खबरें आपकी

श्रीराम की सारथी बनी पब्लिक, हाथों से खींच रथ को घूमाया

Scroll down to content

लंका में कूदते हनुमान सहित अन्य झांकियां खूब भायी

सर पर पगड़ी, शरीर पर भगवा वस्त्र व लगाते रहे जय श्रीराम के नारे

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, चप्पे-चप्पे पर तैनात थी पुलिसकप

शोभायात्रा में लगाये गये हिन्दुस्तान जिन्दाबाद के लगे नारे

थानों में बैठ शोभायात्रा पर मॉनटरिंग करते रहे एसपी

खबरें आपकी,आरा। हर साल की तरह इस साल भी शहर के लोगों को भगवान श्री राम का सारथी बनने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। इस दौरान श्रद्धालुओं ने हाथों के सहारे रथ को पूरे शहर में घूमाया। कड़ी धूप के बाद भी श्रद्धालु पूरे उत्साह व उमंग के साथ रथ को खिंचते रहे। रथ पर रामनवमी समिति के अध्यक्ष संत श्री देवराहा शिवनाथ जी महाराज भी सवार थे। जगह-जगह रथ पर फूलों की वर्षा की की जा रही थी। इस दौरान कई जगहों पर संत श्री शिवनाथ दास जी महाराज की आरती व भगवान श्रीराम की पूजा-अर्चना की गई। इस मौके पर काफी संख्या में रामभक्त उपस्थित थे।

लंका में कूदते हनुमान सहित अन्य झांकियां खूब भायी

आरा। शोभायात्रा में तीन दर्जन से अधिक झांकियां भी शामिल थी। इस दौरान लंका में कूदते हनुमान की झांकी बच्चों के बीच आकर्षण का केंद्र बनी रही। झांकी में जेसीबी के सहारे हनुमान को कूदते हुए दिखाया जा रहा है। वहीं रावण द्वारा अंगद के पैर उठाने, केवट द्वारा प्रभु श्रीराम का पैर धोने व अपने बेटे को आरी से काट बाघ को मांस खिलाने सहित अन्य झांकिया भी काफी मनमोहक थी। वही भक्त हनुमान की हिलती-डोलती प्रतिमा लोगो के बीच आकर्षण का केन्द्र बनी रही। इसके अलावे शोभायात्रा में तिरंगा यात्रा भी काफी चर्चित रहा। कुछ भक्त लंबा तिरंगा के साथ शोभायात्रा में चल रहे थे।

सर पर पगड़ी, शरीर पर भगवा वस्त्र व लगाते रहे जय श्रीराम के नारे

आरा। रामनवमी शोभायात्रा का नजारा देखने लायक था। शोभा यात्रा में शामिल भक्तों में गजब का उत्साह भी था। सर पर भगवा पगड़ी व शरीर पर भगवा वस्त्र पहने हजारों भक्त भक्त जय श्रीराम के नारे लगा रहे थे। वहीं बाइक पर सवार भक्तों की टोली भी हाथ में तलवार लहराते पूरे दिन सड़कों पर घूमती रही। इस दौरान कई युवक तलवारबाजी और करतब दिखा रहे थे। हालांकि कई जगह युवाओं की टोली एक बाइक पर चार-चार सवारी कर अपनी हदें भी पार कर जा रही थी।

  अधिवक्ता की हत्या के मामले में दो को आजीवन कारावास
शोभा यात्रा के दौरान रामभक्तों का हुआ जगह-जगह स्वागत

आरा। शोभायात्रा के दौरान शहर के विभिन्न इलाकों में राम भक्तों का भव्य स्वागत किया गया। कहीं फूल, तो कहीं इत्र की बारिश की गई। राम भक्तों को जगह-जगह शर्बत व ठंडा शुद्ध जल पिलाया गया। मुरब्बा, फल, लड्डू व हलवा का वितरण किया गया। शोभायात्रा के दौरान शहर में आपसी भाईचारा और सद्भाव का भी नजारा देखने को मिला। इसमें मुस्लिम संगठनों ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इसके अलावा शहर के चौक आर्य पथ, आरण्य देवी मोड़, शीशमहल चौक, जेल रोड, शिवगंज मोड, सदर अस्पताल मोड, मठिया मोड़, बाबू बाजार, जैन स्कूल खादी ग्रामउद्योग के समीप लोगों ने स्टॉल लगाकर राम भक्तों को का स्वागत किया तथा उन्हें हलवा व मुरब्बा खिलाया। इस दौरान राम भक्तों को ठंडा पानी एवं शरबत भी पिलाया गया।

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, चप्पे-चप्पे पर तैनात थी पुलिस

आरा। रामनवमी शोभायात्रा को लेकर पुलिस-प्रशासन पूरी तरह चौकस रहा। पूरे शोभायात्रा के दौरान प्रशासनिक महकमा सक्रिय रहा। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। शोभायात्रा के रूट में जगह-जगह पर मजिस्ट्रेट व पुलिस पदाधिकारी के साथ जवान तैनात थे। पुलिस की पेट्रोलिंग पार्टी भी शोभायात्रा के साथ चल रही थी। पूरे शोभा यात्रा की वीडियोग्राफी कराई गई। सीसीटीवी से भी नजर रखी जा रही थी। असामाजिक तत्वों पर नजर रखने के लिए सादे लिबास में पुलिस के जवान तैनात थे। सदर एसडीओ अरुण प्रकाश, एसडीपीओ पंकज कुमार, डीएसपी (रक्षित) के अलावे टाउन थाना अध्यक्ष चंद्रशेखर गुप्ता, नवादा थानाध्यक्ष ललन प्रसाद, मुफस्सिल थानाध्यक्ष रविंद्र कुमार, महिला थानाध्यक्ष माधुरी कुमारी भी दल बल के साथ घूम-घूम कर स्थिति का जायजा ले रहे थे। डीएम संजीव कुमार व एसपी आदित्य कुमार भी पूरे दिन मॉनिटरिंग करते रहे। इसके अलावे मेडिकल टीम व फायर बिग्रेड की यूनिट भी तैनात थी। शोभा यात्रा में सदर अस्पताल की दो एंबुलेंस तथा फायर बिग्रेड की एक गाड़ी साथ साथ चल रही थी।

शोभायात्रा में लगाये गये हिन्दुस्तान जिन्दाबाद के लगे नारे

आरा। शोभायात्रा में हिन्दुस्तान जिंदाबाद के भी नारे लगाये गये। झांकी में तिरंगा लेकर युवक यह नारे लगा रहे थे। युवकों की टोली हिंदुस्तान जिन्दाबाद था, जिन्दाबाद है और जिन्दाबाद रहेगा के नारे लगाए। उन युवकों के जोश देख हर कोई उत्साहित था।

थानों में बैठ शोभायात्रा पर मॉनटरिंग करते रहे एसपी

आरा। एसपी आदित्य कुमार सुबह से ही शोभायात्रा को काफी चौकस दिखे। इसे लेकर सुबह 10 बजे नगर थाना पहुंच गये। शाम तक वे थाने में जमे रहे और अपडेट जानकारी लेते रहे। शाम पांच बजे शोभायात्रा नवादा इलाके में पहुंची, तो एसपी ऑफिस पहुंच गये। वहां से देर शोभायात्रा की जानकारी लेते रहे।

  संपत्ति बंटवारे के विवाद में मारी गयी एनएसयूआई अध्यक्ष व दोस्त को गोली, एफआईआर दर्ज


This slideshow requires JavaScript.




Don`t copy text! सम्पर्क करें डॉ कृष्ण कुमार,दिलीप ओझा,रवि
LATEST NEWS
बीएचयू की प्रवेश परीक्षा में नंदिता ने पाया दसवां स्थान प्रदर्श कला सर्टिफिकेट कोर्स के एकवर्षीय पाठ्यक्रम में प्रशिक्षण कार्यक्रम का प्रारम्भ अधिवक्ता की हत्या के मामले में दो को आजीवन कारावास हथियार के बल पर व्यवसायी से मोबाइल व बाइक लूटा संपत्ति बंटवारे के विवाद में मारी गयी एनएसयूआई अध्यक्ष व दोस्त को गोली, एफआईआर दर्ज विद्युत करंट से सेंटरिंग मिस्त्री की मौत सिविल कोर्ट बम ब्लास्ट कांड में दोषियों को आज सुनायी जायेगी सजा कोर्ट की सख्ती व पुलिसिया दबिश से कुख्यात चांद मियां ने किया सरेंडर डीएसपी के निर्देश पर अंगरक्षक ने पत्रकार को पीटा, विरोध में सडक जाम एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष व उसके साथी पर हुए जानलेवा हमले पर जताया आक्रोश