript.




Don`t copy text! सम्पर्क करें डॉ कृष्ण कुमार,दिलीप ओझा,रवि
LATEST NEWS
भोजपुर: घर से बुला युवक को गोलियों से भून डाला, रोड जाम घर में घुस शादीशुदा महिला से दुष्कर्म, विरोध करने पर घर ले जाकर पीटा छात्र नेता व उसके दोस्त को गोली मारने में चंदन का स्टाफ गिरफ्तार वारदात को अंजाम देने जा रहा एक शातिर गिरफ्तार, दूसरा फरार शहर में घटित दुर्घटनाओं का एफआईआर अब ट्रैफिक थाने में होगी दर्ज-एसपी बक्सर में आयोजित कुश्ती प्रतियोगिता में भोजपुर से दो दर्जन महिला पुरुष पहलवान लेंगे भाग ग्राहक बनकर पहुंचे अपराधी, हथियार का भय दिखाकर दुकानदार को लूटा हत्या के अलग-अलग मामलों में तीन आरोपियों को सश्रम उम्रकैद 105वीं छह दिवसीय श्रीकृष्ण जन्मोत्सव संगीत समारोह शुरु धूमधाम से मनाया जा रहा श्री कृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार