नृत्य मनसिक शांति के लिये सबसे बेहतर माध्यम- बक्शी विकास

नृत्य मनसिक शांति के लिये सबसे बेहतर माध्यम- बक्शी विकास

अंतर्राष्ट्रीय नृत्य दिवस पर कलाकारों ने की प्रस्तुति

खबरें आपकी,आरा डॉ के कुमार:- शहर के महाजन टोली मोहल्ले में स्थित कला आश्रम में सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय नृत्य दिवस पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया इस मौके पर आरा के कलाकारों ने मनमोहक कथक नृत्य प्रस्तुत किया। कार्यक्रम का उद्घाटन साहित्यकार रंजीत बहादुर माथुर ने कर किया। इस अवसर पर कथक गुरु बक्शी विकास ने बताया कि प्रत्येक वर्ष 29 अप्रैल को प्रथम फ्रांसीसी बैले नृत्यांगना दिवंगत जीन जॉर्ज नॉवेर की याद में विश्व नृत्य दिवस पूरे विश्व में मनाया जाता हैं।

  रेडिमेट कपड़ा दुकान पर बदमाशों ने की फायरिंग, अफरा-तफरी

इसकी घोषणा संयुक्त राष्ट्र संघ ने सन 1982 में की थी। गुरु बक्शी ने कहा कि नृत्य मनसिक शांति के लिये सबसे बेहतर माध्यम हैं l इस अवसर पर सुश्री शुभांशी जैन व सुश्री सोनम कुमारी ने कथक को प्रस्तुत करते हुये शिव और राम की वंदना, उपज, ठाट, आमद, तोड़ा, टुकड़ा, चक्करदार और फर्माइशी परन, तिहाई, प्रिमलू एवं लरी इत्यादि से श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। तबले पर गुरु बक्शी विकास व युवा तबला वादक सूरजकान्त पाण्डेय व हारमोनियम तथा गायन पर रौशन कुमार ने संगत से रंग भरा। मंच संचालन रविशंकर एवं धन्यवाद ज्ञापन विदुषी बिमला देवी ने किया। इस मौके पर काफी संख्या में गणमान्य लोग एवं कलाकार मौजूद थे।

  मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में बिहार विकास मिशन के शासी निकाय की षष्टम बैठक सम्पन्न






Don`t copy text! सम्पर्क करें डॉ कृष्ण कुमार,दिलीप ओझा,रवि
LATEST NEWS
न्यायालय पर है भरोषा निर्दोष साबित होंगे विधायक अरुण यादव :-आलोक रंजन मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में बिहार विकास मिशन के शासी निकाय की षष्टम बैठक सम्पन्न भोजपुर:-छात्र परिषद जाप ने 9 सूत्री मांगों को ले तालाबंदी कर किया उग्र प्रदर्शन मांगों को लेकर स्वास्थ्य कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन बीजेपी के गढ़ में राजद व लालू यादव के लिए लड़ रहे हैं हीरा ओझा पिता की हत्या में गवाही देने गये बेटे को दी गयी जान मारने की धमकी पी०एम०-किसान योजना के तहत् लौटाये गये त्रुटिपूर्ण आवेदनों में आवश्यक सुधार कर योजना का लाभ लें किसान-डॉ प्रेम कुमार पितृपक्ष मेला महासंगम 2019 का उप मुख्य मंत्री सुशील कुमार मोदी ने किया उद्घाटन अनाज व्यवसायी का 80 हजार ले भागे झपट्टामार ग्रामीण बैंक के दो दर्जन खातों से करीब डेढ़ लाख रूपये की अवैध निकासी