खबरें आपकी

होमगार्ड जवान की हत्या के खिलाफ हंगामा व सडक जाम

Scroll down to content

तरारी में सभी सड़कों पर चार घंटे तक ठप्प रहा आवागमन

हत्यारों की गिरफ्तारी व मुआवजे की मांग को ले सड़क पर उतरे लोग

शनिवार की देर शाम गोली मार की गयी थी जवान की हत्या

खबरें आपकी आरा/पीरो। भोजपुर जिले के तरारी में होमगार्ड जवान मंगल साह की हत्या के खिलाफ रविवार की सुबह लोगों का गुस्सा भड़क उठा। हत्यारों की गिरफ्तारी एवं मुआवजे की मांग को लेकर लोग सडक पर उतर गये। इस दौरान शव के साथ तरारी में प्रदर्शन किया गया। तरारी थाना के सामने बांस-बल्ला लगाकर रोड भी जाम कर दिया गया। पुलिस-प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी की गयी। लोग जवान की हत्या में शामिल सभी बदमाशों को तत्काल गिरफ्तार करने, एक आश्रित को नौकरी, चार लाख रुपये सहित अन्य मुआवजे की मांग कर रहे थे। इससे तरारी-बिहिया नहर रोड, कुरमुरी रोड और करथ रोड पर करीब चार घंटे तक आवागमन पूरी तरह ठप्प रहा। जाम की सूचना पर तरारी अभिषेक बीडीओ चंदन, सीओ अजय मणि, पीरो के पुलिस इंस्पेक्टर, तरारी थानाध्यक्ष अरविंद कुमार व अग्निशमन विभाग के अधिकारी पहुंचे और लोगों को समझाने का प्रयास किया। लेकिन लोग डीएम व एसपी सहित अन्य वरीय अफसरों को बुलाने की मांग पर अड़ गये। लोग किसी भी अधिकारी की बात सुनने को तैयार नहीं थे। दोपहर करीब एक बजे होमगार्ड जवान का बड़ा बेटा महेश साह दिल्ली से मौके पर पहुंचा। उसके बाद ही अफसरों की बात बन सकी। इस अवसर पर अग्निशमन के अधिकारी रामाचार्य सिंह ने हरसंभव मदद व सभी मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया। वहीं बीडीओ ने पारिवारिक लाभ के तहत बीस हजार की राशि मुहैया करायी। इसके बाद ही लोगों का गुस्सा शांत हुआ और आवागमन बहाल किया जा सका। मौके पर प्रतिनिधी मंडल में जिप सदस्य जितेन्द्र प्रताप सिंह, उपेन्द्र सिंह, माले नेता ददन पासवान, विरेन्द्र बैठा, विरेन्द्र ठाकूर, रामदयाल महतो समेत सैकडों लोग जमे हुए है।

  नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपित को सश्रम उम्रकैद

सुबह नौ बजे ही सड़क पर उतर गये थे लोग

आरा। होमगार्ड जवान मंगल साह का शव शनिवार की देर रात पोस्टमार्टम के बाद गांव पैतृक गांव सैदनपुर ले जाया गया। शनिवार की देर शाम हत्या की सूचना से आक्रोशित लोग शव आने की खबर मिलते ही पूरी तरह भड़क उठे। सुबह नौ बजे ही लोग शव लेकर तरारी पहुंच गये और सड़क जाम कर दिया। दोपहर करीब एक बजे तक लोग रोड पर जमे रहे। इससे सभी सड़कों पर आवागमन ठप रहा और वाहनों की कतार लगी रही। जाम में एमबुलेंस व इमादपुर थाने की गाड़ी सहित सैकड़ों वाहन फंसे रहे। दोपहर में रोड जाम समाप्त होने के बाद जवान के शव का अंतिम संस्कार किया गया। गौरतलब हो कि शनिवार की देर शाम तरारी थाना के सैदनपुर कृषि फॉर्म के समीप होमगार्ड जवान मंगल साह की गोली मार हत्या कर दी गयी थी। घटना के समय तरारी थाने में अग्निशामन ड्यूटी में तैनाज जवान खाना खाने के लिए बाइक से घर जा रहा था।

सुबह में जवान को दी धमकी और शाम में कर दी हत्या

शराब के मामले में पैरवी नहीं करने पर गयी जवान की जान

दो नामजद व छह अज्ञात पर प्राथमिकी, धरपकड़ में जुटी पुलिस

आरा/पीरो। तरारी थाना क्षेत्र के सैदनपुर गांव निवासी होमगार्ड जवान को सुबह में धमकी दी गयी और शाम होते-होते हत्या कर दी गयी। इस मामले में दर्ज प्राथमिकी में इसका उल्लेख किया गया है। मृत जवान की पत्नी दिलमानो देवी के बयान पर नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। इसमें दो नामजद व छह अज्ञात लोगों को आरोपित किया गया है। इनमें सैदनपुर गांव निवासी विनोद सिंह व दुर्गपुर गांव निवासी रवि सिंह को नामजद किया गया है। प्राथमिकी के अनुसार विनोद सिंह के एक रिश्तेदार को पुलिस ने शराब के मामले में गिरफ्तार किया गया था। उस मामले में पैरवी करने के लिए विनोद सिंह शनिवार की सुबह जवान के घर पहुंचा था। लेकिन जवान ने पैरवी करने से इंकार कर दिया था। तब विनोद सिंह द्वारा जवान को देख लेने की धमकी दी गयी थी। रात में जब जवान खाने के लिए घर जा रहा था, तभी विनोद व रवि ने गोली मारकर हत्या कर दी। वहीं मामले को गंभीरता से लेते हुए थानाध्यक्ष अरविंद कुमार के नेतृत्व में पुलिस ने रात में छापेमारी कर मुख्य आरोपित विनोद सिंह को गिरफ्तार कर लिया था। वहीं रवि सिंह की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। उन्होंने बताया कि विनोद की निशानदेही पर हत्या में इस्तेमाल हथियार की बरामदगी व अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

  पर्यावरण जागरूकता हेतु शिक्षकों को प्रदान किया गया उन्नयन वृक्ष

जवान ने दम तोड़ने से पहले बता दिया था दोनों आरोपितों के नाम

आरा। होमगार्ड जवान ने दम तोड़ने से पहले ही गोली मारने में शामिल दोनों आरोपितों के नाम बता दिया था। इसकी पुष्टि तरारी थानाध्यक्ष ने भी की है। उन्होंने बताया कि गोली लगने के बाद जवान ने विनोद सिंह व रवि सिंह का नाम लिया था। बताया कि दोनों ने उसे गोली मारी है। थानाध्यक्ष के अनुसार जवान के बयान की वीडियो क्लीप भी बना ली गयी है। बता दें कि बदमाशों ने जवान को दो गोली मारी थी। गोली लगने के काफी देर के बाद आरा लाने के क्रम में उसकी मौत हो गयी थी।

  सोन के दियारा इलाके में पुलिस ने शराब के ठिकानों पर छापेमारी

छोटी बेटी कि हाथ पीला करने का सपना रहा गया अधूरा

आरा। सैदनपुर गांव निवासी होमगार्ड जवान मंगल साह का छोटी बेटी का हाथ पीला करने का सपना पूरा नहीं हो सका। छोटी बेटी रिंकू की शादी तय होने से पहले ही उसकी हत्या कर दी गयी। बताया जाता है कि मंगल साह को दो बेटे व दो बेटियां है। इनमें महेश साह, गणेश साह, पिंकू व रिंकू है। रिंकू को छोड़ सभी की शादी कर दी गयी है। रिंकू की शादी की भी तैयारी की शुरू कर दी गयी थी। इसके लिए बातचीत भी चल रही थी। तभी बड़ी घटना हो गयी। बताया जाता है कि जवान का बड़ा बेटा दिल्ली व छोटा केरल में रहता है। हत्या की खबर पर बड़ा बेटा महेश साह गांव पहुंच गया है। छोटा गणेश अभी नहीं पहुंच सका है।






Don`t copy text! सम्पर्क करें डॉ कृष्ण कुमार,दिलीप ओझा,रवि
LATEST NEWS
Copied!