खबरें आपकी

डीजीपी का फरमानः बालू व गिट्टी लदे ओवरलोड वाहनों को नहीं रोकेगी पुलिस

Scroll down to content

ओवरलोड वाहनों की धरपकड़ करने वाले पुलिस अफसरों की खैर नहीं

विभागीय कार्रवाई के साथ कानूनी कार्रवाई का भी करना होगा सामना

वाहनों से अवैध वसूली की मिल रही शिकायत पर डीजीपी का फैसला

खबरें आपकी,16 मार्च आरा। ओवरलोड वाहनों की धरपकड़ के नाम पर वाहनों से अवैध वसूली करने वाले पुलिसकर्मी अब सावधान हो जाए। अब बालू व गिट्टी लदे ओवरलोड वाहनों को रोका, तो उनकी खैर नहीं। सूचना व शिकायत मिलने पर उन्हें सीधे सस्पेंड कर दिया जायेगा। अवैध वसूली का साक्ष्य मिला, तो जेल भी जाना पड़ेगा।

  समाजसेविका गिरिजा देवी को दी गई श्रद्धांजलि

सूबे के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय द्वारा इस संबंध में सूबे के सभी पुलिस अधीक्षकों को आदेश जारी कर दिया है। उक्त आदेश के आलोक में एसपी आदित्य कुमार ने भी बुधवार को सभी थानेदारों को निर्देश जारी कर दिया। डीजीपी द्वारा जारी निर्देश के अनुसार ओवरलोड वाहनों की जांच खनन व परिवहन विभाग के अफसर करेंगे। इसके लिए दोनों विभाग पर्याप्त पुलिस बल भी उपलब्ध करा दिये गये हैं। अगर खनन विभाग द्वारा धरपकड़ के लिए मांग की जायेगी, तो पुलिस बल उपलब्ध करा देगी। ऐसे में पुलिस इस काम से पूरी तरह अलग हो गयी है।

  यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के आह्वान पर हड़ताल पर रहे बैंककर्मी

डीजीपी द्वारी जारी आदेश के अनुसार अब किसी थाने द्वारा ओवरलोड वाहनों को नहीं रोका जायेगा। इस तरह की शिकायत मिली, तो संबंधित थानेदार व अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई तय है। विदित हो कि सूबे में ओवरलोड वाहनों की जांच व धरपकड़ के नाम पर पुलिस द्वारा वाहनों से वसूली का धंधा जोरों पर चल रहा था। वरीय पुलिस अफसरों को अक्सर इसकी शिकायत मिलती रहती थी। इसे देखते हुए डीजीपी द्वारा यह फैसला लिया गया है।






खबरें आपकी Copy protect दिलीप ओझा,डॉ कृष्ण, रवि
LATEST NEWS
आरा प्रखंड के जमीरा गांव में आग लगने से जलकर मवेशी की मौत भोजपुर जिले के भीमपुरा में आयोजित हुआ होली मिलन सह सम्मान समारोह होली की खरीदारी करने निकले छात्र की ट्रेन से गिरकर मौत छज्जा निकालने को ले दो पक्षों में हिंसक झड़प, दर्जन भर जख्मी मोबाइल झपट्टा मार गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार सोन नदी से मिला तीर्थंकर ऋषभदेव की बेशकीमती मूर्ति नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने देश एवं राज्यवासियों को रंगों के त्योहार होली की बधाई एवं शुभकामनाएं दी सदर अस्पताल में होली मिलन समारोह का हुआ आयोजन बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय का सोशल मिडिया द्वारा सख्त हिदायतों के साथ लाइव आदेश हेमलेट भी नहीं बची जान, हमलावरों ने गर्दन में मार दी गोली
Copied!