खबरें आपकी

डी एल एड के विदाई समारोह में नम हुई प्रशिक्षु शिक्षकों की आंखे

Scroll down to content

आरा। सर्वोदय उच्च विद्यालय अगिआंव में डी एल एड प्रशिक्षुओं का विदाई समारोह रविवार को धूमधाम से सम्पन्न हुआ। मौके पर अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। मौके पर केंद्र के को ऑर्डिनेटर अंजनी कुमार ने कहा कि विदाई बहुत दुख भरा पल होता है। सभी को अतीत को भूला कर भविष्य की चिंता करनी चाहिए। उन्होंने सभी प्रशिक्षु शिक्षकों के परीक्षा में सफलता की कामना की। विद्यालय के प्रधानाध्यापक विजय कुमार उपाध्याय ने कहा कि यहां से प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले राष्ट्र के भावी शिक्षक होंगे।इनके कंधों पर देश का भविष्य है।
कार्यक्रम के दौरान प्रशिक्षु शिक्षकों की प्रस्तुतियां मनोहारी रहीं। इस अवसर पर उमा कौंडिल्य व कलिंदा कुमारी ने सरस्वती वंदना व स्वागत गीत प्रस्तुत किया। जबकि अन्य प्रशिक्षु शिक्षकों द्वारा भाव गीत, दहेज गीत, विदाई गीत, प्रहसन और समाज में शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए नाटक, सहित अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। सभी ने कार्यक्रमों को जमकर सराहा। मौके पर प्रधानाध्याक विजय कुमार उपाध्याय, इंद्र मणि सिंह,राघवेंद्र कुमार द्विवेदी, लव कुश चौबे,मिंटू कुमारी, अवध बिहारी सिंह सहित अन्य शिक्षक मौजूद थे। कार्यक्रम में शिवशक्ति सिंह, विजय कुमार मंटू, गिरीश कुमार तिवारी,रविकांत शर्मा, सौरभ कुमार,रुचि कुमारी,प्रियंका कुमारी,आनंद कुमार,अजय कुमार,दिव्य कुमारी, मारुति, बिंदु कुमारी,दीपा कुमारी,ममता कुमारी,सुनील कुमार सहित सैकड़ों शिक्षक मौजूद थे।मंच संचालन उत्तम कुमार ने किया।

  सदर अस्पताल में इलाजरत अज्ञात अधेड़ की मौत
  राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन व राज्य अग्निशमन द्वारा कैडेटों को दिए गए लेक्चर

वही गड़हनी के रामदहिन प्लस टू विद्यालय में भी डीएलएड प्रशिक्षुओं को विदाई दी गई। जिसमे विद्यालय के प्रघनाहयापक सह र्कोडिनेटर निर्मल राम राकेश रंजन,प्रेमचंन्द्र सिंह,सुनील सिंह, कर्ण विजय इत्यादि वक्ताओं ने सभा को संबोधित किया। एवम प्रशिक्षुओ जीवन के गुर सिखाए। प्रशिक्षु शिक्षक श्री संजय मिश्रा ने मंच का संचालन किया। जबकि सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेने वालो में रामपुकार ओझा, राकेश पाण्डेय, उपेन्द्र तिवारी, श्री अभिम्नयु सिंह, मनीष राय, बलि तिवारी, तेजस्वनी मिश्रा प्रमुख रहे।






खबरें आपकी Copy protect दिलीप ओझा,डॉ कृष्ण, रवि
LATEST NEWS
गांव में हिंसक झड़प व रोडेबाजी के बाद अस्पताल में भी भिड़े दो पक्ष थाना परिसर से पुलिस को चकमा देकर भाग निकला आरोपित बैंक से पैसे निकाल घर लौट रहे मैकेनिक की सड़क दुर्घटना में मौत आर के सिंह ने किया बिहियां के गांवों में जनसंपर्क अभियान, लोगो दिया आशीर्वाद फिर एकबार मोदी सरकार संविधान की आत्‍मा और सेक्‍यूलर ताकतों पर हमला करने वाली भाजपा की फॉसीवादी सरकार को उखाड़ फेकें:-राजू यादव क्या प्रज्ञा ठाकुर के लिए भी वोट मांगेंगे नीतीश-शिवानंद विषाक्त चाय पीने से एक की मौत, 4 की तबीयत बिगड़ी वाराणसी में सम्मानित हुए आरा के गुरु बक्सी विकास पीड़ित मानवता की सेवा के लिए तत्पर रहते हैं डॉ. केएन सिन्हा जेल से सिम बरामदगी में कुख्यात बूटन चौधरी के खिलाफ प्राथमिकी
Copied!