हेमा दास ने 19 साल की उम्र में पूरे विश्व को रनिंग ट्रैक पर अपने कारनामों से चौंका दिया है

हेमा दास ने 19 साल की उम्र में पूरे विश्व को रनिंग ट्रैक पर अपने कारनामों से चौंका दिया है

Picture credits: Pinkvilla

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया और उन्हें बधाई दी।

यूरोप में विभिन्न स्पर्धाओं में पाँच स्वर्ण पदक जीते, जिससे दुनिया को प्रशंसा करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

खबरें आपकी, लोकप्रिय रूप से “धींग एक्सप्रेस” के नाम से मशहूर, ढिंग, असम में वह स्थान है जहाँ से भारतीय स्प्रिंट क्वीन हेमा दास ने 19 साल की उम्र में पूरे विश्व को रनिंग ट्रैक पर अपने कारनामों से चौंका दिया है। एक साल से भी कम समय में अपने छोटे एथलेटिक करियर में रिकॉर्ड बनाने के बाद हेमा ने रिकॉर्ड तोड़ दिया है। पिछले तीन हफ्तों में, उसने यूरोप में विभिन्न स्पर्धाओं में पाँच स्वर्ण पदक जीते, जिससे दुनिया को बैठने और प्रशंसा करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

उसने खेल और राजनीति में कुछ सबसे बड़े नाम अपने प्रशंसकों के लिए बनाए हैं। पिछले कुछ दिनों में यूरोप में ट्रैक एंड फील्ड में हेमा के स्वर्णिम रन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया और उन्हें बधाई दी। देश के महान खिलाड़ियों ने युवा एथलीट की सराहना करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया।

बल्लेबाजी के दिग्गज सचिन तेंदुलकर ने व्यक्तिगत रूप से उनकी उपलब्धियों की सराहना करने के लिए कहा, जिसका खुलासा हेमा ने अपने ट्वीटर हैंडल के जरिए किया। भारत के राष्ट्रपति से लेकर देश भर की हस्तियों तक ने हेमा दास के शानदार प्रदर्शन को आगे बढ़ाने के लिए हाथ मिलाया है।

नंगे पांव दौड़ने से, क्योंकि वह एक करोड़ रुपये के सौदे में नाइकी के जूते का ब्रांड एंबेसडर बनने का जोखिम नहीं उठा सकते थे, हेमा दास एक रोल हैं, जिससे देश और उनका राज्य असम बहुत गौरवान्वित है।

हेमा के पाँच स्वर्ण पदक:

गोल्ड 1: 2 जुलाई, पोलैंड में पॉज़्नान एथलेटिक्स ग्रैंड प्रिक्स में स्वर्ण जीतने के लिए 23.65 सेकंड का समय

गोल्ड 2: 8 जुलाई को पोलैंड में कुट्नो एथलेटिक्स मीट में 200 मी

गोल्ड 3: 13 जुलाई को चेक गणराज्य में कल्दनो एथलेटिक्स मीट में 200 मीटर का स्वर्ण जीता

गोल्ड 4: 17 जुलाई को टाबर एथलेटिक्स मीट में 200 मीटर में स्वर्ण जीता

गोल्ड 5: 20 जुलाई, चेक गणराज्य में नूव मेस्टो नाद मेटुजी ग्रैंड प्रिक्स में 400 मीटर में स्वर्ण जीतने के लिए 52.09 सेकंड का एक सीजन-सर्वश्रेष्ठ समय देखा गया।






Don`t copy text!
LATEST NEWS