दुर्गा पूजा के सफल व शांतिपूर्ण आयोजन हेतु शांति समिति की बैठक

दुर्गा पूजा के सफल व शांतिपूर्ण आयोजन हेतु शांति समिति की बैठक

डीएम रोशन कुशवाहा व पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार ने संयुक्त रूप से की बैठक

खबरें आपकी,आरा। दुर्गा पूजा के सफल व शांतिपूर्ण आयोजन हेतु जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा एवं पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार ने जिला शांति समिति की बैठक कृषि भवन सभागार में की। जिलाधिकारी ने कहा कि पर्व के शांतिपूर्ण आयोजन हेतु पारस्परिक सहयोग व समन्वय आवश्यक है तथा आप सभी का सकारात्मक सुझाव, फीडबैक एवं प्रतिक्रिया अपेक्षित है। पूजा समिति के सदस्यों एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं ने श्रद्धालु भक्तों की सेवा में किये जाने वाले प्रयास एवं प्रशासन से अपेक्षित सहयोग के बारे में अपनी-अपनी बातें रखीं। बैठक में अवगत कराया गया कि पूजा के दौरान रेलवे स्टेशन एवं बस स्टैंड के आसपास नशाखुरानी गिरोह सक्रिय हो जाते हैं, जिसके कारण कई व्यक्ति शिकार होते हैं। जिलाधिकारी ने वैसे गिरोह पर नकेल कसने हेतु रेंडम छापेमारी अभियान चलाने का निर्देश दिया।

पूजा पंडालों में समर्पित व निष्ठावान स्वयंसेवकों की करे प्रतिनियुक्ति

आरा। पूजा पंडालों में समर्पित एवं निष्ठावान स्वयंसेवकों की प्रतिनियुक्ति करने तथा उसका नाम, नंबर एवं पता जिला प्रशासन को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि दशहरा पर्व के अवसर पर सप्तमी से दसवीं तक माता के दर्शन हेतु भारी संख्या में श्रद्धालु भक्त पूजा पंडालों में छोटे बच्चों के साथ जाते हैं। जिसमें बच्चों के होने की संभावना होती है। ऐसी स्थिति में जिलाधिकारी ने वैसे सभी अभिभावकों से बच्चों के पॉकेट में नाम, मोबाइल नंबर, पता अंकित कर रख देने की अपील की है। साथ ही पूजा समिति के स्वयंसेवकों एवं प्रशासनिक अधिकारियों को आपसी समन्वय बनाकर श्रद्धालु भक्तों की सेवा प्रदान करने को कहा है।

अनुमंडल व थाना स्तर पर शांति समिति की बैठक करने का निर्देश

आरा। पूजा पंडालों में महिला एवं पुरुष भक्तों के लिए बैरिकेडिंग बनाने तथा उन्हें पंक्तिबद्ध होकर चलने हेतु समुचित व्यवस्था करने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को मूर्ति स्थापन स्थल, जुलूस के मार्ग एवं विसर्जन की तिथि एवं समय आदि बिंदुओं पर विचार करने एवं पूजा के शांतिपूर्ण आयोजन हेतु भौतिक सत्यापन का निर्देश दिया है। जिले में शराबबंदी अभियान के प्रभावी कार्यान्वयन हेतु पूजा के दौरान छापेमारी दलों को सक्रिय रहने तथा धरपकड़ एवं दंडात्मक कार्रवाई तेज करने का निर्देश दिया है। उन्होंने अनुमंडल एवं थाना स्तर पर शांति समिति की बैठक कर स्थानीय जनता से समन्वय स्थापित करने तथा पूजा के सफल आयोजन हेतु सभी आवश्यक व्यवस्था करने का निर्देश दिया।

4 अक्टूबर को पुनः होगी जिला शांति समिति की बैठक

आरा। पूजा के अवसर पर शांति सद्भावना बनाए रखने एवं पूजा पंडालों में विधि व्यवस्था संधारण रखने तथा पूजा के सफल आयोजन हेतु जिलाधिकारी द्वारा सोमवार को बैठक की जाएगी तथा 4 तारीख को पुन:जिला शांति समिति की बैठक की जाएगी, जिसमें संबंधित अधिकारियों से कार्य के प्रगति की समीक्षा की जाएगी।

शांति समिति की बैठक में शामिल हुए कई अफसर

आरा। दुर्गा पूजा को लेकर हुए शांति समिति की बैठक में उप विकास आयुक्त अंशुल अग्रवाल, नगर आयुक्त धीरेंद्र पासवान, डीटीओ माधव कुमार सिंह सभी अनुमंडल पदाधिकारी सभी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सहित कई जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।


Don`t copy text!
LATEST NEWS
सदर अस्पताल में डॉ. विकास ने अॉपरेशन कर निकाली पैर में फंसी गोली लल्लू सिंह के तेरहवीं में शामिल हुए गृह रक्षा वाहिनी एवं अग्निशाम सेवाएं के डीजी सह महासमादेष्टा राकेश कुमार मिश्र आराः नदी में डूबने से किशोर की मौत, अफरातफरी आरा में राजस्थान से ट्रक लेकर आये युवक की बीमारी से मौत भोजपुरः साइकिल से घर लौट रहे दो युवकों को वाहन ने मारी ठोकर, घायल भोजपुरः शवों के साथ ही दफन हो गया दो हत्याओं का राज महिलाओं का फोटो लेने के विवाद में फायरिंग, दो को गोली मारी संभावना स्कूल में "जल संरक्षण" विषय पर गुरुवार को लगेगी विज्ञान प्रदर्शनी नवमनोनीत विधानसभा प्रभारियों एवं प्रखण्ड अध्यक्षो की समन्वय हेतु संयुक्त बैठक समपन्न आधुनिक तकनीक से मरीजों का होगा इलाज : डॉ वंदना
%d bloggers like this: