खबरें आपकी

आरा की शास्त्रीय प्रतिभाओं का बनारस में सम्मान

Scroll down to content

हर्षिता विक्रम ने बनारस के भैसासुर, राजघाट स्थित सुर गंगा संगीत महोत्सव में कथक प्रस्तुत कर समा बांधा

खबरें आपकी आरा। शहर के गुरु बक्शी विकास के शिष्य अमित कुमार व शिष्या सुश्री हर्षिता विक्रम ने बनारस के भैसासुर, राजघाट स्थित सुर गंगा संगीत महोत्सव में कथक प्रस्तुत कर समा बांधा। अमित कुमार के सुंदर हस्तक, पद संचालन, चक्कर की तैयारी व गुरु परम्परा की खास बंदिशों की प्रस्तुतिकरण ने श्रोताओं को बांधे रखा तो दूसरी ओर नवोदित कलाकारा हर्षिता की भाव भंगिमाओं ने दर्शकों को खूब आकर्षित किया। दोनो ने कथक की शुरुआत शिव वंदना से की तत्पश्चात तीनताल में शुद्ध कथक, राधा कृष्ण गत निकास व गुरु बक्शी विकास रचित चैती “सावरो से रास रचाईब हो रामा ओही मधुवन में” पर राधा कृष्ण के रास और प्रेम के भाव को प्रस्तुत किया।

  विशेष दर्जा को ले जाप ने किया नुक्कड़ सभा।
  आरा में पत्नी से झगड़ा के बाद युवक ने संदिग्ध हालत में खाया जहर

गंगा की लहरों की मद्धिम-मद्धिम ध्वनि व ठंडी-ठंडी हवा में मुक्ताकाश मंच पर गुरु बक्शी विकास के तबले की थाप और रौशन कुमार के मधुर स्वर संगति पर झूमते श्रोताओं ने संगीत का वातावरण खुशनुमा बना दिया। इस अवसर पर अमित कुमार और हर्षिता विक्रम को सुर गंगा संगीत सम्मान प्रदान किया गया।






खबरें आपकी Copy protect दिलीप ओझा,डॉ कृष्ण, रवि
LATEST NEWS
गांव में हिंसक झड़प व रोडेबाजी के बाद अस्पताल में भी भिड़े दो पक्ष थाना परिसर से पुलिस को चकमा देकर भाग निकला आरोपित बैंक से पैसे निकाल घर लौट रहे मैकेनिक की सड़क दुर्घटना में मौत आर के सिंह ने किया बिहियां के गांवों में जनसंपर्क अभियान, लोगो दिया आशीर्वाद फिर एकबार मोदी सरकार संविधान की आत्‍मा और सेक्‍यूलर ताकतों पर हमला करने वाली भाजपा की फॉसीवादी सरकार को उखाड़ फेकें:-राजू यादव क्या प्रज्ञा ठाकुर के लिए भी वोट मांगेंगे नीतीश-शिवानंद विषाक्त चाय पीने से एक की मौत, 4 की तबीयत बिगड़ी वाराणसी में सम्मानित हुए आरा के गुरु बक्सी विकास पीड़ित मानवता की सेवा के लिए तत्पर रहते हैं डॉ. केएन सिन्हा जेल से सिम बरामदगी में कुख्यात बूटन चौधरी के खिलाफ प्राथमिकी
Copied!