खबरें आपकी

ऋतुराज बसंत का हुआ आगाज, मां शारदे की हुई पूजा

Scroll down to content

जगह-जगह हुआ पूजनोत्सव, भक्तिमय में हुआ वातावरण

लोगों ने एक-दूसरे को अबीर-गुलाल लगाकर बसंतोत्सव की दी बधाई

आरा। ऋतुराज बसंत के आगमन के साथ ही मां सरस्वती की पूजा की गई। इस दौरान जगह-जगह मां की प्रतिमा स्थापित कर पूजा-अर्चना की गई। इसके अलावे लोगों ने घरों में कैलेंडर पर फूल माला चढ़ाकर पूजा की। बसंत पंचमी को लेकर आज सुबह से ही बच्चों व युवाओ में काफी उत्साह दिखा। छोटे-छोटे बच्चे नए-नए परिधान पहनकर पूजनोत्सव में भाग लिए। इसके बाद बडो के पैर पर अबीर-गुलाल चढा कर आशीर्वाद लिया।

  फिनंगी पंचायत के ग्राम बेलौन से शीट वितरण शुरू

उसके बाद एक-दूसरे को अबीर-गुलाल लगाकर ऋतुराज बसंत का आगाज किया। कई लोगों ने बसंत पंचमी के अवसर पर विभिन्न मंदिरों में जाकर प्रसाद चढ़ाया तथा मत्था टेका। इसको लेकर शहर के अधिष्ठात्री देवी मां आरण्य देवी एवं रमना मैदान स्थित हनुमान मंदिर में लोगों की भारी भीड़ उमड़ी रही। मंदिर की ओर जाने वाले रास्ते में फल-फूल एवं पूजन सामग्री की दुकानें सजी हुई थी।

  105वीं छह दिवसीय श्रीकृष्ण जन्मोत्सव संगीत समारोह शुरु



This slideshow requires JavaScript.




Don`t copy text! सम्पर्क करें डॉ कृष्ण कुमार,दिलीप ओझा,रवि
LATEST NEWS
भोजपुर: घर से बुला युवक को गोलियों से भून डाला, रोड जाम घर में घुस शादीशुदा महिला से दुष्कर्म, विरोध करने पर घर ले जाकर पीटा छात्र नेता व उसके दोस्त को गोली मारने में चंदन का स्टाफ गिरफ्तार वारदात को अंजाम देने जा रहा एक शातिर गिरफ्तार, दूसरा फरार शहर में घटित दुर्घटनाओं का एफआईआर अब ट्रैफिक थाने में होगी दर्ज-एसपी बक्सर में आयोजित कुश्ती प्रतियोगिता में भोजपुर से दो दर्जन महिला पुरुष पहलवान लेंगे भाग ग्राहक बनकर पहुंचे अपराधी, हथियार का भय दिखाकर दुकानदार को लूटा हत्या के अलग-अलग मामलों में तीन आरोपियों को सश्रम उम्रकैद 105वीं छह दिवसीय श्रीकृष्ण जन्मोत्सव संगीत समारोह शुरु धूमधाम से मनाया जा रहा श्री कृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार