खबरें आपकी

बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय का सोशल मिडिया द्वारा सख्त हिदायतों के साथ लाइव आदेश

Scroll down to content

सादे लिबास में मिले तो होगी कार्रवाई,सिपाही से आईजी तक वर्दी में करेंगे ड्यूटी, हर 2 घंटे पर लगेगी हाजिरी

खबरें आपकी :-बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय सोशल मीडिया लाइव के जरिए प्रदेश के लोगों विशेषकर युवाओं से होली में ऐसा माहौल बनाने की अपील की, जिसमें कहीं कोई अप्रिय स्थिति उत्पन्न नहीं हो। लाइव मैसेज में अधिकतर समय युवाओं पर ही केंद्रित रहा। अभिभावक की हैसियत से डीजीपी ने युवकों से आग्रह किया कि गड़बड़ी नहीं करें। छेड़खानी, उपद्रव आदि करते पकड़े गए तो कैरियर खत्म हो जाएगा। दागी होने पर सभी थानों के डिजिटल रिकॉर्ड में जुर्म दर्ज रहेंगे आैर कोर्ट से सजा मिलने के बाद सरकारी नौकरी से लेकर राजनीति या व्यवसाय आदि के योग्य भी नहीं रह जाएंगे। कैरियर बर्बाद हो जाएगा। डीजीपी ने अभिभावकों से भी अपने बच्चों पर नजर रखने आैर उन्हें समझाने का अनुरोध किया। उत्सवी माहौल में अश्लील गाना नहींबजाएं। सड़क पर जाम, उपद्रव या अन्य गड़बड़ी नहीं करें। महिलाओं पर जबरन रंग नहीं डालें। छेड़खानी या नापाक हरकत नहीं करें। दूसरे समुदाय के लोगों पर उसकी इच्छा के खिलाफ रंग डालने की कोशिश नहीं करें। होली के बहाने अदावत साधने, वैमनस्यताया तनाव पैदा करने की कोशिश नहीं करें।

  सैकड़ों बच्चों की हुई मौत पर सरकार की नाकामी के विरुद्ध राजद ने दिया धरना

सादे लिबास में मिले तो होगी कार्रवाई,सिपाही से आईजी तक वर्दी में करेंगे ड्यूटी, हर 2 घंटे पर लगेगी हाजिरी

डीजीपी ने कहा कि होली के दौरान सिपाही से आईजी तक वर्दी में ड्यूटी करेंगे। सादे लिबास में मिले तो कार्रवाई होगी। 24 घंटे ड्यूटी रहेगी। इस दौरान ड्यूटी छोड़ कर कहीं नहीं जाना है। गड़बड़ी करने वाले जवान या अफसरों को बख्शा नहीं जाएगा। चिंता जाहिर करते डीजीपी ने कहा कि अक्सर होली के समय सिपाही या अफसर ड्यूटी छोड़ कर खिसक जाते हैं। ऐसा नहीं चलेगा। एसपी व अन्य सीनियर अफसर हर 2 घंटे पर ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों की हाजिरी लेंगे। आदेश एवं हिदायतों के साथ आगाह भी किया कि होली की आड़ में बहुल लोग दुश्मनी साधने से लेकर अन्य गड़बड़ी करने की कोशिश करते हैं। होली को पूरी तरह घटनामुक्त बनाएं। जनता की होली शांतिपूर्वक बीतने के बाद पुलिस की होली होगी। राज्य के सभी पुलिसकर्मियों के साथ ही प्रदेश के लोगों को होली की शुभकामनाएं भी दी।

  अंग्रेजी व देसी शराब के साथ दो गिरफतार, तीन फरार





error: Content is protected !! खबरें आपकी,डॉ कृष्णा जी,दिलीप ओझा,रवि।
LATEST NEWS
सैकड़ों बच्चों की हुई मौत पर सरकार की नाकामी के विरुद्ध राजद ने दिया धरना अंग्रेजी व देसी शराब के साथ दो गिरफतार, तीन फरार कॉलेज से नामांकन के करीब डेढ़ लाख रुपये की चोरी प्रेम प्रसंग में गमछा से गला घोंट की गयी थी कृष्णा की हत्या भाजपा नेता सनोज यादव के बीमार पुत्र को देखने पहुंचे संसद रामकृपाल यादव अपराध मुक्त बिहार बनाने डीजीपी बिहार गुप्तेश्वर पांडेय को लाइव सुने चिमनी भट्ठा पर ठनका गिरने से महिला की मौत, तीन घायल नवजात के शव पड़े रहने से मची सनसनी तृतीय एशियन लीडर्स सम्मेलन भूटान में भोजपुर के प्रो. अशोक राम सम्मानित आर्सेनिकयुक्त पेयजल से मुक्ति को लेकर प्रस्तावित बहुग्रामीण पाइप जलापूर्ति योजना रद्द
Copied!