खबरें आपकी

सीता-राम विवाह कथा सुन भाव-विभोर हुए लोग

Scroll down to content

राम- परसुराम संवाद, लक्ष्मण के आनंदमय व्यंग्यात्मक शब्द, सीता राम विवाह के उपरांत मिथिला की नारियों के द्वारा हास्य द्विअर्थी गीत के आनंद में झूमते रहे श्रोता

कथावाचक पंडित मारुति किंकर जी महाराज के मुखारविंद से सीता-राम विवाह की कथा श्रोताओं को भाव-विभोर कर दिया

खबरें आपकी,(रवि)आरा/शाहपुर:- नगर के बड़ी मठिया उदासीन आश्रम श्री श्री सिद्धसमाधी बाबा वृन्दावन दास जी महाराज के प्रांगण में श्री राम कथा के पांचवे दिन सीता-राम विवाह कथा सुन भाव-विभोर हुए लोग,राम- परसुराम संवाद, लक्ष्मण के आनंदमय व्यंग्यात्मक शब्द, सीता राम विवाह के उपरांत मिथिला की नारियों के द्वारा हास्य द्विअर्थी गीत, कथावाचक पंडित मारुति किंकर जी महाराज के मुखारविंद से सीता-राम विवाह की कथा श्रोताओं को भाव-विभोर कर दिया।

  डीएसपी के निर्देश पर अंगरक्षक ने पत्रकार को पीटा, विरोध में सडक जाम

https://youtu.be/gQcmZfTOzZU

किंकर जी महाराज ने कहा कि राजा जनक के दरबार में भगवान शिव का धनुष रखा हुआ था। एक दिन सीता माता ने घर की सफाई करते हुए उसे उठाकर दूसरी जगह रख दिया। उसे देख राजा जनक को आश्चर्य हुआ, क्योंकि धनुष किसी से उठता नहीं था। राजा ने प्रतिज्ञा किया कि जो इस धनुष पर प्रत्यंचा चढ़ाएगा, उसी से सीता का विवाह होगा। उन्होंने स्वयंवर की तिथि निर्धारित कर सभी देश के राजा और महाराजाओं को निमंत्रण पत्र भेजा।

  प्रदर्श कला सर्टिफिकेट कोर्स के एकवर्षीय पाठ्यक्रम में प्रशिक्षण कार्यक्रम का प्रारम्भ

तय तिथि समय पर स्वयंवर की कार्रवाई शुरू हुई और एक-एक कर लोगों ने धनुष उठाने की कोशिश की, लेकिन सफलता नहीं मिली। गुरू की आज्ञा से श्रीराम ने धनुष उठा प्रत्यंचा चढ़ाने लगे तो वह टूट गया। इसके बाद धूमधाम से सीता व राम का विवाह हुआ। इस अवसर पर कथा के यजमान शारदानंद सिंह उर्फ गुड्डू यादव,उत्तम प्रसाद,पार्षद विजय सिंह,मुन्ना पांडेय,मुकेश पुरोहित,बदलू दुबे,खखनु साह,संतोष पाण्डे उर्फ माना पांडेय,धनकुमार पांडेय उर्फझामलाल,अशोक कुमार लाल,सहित सैकड़ों श्रोता उपस्थित रहें।

  एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष व उसके साथी पर हुए जानलेवा हमले पर जताया आक्रोश

https://khabreapki.com/wp-1555174916098-mp4/Khabreapki.com



This slideshow requires JavaScript.




Don`t copy text! सम्पर्क करें डॉ कृष्ण कुमार,दिलीप ओझा,रवि
LATEST NEWS
बीएचयू की प्रवेश परीक्षा में नंदिता ने पाया दसवां स्थान प्रदर्श कला सर्टिफिकेट कोर्स के एकवर्षीय पाठ्यक्रम में प्रशिक्षण कार्यक्रम का प्रारम्भ अधिवक्ता की हत्या के मामले में दो को आजीवन कारावास हथियार के बल पर व्यवसायी से मोबाइल व बाइक लूटा संपत्ति बंटवारे के विवाद में मारी गयी एनएसयूआई अध्यक्ष व दोस्त को गोली, एफआईआर दर्ज विद्युत करंट से सेंटरिंग मिस्त्री की मौत सिविल कोर्ट बम ब्लास्ट कांड में दोषियों को आज सुनायी जायेगी सजा कोर्ट की सख्ती व पुलिसिया दबिश से कुख्यात चांद मियां ने किया सरेंडर डीएसपी के निर्देश पर अंगरक्षक ने पत्रकार को पीटा, विरोध में सडक जाम एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष व उसके साथी पर हुए जानलेवा हमले पर जताया आक्रोश