खबरें आपकी

राजस्व कर्मी की कारस्तानी लोगों के लिए परेशानी

Scroll down to content

मामला शाहपुर अंचल कार्यालय के राजस्वकर्मी चंद्रभानु सिंह का

शाहपुर के किसान, राजस्व कर्मी से परेशान

लगान रसीद दाखिल खारिज एलपीसी पारिवारिक विवरण तथा भूअर्जन से जुड़े मामले को लेकर चक्कर काट रहे है लोग

लोगों का आरोप कि दाखिल खारिज एवं रसीद काट कर देने के नाम पर राजस्वकर्मी के निजी सचिव ग्रामीणों से अवैध वसूली करते है।

खबरें आपकी की टीम पहुंची तो खतियान सहित रजिस्टर-2 एवं रसीद पर कब्जा इनके निजी सचिव का देखा गया जो धड़ाधड़ रसीद निर्गत कर रहा था

खबरें आपकी,आरा/शाहपुर :- अंचल कार्यालय शाहपुर के राजस्व कर्मचारी चंद्रभानु सिंह द्वारा रखे गये उनके निजी सचिवों की मनमानी का खामियाजा गांव नगर का गरीब किसान भुगत रहा है। राजस्व कर्मी अंचल कार्यालय में न आ करके सारा कार्य मुख्यालय से दूर किराए पर लिए कमरे में अपने निजी चहेतों के माध्यम से करवा रहे हैं और उनके यही चहेते किसानों से काम के नाम पर दाम वसूल रहे हैं।

  भोजपुरः गंगा नदी के जलस्तर में उफान जारी, डीएम ने लिया जायजा

भूअर्जन सहित अन्य कार्यो हेतु रसीद के लिए अंचल कार्यालय दौड़ लगा रहे किसान राजस्वकर्मी चंद्रभानु सिंह के चहेते दलालों के कारनामों से ठगे जा रहे। किसानों एवं आम जनता में राजस्वकर्मी एवं इनके निजी सचिवों के प्रति भारी आक्रोश देखा गया।इन लोगों का आरोप था कि दाखिल खारिज एवं रसीद काट कर देने के नाम पर राजस्वकर्मी के निजी सचिव ग्रामीणों से अवैध वसूली करते है।इस वजह से अंचल कार्यालय शाहपुर में सैकड़ो दाखिल खारिज के मामले पेंडिंग पड़े है।

  छपरा मुठभेड़ मामले की जांच सीबीआई से कराए सरकार:उपेंद्र कुशवाहा

इनके कारनामों को देख खबरें आपकी की टीम भी दंग रह गयी जब 12 बजकर 18 मिनट के करीब इनके किराये के कमरे पर पहुंची।इनके दुकान का शटर खुल चुका था खतियान सहित रजिस्टर-2 एवं रसीद पर कब्जा इनके निजी सचिव का देखा गया।निजी सचिव धड़ाधड़ रसीद निर्गत कर रहा था।कैमरे पर नजर पड़ते ही राजस्वकर्मी दौड़े – दौड़े आये और निजी सचिव से रसीद लेकर खुद कलम चलाने लगे।अक्सर देखा गया है कि ज्यादातर भूमि विवाद का मुख्य जड़ रसीद होता है भूमाफिया फर्जी वंशावली बनवाकर रसीद निर्गत करवा लेते है फिर जमीन पर शुरू होता है अवैध कब्जा।इन सबमे राजस्वकर्मी एवं इनके निजी सचिवों की भूमिका मुख्य होती है।

  उधना एक्सप्रेस ट्रेन की छत पर चढ़ युवक पहुंचा दानापुर से आरा


This slideshow requires JavaScript.




Don`t copy text! सम्पर्क करें डॉ कृष्ण कुमार,दिलीप ओझा,रवि
LATEST NEWS