खबरें आपकी

खानपान व शारीरिक श्रम पर विशेष ध्यान दें डायबिटीज के मरीज- डॉ. केएन सिन्हा

Scroll down to content

हरी साग-सब्जी का समय पर सेवन करें हृदय व डायबिटीज के मरीज-डॉ. सागर

आरा(डॉ. के कुमार)। अखिल भारतीय फिजीशियन कॉन्फ्रेंस एपीकाॅन-19 का वार्षिक सेमिनार केरल के कोचीन स्थित होटल हयात में आयोजित हुआ, जिसमें देश व विदेश के सैकड़ों की संख्या में फिजीशियन चिकित्सक भाग लिए। गत 7 से 10 फरवरी तक सेमिनार में शाहाबाद से चिकित्सक डॉ. केएन सिन्हा, डॉ. बीके शुक्ला तथा एम्स के डॉ. सागर आनंद ने प्रतिनिधित्व किया।

कॉन्फ्रेंस से लौटकर आने पर फिजीशियन डॉ. केएन सिन्हा ने बताया कि सेमिनार में शरीर के प्रत्येक अंग के तरह-तरह की बीमारियों के आधुनिक जांच व इलाज की चर्चा व विमर्श हुआ। हृदय रोग एवं डायबिटीज पर विशेष चर्चा हुई। दोनो बिमारी पूरे विश्व में सबसे ज्यादा तेजी से बढ़ रहा है। इससे बचाव के लिए खान-पान, शारीरिक श्रम एवं योगा पर नियमित ध्यान देना चाहिए।

  भोजपुर: घर से बुला युवक को गोलियों से भून डाला, रोड जाम

एम्स के डॉ. सागर आनंद ने बताया कि नई-नई महंगी दवाइयां एवं जटिल ऑपरेशनों से बचने के लिए प्रारंभ से ही सभी लोगों को ज्यादातर हरे साग-सब्जी, फल का सेवन करना चाहिए। तनाव मुक्त रहने के लिए संगीत तथा अध्यात्म को सहारा लेना चाहिए। खासकर काफी व्यस्त लोगों को ऑफिस में काम करते हुए कुर्सी पर भी व्यायाम, हर आधे घंटे पर टहलना तथा गर्म पानी का सेवन ज्यादा करना चाहिए।

  वारदात को अंजाम देने जा रहा एक शातिर गिरफ्तार, दूसरा फरार



This slideshow requires JavaScript.




Don`t copy text! सम्पर्क करें डॉ कृष्ण कुमार,दिलीप ओझा,रवि
LATEST NEWS
भोजपुर: घर से बुला युवक को गोलियों से भून डाला, रोड जाम घर में घुस शादीशुदा महिला से दुष्कर्म, विरोध करने पर घर ले जाकर पीटा छात्र नेता व उसके दोस्त को गोली मारने में चंदन का स्टाफ गिरफ्तार वारदात को अंजाम देने जा रहा एक शातिर गिरफ्तार, दूसरा फरार शहर में घटित दुर्घटनाओं का एफआईआर अब ट्रैफिक थाने में होगी दर्ज-एसपी बक्सर में आयोजित कुश्ती प्रतियोगिता में भोजपुर से दो दर्जन महिला पुरुष पहलवान लेंगे भाग ग्राहक बनकर पहुंचे अपराधी, हथियार का भय दिखाकर दुकानदार को लूटा हत्या के अलग-अलग मामलों में तीन आरोपियों को सश्रम उम्रकैद 105वीं छह दिवसीय श्रीकृष्ण जन्मोत्सव संगीत समारोह शुरु धूमधाम से मनाया जा रहा श्री कृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार