खबरें आपकी

आरा में रेलवे का क्रास ओवरहेड तार टूटा, चार घंटे तक रेल सेवा बाधित

Scroll down to content

पश्चिमी ओवरब्रिज के समीप रात करीब बारह बजे की घटना

पटना से डीडीयू जंक्शन के बीच दर्जन भर खड़ी रही ट्रेनों

खबरें आपकी,आरा। दिल्ली-हावड़ा मेन लाइन पर आरा रेलवे स्टेशन के पश्चिमी ओवरब्रिज के नीचे सोमवार की आधी रात ट्रेन के इंजन से क्रॉस ओवरहेड का तार टूट गया। इस कारण मेन लाइन पर ट्रेन सेवा पूरी तरह ठप्प हो गयी। पटना से डीडीयू जंक्शन के बीच करीब दर्जन भर ट्रेनें जहां-तहां खड़ी हो गयी। दानापुर से टावर वैगन आने के बाद अहले सुबह करीब चार बजे तार को दुरुस्त किया जा सका। इसके बाद ही ट्रेनों का परिचालन शुरू किया जा सका। वहीं आधी रात में घंटों ट्रेनें खड़ी होने से यात्रियों को भारी परेशानी झेलनी पड़ी। इससे यात्रियों ने हो-हंगामा भी किया। जानकारी के अनुसार रात करीब 12 बजे ट्रेन के इंजन को संटिंग किया जा रहा था। तभी पश्चिमी ओवरब्रिज के नीचे इंजन के पेंट्रों में फंसकर क्रॉस ओवरहेड तार टूट गया। सपोर्टिंग रॉड भी जगह-जगह क्षतिग्रस्त हो गए। इसके कारण अप व डाउन लाइन पर ट्रेपों का परिचालन ठप हो गया। बाद में दानापुर-पूणे के डीजल इंजन से उस विद्युत इंजन को हटाया गया। इसके बाद तार को दुरुस्त करने का प्रयास शुरू कर दिया गया। सूचना पर दानापुर से भी तकनीकी टीम व विद्युत अभियंता टीआरडी पूरी टीम के साथ पहुंची। सुबह करीब चार बजे तार को दुरुस्त किया जा सका। स्टेशन प्रबंधक बीके पांडेय ने बताया कि तार के ज्यादा लंबाई तक टूटने के कारण इसे ठीक करने में ज्यादा समय लगा।

  नफरत की राजनीति फैलाकर शिक्षा रोजगार के सवाल को भुलाना चाहती है मोदी सरकार- मनोज मंजिल
  सडक दुर्घटना में बाइक सवार युवक की मौत

रात 12 से सुबह चार बजे तक खड़ी रही ट्रेनें

आरा। आरा में क्रॉस ओवरहेड तार टूटने से सोमवार की रात ट्रेन सेवा पूरी तरह चरमरा गयी। इसका असर पटना से डीडीयू जंक्शन तक पड़ा। सूत्रों के अनुसार इस दौरान ट्रेनें पटना में राजधानी एक्सप्रेस, आरा स्टेशन पर दानापुर-पुना एक्सप्रेस, कारीसाथ में नार्थ ईस्ट व बक्सर में राजधानी और गौहाटी एक्सप्रेस, दिलदारनगर में लोकयमान्य तिलक एक्सप्रेस खड़ी रही। वहीं दिलदारनगर में लगभग दो घंटे से स्टेशन पर ट्रेन को रोके जाने से नाराज लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस के यात्रियों ने स्टेशन पर हंगामा किया।






खबरें आपकी Copy protect दिलीप ओझा,डॉ कृष्ण, रवि
LATEST NEWS
संविधान की आत्‍मा और सेक्‍यूलर ताकतों पर हमला करने वाली भाजपा की फॉसीवादी सरकार को उखाड़ फेकें:-राजू यादव क्या प्रज्ञा ठाकुर के लिए भी वोट मांगेंगे नीतीश-शिवानंद विषाक्त चाय पीने से एक की मौत, 4 की तबीयत बिगड़ी वाराणसी में सम्मानित हुए आरा के गुरु बक्सी विकास पीड़ित मानवता की सेवा के लिए तत्पर रहते हैं डॉ. केएन सिन्हा जेल से सिम बरामदगी में कुख्यात बूटन चौधरी के खिलाफ प्राथमिकी अपाची बाइक व सोने की चेन के लिए विवाहिता की हत्या, सनसनी भोजपुर: पुरानी रंजिश में पहले मारी गोली, नहीं लगी तो पकड़ कर पीटा भोजपुर: गैस सिलेंडर फटने से लगी आग, बच्ची की मौत दिवंगत शिक्षक श्रीपति किशोर को दी गयी श्रद्धांजलि
Copied!