खबरें आपकी

आरा को मिली पहली महिला स्टेशन मास्टर

Scroll down to content

खुशबू बनी आरा की महिला स्टेशन मास्टर

आरा में स्टेशन मास्टर की संख्या भी बढ़ी

खबरें आपकी,आरा। रेलवे के इतिहास में दानापुर मंडल के आरा स्टेशन को पहली बार महिला स्टेशन मास्टर मिली हैं। पहली महिला स्टेशन मास्टर के रूप में खुशबू कुमारी को तैनात किया है। उन्होंने आरा स्टेशन में योगदान भी कर लिया है। इससे पहले खुशबू कुमारी ईस्ट्रन रेलवे में पोस्टेड थी। उनके आने से जहां आरा में महिला सशक्तिकरण का नारा मजबूत हुआ है। वहीं स्टेशन मास्टर की संख्या भी बढ़ गयी है। इससे कामकाज में आसानी होगी। इधर, पैनल रूम में स्टेशन मास्टर पर ओवरलोड भी खत्म हो गया है।

आरा में भी हर शिफ्ट में दो स्टेशन मास्टर को नियुक्त कर दिया गया है। पहले एक शिफ्ट में एक ही स्टेशन मास्टर की तैनाती रहती थी। इससे काम का लोड बढ़ जाता था। उन्हें ही रिले रूम, पैनल रूम के काम के साथ ट्रेनों की टाइमिंग भी लिखनी पड़ती थी। वहीं आरा स्टेशन के पैनल रूम में सीसीटीवी लगाया जा रहा है। इससे दानापुर रेल मंडल में आरा की हर गतिविधियों पर सीधी नजर रखी जा सकेगी। पैनल रूम में ऑटो अराइवल सिस्टम भी लग गया है। इससे स्टेशन मास्टर को टाइमिंग लिखने से मुक्ति मिल गई है।

इधर, आरा में पहली बार महिला स्टेशन मास्टर की तैनाती पर ईस्ट सेंट्रल रेल कर्मचारी यूनियन ने खुशी जतायी है। यूनियन के शाखा अध्यक्ष मनोज पांडेय ने कहा कि हर पद पर महिला कर्मियों की भागीदारी होनी चाहिये।



This slideshow requires JavaScript.




Don`t copy text! सम्पर्क करें डॉ कृष्ण कुमार,दिलीप ओझा,रवि
LATEST NEWS
भोजपुर: घर से बुला युवक को गोलियों से भून डाला, रोड जाम घर में घुस शादीशुदा महिला से दुष्कर्म, विरोध करने पर घर ले जाकर पीटा छात्र नेता व उसके दोस्त को गोली मारने में चंदन का स्टाफ गिरफ्तार वारदात को अंजाम देने जा रहा एक शातिर गिरफ्तार, दूसरा फरार शहर में घटित दुर्घटनाओं का एफआईआर अब ट्रैफिक थाने में होगी दर्ज-एसपी बक्सर में आयोजित कुश्ती प्रतियोगिता में भोजपुर से दो दर्जन महिला पुरुष पहलवान लेंगे भाग ग्राहक बनकर पहुंचे अपराधी, हथियार का भय दिखाकर दुकानदार को लूटा हत्या के अलग-अलग मामलों में तीन आरोपियों को सश्रम उम्रकैद 105वीं छह दिवसीय श्रीकृष्ण जन्मोत्सव संगीत समारोह शुरु धूमधाम से मनाया जा रहा श्री कृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार