खबरें आपकी

चुनाव कार्य संवैधानिक दायित्व है कोताही एवं लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी

Scroll down to content

उप विकास आयुक्त ने कहा कि सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट /फ्लाइंग स्क्वायड टीम एवं स्टेटिक सर्विलांस टीम अपने -अपने निर्धारित स्थल पर आयोग द्वारा निर्दिष्ट कार्य को पूरी जवाबदेही एवं निष्ठा से पूरा कर विहित प्रपत्र में प्रतिदिन प्रतिवेदन उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे।

खबरें आपकी 26 मार्च आरा:- लोक सभा आम चुनाव 2019 के स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं भयरहित संपन्न कराने, प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों को उनके कार्य एवं दायित्व से अवगत कराने तथा चुनाव कार्य की प्रगति की समीक्षा करने हेतु स्थानीय नागरी प्रचारिणी सभागार में उप विकास आयुक्त श्री शशांक शुभंकर की अध्यक्षता में बैठक की गई ।बैठक को संबोधित करते हुए उप विकास आयुक्त ने कहा कि सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट /फ्लाइंग स्क्वायड टीम एवं स्टेटिक सर्विलांस टीम अपने -अपने निर्धारित स्थल पर आयोग द्वारा निर्दिष्ट कार्य को पूरी जवाबदेही एवं निष्ठा से पूरा कर विहित प्रपत्र में प्रतिदिन प्रतिवेदन उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे। चुनाव कार्य संवैधानिक दायित्व है। इसलिए इस कार्य में कोताही एवं लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी ।

  हथियार के बल पर व्यवसायी से मोबाइल व बाइक लूटा

बैठक में विधानसभावार प्रत्येक सेक्टर मजिस्ट्रेट से बूथवार एवं टोलावार भेद्य परिवारों की संख्या तथा भेद्य मतदाताओं की संख्या, नाम एवं पता की समीक्षा की गई तथा कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया गया ।बैठक में प्रत्येक सेक्टर स्टेट से बालू माफिया, शराब माफिया तथा शराब पीने वाले व्यक्ति ,शराब की बिक्री करने वाले व्यक्ति, गैर लाइसेंसी हथियार लेकर घूमने वाले तथा असामाजिक तत्वों की सूची तैयार कर प्रतिवेदित करने का निर्देश दिया गया ।उन्होंने कहा कि किसी भी राजनीतिक दल/ उम्मीदवार द्वारा आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत अगर पाया जाता है तो संबंधित सेक्टर मजिस्ट्रेट/ फ्लाइंग स्क्वायड टीम अविलंब त्वरित एवं प्रभावी कार्रवाई करना सुनिश्चित करेंगे। स्टेटिक सर्विलांस टीम द्वारा मुख्य मार्गों पर वाहन चेकिंग का सघन अभियान चलाते हुए मोटर वाहन अधिनियम की सुसंगत धाराओं के तहत कार्रवाई करनी है ।वाहन जांच के दौरान शराब /शस्त्र /नगद राशि पाए जाने पर संबंधित दंडाधिकारी द्वारा उस सामग्री की जब्ती कर प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि वाहन जांच के दौरान अगर 1000000 रुपए की राशि पाई जाती है तो इसकी जानकारी अविलंब आयकर विभाग को दिया जाएगा तथा जिला स्तर पर उप विकास आयुक्त की अध्यक्षता में गठित तीन सदस्यों की कमेटी इस कार्य की जांच कर नियमानुसार निर्णय लेगी ।अगर 50,000 रुपए की राशि वाहन जांच के क्रम में पाया जाता है तो राशि की जब्ती कर पूछताछ की अग्रेत्तर कार्रवाई की जाएगी। गैर लाइसेंसी हथियार ,शराब अथवा नगद राशि पाए जाने पर जब्ती एवं एफ आई आर की कार्रवाई की जाएगी। सभी चेक पोस्ट एवं नाका पर स्टेटिक सर्विलांस टीम के अतिरिक्त पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल के साथ वीडियो ग्राफर भी रहेंगे। दंडाधिकारी की उपस्थिति में पुलिस पदाधिकारी द्वारा एफ आई आर की कार्रवाई की जाएगी तथा जांच की वीडियोग्राफी कराई जाएगी। आपराधिक पृष्ठभूमि के व्यक्तियों अथवा असामाजिक तत्व के आवाजाही पर पैनी नजर रखी जाएगी। बैठक में उप विकास आयुक्त ने सभी सेक्टर पदाधिकारी को आगामी बैठक में सभी कार्यों की तैयारी पूरी कर उपस्थित रहने एवं समीक्षा हेतु सभी आवश्यक तैयारी कर लेने हेतु सावधान किया ।बैठक में विधि व्यवस्था को शाम के प्रभारी पदाधिकारी श्री संजीव कुमार , जिला जनसंपर्क पदाधिकारी प्रमोद कुमार , जिला कल्याण पदाधिकारी श्री दीलेंद्र कुमार, जिला सांख्यिकी पदाधिकारी श्रीमती शशि प्रभा ,सभी सहायक निर्वाची पदाधिकारी, सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट ,सभी फ्लाइंग स्क्वायड टीम ,सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी उपस्थित थे।

  विद्युत करंट से सेंटरिंग मिस्त्री की मौत


This slideshow requires JavaScript.




Don`t copy text! सम्पर्क करें डॉ कृष्ण कुमार,दिलीप ओझा,रवि
LATEST NEWS
बीएचयू की प्रवेश परीक्षा में नंदिता ने पाया दसवां स्थान प्रदर्श कला सर्टिफिकेट कोर्स के एकवर्षीय पाठ्यक्रम में प्रशिक्षण कार्यक्रम का प्रारम्भ अधिवक्ता की हत्या के मामले में दो को आजीवन कारावास हथियार के बल पर व्यवसायी से मोबाइल व बाइक लूटा संपत्ति बंटवारे के विवाद में मारी गयी एनएसयूआई अध्यक्ष व दोस्त को गोली, एफआईआर दर्ज विद्युत करंट से सेंटरिंग मिस्त्री की मौत सिविल कोर्ट बम ब्लास्ट कांड में दोषियों को आज सुनायी जायेगी सजा कोर्ट की सख्ती व पुलिसिया दबिश से कुख्यात चांद मियां ने किया सरेंडर डीएसपी के निर्देश पर अंगरक्षक ने पत्रकार को पीटा, विरोध में सडक जाम एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष व उसके साथी पर हुए जानलेवा हमले पर जताया आक्रोश