खबरें आपकी

डीजीपी का फरमानः बालू व गिट्टी लदे ओवरलोड वाहनों को नहीं रोकेगी पुलिस

Scroll down to content

ओवरलोड वाहनों की धरपकड़ करने वाले पुलिस अफसरों की खैर नहीं

विभागीय कार्रवाई के साथ कानूनी कार्रवाई का भी करना होगा सामना

वाहनों से अवैध वसूली की मिल रही शिकायत पर डीजीपी का फैसला

खबरें आपकी,16 मार्च आरा। ओवरलोड वाहनों की धरपकड़ के नाम पर वाहनों से अवैध वसूली करने वाले पुलिसकर्मी अब सावधान हो जाए। अब बालू व गिट्टी लदे ओवरलोड वाहनों को रोका, तो उनकी खैर नहीं। सूचना व शिकायत मिलने पर उन्हें सीधे सस्पेंड कर दिया जायेगा। अवैध वसूली का साक्ष्य मिला, तो जेल भी जाना पड़ेगा।

  वाहन चेकिंग के दौरान कार से मिले 17 लाख रुपये

सूबे के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय द्वारा इस संबंध में सूबे के सभी पुलिस अधीक्षकों को आदेश जारी कर दिया है। उक्त आदेश के आलोक में एसपी आदित्य कुमार ने भी बुधवार को सभी थानेदारों को निर्देश जारी कर दिया। डीजीपी द्वारा जारी निर्देश के अनुसार ओवरलोड वाहनों की जांच खनन व परिवहन विभाग के अफसर करेंगे। इसके लिए दोनों विभाग पर्याप्त पुलिस बल भी उपलब्ध करा दिये गये हैं। अगर खनन विभाग द्वारा धरपकड़ के लिए मांग की जायेगी, तो पुलिस बल उपलब्ध करा देगी। ऐसे में पुलिस इस काम से पूरी तरह अलग हो गयी है।

  राजू यादव के समर्थन में आज आरा आएंगे तेजस्वी यादव

डीजीपी द्वारी जारी आदेश के अनुसार अब किसी थाने द्वारा ओवरलोड वाहनों को नहीं रोका जायेगा। इस तरह की शिकायत मिली, तो संबंधित थानेदार व अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई तय है। विदित हो कि सूबे में ओवरलोड वाहनों की जांच व धरपकड़ के नाम पर पुलिस द्वारा वाहनों से वसूली का धंधा जोरों पर चल रहा था। वरीय पुलिस अफसरों को अक्सर इसकी शिकायत मिलती रहती थी। इसे देखते हुए डीजीपी द्वारा यह फैसला लिया गया है।



https://youtu.be/3fNDAiYnoT0


error: Content is protected !! खबरें आपकी,डॉ कृष्णा जी,दिलीप ओझा,रवि।
LATEST NEWS
Copied!