दुर्गा पूजाः जिले में 158 जगहो पर दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी प्रतिनियुक्ति

दुर्गा पूजाः जिले में 158 जगहो पर दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी प्रतिनियुक्ति

सशस्त्र एवं लाठीधारी बल भी रहेगें तैनात

दुर्गा पूजा पर चाक-चौबंद रहेगी पुलिसिया व्यवस्था

खबरें आपकी,आरा। प्रेम, भाईचारा, शांति व सद्भाव का श पर्व दुर्गा पूजा के अवसर पर विधि व्यवस्था संधारण तथा शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा एवं पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार ने संयुक्तादेश जारी किया है। इसके तहत पुरे जिले में 158 जगहो पर दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी कहा साथ सशस्त्र एवं लाठी बल की प्रतिनियुक्ति की है। सभी संबंधित अधिकारियों को निर्धारित दायित्व के अनुरूप अपनी ड्यूटी पर तैनात रहने एवं विधि व्यवस्था बनाए रखने में अपेक्षित सहयोग प्रदान करने का निर्देश दिया है। दुर्गा पूजा के अवसर पर सभी प्रकार की छुट्टियां रद्द कर दी गई है।

कृषि भवन परिसर में जिला नियंत्रण कक्ष की हुई स्थापना

आरा। दुर्गा पूजा पर कृषि भवन परिसर में जिला नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है। जिसका दूरभाष संख्या 06182-248701/248702 है। नियंत्रण कक्ष के वरीय प्रभार में जिला भू-अर्जन पदाधिकारी 7488134254 तथा पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय 8544428454 है। जिला नियंत्रण कक्ष में तीन पालियों में मजिस्ट्रेट की प्रतिनियुक्ति की गई है तथा उन्हें पूजा से संबंधित सभी आवश्यक जानकारी /शिकायतों का निष्पादन करने एवं विधि व्यवस्था की मॉनिटरिंग करने का निर्देश दिया गया है।

शराब की बिक्री में संलिप्त लोगों के विरुद्ध होगी छापेमारी

आरा। शराबबंदी के प्रभावी कार्यान्वयन हेतु जिलाधिकारी ने शराब की बिक्री में संलिप्त व्यक्तियों की धरपकड़ हेतु लगातार छापेमारी करने तथा विधि सम्मत कठोर दंडात्मक कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। सभी अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में विधि व्यवस्था के प्रभार में रहेंगे। इसके अतिरिक्त वरीय प्रभार के रूप में आरा अनुमंडलीय क्षेत्र में नगर आयुक्त आरा, पीरों अनुमंडलीय क्षेत्र में जिला परिवहन पदाधिकारी एवं जगदीशपुर अनुमंडलीय क्षेत्र में जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी विधि व्यवस्था के वरीय प्रभार में रहेंगे। पूरे जिले के विधि व्यवस्था के वरीय प्रभार में अपर समाहर्ता एवं अपर पुलिस अधीक्षक अभियान रहेंगे।

चिकित्सकों व कर्मियो को मुस्तैद रहने का दिया गया निर्देश

आरा। जिलाधिकारी ने सभी थानाध्यक्ष, प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचलाधिकारी को अपने-अपने क्षेत्रों में पूजा के शांतिपूर्ण आयोजन हेतु पूरे समर्पित भाव से सक्रिय एवं तत्पर होकर कार्य करने को कहा है। इस कार्य की सतत एवं प्रभावी मॉनिटरिंग करने का निर्देश सभी अनुमंडल पदाधिकारी, वरीय प्रभारी पदाधिकारी को दिया गया है। उन्होंने पूजा पंडाल की स्थापना तथा विसर्जन जुलूस के निमित्त अनुज्ञप्ति निर्गत करने का निर्देश संबंधित अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को दिया है। पूजा के अवसर पर जिले के सभी अस्पतालों, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में रोस्टर के अनुसार चिकित्सक, शल्य कक्ष के स्टाफ, ड्रेसर एवं अन्य स्वास्थ्य कर्मी को लगातार हर समय उपलब्ध रहने का निर्देश सिविल सर्जन को दिया है ताकि किसी आपातकालीन स्थिति का सामना किया जा सके।

बिजली के लटके व जर्जर तारों को अविलंब ठीक करने का निर्देश

आरा। डीएम ने बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता को बिजली के लटके एवं जर्जर तारों को अविलंब ठीक करने को कहा है। ताकि कोई अप्रिय घटना ना हो। साथ ही रामलीला मैदान एवं चौक-चौराहों पर पेयजल हेतु पानी टैंकर की व्यवस्था तथा सभी नगर निकायों में साफ-सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित कराने का निर्देश नगर आयुक्त आरा /कार्यपालक पदाधिकारी को दिया है।


Don`t copy text!
LATEST NEWS
लल्लू सिंह के तेरहवीं में शामिल हुए गृह रक्षा वाहिनी एवं अग्निशाम सेवाएं के डीजी सह महासमादेष्टा राकेश कुमार मिश्र आराः नदी में डूबने से किशोर की मौत, अफरातफरी आरा में राजस्थान से ट्रक लेकर आये युवक की बीमारी से मौत भोजपुरः साइकिल से घर लौट रहे दो युवकों को वाहन ने मारी ठोकर, घायल भोजपुरः शवों के साथ ही दफन हो गया दो हत्याओं का राज महिलाओं का फोटो लेने के विवाद में फायरिंग, दो को गोली मारी संभावना स्कूल में "जल संरक्षण" विषय पर गुरुवार को लगेगी विज्ञान प्रदर्शनी नवमनोनीत विधानसभा प्रभारियों एवं प्रखण्ड अध्यक्षो की समन्वय हेतु संयुक्त बैठक समपन्न आधुनिक तकनीक से मरीजों का होगा इलाज : डॉ वंदना अधिवक्ता रामदेव सिंह और राघव शरण लाल के निधन कोर्ट में रहा नो वर्क
%d bloggers like this: