खबरें आपकी

सांस्कृतिक कार्यक्रम से विकसित होते हैं अच्छे संस्कार-कविता

Scroll down to content

सफल होने के लिए लक्ष्य व उद्देश्य का निर्धारण जरूरी-राजेश राजमणि

बी.डी. पब्लिक स्कूल का 19 वां वार्षिकोत्सव हर्षोल्लास के साथ मना

आरा। शहर के नवादा स्थित बी.डी. पब्लिक स्कूल का उन्नीसवां वार्षिकोत्सव हर्षोउल्लास के साथ मनाया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि लायन्स क्लब मुंबई की अध्यक्ष एवं बिहार व झारखंड की सामाजिक कार्यकर्ता कविता कुमार, लायंस क्लब फेमिना पटना की पूर्व अध्यक्ष रीता कुमार, कमला देवी, संभावना आवासीय उच्च विद्यालय की प्राचार्या डाॅ. अर्चना सिंह, निदेशक डॉ. कुमार द्विजेन्द्र, बी.डी. पब्लिक स्कूल के चेयरमैन भगवानदास एवं विद्यालय के प्रचार्य राजेश राजमणि ने संयुक्त रुप से किया।

अपने सम्बोधन में मुख्य अतिथि कविता कुमार ने कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से बच्चों में आवश्यक संस्कार विकसित किए जा सकता है तथा प्राचीन संस्कृति को सुरक्षित रखने के लिए प्रेरित किया जा सकता है। मुझे यह कहते हुए गर्व महशुस हो रहा है कि इस विद्यालय के बच्चे प्रतिभासंपन्न है।

  लोकसभा चुनाव में जनता इस बार उन 22 दलों को दौड़ा-दौड़ा कर सवाल पूछने वाली है:-सुशील मोदी

मुख्य अतिथि रीता कुमार ने कहा कि संस्कृतिक कार्यक्रम के आयोजन से विद्यालय के आन्तरिक संस्कृति का भी पता चलता है। मैं बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना करती हूँ। सम्भावना आवासीय उच्च विद्यालय की प्राचार्या डाॅ. अर्चना सिंह ने कहा कि इस शहर में प्रत्येक विद्यालय में अपनी पहचान बनाई है, लेकिन इस विद्यालय कि एक अलग पहचान है। विद्यालय के प्राचार्य राजेश राजमणि ने कहा कि जीवन में सफल होने के लिए लक्ष्य एवं उद्देश्य का निर्धारण आवश्यक है। शिक्षा का मुख्य उद्देश्य समाज का विकास होना चाहिए। क्योंकि शिक्षा समाज का और समाज के लिए होता है।

विद्यालय के चेयरमैन भगवान दास ने कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रम के आयोजन से बच्चों को अपने प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलता है। सांस्कृतिक कार्यक्रम में विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने विभिन्न प्रकार के मनमोहक नृत्य, संगीत एवं नाटक प्रस्तुत किए गए। बच्चों द्वारा प्रस्तुत सामूहिक नृत्य “ये मेरे वतन के लोगों” ने सभी दर्शकों को काफी प्रभावित किया एवं पुरे कार्यक्रम में आकर्षण का केंद्र रहा।

  26 से 29 अप्रैल के बीच बारिश होने के मिले संकेत प्रचंड गर्मी से भी राहत की उम्मीद

इस संस्कृतिक कार्यक्रम में अदिति कुमारी, साक्षी, मानसी गुप्ता, अनन्या, राहुल, सुधांशु, किरण, नवीन, विकास, इशानी पांडेय, प्रेम शुभांकर, साक्षी, अर्चना, रिया, नवीन, इंद्रमणि, नागमणि, पंकज, गौतम, कन्हैया आदि ने भाग लिए।
संगीत निर्देशन शिक्षक सतीश मुन्ना एवं नृत्य निर्देशन रौनक ने किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में विद्यालय के शिक्षक राम कुमार, राजाराम गिरी, ओम प्रकाश पांडेय, राज कुमार, रवि सिंह, संजय मिश्रा, उपेंद्र सिंह, चन्दन कुमार, संजय कुमार सिंह, राहुल श्रीवास्तव, सरिता पांडेय, संजू सिंह, सुनीता पांडेय, लक्ष्मी देवी, रिंकी सिन्हा, सगुफ्ता, तब्बसुम, वीणा देवी, आभा चौबे, सीमा कुमारी, गीतांजलि सिंह, शशि कुमारी गुप्ता, दुर्गेश नंदिनी, सीमा श्रीवास्तव, सुनीता प्रसाद, पूनम पाठक, पूनम कुमारी आदि ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।






खबरें आपकी Copy protect दिलीप ओझा,डॉ कृष्ण, रवि
LATEST NEWS
गांव में हिंसक झड़प व रोडेबाजी के बाद अस्पताल में भी भिड़े दो पक्ष थाना परिसर से पुलिस को चकमा देकर भाग निकला आरोपित बैंक से पैसे निकाल घर लौट रहे मैकेनिक की सड़क दुर्घटना में मौत आर के सिंह ने किया बिहियां के गांवों में जनसंपर्क अभियान, लोगो दिया आशीर्वाद फिर एकबार मोदी सरकार संविधान की आत्‍मा और सेक्‍यूलर ताकतों पर हमला करने वाली भाजपा की फॉसीवादी सरकार को उखाड़ फेकें:-राजू यादव क्या प्रज्ञा ठाकुर के लिए भी वोट मांगेंगे नीतीश-शिवानंद विषाक्त चाय पीने से एक की मौत, 4 की तबीयत बिगड़ी वाराणसी में सम्मानित हुए आरा के गुरु बक्सी विकास पीड़ित मानवता की सेवा के लिए तत्पर रहते हैं डॉ. केएन सिन्हा जेल से सिम बरामदगी में कुख्यात बूटन चौधरी के खिलाफ प्राथमिकी
Copied!