भोजपुर: आगलगी में शाहपुर का एक टोला तबाह, 100 से ज्यादा घर स्वाहा

भोजपुर: आगलगी में शाहपुर का एक टोला तबाह, 100 से ज्यादा घर स्वाहा

शाहपुर के गौरा टोला टोला का अब अवशेष राख के ढेर में तब्दील

अधिकारियों देर रात तक करते रहे कैम्प, विधायक राहुल तिवारी भी पहुंचे

अग्नि पीड़ितों को दिया गया पॉलीथिन सीट, चलाया गया राहत कैम्प

खबरें आपकी,आरा/ शाहपुर: हार्वेस्टर द्वारा गेंहू की खेतो की कटाई के बाद डंठल में आग में लगाने से फैली चिंगारी ने गौरा गांव के समीप बसे बिंद समुदाय के टोले को पूरी तरह से स्वाहा कर दिया। सोमवार की दोपहर के करीब दो बजे गेंहू के डंठल की आग ने तेज पछुआ हवा के कारण गौरा के बिंद टोले के करीब 100 परिवारों का झोपड़ीनुमा घरो को अपने चपेट में ले लिया। लोग कुछ समझ पाते कि आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। घरो से लोग जान बचाने के लिए रोते बिलखते भागने लगे। कुछ लोगो ने हिम्मत कर आग बुझाने की कोशिश की। लेकिन भयंकर रूप धारण किए आग पर काबू पाने का असफल प्रयास विफल रहा। लोगो ने अपने आंखों के सामने अपने सपनो के आशियाने को धुं-धुकर जलते देखा। जिसमे उनके सामने उनके अरमान और सपने भस्म हो रहे थे। आगलगी इतनी भयंकर थी कि ज्यादातर मकानों के सिर्फ अवशेष ही अब राख के ढेर के रूप में दिख रहे है। साथ ही घरो में रखे खाद्यान्न, कपड़े, बिछावन, नगदी सहित अन्य सामग्री आगलगी के दौरान जलकर खाक हो गए। जबकि बधार में फसलों की कटाई के बाद बोझे भी रखे गए थे जो आगलगी में जलकर राख हो गए। वही खेतो में हार्वेस्टिंग के बाद जलाये गए डंठल सैकड़ो बीघे जमीन पर देखा जा रहा है। आगलगी के खबर के बाद बहोरनपुर ओपी प्रभारी मनीष कुमार पहुंचे ।

  बाढ़ से घिरे शाहपुर के दर्जनों गांव, प्रखंड मुख्यालय से टूटा संपर्क

वही आगलगी की सूचना पाते ही सीओ रवि शंकर सिन्हा ने अंचल निरीक्षक चंद्रभानु सिंह व राजस्व कर्मचारी चंद्रभूषण सिंह को अग्नि पीड़ित परिवारों से मिलने तथा आगलगी से हुई क्षति का आंकलन करने भेज दिया। साथ ही फायर ब्रिगेड वाहन को आग बुझाने के लिए भेजा। लेकिन जबतक फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंची सबकुछ राख हो चुका था। आगलगी से प्रभावित परिवारों में सिद्वनाथ बिंद, ललन बिंद, लक्ष्मण बिंद, सूखा बिंद, नागा बिंद, बिंगन बिंद, मंटू बिंद, सिपाही बिंद, गाहीत बिंद, शिवजी गोंड, भिखारी गोंड सहित 100 परिवार शामिल है। अग्नि पीड़ितों से मिलकर सीओ रवि शंकर सिन्हा व बीडीओ सुनील कुमार ने कहा कि सभी अग्नि पीड़ित परिवारों को सरकारी आपदा प्रबंधन विभाग के नियमो के अनुसार अग्नि सहायता मद की राशि दी जायेगी।

  पोषण अभियान के अभिसरण कार्य योजना की बैठक में पोषण अभियान में तेजी लाने के दिए गए निर्देश

अग्नि पीड़ितों से मिले विधायक कहा सभी को मिलेगी सरकारी सहायता

शाहपुर: अंचल क्षेत्र के गौरा गांव के बिंद टोला में सोमवार के दिन भीषण आगलगी के दौरान प्रभावित परिवारों से स्थानीय विधायक राहुल तिवारी उर्फ मंटू तिवारी मिले और उन्हें ढांढस बंधाया। साथ ही अग्नि प्रभावित परिवारों से आगलगी के दौरान हुई क्षति की पूरी जानकारी ली। उन्होंने कहा कि सभी प्रभावित परिवार पॉलीथिन सीट देने के लिए प्रशासन से कहा गया है। साथ ही पीड़ित परिवारों को आपदा प्रबंधन विभाग के निर्देशों के आलोक में 9800 रुपये भी देने की बात हुई है। विधायक ने जिला प्रशासन से मांग किया कि पीड़ित परिवारों के लिए राहत कैम्प चलाकर उनके लिए लंगर चलाने के लिए उच्चाधिकारियों से बात की जिसे अधिकारियों द्वारा कराने का आश्वासन दिया गया। इसके बाद विधायक ने कहा कि सभी अग्नि प्रभावित परिवारों को प्राथमिकता के आधार पर आवास बनवाया जाय।

  बाढ़ से घिरे शाहपुर के दर्जनों गांव, प्रखंड मुख्यालय से टूटा संपर्क





Don`t copy text! सम्पर्क करें डॉ कृष्ण कुमार,दिलीप ओझा,रवि
LATEST NEWS