भोजपुर में महिला ने एक साथ चार बच्चों को दिया जन्म

भोजपुर में महिला ने एक साथ चार बच्चों को दिया जन्म

नार्मल प्रसव के जरिये चारो नवजातों ने लिया जन्म

चिकित्सको के अनुसार यह सामान्य बात है

खबरें आपकी/मार्च 04/2019 आरा,पिरो,तरारी:-भोजपुर जिले के पीरो अनुमंडल मुख्यालय स्थित एक निजी अस्पताल में महिला ने एक साथ चार स्वस्थ बच्चों को जन्म देकर सबको हैरत में डाल दिया। स्थानीय लोगों में कौतूहल का व चर्चा का विषय बना हुआ है। चारों बच्चे फिलहाल चिकित्सक डॉ जयशंकर सिंह की देखरेख में ईलाजरत है। जन्म लेने वाले चारों नवजातों में दो लडका और दो लडकी हैं।

  पोषण अभियान के अभिसरण कार्य योजना की बैठक में पोषण अभियान में तेजी लाने के दिए गए निर्देश

डॉ जयशंकर सिंह के अनुसार संझौली थाना के आमाडाढ गांव निवासी शैलेन्द्र कुमार की पत्नी मालती देवी अपने मायके बकसंडा( तरारी) से परिजनों के साथ प्रसव के लिए रविवार की रात उनके क्लीनिक में आयी थी। जहां लगभग पांच घंटे के प्रसव पीडा के बाद क्लीनिक के महिला कर्मियों की मौजूदगी में सोमवार की सुबह एक-एक कर चार बच्चों को जन्म दिया। महिला का प्रसव सामान्य रूप से कराया गया। इसके लिए प्रसव पीडा के दौरान उसे होमियोपैथ की दवाएं दी गई थी जो काफी कारगर साबित हुई।

  बाढ़ से घिरे शाहपुर के दर्जनों गांव, प्रखंड मुख्यालय से टूटा संपर्क

इधर होमियोपैथ चिकित्सक डॉ कुंदन पटेल ने इसे सामान्य घटना बताते हुए कहा कि होम्योपैथी में ऐसी दवाएं है जिसका उपयोग कर सहज तरीके से प्रसव कराया जा सकता है। उन्होंने महिला का सफल प्रसव कराने के लिए डा जयशंकर सिंह व उनके सहयोगियों को बधाई दी है। यहां महिला द्वारा एक साथ चार बच्चों को जन्म देने की यह घटना लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है। खबर मिलने के बाद जच्चा बच्चा को देखने के लिए अस्पताल में सुबह से ही लोगों का तांता लगा रहा।

  बाढ़ के पानी में डूबने से युवक की मौत, परिवार में हाहाकार






Don`t copy text! सम्पर्क करें-७००४६३२९५९-khabreapki.com डॉ कृष्ण कुमार,दिलीप ओझा,रवि!
LATEST NEWS