खबरें आपकी

प्रधानमंत्री जन आरोग्य (आयुष्मान भारत) योजना,दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य योजना:-सुशील मोदी

Scroll down to content

मोदी ने कहा कि इस योजना के तहत एक वर्ष में पूरे परिवार के लिए 5 लाख रु. तक का इलाज

देश के 50 करोड़ गरीबों का मुफ्त इलाज

खबरें आपकी पटना :- बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने आज भागलपुर, बेगूसराय एवं बांका में चुनावी सभा को संबोधित किया।उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य योजना ‘प्रधानमंत्री जन आरोग्य (आयुष्मान भारत) योजना’ (च्डश्र।ल्) 23 सितम्बर, 2018 से लागू कर केन्द्र की नमो सरकार ने देश के 10.74 करोड़ गरीब परिवार यानी 50 करोड़ लोगों को मुफ्त इलाज की सुविधा देकर एक मिसाल कायम की है। इससे भारत की 40 प्रतिशत आबादी आच्छादित है। अब तक 2.43 करोड़ लोगों को गोल्डेन कार्ड वितरित किया गया है तथा 18.78 लाख लोगों का इलाज हो चुका है जिन पर 2,529 करेाड़ रुपये खर्च हुआ है।

  प्रेम प्रसंग में गमछा से गला घोंट की गयी थी कृष्णा की हत्या

श्री मोदी ने कहा कि इस योजना के तहत एक वर्ष में पूरे परिवार के लिए 5 लाख रु. तक का इलाज का खर्च उपलब्ध कराया जाता है। इसमें 1350 प्रकार के चिकित्सकीय सुविधा पैकेज शामिल है। 16000 सरकारी एवं निजी अस्पतालों में यह सुविधा फिलहाल उपलब्ध है। यह संख्या बढ़ रही है। इनमें 50 प्रतिशत से अधिक अस्पताल निजी क्षेत्र के हैं। योजना में शामिल मरीजों को एक रुपये का भी भुगतान नहीं करना है। यह योजना पूरी तरह से पेपरलेस और कैशलेस है।

  कॉलेज से नामांकन के करीब डेढ़ लाख रुपये की चोरी

विपक्ष की गाली और झूठे आरोपों का जवाब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने काम से दिया है। इसीलिए आज देशवासी कह रहे हैं ‘ काम करे जो,उम्मीद उसी से हो।’

  अंग्रेजी व देसी शराब के साथ दो गिरफतार, तीन फरार





error: Content is protected !! खबरें आपकी,डॉ कृष्णा जी,दिलीप ओझा,रवि।
LATEST NEWS
Copied!