खबरें आपकी

भोजपुर में महिला ने एक साथ चार बच्चों को दिया जन्म

Scroll down to content

नार्मल प्रसव के जरिये चारो नवजातों ने लिया जन्म

चिकित्सको के अनुसार यह सामान्य बात है

खबरें आपकी/मार्च 04/2019 आरा,पिरो,तरारी:-भोजपुर जिले के पीरो अनुमंडल मुख्यालय स्थित एक निजी अस्पताल में महिला ने एक साथ चार स्वस्थ बच्चों को जन्म देकर सबको हैरत में डाल दिया। स्थानीय लोगों में कौतूहल का व चर्चा का विषय बना हुआ है। चारों बच्चे फिलहाल चिकित्सक डॉ जयशंकर सिंह की देखरेख में ईलाजरत है। जन्म लेने वाले चारों नवजातों में दो लडका और दो लडकी हैं।

डॉ जयशंकर सिंह के अनुसार संझौली थाना के आमाडाढ गांव निवासी शैलेन्द्र कुमार की पत्नी मालती देवी अपने मायके बकसंडा( तरारी) से परिजनों के साथ प्रसव के लिए रविवार की रात उनके क्लीनिक में आयी थी। जहां लगभग पांच घंटे के प्रसव पीडा के बाद क्लीनिक के महिला कर्मियों की मौजूदगी में सोमवार की सुबह एक-एक कर चार बच्चों को जन्म दिया। महिला का प्रसव सामान्य रूप से कराया गया। इसके लिए प्रसव पीडा के दौरान उसे होमियोपैथ की दवाएं दी गई थी जो काफी कारगर साबित हुई।

  शिक्षक दिवस पर बच्चों ने निदेशक को किया सम्मानित

इधर होमियोपैथ चिकित्सक डॉ कुंदन पटेल ने इसे सामान्य घटना बताते हुए कहा कि होम्योपैथी में ऐसी दवाएं है जिसका उपयोग कर सहज तरीके से प्रसव कराया जा सकता है। उन्होंने महिला का सफल प्रसव कराने के लिए डा जयशंकर सिंह व उनके सहयोगियों को बधाई दी है। यहां महिला द्वारा एक साथ चार बच्चों को जन्म देने की यह घटना लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है। खबर मिलने के बाद जच्चा बच्चा को देखने के लिए अस्पताल में सुबह से ही लोगों का तांता लगा रहा।

  नाबालिक युवती को ट्रैक्टर चालक लेकर फरार






खबरें आपकी Copy protect दिलीप ओझा,डॉ कृष्ण, रवि
LATEST NEWS
सावधान! चुनाव के दौरान सोशल मीडिया की निगेहबानी करेगा आयोग बस के धक्के से ससुराल जा रही बाइक सवार महिला की मौत ट्रक ने स्कूटी सवार दो युवको को रौंदा, एक की मौत सोने की चेन के लिए विवाहिता की गला घोंट हत्या, देवर गिरफ्तार हथकड़ी के साथ फरार शराब तस्कर ने किया सरेंडर मतदान करने हेतु मतदाताओं के लिए फोटोयुक्त मतदाता पहचान-पत्र के अतिरिक्त 11 अन्य वैकल्पिक दस्तावेज भी मतदाता पहचान-पत्र के रूप में होगें मान्य स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप अपराधियों पर कसेगी नकेल सड़क हादसे में जख्मी चाय दुकानदार की मौत मोस्ट वांटेड नइम मियां की गिरफ्तारी पुलिस के लिए बनी चुनौती आरा रेलवे स्टेशन दोहरे हत्याकांड का वांटेड दो साथियों संग दबोचा गया
Copied!