खबरें आपकी

ऋतुराज बसंत का हुआ आगाज, मां शारदे की हुई पूजा

Scroll down to content

जगह-जगह हुआ पूजनोत्सव, भक्तिमय में हुआ वातावरण

लोगों ने एक-दूसरे को अबीर-गुलाल लगाकर बसंतोत्सव की दी बधाई

आरा। ऋतुराज बसंत के आगमन के साथ ही मां सरस्वती की पूजा की गई। इस दौरान जगह-जगह मां की प्रतिमा स्थापित कर पूजा-अर्चना की गई। इसके अलावे लोगों ने घरों में कैलेंडर पर फूल माला चढ़ाकर पूजा की। बसंत पंचमी को लेकर आज सुबह से ही बच्चों व युवाओ में काफी उत्साह दिखा। छोटे-छोटे बच्चे नए-नए परिधान पहनकर पूजनोत्सव में भाग लिए। इसके बाद बडो के पैर पर अबीर-गुलाल चढा कर आशीर्वाद लिया।

  उदवंतनगर के असनी में 3 फरवरी को लगेगा मेगा हेल्थ कैंप

उसके बाद एक-दूसरे को अबीर-गुलाल लगाकर ऋतुराज बसंत का आगाज किया। कई लोगों ने बसंत पंचमी के अवसर पर विभिन्न मंदिरों में जाकर प्रसाद चढ़ाया तथा मत्था टेका। इसको लेकर शहर के अधिष्ठात्री देवी मां आरण्य देवी एवं रमना मैदान स्थित हनुमान मंदिर में लोगों की भारी भीड़ उमड़ी रही। मंदिर की ओर जाने वाले रास्ते में फल-फूल एवं पूजन सामग्री की दुकानें सजी हुई थी।

  इंस्पेक्टर समेत 40 पुलिस अफसर विरमित


खबरें आपकी Copy protect दिलीप ओझा,डॉ कृष्ण, रवि
LATEST NEWS
25 से 27 फरवरी तक सूबे में वर्षा के साथ ओलावृष्टि की संभावना बिहार पुलिस सप्ताह का शुभारंभ, कई कार्यक्रम आयोजित ऑटो से टक्कर के बाद धूं-धूंकर जल उठी स्कॉर्पियो मैट्रिक की परीक्षा देने जा रही दो बहनों की सड़क हादसे में मौत, भाई जख्मी तेजस्वी की हुंकार छात्र-नौजवानों को बरगलाना बंद करें सरकार जेल में बंदियों की मनमानी, जल रहे थे कई चूल्हे नक्सली गतिविधि में शामिल पिता-पुत्र हथियार समेत गिरफ्तार बालू लदे ट्रक ने बाइक सवार परीक्षार्थियों को रौंदा, एक की मौत भोजपुरः पिकअप ने मैट्रिक की दो परीक्षार्थी समेत तीन भाई-बहनों को रौंदा, एक की मौत पीरो व बड़हरा थाने को मिले नये थानाध्यक्ष
Copied!