खबरें आपकी

लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर भाजपा ने अपना संकल्प पत्र देश की जनता के सामने रखा।

Scroll down to content

संकल्प पत्र अन्त्योदय के दर्शन, सुशासन के मंत्र और राष्ट्रवाद की धारणा की पुष्टि करने वाला कहा गया।

खबरें आपकी :- आज भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर अपना संकल्प पत्र देश की जनता के सामने रखा।भाजपा नेतृत्व के अनुसार यह संकल्प उन आशाओं की अभिव्यक्ति की तरह है, जो देश के लाखों लोगों ने भारतीय जनता पार्टी द्वारा चलाए ‘भारत के मन की बात’ के माध्यम से साझा किया है। यह संकल्प पत्र अन्त्योदय के दर्शन, सुशासन के मंत्र और राष्ट्रवाद की धारणा की पुष्टि करने वाला कहा गया।

भाजपा नेतृत्व के अनुसार पिछले पांच वर्षों में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र की सरकार ने विकास के उन सभी पहलुओं पर काम किया है, जो देश की जनता की अपेक्षा थी।नए भारत के निर्माण के लिए अपने दृष्टिकोण को भाजपा ने संकल्प पत्र के माध्यम से देश की जनता के समक्ष रखा।इस संकल्प पत्र में राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर स्पष्ट दृष्टिकोण देश की सामरिक शक्ति को मजबूत करते हुए रक्षा क्षेत्र में ‘मेक इन इंडिया’ को बढ़ावा । आतंकवाद पर ‘जीरो टोलरेंस’ की नीति से एक इंच भी नहीं डिगने । देश की आंतरिक व बाह्य सुरक्षा प्राथमिकता। आर्टिकल 370 और धारा 35ए को समाप्त करने की प्रतिबद्धता भारतीय जनता पार्टी के संकल्प का हिस्सा है।

  चोर बताकर साधु को पीटा फिर मनचलों नो वीडियो किया वायरल

घोषणा के अनुसार पिछले पांच वर्षों में किसान, युवा, महिला, गांव, शहर सहित हर क्षेत्र व् हर वर्ग के विकास को केंद्र में रखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने कार्य किये हैं। विकास की इस यात्रा को आगे बढाने के लिए पूरी तरह से भाजपा संकल्पबद्ध हैं। किसानों और छोटे दुकानदारों के लिए साठ साल की आयु के बाद पेंशन देने की योजना, कृषि क्षेत्र में पचीस लाख करोड़ के निवेश तथा इनपुट प्राईस से आगे किसान क्रेडिट कार्ड के तहत ब्याजमुक्त कर्ज का प्रावधान इस संकल्प पत्र में रखते हुए भाजपा ने यह विश्वास व्यक्त किया कि 2022 तक नये भारत की मंजिल पर पहुंचेंगे, और किसानों की आय दोगुनी करने के लक्ष्य को हासिल करेंगे।

  जल शक्ति अभियान योजना चयन हेतु मनरेगा भवन में हुई बैठक

भाजपा नेतृत्व ने कहा पिछले पांच वर्षों में भारत की अर्थव्यवस्था को दुनिया की छठी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने में हम कामयाब हुए हैं। हमारा लक्ष्य है कि इसको तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने में कामयाब होंगे। रोजगार क्षेत्र में स्वावलंबन के अपार अवसर, युवाओं के कौशल का उपयोग, गरीबों के जीवन स्तर में बदलाव, सबको आवास, सड़क तथा महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने जैसे लक्ष्यों को पूरा करने का संकल्प इस पत्र के माध्यम से व्यक्त किया गया।

  तैल चित्र पर पुष्प अर्पित कर कॉमरेड राजू यादव ने दी श्रद्धांजलि।

भाजपा नेतृत्व ने कहा 2022 में देश जब आजादी के 75वां वर्ष मना रहा होगा तबतक हम सर्वस्पर्शी व् समावेशी विकास के अपने 75 संकल्पों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। भारतीय जनता पार्टी की कार्य संस्कृति को बतलाते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा – राष्ट्रवाद हमारी प्रेरणा है, अन्त्योदय हमारा दर्शन और सुशासन हमारा लक्ष्य है।






Don`t copy text! सम्पर्क करें डॉ कृष्ण कुमार,दिलीप ओझा,रवि
LATEST NEWS
Copied!