खबरें आपकी

मोदी है तो मुमकिन है महंगाई नियंत्रण, मध्यवर्ग को राहत व देश का तेज आर्थिक विकास :-सुशील मोदी

Scroll down to content

विगत 5 वर्षों में प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष कर में कोई बढ़ोत्तरी नहीं बल्कि कम किया गया है:-मोदी

खबरें आपकी पटना :-उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि मोदी है तो महंगाई नियंत्रण, मध्य वर्ग को राहत व देश का तेज आर्थिक विकास मुमकिन है। यूपीए सकार के दौरान 10.4 प्रतिशत रहने वाली महंगाई की दर आज घट कर 2.5 प्रतिशत पर आ गयी है। विगत 5 वर्षों में प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष कर में कोई बढ़ोत्तरी नहीं बल्कि कम किया गया है। 5 लाख रु. वार्षिक आय वालों को आय कर से छूट प्रदान की गई है। नौकरी पेशा व मध्य वर्ग को इससे बड़ी राहत मिली है।

  आंधी में दीवार गिरने से दबकर झारखंड निवासी महिला मजदूर की मौत

अफोर्डेबल हाउसिंग पर टैक्स 1 प्रतिशत कर दिया गया है। करों का बोझ कम होने के कारण कर का आधार बढ़ा है तथा राजस्व संग्रहण में वृद्धि हुई है। मई, 2014 में मोदी सरकार बनने के समय 3.8 करोड़ लोग आय कर रिटर्न दाखिल करते थे जिनकी संख्या विगत 4 वर्षों में बढ़ कर 6.86 करोड़ हो गयी है। 5 वर्षों में यह संख्या दुनी हो जायेगी।

वर्ष 2014 में 7 किमी राजमार्ग प्रतिदिन बनाये जाते थे जबकि अब 30 किमी प्रतिदिन अर्थात 10,000 किमी प्रतिवर्ष बनाये जा रहे हैं। भारत राजमार्ग विकसित करने वाला दुनिया में अग्रणी देश बन गया है। विगत 4-5 वर्षों में 1.9 लाख किमी ग्रामीण सड़कों का निर्माण हुआ है।

  जदयू नेताओं ने आरसीपी सिंह का किया भव्य स्वागत

भारत पहली बार दुनिया की सबसे तेज गति से विकसित होने वाली एक बड़ी अर्थव्यवस्था बन कर उभरा है। इसीलिए मुद्दाविहीन विपक्ष विकास पर चर्चा करने के बजाय देश के प्रधान चौकीदार को चोर कह कर गाली दे रहा है।






खबरें आपकी Copy protect दिलीप ओझा,डॉ कृष्ण, रवि
LATEST NEWS
संविधान की आत्‍मा और सेक्‍यूलर ताकतों पर हमला करने वाली भाजपा की फॉसीवादी सरकार को उखाड़ फेकें:-राजू यादव क्या प्रज्ञा ठाकुर के लिए भी वोट मांगेंगे नीतीश-शिवानंद विषाक्त चाय पीने से एक की मौत, 4 की तबीयत बिगड़ी वाराणसी में सम्मानित हुए आरा के गुरु बक्सी विकास पीड़ित मानवता की सेवा के लिए तत्पर रहते हैं डॉ. केएन सिन्हा जेल से सिम बरामदगी में कुख्यात बूटन चौधरी के खिलाफ प्राथमिकी अपाची बाइक व सोने की चेन के लिए विवाहिता की हत्या, सनसनी भोजपुर: पुरानी रंजिश में पहले मारी गोली, नहीं लगी तो पकड़ कर पीटा भोजपुर: गैस सिलेंडर फटने से लगी आग, बच्ची की मौत दिवंगत शिक्षक श्रीपति किशोर को दी गयी श्रद्धांजलि
Copied!