खबरें आपकी

सरकारी विश्राम गृह व आवासों को किसी दल विशेष का एकाधिकार नही

Scroll down to content

सरकारी परिसर में नही खुलेगा पार्टियों का कार्यालय

सभी को मिलेगा निश्चित कानूनी दायरे में उपयोग की अनुमति

खबरें आपकी,आरा। विश्राम गृह, डाक बंगला या अन्य सरकारी आवासों पर सत्तारूढ़ दल या उसके प्रत्याशियों का एकाधिकार नहीं रहेगा। साथ ही अन्य दलों और प्रत्याशियों को निष्पक्ष ढंग से आवासों का उपयोग करने की अनुमति दी जाएगी। कितु किसी भी दल अथवा प्रत्याशी को सरकारी आवास या उसके परिसर को चुनाव कार्यालय अथवा निर्वाचन प्रचार-प्रसार के लिए उपयोग करने की अनुमति नहीं होगी। इसके विपरीत जाकर कार्य करना चुनाव आदर्श आचार संहिता के दायरे में आएगा और संबंधित के विरुद्ध चुनाव आदर्श आचार संहिता की सुसंगत धाराओं के अंतर्गत कार्रवाई की जाएगी।

  कैमरा हटाया गया यानी मकसद मुख्यमंत्री की सुरक्षा से नहीं

जिला प्रशासन जिले में चुनाव आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद आचार संहिता पर अपनी कड़ी नजर बनाए हुए है। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी संजीव कुमार ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक में आयोग के दिशा-निर्देशों का अक्षरश: पालन करने का निर्देश जारी किया है। बता दें कि जिले में सातवें चरण में लोकसभा का चुनाव होना निर्धारित हुआ है। चुनाव आदर्श आचार संहिता को अक्षरश: पालन करने के लिए जिले में चुनाव आदर्श आचार संहिता कोषांग बनाया गया है। इस कोषांग के नोडल पदाधिकारी श्रम अधीक्षक राकेश रंजन को बनाया गया है। अब तक जिले भर में चुनाव आदर्श आचार संहिता उल्लंघन करने के दर्जन भर से ज्यादा मामले अलग-अलग थानों में दर्ज किए जा चुके हैं।

  हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन के रूप में भोजपुर को एक नयी सौगात





खबरें आपकी Copy protect दिलीप ओझा,डॉ कृष्ण, रवि
LATEST NEWS
बैंक से पैसे निकाल घर लौट रहे मैकेनिक की सड़क दुर्घटना में मौत आर के सिंह ने किया बिहियां के गांवों में जनसंपर्क अभियान, लोगो दिया आशीर्वाद फिर एकबार मोदी सरकार संविधान की आत्‍मा और सेक्‍यूलर ताकतों पर हमला करने वाली भाजपा की फॉसीवादी सरकार को उखाड़ फेकें:-राजू यादव क्या प्रज्ञा ठाकुर के लिए भी वोट मांगेंगे नीतीश-शिवानंद विषाक्त चाय पीने से एक की मौत, 4 की तबीयत बिगड़ी वाराणसी में सम्मानित हुए आरा के गुरु बक्सी विकास पीड़ित मानवता की सेवा के लिए तत्पर रहते हैं डॉ. केएन सिन्हा जेल से सिम बरामदगी में कुख्यात बूटन चौधरी के खिलाफ प्राथमिकी अपाची बाइक व सोने की चेन के लिए विवाहिता की हत्या, सनसनी भोजपुर: पुरानी रंजिश में पहले मारी गोली, नहीं लगी तो पकड़ कर पीटा
Copied!