खबरें आपकी

एयरक्रैश में शहीद यूपी के जवान को नम आंखों से दी गयी विदाई

Scroll down to content

भोजपुर के खवासपुर गंगा घाट पर किया गया अंतिम संस्कार

राजकीय सम्मान के साथ जवान को दी गयी अंतिम विदाई

छोटे भाई ने दी मुखाग्नि तो छलक पड़ी सभी की आंखे

खबरें आपकी,आरा। असम में एयरक्रैश में शहीद यूपी के जवान सूरज कुमार सिंह को शुक्रवार को भोजपुर में नम आंखों से विदाई दी गयी। जवान का अंतिम संस्कार जिले के बड़हरा के खवासपुर गंगा घाट पर पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया गया। उनके छोटे भाई प्रिंस सिंह ने मुखाग्नि दी। इस दौरान वह फफक कर रो पड़ा। वहीं जवान की याद में घाट पर मौजूद सभी लोगों की आंखे भी छलछला गयी। इससे पूरा माहौल गमगीन हो उठा। वहीं इस अवसर पर सूरज सिंह अमर रहे के नारे भी लगाये गये। इससे पहले जवान के शव को पूरे सम्मान के साथ घाट तक लाया गया। उसके बाद यूपी व एयर फोर्स के अफसरों और प्रतिनिधियों द्वारा जवान के तैलचित्र पर पुष्प अर्पित करते हुए श्रद्धांजलि दी गयी।

  पीड़ित मानवता की सेवा ही सच्ची सेवा-डीएम

इस मौके पर एयरफोर्स के फ्लाइंग अफसर अंकित व स्क्वाडर्न सुमित, यूपी बलिया के पूर्व सांसद भरत सिंह, विधायक सुरेंद्र कुमार सिंह, एएसपी उमेश कुमार, आरा सदर एसडीपीओ पंकज कुमार, कोईलवर इंस्पेक्टर नंदकिशोर प्रसाद सिंह व खवासपुर ओपी इंचार्ज दिलीप मांझी सहित अन्य लोग उपस्थित थे। एयर फोर्स के अफसरों ने बताया कि राज्य सरकार की तरफ से उन लोगों को काफी सहयोग मिला है। साथ ही सूरज कुमार सिंह के आश्रितों को विभागीय सुविधाएं मुहैया करायी जाने की बात भी कही।

  निरीक्षण में बंद पाया गया आईसीयू व एनसीडी क्लीनिक

असम के जोरहट से उड़ान भरने के बाद क्रैश हो गया था विमान

वायुसेना का एएन-32 विमान असम के जोरहाट से उड़ान भरने के कुछ देर बाद लापता हो गया था। विमान एयरबेस से उड़ान भरने के बाद अरुणाचल प्रदेश के मेंचुका एयर फील्ड के ऊपर से लापता हो गया था। उसमें आठ क्रू मेंबर और यात्री समेत कुल 13 लोग सवार थे। विमान के क्रू मेंबर में यूपी के बैरिया थाना के शोभा छपरा गांव निवासी विनोद सिंह के पुत्र सूरज कुमार सिंह भी शामिल थे। विमान को खोजने में सुखोई 30 और सी 130 विमान को लगाया गया था। इसके अलावे सेटेलाइट व ड्रोन की भी मदद ली गयी थी। काफी दिनों तक चली खोजबीन के बाद प्रयास के बाद अरुणाचल प्रदेश की पहाड़ी क्षेत्र के मियांग पहाड़ी लगभग 12 हजार फीट की ऊंचाई पर विमान का मलवा मिला था।

  देसी शराब के साथ दो गिरफ्तार

फरवरी माह में हुई थी सूरज की शादी

सूरज कुमार सिंह तीन भाइयों में बड़े थे। उनके छोटे भाई छोटू सिंह व प्रिंस सिंह है। सुरज कुमार सिंह की शादी इसी वर्ष फरवरी माह में सोनवर्षा उत्तर प्रदेश में हुई थी।






Don`t copy text! सम्पर्क करें डॉ कृष्ण कुमार,दिलीप ओझा,रवि
LATEST NEWS