खबरें आपकी

भोजपुर में पूर्व एमएलसी व उनके रिश्तेदार के घर एनआईए ने की छापेमारी

Scroll down to content

रिश्तेदार के घर से गोली, राइफल के बट, मोबाइल व गहने जब्त

पूर्व एमएलसी के आरा स्थित दो ठिकानों पर की गयी छापेमारी

पीरो व तिलाठ स्थित पूर्व एमएलसी के रिश्तेदार के घर चला सर्च ऑपरेशन

एसपी ने की छापेमारी की पुष्टि, बोले-एनआईए की मांग पर सहयोग कर रही थी पुलिस

खबरें आपकी,आरा। पटना सहित सूबे के अन्य जगहों के साथ भोजपुर में पूर्व एमएलसी हुलास पांडेय और उनके रिश्तेदार के घर राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (एनआईए) की टीम द्वारा गुरुवार की सुबह धावा बोल दिया। इस दौरान पूर्व एमएलसी के आरा शहर के महाराजा हाता व करमन टोला और उनके रिश्तेदार सियाराम राय के पीरो व तिलाठ स्थित आवास पर छापेमारी की गयी। तिलाठ निवासी सियाराम राय पैक्स अध्यक्ष हैं। उनके घर से राइफल के बट, गोली, मोबाइल व कुछ जेवरात जब्त करने की बात सामने आयी है। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है। इधर, भोजपुर एसपी सुशील कुमार ने एनआईए की छापेमारी की पुष्टि तो की। लेकिन छापेमारी के कारणों संबंध में किसी तरह की जानकारी होने से इनकार कर दिया। एसपी ने बताया कि एनआईए की टीम द्वारा छापेमारी में सहयोग की मांग की गयी थी। इस पर भोजपुर पुलिस सिर्फ टीम की मदद कर रही थी। इधर, सूत्रों की मानें तो मुंगेर से एके-47 की बरामदगी के मामले में एनआईए की टीम द्वारा पूर्व एमएलसी व उनके भाई और रिश्तेदार के घर छापेमारी की गयी। इसके लिए टीम सुबह ही आरा व पीरो पहुंच गयी थी। टीम ने बारी-बारी से पूर्व एमएलसी के आरा शहर के महाराजा हाता और करमन टोला स्थित घर में छापेमारी की गयी। इस दौरान दोनों आवासों के कोने-कोने को छान मारा गया। आवास पर लगी गाड़ियों सहित एक-एक सामानों की जांच की गयी। सूत्रों के अनुसार छापेमारी के दौरान उनके आवास पर मौजूद लोगों से पूछताछ भी की गयी। घंटों चली छापेमारी के बाद टीम वापस लौट गयी। हालांकि इस मामले में पूर्व एमएलसी का बयान नही मिल पाया है।

  अपराध का षड्यंत्र रचते दबोचा गया लूटकांड साहेब

छापेमारी के दौरान किसी को अंदर जाने की नहीं दी गयी अनुमति

आरा। एनआईए की टीम पूरे दलबल के साथ लोजपा नेता व पूर्व एमएलसी हुलास पांडेय के आवास पर छापेमारी करने पहुंची थी। इस दौरान टीम द्वारा उनके आवास को पूरी तरह सील कर दिया गया था। किसी को भी घर से अंदर व बाहर जाने की अनुमति नहीं थी। टीम द्वारा किसी भी तरह की जानकारी भी नहीं दी जा रही थी। इससे काफी देर तक अफरातफरी की स्थिति बनी रही। बताया जाता है कि छापेमारी की खबर मिलते ही काफी संख्या में उनके समर्थक पहुंच गये थे। सभी छापेमारी की जानकारी लेने के लिए बेचैन थे। लेकिन टीम किसी को पास जाने नहीं दे रही थी।

  पीड़ित मानवता की सेवा ही सच्ची सेवा-डीएम

टीम में शामिल लोग बोले-मकान खरीदने आये हैं

आरा। आरा पहुंची एनआईए की टीम द्वारा छापेमारी को ले काफी गोपनीयता बरती जा रही थी। टीम इस मामले में कुछ भी बताने से इनकार करती रही। छापेमारी की सूचना पर कुछ मीडियाकर्मी भी पहुंचे। तब एनआईए टीम में शामिल लोगों द्वारा किसी तरह की छापेमारी से भी इंकार कर दिया गया। मीडिया के लोगों के सवाल पर कहा गया कि मकान खरीदना है। इसके लिए मकान देखने आये हैं। मीडियाकर्मियों द्वारा काफी कुरदने पर सदस्य वरीय अफसरों से बात करने की सलाह देते हुए निकल गये।

पीरो व तिलाठ में करीब छह घंटे चली छापेमारी

आरा। एनआईए की टीम सुबह करीब पांच बजे ही पीरो पहुंच गयी। इसके बाद पूर्व एमएलसी के रिश्तेदार सियाराम राय के पीरो और तिलाठ गांव स्थित आवास पर छापेमारी शुरू की गयी। टीम द्वारा करीब छह घंटे तक उनके आवास पर छापेमारी चलती रही। इस क्रम में पीरो थाना के तिलाठ गांव स्थित पैक्स अध्यक्ष सियाराम राय के मकान में कई कमरों का दरवाजा भी तोड़ दिया गया। पीरो स्थित आवास से तीन मोबाइल, कान के सोने का एक टॉप, गले के सोने की एक चेन व तिलाठ स्थित आवास से राइफल के दो बट, 315 बोर की 28 गोलियां जब्त की गयी। तिलाठ स्थित आवास से हुलास पांडेय के नाम से कुछ दस्तावेज भी बरामद किये जाने की सूचना है। हालांकि दरवाजा तोड़ने और बरामदगी की पुष्टि नहीं हो की जा सकी है। इस दौरान एनआईए के अफसरों ने मीडिया कर्मियों से मिलने व किसी तरह की जानकारी देने से भी इनकार कर दिया गया। स्थानीय पुलिस भी इस संबंध में किसी तरह की जानकारी देने से परहेज करती रही। हालांकि एनआईए के अधिकारी पीरो थाना में काफी देर तक बैठकर कागजी प्रक्रिया पूरी करते देखे गये।

  यातायात पुलिस ने चलाया विशेष चेकिंग अभियान






Don`t copy text! सम्पर्क करें डॉ कृष्ण कुमार,दिलीप ओझा,रवि
LATEST NEWS