पहले जेल के गेट पर की फायरिंग, फिर पकड़ने गयी पुलिस पर दागी गोलियां

पहले जेल के गेट पर की फायरिंग, फिर पकड़ने गयी पुलिस पर दागी गोलियां

टाउन थाना इलाके में अपराध की साजिश रचते पकड़े गये बदमाश

मुठभेड़ के बाद पकड़ा गया गोरख महतो व तीन उसके साथी, एक फरार

अपराधियों के पास से दो हथियार, गोलियां व दो बाइक भी मिली

खबरें आपकी,आरा। बदमाशों ने पहले तो आरा जेल के गेट पर फायरिंग की। उसके बाद पकड़ने गयी पुलिस टीम पर भी गोलियां चला दी। इस दौरान बदमाशों द्वारा छह राउंड फायरिंग की गयी। इसके जवाब में पुलिस को भी गोलियां चलानी पड़ी। मुठभेड़ के बाद मामले में जेल गेट पर फायरिंग में नामजद गोरख महतो व उसके तीन साथी पुलिस के हत्थे चड़ गये। जबकि एक बदमाश फायरिंग करते भाग निकला। पकड़े गये बदमाशों में

टाउन थाना क्षेत्र के इब्राहिम नगर निवासी गोरख महतो छोटू यादव, रानू यादव व अहिरपुरवा निवासी शिवम यादव है। वहीं फरार अपराधी सिकरहट्टा थाना क्षेत्र के निर्भयडिहरा गांव का बिष्णु राय है। अपराधियों के पास से दो हथियार, छह गोलियां व जेल गेट पर फायरिंग में इस्तेमाल बाइक समेत बाइक भी बरामद की गयी। चोरी की भी एक बाइक जब्त की गयी है।

एसपी सुशील कुमार ने शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस में इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि शुक्रवार की शाम आरा जेल गेट पर फायरिंग का आरोपित गोरख महतो व विष्णु राय द्वारा संजय गांधी कॉलेज धरहरा के पीछे अपराध की साजिश रचे जाने की सूचना मिली। इसके बाद एएसपी (अभियान) नितिन कुमार के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। टीम ने संजय गांधी कॉलेज परिसर के पीछे धावा बोला। पुलिस को देखते ही दो बदमाश फायरिंग करते हुए भागने लगे। इस क्रम में अपराधियों द्वारा छह राउंड फायर किया गया। पुलिस द्वारा भी आत्मरक्षार्थ दो राउंड गोली चलायी गयी। इस दौरान भाग रहे गोरख महतो को देशी कट्टा व गोली के साथ गिरफ्तार कर लिया। कुछ देर के बाद सूचना मिली कि गैंग के कुछ अपराधी धरहरा-जमीरा रोड में इब्राहिमनगर निवासी राजा यादव के दुकान पर हथियार लेकर जमा हैं। इस पर पुलिस टीम तुरंत मौके पर पहुंची। पुलिस को देख तीन युवक तेजी से राजा यादव की दुकान से बाहर निकले। इनमें दो जमीरा की ओर भागने लगे, जबकि एक युवक दुकान पर खड़ी बाइक को स्टार्ट कर भागने का प्रयास करने लगा। उसी क्रम में टीम द्वारा तीनों को पकड़ लिया गया। तलाशी के क्रम में एक अपराधी छोटू यादव के कमर से देशी कट्टा व जिंदा कारतूस बरामद हुआ। वहीं अन्य दो अपराधियों के पास से कारतूस बरामद हुआ। छापेमारी टीम में सदर एसडीपीओ पंकज कुमार, नगर थाना इंचार्ज चंद्रशेखर गुप्ता, डीआईयू प्रभारी शंभू भगत, दारोगा ब्रजेश कुमार, बीके ब्रजेश व नगर थाना के दारोगा रामलखन कुमार शामिल थे।

मुठभेड़ के बाद फरार बदमाश बिष्णु राय के घर से मिली चोरी की बाइक

आरा। जेल गेट पर फायरिंग में बदमाशों ने चोरी की बाइक का इस्तेमाल किया था। उस बाइक को भी पुलिस ने जब्त कर लिया है। एसपी ने बताया कि शुक्रवार की शाम मुठभेड़ के दौरान विष्णु राय फायरिंग करते भाग निकला था। वहीं गोरख महतो को पकड़ लिया गया था। गोरख महतो से पूछताछ में बिष्णु राय के अपने गांव सिकरहटा थाना के निर्भयडिहरा में छुपे होने की सूचना मिली। इस आधार पर देर रात उसके घर पर भी छापेमारी की गयी। तब विष्णु राय तो भाग निकला। लेकिन उसके घर से चोरी की एक बाइक जब्त कर लिया गया। वह बाइक जेल गेट पर फायरिंग के दौरान इस्तेमाल की गयी थी।

कुख्यात निकला गोरख महतो, पांच मामले दर्ज

आरा। शहर के टाउन थाना क्षेत्र के इब्राहिमनगर निवासी गोरख महतो का पुराना आपराधिक इतिहास रहा है। उसके खिलाफ जिले के विभिन्न थानों में पांच मामले दर्ज हैं। पुलिस के अनुसार उसके खिलाठ आरा नगर थाना में हत्या, आर्म्स एक्ट व हत्या के प्रयास के मामले दर्ज हैं। अजीमाबाद व कृष्णागढ़ थाना में भी एक-एक मामले हैं। इधर, पुलिस गिरफ्तार छोटू यादव, शिवम यादव व रानू यादव के अपराधिक इतिहासो के बारे में पता लगा रही है।

मुठभेड़ को ले तीन प्राथमिकी, चलेगा स्पीडी ट्रायल

आरा। पुलिस व अपराधियों के बीच मुठभेड़ की घटना को लेकर तीन अलग-अलग मामले दर्ज किये गये हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार सभी मामले नगर थाना में दर्ज किये गये हैं। इसमें अपराधियों पर आर्म्स एक्ट सहित अन्य धाराएं लगाई गई हैं। पुलिस के अनुसार आर्म्स एक्ट के मामले में सभी के खिलाफ स्पीडी ट्रायल के तहत मुकदमा चलाया जायेगा। इसके लिए जल्द ही चार्जशीट सौंपी जायेगी। गौरतलब हो कि पकड़े गये अपराधियों में गोरख महतो के पास से एक देशी कट्टा व एक गोली बरामद हुआ। छोटू यादव के कमर से एक लोडेड देशी कट्टा और पॉकेट से जिंदा गोली मिली है। रानू यादव के पास दो गोलियां व एक पल्सर बाइक बरामद की गयी। शिवम यादव के पास से दो जिंदा कारतूस मिला।

पुरस्कृत होगी पुलिस टीम

आरा। जेल गेट पर फायरिंग के मामले में 48 घंटे के भीतर अपराधियों को गिरफ्तार करने वाली टीम को पुरस्कृत किया जाएगा। एसपी ने बताया कि यह बहुत ही सराहनीय कार्य है। इसके लिए टीम के सभी पुलिस अफसर व जवानों को पुरस्कृत किया जाएगा। टीम में सदर एसडीपीओ पंकज कुमार, नगर थाना इंचार्ज चंद्रशेखर गुप्ता, डीआईयू प्रभारी शंभू भगत, दारोगा ब्रजेश कुमार, बीके ब्रजेश व नगर थाना के दारोगा रामलखन कुमार, डीआईयू के जवान पप्पू कुमार, अविनाश कुमार, मिथिलेश कुमार, चालक मुकेश कुमार सिंह, जवान विवेक कुमार, अजय कुमार व रंजीत कुमार का सराहनीय योगदान रहा।



This slideshow requires JavaScript.




Don`t copy text!
LATEST NEWS
72 घंटे बीत जाने के बाद भी अपहृत व्यवसायी पुत्र का नहीं लगा सुराग,पुलिस जांच तेज शहर के सभी प्राथमिक, मध्य, माध्यमिक व उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों में आज 12 बजे से कक्षा रहेगा स्थगित फसल अवशेष प्रबंधन विषय पर दो दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन विश्वविद्यालय के कुलपति एवं परीक्षा नियंत्रक का पुतला दहन चार दिवसीय राज्यस्तरीय विद्यालय ताईक्वांडो प्रतियोगिता 2019 का समापन बिहार कौशल विकास मिशन के अंतर्गत सेंटर का उद्घाटन अनुज भरत से मिलकर गदगद हुए प्रभु श्रीराम चर्म रोग विशेषज्ञ डॉ. केबी सहाय को दी गयी श्रद्धांजलि चार दिवसीय राज्यस्तरीय विद्यालय ताइक्वांडो प्रतियोगिता का तीसरा दिन संपन्न दवा व्यवसायी का इंजीनियर पुत्र अगवा, सनसनी