खबरें आपकी

शहर में विभिन्न चौक-चौराहो पर लगाये जायेंगे रोड ट्रॉली डिवाइडर

Scroll down to content

ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने में जुटी यातायात पुलिस

सड़क किनारे बेतरतीब बाइक व अवैध पार्किंग पर भी कसेगा शिकंजा

लगाये जायेंगे नो इंट्री व वन-वे के बोर्ड भी

Khabreapki.com 29 March आरा। ट्रैफिक पुलिस शहर को जाम से निजात दिलाने में जुट गयी है। इसे लेकर ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त किया जा रहा है। इसके तहत रोड ट्रॉली डिवाइडर, नो इंट्री व वनवे के बोर्ड लगाने की तैयारी की जा रही। रोड डिवाइडर लगाने के लिए जगह चिन्हित कर लिये गये हैं। ट्रॉली डिवाइडर व बोर्ड भी बनाये जा रहे हैं। साथ ही सड़क किनारे बेतरतीब ढंग से बाइक लगाने व अवैध पार्किंग के खिलाफ भी अभियान शुरू किया जायेगा। शहर के ट्रैफिक इंचार्ज निर्मल कुमार ने बताया कि विभिन्न चौक-चौराहों पर रोड ट्रॉली डिवाइडर लगाये जायेंगे। इनमें मठिया, महावीर टोला, शिवगंज, गोपाली चौक, जजकोठी मोड़ व धोबीघटवा सहित अन्य जगहों का चयन किया गया है। उन्होंने बताया कि सभी नो इंट्री व वनवे वाले जगहों पर भी बोर्ड लगाये जा रहे हैं। इसका उल्लघंन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। उनसे फाइन वसूला भी जायेगा। सड़क किनारे बेतरतीब ढंग से गाड़ी लगाने व अवैध पार्किंग करने वालों पर भी कार्रवाई की जायेगी। इसके लिए जल्द ही अभियान शुरू किया जायेगा।

  जमीनी विवाद में युवक को मारी गोली

अब बाइक चलाने के साथ बैठने वालों को भी पहनना होगा हेलमेट

आरा। बाइक चलाने वालों के साथ अब बैठने वालों को भी हेलमेट पहनना अनिवार्य होगा। हेलमेट भी हाई क्वालिटी का होना चाहिये। बिना हेलमेट पहने सवारी करते पकड़े जाने पर फाइन भी देना होगा। इसके लिए अब ट्रैफिक पुलिस द्वारा रोजाना बाइक चेकिंग भी की जायेगी। राज्य परिवहन आयुक्त के निर्देश पर भोजपुर एसपी ने ट्रैफिक डीएसपी को नियमित बाइक चेकिंग करने का आदेश दिया है। डीएसपी से जांच के संबंध में साप्ताहिक प्रतिवेदन की मांग भी की गयी है। बता दें कि सड़क सुरक्षा को लेकर सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित कमेटी द्वारा दोपहिया वाहन चलाने व सवारी करने वालों को हेलमेट पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। उस कमेटी के आदेश पर राज्य परिवहन आयुक्त द्वारा सभी जिलों को हेलमेट की जांच के विशेष अभियान चलाने का निर्देश दिया है।

  गर्भवती महिला को मारी गोली, हालत गंभीर

बिना हेलमेट पहने बाइक चलाते पकड़ गये 12 बाइकर्स

आरा। शहर में गुरुवार को हेलमेट की जांच की गयी। ट्रैफिक इंचार्ज के नेतृत्व में पकड़ी चौक पर अभियान चलाया गया। इस दौरान 12 बाइकर्स को बिना हेलमेट पहने बाइक चलाते पकड़ा गया। साथ ही नोइंट्री में एक ट्रैक्कर को भी पकड़ा। इन वाहन से 32 सौ रुपये फाइन वसूला गया। ट्रैफिक इंचार्ज ने बताया शहर में प्रतिदिन चेकिंग अभियान चलाया जाएगा।

  झारखंड में नौकरी करने वाले के घर चोरी, नकदी समेत लाखों का सामान उड़ाया





error: Content is protected !! खबरें आपकी,डॉ कृष्णा जी,दिलीप ओझा,रवि।
LATEST NEWS
Copied!