अग्निबाण लगते ही धू-धू कर जल उठा लंकापति रावण का पुतला

अग्निबाण लगते ही धू-धू कर जल उठा लंकापति रावण का पुतला

रामलीला मैदान में आयोजित हुआ रावण वध का कार्यक्रम

रावण वध के दौरान आकर्षण का केंद्र रहा आतिशबाजी

जय श्रीराम के जयघोष से गूंज उठा रामलीला मैदान

डीएम, एसपी, डीडीसी समेत कई लोग थे मौजूद

आरा। बुराई पर अच्छाई की विजय का प्रतीक विजयादशमी का त्योहार मंगलवार को परंपरागत तरीके से मनाया जा रहा है। विजयादशमी को लेकर पूरे जिले में के लोगों में काफी उत्साह देखने को मिला। लोगों ने एक- दूसरे को विजयादशमी की शुभकामनाएं दी तथा खुशियों का इजहार किया।

पर्व को लेकर छोटे-छोटे बच्चों से लेकर बड़े बुजुर्ग तक नए-नए परिधान पहनकर घर से बाहर घूमने को निकले। विजयादशमी का मुख्य कार्यक्रम रामलीला मैदान में आयोजित होगा।

जहां नगर रामलीला समिति के तत्वाधान में चल रहे रामलीला के दौरान भगवान श्रीराम, अपने अनुज लक्ष्मण तथा भक्त हनुमान के साथ लंकापति रावण के पुतले के पास पहुंचे। भगवान श्री राम ने धनुष द्वारा पुतले पर अग्नि बाण मारा। बाण लगते ही पुतला धू-धू कर जलने लगा।

इस दौरान जय श्रीराम के जयघोष से पूरा रामलीला मैदान गूंज उठा। रावण वध के दौरान आतिशबाजी लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र है। रावण वध को देखने के लिए मैदान में काफी संख्या में लोग एकत्रित है। सुरक्षा को लेकर पुलिस प्रशासन भी चौकस था। भारी संख्या में महिला एवं पुरुष पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई थी। फायर बिग्रेड एवं ब्रज वाहन भी मुस्तैद थे।

रावण वध के दौरान भोजपुर जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा, पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार, डीडीसी अंशुल अग्रवाल, मौर्या के बीडी सिंह, संभावना स्कूल के निदेशक कुमार द्विजेंद्र, नवादा थानाध्यक्ष संजीव कुमार, नगर थानाध्यक्ष जन्मेजय राय, नगर रामलीला समिति के अध्यक्ष प्रेम पंकज उर्फ ललन जी, रिटायर्ड मेजर राणा प्रताप सिंह, सन्नी शाहबादी, रामजी प्रसाद, शंभू प्रसाद, मदन प्रसाद, विष्णु शंकर, रमेश कुमार सिन्हा उर्फ कर्ण जी, आलोक अंजन समेत काफी संख्या में लोग मौजूद थे।






This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Don`t copy text!
LATEST NEWS