खबरें आपकी

समाहरणालय के समक्ष राजद ने तीन सूत्री मांगों को ले किया महाधरना

Scroll down to content

जातिगत जनगणना के आँकड़े प्रकाशित करें केंद्र सरकार :-अरुण यादव

जातिगत जनगणना के आँकड़े प्रकाशित न कर सरकार दलित एवं पिछडो के साथ अन्याय कर रही:-अनवर आलम

देश संविधान से चलेगा आरएसएस के मनुस्मृति से नही:-आलोक रंजन

खबरें आपकी 8 मार्च आरा :- भोजपुर जिला समाहरणालय के समक्ष राजद ने आज शुक्रवार को अपनी तीन सूत्री मांगों को ले एकदिवसीय विशाल महाधरना दिया। महाधरना की अध्यक्षता राजद के जिलाध्यक्ष हरिनारायण सिंह(पूर्वमंत्री बिहार सरकार) ने एवं संचालन प्रधान महासचिव बीरबल यादव ने किया।

महाधरना में राजद के वरिये नेताओं द्वारा बिहार सरकार एवं केंद्र सरकार के जनविरोधी नीतियों एवं sc/st/obc विरोधी करार देते जमकर प्रहार किया।तीन सूत्री मांगों को ले कहा गया कि केंद्र सरकार जातीय आधारित जनगणना के प्रकाशन यथाशीघ्र करें।राजद नेताओं ने कहा कि जिसकी जितनी जनसंख्या भारी उसको मिले उतनी हिस्सेदारी,आबादी के अनुपात में आरक्षण का प्रावधान किया जाये।आदिवासियों को उनके जंगल जमीन से अलग न कर उन्हें उनका अधिकार हक़ दिया जाये।केंद्र सरकार आदिवासियों को विस्थापित करने के आदेश के विरुद्ध तत्काल अध्यादेश लाये।

  बिहिया में शिक्षकों ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि

महाधरना को संबोधित करते आरा सदर के विधायक मो. नवाज़ आलम उर्फ़ अनवर आलम ने कहा कि देश के अंदर संविधान पर लगातार हमले हो रहे हैं। सरकार जातिगत जनगणना के आँकड़े प्रकाशित न कर दलित एवं पिछडो के साथ अन्याय कर रही है।

संदेश के विधायक अरुण यादव ने कहा कि हमारी लड़ाई दलित एवं पिछड़ा विरोधी केंद्र सरकार से है। हर हाल में सरकार को जातिगत जनगणना के आँकड़े प्रकाशित करने होंगे। अन्यथा आंदोलन को और भी तेज किया जाएगा।
महाधरना को संबोधित करते हुए छात्र राजद के बिहार प्रदेश उपाध्यक्ष आलोक रंजन ने कहा कि वर्तमान की मोदी सरकार ने जिस तरीके से बाबा साहब भीम राव अम्बेडकर जी के संविधान और उनके द्वारा दी गयी आरक्षण पर हमले कर रही है इससे यह साफ प्रदर्शित होता है कि मोदी सरकार देश के संविधान से नही बल्कि आरएसएस द्वारा निर्मित मनुस्मृति से इस देश को चलाना चाहती है। लेकिन हम सब सामाजिक न्याय के योद्धा लालू प्रसाद यादव के सिपाही हैं ; बीजेपी के ऐसे मंसूबे को नेस्तनाबूद कर के ही दम लेंगे।

  शराब की खेप के साथ पकड़े गए धंधेबाज

महाधरना में प्रदेश सचिव मनोज सिंह , महेश सिंह यादव , विनोद चंद्रवंशी , छात्र राजद भोजपुर जिलाध्यक्ष अनुराग पाण्डेय , गोरखनाथ सिंह , केडी सिंह , मुन्ना अंसारी , ओम प्रकाश मुन्ना , राज गौरव टाइगर , जीप सदस्य शैलेन्द्र राम , धनंजय यादव , मुन्ना सम्राट , रोहित यादव , चंदन , मदन यादव , उमा शंकर सिंह समेत अन्य राजद नेता आदि थे।






खबरें आपकी Copy protect दिलीप ओझा,डॉ कृष्ण, रवि
LATEST NEWS
सावधान! चुनाव के दौरान सोशल मीडिया की निगेहबानी करेगा आयोग बस के धक्के से ससुराल जा रही बाइक सवार महिला की मौत ट्रक ने स्कूटी सवार दो युवको को रौंदा, एक की मौत सोने की चेन के लिए विवाहिता की गला घोंट हत्या, देवर गिरफ्तार हथकड़ी के साथ फरार शराब तस्कर ने किया सरेंडर मतदान करने हेतु मतदाताओं के लिए फोटोयुक्त मतदाता पहचान-पत्र के अतिरिक्त 11 अन्य वैकल्पिक दस्तावेज भी मतदाता पहचान-पत्र के रूप में होगें मान्य स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप अपराधियों पर कसेगी नकेल सड़क हादसे में जख्मी चाय दुकानदार की मौत मोस्ट वांटेड नइम मियां की गिरफ्तारी पुलिस के लिए बनी चुनौती आरा रेलवे स्टेशन दोहरे हत्याकांड का वांटेड दो साथियों संग दबोचा गया
Copied!