खबरें आपकी

आरा को मिली पहली महिला स्टेशन मास्टर

Scroll down to content

खुशबू बनी आरा की महिला स्टेशन मास्टर

आरा में स्टेशन मास्टर की संख्या भी बढ़ी

खबरें आपकी,आरा। रेलवे के इतिहास में दानापुर मंडल के आरा स्टेशन को पहली बार महिला स्टेशन मास्टर मिली हैं। पहली महिला स्टेशन मास्टर के रूप में खुशबू कुमारी को तैनात किया है। उन्होंने आरा स्टेशन में योगदान भी कर लिया है। इससे पहले खुशबू कुमारी ईस्ट्रन रेलवे में पोस्टेड थी। उनके आने से जहां आरा में महिला सशक्तिकरण का नारा मजबूत हुआ है। वहीं स्टेशन मास्टर की संख्या भी बढ़ गयी है। इससे कामकाज में आसानी होगी। इधर, पैनल रूम में स्टेशन मास्टर पर ओवरलोड भी खत्म हो गया है।

  बारात में नाच के दौरान फायरिंग, छत्तीसगढ़ के डांसर को लगी गोली

आरा में भी हर शिफ्ट में दो स्टेशन मास्टर को नियुक्त कर दिया गया है। पहले एक शिफ्ट में एक ही स्टेशन मास्टर की तैनाती रहती थी। इससे काम का लोड बढ़ जाता था। उन्हें ही रिले रूम, पैनल रूम के काम के साथ ट्रेनों की टाइमिंग भी लिखनी पड़ती थी। वहीं आरा स्टेशन के पैनल रूम में सीसीटीवी लगाया जा रहा है। इससे दानापुर रेल मंडल में आरा की हर गतिविधियों पर सीधी नजर रखी जा सकेगी। पैनल रूम में ऑटो अराइवल सिस्टम भी लग गया है। इससे स्टेशन मास्टर को टाइमिंग लिखने से मुक्ति मिल गई है।

  बारात में नाच के दौरान फायरिंग, छत्तीसगढ़ के डांसर को लगी गोली

इधर, आरा में पहली बार महिला स्टेशन मास्टर की तैनाती पर ईस्ट सेंट्रल रेल कर्मचारी यूनियन ने खुशी जतायी है। यूनियन के शाखा अध्यक्ष मनोज पांडेय ने कहा कि हर पद पर महिला कर्मियों की भागीदारी होनी चाहिये।

  बारात में नाच के दौरान फायरिंग, छत्तीसगढ़ के डांसर को लगी गोली





error: Content is protected !! खबरें आपकी,डॉ कृष्णा जी,दिलीप ओझा,रवि।
LATEST NEWS
Copied!