खबरें आपकी

खानपान व शारीरिक श्रम पर विशेष ध्यान दें डायबिटीज के मरीज- डॉ. केएन सिन्हा

Scroll down to content

हरी साग-सब्जी का समय पर सेवन करें हृदय व डायबिटीज के मरीज-डॉ. सागर

आरा(डॉ. के कुमार)। अखिल भारतीय फिजीशियन कॉन्फ्रेंस एपीकाॅन-19 का वार्षिक सेमिनार केरल के कोचीन स्थित होटल हयात में आयोजित हुआ, जिसमें देश व विदेश के सैकड़ों की संख्या में फिजीशियन चिकित्सक भाग लिए। गत 7 से 10 फरवरी तक सेमिनार में शाहाबाद से चिकित्सक डॉ. केएन सिन्हा, डॉ. बीके शुक्ला तथा एम्स के डॉ. सागर आनंद ने प्रतिनिधित्व किया।

कॉन्फ्रेंस से लौटकर आने पर फिजीशियन डॉ. केएन सिन्हा ने बताया कि सेमिनार में शरीर के प्रत्येक अंग के तरह-तरह की बीमारियों के आधुनिक जांच व इलाज की चर्चा व विमर्श हुआ। हृदय रोग एवं डायबिटीज पर विशेष चर्चा हुई। दोनो बिमारी पूरे विश्व में सबसे ज्यादा तेजी से बढ़ रहा है। इससे बचाव के लिए खान-पान, शारीरिक श्रम एवं योगा पर नियमित ध्यान देना चाहिए।

  हार में जीत की कुंजी छीपी है लक्ष्य पर केंद्रित होने की आवश्यकता-राहुल

एम्स के डॉ. सागर आनंद ने बताया कि नई-नई महंगी दवाइयां एवं जटिल ऑपरेशनों से बचने के लिए प्रारंभ से ही सभी लोगों को ज्यादातर हरे साग-सब्जी, फल का सेवन करना चाहिए। तनाव मुक्त रहने के लिए संगीत तथा अध्यात्म को सहारा लेना चाहिए। खासकर काफी व्यस्त लोगों को ऑफिस में काम करते हुए कुर्सी पर भी व्यायाम, हर आधे घंटे पर टहलना तथा गर्म पानी का सेवन ज्यादा करना चाहिए।

  आरा में दिनदहाड़े बाइक ले भागे चोर



https://youtu.be/3fNDAiYnoT0


error: Content is protected !! खबरें आपकी,डॉ कृष्णा जी,दिलीप ओझा,रवि।
LATEST NEWS
Copied!