सोन नदी से मिला तीर्थंकर ऋषभदेव की बेशकीमती मूर्ति

सोन नदी से मिला तीर्थंकर ऋषभदेव की बेशकीमती मूर्ति

नदी में स्नान करने गए लड़को ने दी पुलिस को मूर्ति की दी जानकारी

मूर्ति को पुलिस ने कब्जे के लेकर छानबीन शुरू कर दी

खबरें आपकी 20 मार्च आरा। भोजपुर के सहार सोन नदी के बालू से मंगलवार की अहले सुबह करीब डेढ़ सौ साल पुरानी जैन धर्म के प्रथम तीर्थंकर भगवान आदिनाथ की बेशकीमती मूर्ति बरामद की गई। इन्हें ऋषभदेव भी कहा जाता है। बरामद मूर्ति पुलिस को सुपुर्द कर दी गई है। पुलिस मूर्ति को अपनी निगरानी में लेकर छानबीन कर रही है। ग्रामीण बरामद मूर्ति को अष्ट धातु का बता रहे है। हालांकि, पुलिस के अनुसार जांच के बाद ही सही पता चल सकेगा। बरामद मूर्ति के आरा के किसी जैन मंदिर से चोरी होने की संभावना जताई जा रही है।

  न्यायालय पर है भरोषा निर्दोष साबित होंगे विधायक अरुण यादव :-आलोक रंजन

गौरतलब हो कि तीन साल पहले भी बड़हरा के गंगा नदी से लावारिस हालत में भगवान महावीर की मूर्ति बरामद की गई थी। मिली जानकारी के अनुसार सहार सोन नदी में सहार गांव निवासी रामकृपाल चौधरी का पुत्र मालिक चौधरी मंगलवार की सुबह दोस्तों के साथ नहाने गया हुआ था। जहां बालू में मूर्ति का ऊपरी भाग दिखाई पड़ा। इसके बाद उसे बाहर निकाला गया। मूर्ति मिलने की खबर पूरे क्षेत्र में फैल गई। जिसे देखने के लिए काफी संख्या में ग्रामीण इकट्ठा हो गए। सूचना पर सहार पुलिस मूर्ति को अपने कब्जे में लेकर जांच पड़ताल कर रही है।

  मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में बिहार विकास मिशन के शासी निकाय की षष्टम बैठक सम्पन्न

जानकार सूत्रों की मानें तो बरामद मूर्ति जैन धर्म के प्रथम तीर्थंकर भगवान आदिनाथ की है। जिसका वजन करीब आठ से दस किलोग्राम आंका जा रहा है। जिस पर वर्ष 1883 और आरा नगर अंकित है। इसको लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। थानाध्यक्ष हरेंद्र कुमार ने बताया कि मूर्ति की जांच के बाद ही पता चलेगा की वह किस धातु की है।

  न्यायालय पर है भरोषा निर्दोष साबित होंगे विधायक अरुण यादव :-आलोक रंजन





Don`t copy text! सम्पर्क करें डॉ कृष्ण कुमार,दिलीप ओझा,रवि
LATEST NEWS
न्यायालय पर है भरोषा निर्दोष साबित होंगे विधायक अरुण यादव :-आलोक रंजन मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में बिहार विकास मिशन के शासी निकाय की षष्टम बैठक सम्पन्न भोजपुर:-छात्र परिषद जाप ने 9 सूत्री मांगों को ले तालाबंदी कर किया उग्र प्रदर्शन मांगों को लेकर स्वास्थ्य कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन बीजेपी के गढ़ में राजद व लालू यादव के लिए लड़ रहे हैं हीरा ओझा पिता की हत्या में गवाही देने गये बेटे को दी गयी जान मारने की धमकी पी०एम०-किसान योजना के तहत् लौटाये गये त्रुटिपूर्ण आवेदनों में आवश्यक सुधार कर योजना का लाभ लें किसान-डॉ प्रेम कुमार पितृपक्ष मेला महासंगम 2019 का उप मुख्य मंत्री सुशील कुमार मोदी ने किया उद्घाटन अनाज व्यवसायी का 80 हजार ले भागे झपट्टामार ग्रामीण बैंक के दो दर्जन खातों से करीब डेढ़ लाख रूपये की अवैध निकासी