खबरें आपकी

बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय का सोशल मिडिया द्वारा सख्त हिदायतों के साथ लाइव आदेश

Scroll down to content

सादे लिबास में मिले तो होगी कार्रवाई,सिपाही से आईजी तक वर्दी में करेंगे ड्यूटी, हर 2 घंटे पर लगेगी हाजिरी

खबरें आपकी :-बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय सोशल मीडिया लाइव के जरिए प्रदेश के लोगों विशेषकर युवाओं से होली में ऐसा माहौल बनाने की अपील की, जिसमें कहीं कोई अप्रिय स्थिति उत्पन्न नहीं हो। लाइव मैसेज में अधिकतर समय युवाओं पर ही केंद्रित रहा। अभिभावक की हैसियत से डीजीपी ने युवकों से आग्रह किया कि गड़बड़ी नहीं करें। छेड़खानी, उपद्रव आदि करते पकड़े गए तो कैरियर खत्म हो जाएगा। दागी होने पर सभी थानों के डिजिटल रिकॉर्ड में जुर्म दर्ज रहेंगे आैर कोर्ट से सजा मिलने के बाद सरकारी नौकरी से लेकर राजनीति या व्यवसाय आदि के योग्य भी नहीं रह जाएंगे। कैरियर बर्बाद हो जाएगा। डीजीपी ने अभिभावकों से भी अपने बच्चों पर नजर रखने आैर उन्हें समझाने का अनुरोध किया। उत्सवी माहौल में अश्लील गाना नहींबजाएं। सड़क पर जाम, उपद्रव या अन्य गड़बड़ी नहीं करें। महिलाओं पर जबरन रंग नहीं डालें। छेड़खानी या नापाक हरकत नहीं करें। दूसरे समुदाय के लोगों पर उसकी इच्छा के खिलाफ रंग डालने की कोशिश नहीं करें। होली के बहाने अदावत साधने, वैमनस्यताया तनाव पैदा करने की कोशिश नहीं करें।

  पॉलिथीन बंदी को लेकर शहरी निकायों में टास्क फोर्स ने की दुकानों में छापेमारी

सादे लिबास में मिले तो होगी कार्रवाई,सिपाही से आईजी तक वर्दी में करेंगे ड्यूटी, हर 2 घंटे पर लगेगी हाजिरी

डीजीपी ने कहा कि होली के दौरान सिपाही से आईजी तक वर्दी में ड्यूटी करेंगे। सादे लिबास में मिले तो कार्रवाई होगी। 24 घंटे ड्यूटी रहेगी। इस दौरान ड्यूटी छोड़ कर कहीं नहीं जाना है। गड़बड़ी करने वाले जवान या अफसरों को बख्शा नहीं जाएगा। चिंता जाहिर करते डीजीपी ने कहा कि अक्सर होली के समय सिपाही या अफसर ड्यूटी छोड़ कर खिसक जाते हैं। ऐसा नहीं चलेगा। एसपी व अन्य सीनियर अफसर हर 2 घंटे पर ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों की हाजिरी लेंगे। आदेश एवं हिदायतों के साथ आगाह भी किया कि होली की आड़ में बहुल लोग दुश्मनी साधने से लेकर अन्य गड़बड़ी करने की कोशिश करते हैं। होली को पूरी तरह घटनामुक्त बनाएं। जनता की होली शांतिपूर्वक बीतने के बाद पुलिस की होली होगी। राज्य के सभी पुलिसकर्मियों के साथ ही प्रदेश के लोगों को होली की शुभकामनाएं भी दी।

  भोजपुर में पूर्व की रंजिश में सब्जी बिक्रेता को गोलियों से भूना





खबरें आपकी Copy protect दिलीप ओझा,डॉ कृष्ण, रवि
LATEST NEWS
थाना परिसर से पुलिस को चकमा देकर भाग निकला आरोपित बैंक से पैसे निकाल घर लौट रहे मैकेनिक की सड़क दुर्घटना में मौत आर के सिंह ने किया बिहियां के गांवों में जनसंपर्क अभियान, लोगो दिया आशीर्वाद फिर एकबार मोदी सरकार संविधान की आत्‍मा और सेक्‍यूलर ताकतों पर हमला करने वाली भाजपा की फॉसीवादी सरकार को उखाड़ फेकें:-राजू यादव क्या प्रज्ञा ठाकुर के लिए भी वोट मांगेंगे नीतीश-शिवानंद विषाक्त चाय पीने से एक की मौत, 4 की तबीयत बिगड़ी वाराणसी में सम्मानित हुए आरा के गुरु बक्सी विकास पीड़ित मानवता की सेवा के लिए तत्पर रहते हैं डॉ. केएन सिन्हा जेल से सिम बरामदगी में कुख्यात बूटन चौधरी के खिलाफ प्राथमिकी अपाची बाइक व सोने की चेन के लिए विवाहिता की हत्या, सनसनी
Copied!