खबरें आपकी

भोजपुर: आरा सदर अस्पताल में जलजमाव देख भड़के डीएम

Scroll down to content

डीएम न सदर अस्पताल का किया निरीक्षण

सभी वार्डों का घूम-घूम लिया जायजा, व्यवस्था संतुष्ट नहीं दिखे डीएम

बोले-लापरवाह कर्मियों पर होगी विधि सम्मत कार्रवाई

आयुष्मान भारत का कार्ड बनाने को ओपीडी में काउंटर लगाने का दिया निर्देश

खबरें आपकी,आरा। भोजपुर के डीएम रौशन कुशवाहा ने सोमवार की दोपहर सदर अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कई बिंदुओं पर पड़ताल की और पदाधिकारियों को निर्देश दिया। डीएम ठीक करीब एक बजे सदर अस्पताल पहुंचे। सबसे पहले गर्मी व लू को देखते हुए बनाए गए वार्डों का जायजा लिया। इसके बाद शिशु, महिला, मेडिकल, प्रसूति विभाग, इमरजेंसी सहित वार्डों का हाल जाना। इस दौरान सदर अस्पताल में जगह-जगह जलजमाव देख डीएम भड़क गये और संबंधित लोगों की जमकर क्लास लगाई।

  भोजपुरः गंगा नदी के जलस्तर में उफान जारी, डीएम ने लिया जायजा

इसके बाद ओपीडी के सामने बंद पडे चापाकल को देख अस्पताल प्रबंधक की जमकर क्लास लगाई। उन्होंने आयुष्मान भारत योजना के तहत गोल्डन कार्ड बनाने का काउंटर बाहर होने पर नाराजगी जतायी। कहा कि काउंटर बाहर रहने से बहुत लोगों को ध्यान नहीं जा रहा है। इसके कारण जिले का फिगर काफी कम है। उन्होंने तत्काल काउंटर को ओपीडी में लाने का निर्देश दिया। निरीक्षण के क्रम में डीएम अस्पताल में शौचालय के ऊपर लगे टंकी से लगातार पानी की बर्बादी पर डीएम भड़क उठे। उन्होंने खुद शौचालय में जाकर जायजा लिया। इसके बाद अस्पताल में बन रहे जीएनएम हॉस्टल की भी जांच की। टीवी अस्पताल के समीप पशुओं को बंधा देख डीएम ने नाराजगी व्यक्त की।

  मिथिलेश की शहादत से आक्रोश, सीबीआई जांच की मांग

अस्पताल में जगह-जगह जलजमाव व गंदगी देख अस्पताल प्रबंधक को फटकार लगायी। निरीक्षण के बाद डीएम ने कहा कि पहली बार अस्पताल पहुंचे हैं। इस दौरान भीषण गर्मी व लू को लेकर अस्पताल प्रशासन द्वारा की गयी तैयारियां का जायजा लिया। बहुत सारी समस्याएं व कमियां हैं। उसका निदान किया जाएगा। साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने के लिए कहा गया है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने ने कहा कि इमरजेंसी वार्ड में पानी की आपूर्ति बाधित होना व दीवाल को तोड़ने संबंधित कई मामले संज्ञान में आए हैं। उन्हें दुरुस्त करने का निर्देश दिया गया है। लापरवाह लोगों पर विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान सिविल सर्जन डॉ. एलपी झा, सदर अस्पताल के प्रभारी अधीक्षक डॉ. प्रतीक, डीपीएम प्रेम रंजन मोदी, जिला अकाउंट मैनेजर रंजीत कुमार, अस्पताल प्रबंधक मनोज कुमार सहित कई लोग मौजूद थे।

  छपरा मुठभेड़ मामले की जांच सीबीआई से कराए सरकार:उपेंद्र कुशवाहा



This slideshow requires JavaScript.




Don`t copy text! सम्पर्क करें डॉ कृष्ण कुमार,दिलीप ओझा,रवि
LATEST NEWS