खबरें आपकी

संयम मर्यादा,शांति पूर्वक उल्लास के साथ मनाये रामनवमी एवं चैती छठ पर्व

Scroll down to content

बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने रामनवमी और चैती छठ पर्व को ले सोशल मीडिया लाइव के जरिये बिहार की जनता खासकर युवाओं से अपील,संदेश

खबरें आपकी,पटना :- बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय रामनवमी और चैती छठ पर्व को ले सोशल मीडिया लाइव के जरिये बिहार की जनता खासकर युवाओं से अपील करते कहा कि बिहार वासियों की शांतिपूर्ण होली जिस प्रकार देश मे चर्चित रही पूरी दुनिया मे बिहार का मान बढ़ा इसके लिए बिहार की जनता को धन्यवाद।

डीजीपी ने कहा कि होली की तरह ही आनेवाले रामनवमी एवं चैती छठ को भी संयम के साथ मर्यादा के साथ शांति पूर्वक उल्लास के साथ मनाये।रामनवमी एवं चैती छठ की अग्रिम बधाई देते डीजीपी ने कहा कि देखा जाता है कि रामनवमी में युवा लोगो मे ज्यादा उत्साह दिखाई देता है और राज्य स्तर पर प्रशासन ने बहुत सोच समझकर डीजे पर प्रतिबंध लगाया है।और यह तय किया है कि किसी भी पर्व पर डीजे का बजाना प्रतिबंधित रहेगा।जब डीजे बजता है तो अश्लील गाना भी बजने लगता है भड़काऊ नारे भी लगने लगता है हुल्लड़ बाजी होती है विधि व्यवस्था की गड़बड़ी उतपन्न हो जाती है। महज कुछ दो चार अति उत्साही युवाओं के गलती के बजह के कारण 100 निर्दोष लोग फस जाते है और एक बार गुंडा पंजी में नाम चढ़ जाने पर फिर उनका पूरा जीवन पुलिस रिकॉर्ड में एक दागी के रुप मे चढ़ जाता है 100 में केवल 5 लोग गलती करते है और 95 निर्दोष भी फस जाते है 95 लोग शांति चाहते है फिर भी 5 लोगो के गलती की बजह से पुलिस चाह कर भी न्याय नही कर पाती।बिहार के नौजवान मेरे बेटे की तरह है इसलिए मैं अनुरोध करता हूं की अनुशासन मर्यादा के साथ पर्व मनाये।इसलिए खुद को एक समाज का प्रहरी मानते हुए खुद को एक पुलिस का पदाधिकारी मानते हुए, जिम्मेवारी के साथ रामनवमी के पर्व मनाये और दुनिया इसको देखे की बिहार ऐसा हो गया है। दुनिया मे बिहार का मान बढ़े ये मैं बिहार के युवाओं पर छोड़ता हु।बाकी प्रशासन की पुख्ता तैयारी है। दुनिया डिजिटल हो गयी है बिहार के नौजवान मेरे बेटे की तरह है इसलिए कोई भी गड़बनी नही करें। प्रशासन का सहयोग करते हुए इतिहासिक रूप से शांति के साथ उत्साह के साथ अध्यात्मिक रूप से प्रशासन के साथ मिलकर पर्व मनाये। विषुद्ध हृदय के साथ पर्व मनाये।

बहुत लोग सोशल मीडिया का गलत दुरुपयोग करते है। बिना सबूत आपत्ति जनक पोस्ट करते है।सोशल मीडिया पर सोच समझ कर पोस्ट डाले। दारू से बचे नशा का विरोध करे पुलिस को सूचना दे। चुनाव को ले कहा कि प्रजातांत्रिक व्यवस्था में चुनाव बड़ा पर्व होता है।उत्साह के साथ चुनाव पर्व मनाये परन्तु किसी को डरना धमकाना किसी को लालच देना या हिंसा करने की धमकी देना गैर कानूनी है ऐसे लोगों पर कड़ी कानूनी करवाई होंगी।चुनाव में हिंसा मुक्त चुनाव सबकी जिम्मेवारी है निर्भीकता पूर्वक अपने मत का प्रयोग कर सके चुनाव में किसी प्रकार की गड़बड़ी फैलानेवाली की अलग सूची बन रही है।आगे कहा कि जिस प्रकार शांतिपूर्ण होली की चर्चा देश दुनिया और बिहार में हुई उसी प्रकार रामनवमी एवं चैती छठ भी शांति पूर्वक मनाये और बिहार का मान बढ़ाये।

  तैल चित्र पर पुष्प अर्पित कर कॉमरेड राजू यादव ने दी श्रद्धांजलि।





Don`t copy text! सम्पर्क करें डॉ कृष्ण कुमार,दिलीप ओझा,रवि
LATEST NEWS
Copied!