साइबर फ्रॉड : पे फोन अकाउंट पर रिक्वेस्ट एक्सेप्ट करते ही खाते से कट गये तीस हजार

साइबर फ्रॉड :  पे फोन अकाउंट पर रिक्वेस्ट एक्सेप्ट करते ही खाते से कट गये तीस हजार

ओएलएक्स पर कार बेचने की कोशिश करना शख्स को पड़ा महंगा

कार खरीदने का लालच देकर फ्रॉड ने शख्स को लगा दिया तीस हजार का चूना

खबरें आपकी,आरा। शहर के विष्णुनगर मोहल्ले के रहने वाले के एक शख्स को ओएलएक्स पर कार बेचने का प्रयास करना काफी महंगा पड़ गया। कार खरीदने का लालच देकर एक साइबर फ्रॉड ने उसके खाते से तीस हजार रुपये उड़ा लिये। अपने को फौजी बताने वाले फ्रॉड ने शख्स को भरोसे में लेने के लिये पहले पे फोन अकाउंट पर पांच रुपये क्रेडिट किया। उसके बाद तीस हजार रुपये डेबिट कर लिया। इसे लेकर विष्णुनगर निवासी अरुण कुमार द्वारा नवादा थाने में एक प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। उसमें आईडी प्रुफ के लिये दिये गये आधार कार्ड व कैंटीन स्मार्ट कार्ड व मोबाइल नंबर के आधार पर पटना के रहने वाले विकास पटेल को आरोपित किया गया है।

प्राथमिकी के अनुसार अरुण कुमार द्वारा कार बेचने के लिये ओएलएक्स एकाउंट पर एड डाला था। इसके बाद दो अलग-अलग मोबाइल नंबर से कॉल आयी। कॉल करने वाला अपने को पटना का विकास पटेल बताया। उसने कहा आपकी कार लेनी है। इसके लिये उसने पे फोन एकाउंट से अग्रिम के रूप में तीस हजार रुपये देने की बात कही। बाद में उसके पे पोन एकाउंट पर उसका रिक्वेस्ट का मैसैज आया। रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट करते ही उसके ही खाते से तीस हजार रुपये कट गये। इसके पहले फ्रॉड ने अरुण कुमार को विश्वास में लेने के लिये पे फोन अकाउंट से पांच रुपये क्रेडिट भी किया था। पुलिस अब पूरे मामले की छानबीन में जुटी है। फ्रॉड द्वारा दिये गये आधार कार्ड सहित अन्य कागजात व मोबाइल नंबर की भी जांच की जा रही है।


Don`t copy text!
LATEST NEWS
आरा में राजस्थान से ट्रक लेकर आये युवक की बीमारी से मौत भोजपुरः साइकिल से घर लौट रहे दो युवकों को वाहन ने मारी ठोकर, घायल भोजपुरः शवों के साथ ही दफन हो गया दो हत्याओं का राज महिलाओं का फोटो लेने के विवाद में फायरिंग, दो को गोली मारी संभावना स्कूल में "जल संरक्षण" विषय पर गुरुवार को लगेगी विज्ञान प्रदर्शनी नवमनोनीत विधानसभा प्रभारियों एवं प्रखण्ड अध्यक्षो की समन्वय हेतु संयुक्त बैठक समपन्न आधुनिक तकनीक से मरीजों का होगा इलाज : डॉ वंदना अधिवक्ता रामदेव सिंह और राघव शरण लाल के निधन कोर्ट में रहा नो वर्क भोजपुरः मध्य विद्यालय के कमरे में युवक ने गले में फांसी लगा की खुदकुशी डीडीसी ने नोनार स्थित तालाब का किया निरीक्षण
%d bloggers like this: