खबरें आपकी

70 वें गणतंत्र दिवस तिथि पर विद्यालय में हुआ भब्य सांस्कृतिक कार्यक्रम

Scroll down to content

बच्चों के द्वारा क्रान्तिकारी नाटक 1855 का विद्रोह एवं सामाजिक नाटक वाल-विवाह की प्रस्तुति ने हँसी के साथ अतिथियों के आँखों में आँसू ला दिया

नाटक से बच्चों के अंदर प्रतिभा का होता है विकास:-बी0डी0ओ

70 वाँ गणतंत्र दिवस के अवसर पर मध्य विद्यालय बभनियाँव में भब्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का हुआ आयोजन: -मंटु

आरा:-S मध्य विद्यालय बभनियाँव,जगदीशपुर पूर्वी, भोजपुर में बच्चों के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।कार्यक्रम का उद्घाटन प्रखणड विकास पदाधिकारी कृष्ण मुरारी एवं प्रखणड प्रमुख अंजना देवी के द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया।

उपस्थित अतिथियों के सम्मान मे शिक्षक धनन्जय कुमार सिंह के द्वारा स्वागत गीत गाकर कार्यक्रम की शुरुआत की गई।सभी अतिथियों को माला एवं डायरी से विद्यालय परिवार के द्वारा सम्मानित किया गया।उद्बोधन में प्रखणड विकास पदाधिकारी कृष्ण मुरारी ने कहा कि नाटक से बच्चों के अंदर प्रतिभा का विकास होता है।बच्चे अपने अंदर की कला को लोगों के बीच प्रदर्शित करते है जिससे उनके अंदर इच्छाशक्ति का प्रार्दुभाव होता है।बच्चो को भूखे पेट रहकर भी शिक्षा ग्रहण करना चाहिए।इसका दूनिया मे दूसरा कोई विकल्प नही है।

प्रखणड प्रमुख अंजना देवी ने बच्चों की तारिफ करते हुए कहा कि बच्चों को किताबी शिक्षा के अलावा नैतिक शिक्षा देना बहुत जरूरी है।इससे उनके अंदर संस्कार बढता है।बच्चों के साथ ही विद्यालय परिवार को भी ऐसी कला प्रदर्शन के लिए बधाई दी।नाटक के कलाकारों को अपने तरफ से पुरस्कृत करते हुए जिला पार्षद माया देवी ने कहा कि बचपन से ही बच्चों के अंदर की शक्ति का अहसास हो जाता है। इसे संजोय कर रखना अति आवश्यक है।यह नाटक काबिले तारिफ है।और मीना की भूमिका की भूरी-भूरी प्रशंसा की।आगे भी सहयोग करने का भरोसा दिया।

  दो वर्ष पूर्व अपहृत छात्रा विवाहिता बनकर लौटी,प्रेमी पति फरार

प्रखणड शिक्षा पदाधिकारी सत्येन्द्र कुमार ने सरकारी विद्यालयों में इस तरह के किए जा रहे कार्यक्रम पर खुशी ब्यक्त करते हुए कार्यक्रम की सराहना की एवं बच्चों के साथ- साथ सभी शिक्षक गणो को भी बधाई दी।मुखिया प्रतिनिधि हरेराम यादव ने हजारों रूपया बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिए दिए और मार्च के पहले विद्यालय मे चहारदिवारी एवं बड़ा गेट लगाने की घोषणा की। नाटक खेल रहे सभी बच्चों को दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक बभनियाँव के द्वारा काँपी- कलम का वितरण किया गया। पुरस्कार वितरण जिला पार्षद माया देवी एवं प्रखणड शिक्षा पदाधिकारी सत्येन्द्र कुमार एवं मुखिया प्रतिनिधि हरेराम यादव के कर कमलो द्वारा संपन्न हुआ।

कार्यक्रम का संचालन बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष पंकज कुमार सिंह मंटु ने किया।इस नाटक के निर्देशक शारीरिक शिक्षक जयप्रकाश थे।एवं इनका भरपुर साथ शिक्षक धनन्जय कुमार सिंह ने दिया। बच्चों के द्वारा क्रान्तिकारी नाटक 1855 का विद्रोह एवं सामाजिक नाटक वाल-विवाह प्रस्तुत किया गया।बच्चों ने अपनी कलाओ से सबका मन मोह लिया।समय-समय पर अतिथियों के आँखों में आँसू तो कभी ठहाके मारते हुए देखा गया।बच्चियो के द्वारा प्रस्तुत ग्रुपिंग डांस उपस्थित दर्शको का मन मोह लिया। वाल विवाह मे जब डोली मे चढकर दुल्हा को गाजे-बाजे के साथ मंच पर शादी के लिए पहूँचा तो हजारों दर्शक हँसते- हँसते लोट-पोट हो गए।

  सिविल सर्जन ने किया बिहियां प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण

नाटक में लालवाबु कुमार,मुस्कान कुमारी,नेहा कुमारी,की खुब प्रशंसा की गई।नाटक के समाप्ति पर दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक बभनियाँव शाखा द्वारा सभी कलाकारों को काँपी और कलम से पुरस्कृत किया गया।प्रधानाध्यापक हरेन्द्र कुमार ने उपस्थित सभी सम्मानित अतिथियों का स्वागत करते हुए आभार प्रकट की।

इस अवसर पर प्रधानाध्यापक हरेन्द्र कुमार,शिक्षक जयप्रकाश,धनन्जय कुमार सिंह,पंकज कुमार सिंह,संजीव कुमार,चन्दन कुमार,शिक्षिका वंदना कुमारी,आशा कुमारी,संकुल समन्वयक विजय कुमार शर्मा,प्रखणड विकास पदाधिकारी कृष्ण मुरारी,प्रखणड शिक्षा पदाधिकारी सत्येन्द्र कुमार,प्रखणड प्रमुख अंजना देवी,जिला पार्षद माया देवी,मुखिया प्रतिनिधि हरेराम यादव,पंचायत समिति प्रतिनिधि हरेन्द्र यादव,युवा नेता श्यामबाबू सिंह यादव,संघ के पीरो अध्यक्ष अरूण कुमार सिंह उर्फ गोरखनाथ सिंह,हरेन्द्र कुमार सिंह, सत्येन्द्र कुमार,धनन्जय कुमार सिंह,हरिद्वार सिंह,ललन सिंह,जयप्रकाश ठाकुर,उपेन्द्र कुमार सिंह,शैलेश कुमार सिंह, पप्पु सिंह,अनिरूद्ध सिंह,निरज कुमार सिंह,जयप्रकाश ठाकुर,चन्द्रदेव कुमार सिंह,कमलेश कुशवाहा,अरविंद कुमार सिंह,उपेन्द्र कुमार सिंह,मृत्युन्जय चौधरी,नन्द कुमार सिंह ब्यास,विजय शंकर सिंह,अंगद सिंह,शैलेश कुमार सिंह उर्फ राजू सिंह, शिक्षा समिति के अध्यक्ष,सचिव एवं सदस्य सहित हजारों दर्शक चार बजे तक आनंदमयी कार्यक्रम के भाव विभोर दिखे।






खबरें आपकी Copy protect दिलीप ओझा,डॉ कृष्ण, रवि
LATEST NEWS
बैंक से पैसे निकाल घर लौट रहे मैकेनिक की सड़क दुर्घटना में मौत आर के सिंह ने किया बिहियां के गांवों में जनसंपर्क अभियान, लोगो दिया आशीर्वाद फिर एकबार मोदी सरकार संविधान की आत्‍मा और सेक्‍यूलर ताकतों पर हमला करने वाली भाजपा की फॉसीवादी सरकार को उखाड़ फेकें:-राजू यादव क्या प्रज्ञा ठाकुर के लिए भी वोट मांगेंगे नीतीश-शिवानंद विषाक्त चाय पीने से एक की मौत, 4 की तबीयत बिगड़ी वाराणसी में सम्मानित हुए आरा के गुरु बक्सी विकास पीड़ित मानवता की सेवा के लिए तत्पर रहते हैं डॉ. केएन सिन्हा जेल से सिम बरामदगी में कुख्यात बूटन चौधरी के खिलाफ प्राथमिकी अपाची बाइक व सोने की चेन के लिए विवाहिता की हत्या, सनसनी भोजपुर: पुरानी रंजिश में पहले मारी गोली, नहीं लगी तो पकड़ कर पीटा
Copied!