Saturday, February 27, 2021
No menu items!
Home धर्म भक्त लाल बाबा ने सीने पर स्थापित किया नौ कलश

भक्त लाल बाबा ने सीने पर स्थापित किया नौ कलश

Anand Nagar – विगत 30 वर्षो से करते है मां की आराधना

Anand Nagar आरा। शहर के आनंद नगर मुहल्ला (पूल के पास) अर्धनिर्मित काली मंदिर में एक भक्त अपने सीने पर नौ कलश स्थापित कर मां भगवती की आराधना में लीन है। बता दें की जिले बड़हरा थाना क्षेत्र अंतर्गत एकवना गांव निवासी विनोदानंद स्वामी उर्फ लाल बाबा शहर के आनंद नगर (पूल के पास) स्थित अर्धनिर्मित काली मंदिर में जमीन पर लेट अपने सीने पर नौ कलश स्थापित किया है। देवी के प्रति अटूट श्रद्धा रखने वाले भक्त विनोदानंद स्वामी उर्फ लाल बाबा सहित उनके सहयोगी भोजपुरी गायक संघ के अध्यक्ष सह गायक मुक्तेश्वर उपाध्याय के साथ ही आनंद नगर के सभी लोग मिलजुल कर इस अनुष्ठान को निष्ठापूर्वक संपन्न करने में लगे हुए हैं। मन्दिर पर गाजे-बाजे के साथ दुर्गा स्तुति गायी जा रही है। पूरे मुहल्ले में उत्साह का माहौल है। भगवती के भक्त विनोदानंद स्वामी उर्फ लाल बाबा 30 वर्षो से छाती पर नौ कलश स्थापित कर मां भगवती की आराधना करते आ रहे है।

भगवती भक्त विनोदानंद स्वामी उर्फ लाल बाबा के अनुसार इस तरह के अनुष्ठान के पीछे कोई निजी महत्वाकांक्षा अथवा इच्छा नहीं हैं। बल्कि भगवती के प्रति अटूट विश्वास और मानव कल्याण की चाहत है। Anand Nagar भक्त लाल बाबा कहते है कि किसी भी तरह से माँ हमारी संसार और समाज के साथ ही मानव जीवन का कल्याण हो यही माँ से हमारी कामना रहती है मैं बहुत सौभाग्यशाली हु की मुझे मुक्तेश्वर बाबा का सानिध्य प्राप्त है जो हर कार्य मे हमारी मदद करने को तैयार रहते है। मुक्तेश्वर बाबा हमारे गुरु है उनकी सानिध्य और माँ का आशीर्वाद से मैं यह सब 30 सालो से करता आ रहा हूं।

भोजपुरी गायक संघ अध्यक्ष सह गायक मुक्तेश्वर उपाध्याय बताते है कि लाल बाबा आज से नही बहुत पहले से इस तरह के कार्य करते आ रहे है जिससे मानव जीवन का कल्याण हो। मैं समाज का एक अंग हु और मेरा दायित्व है कि जहाँ भी मानव जीवन के कल्याण हेतु कार्य हो उसमे मेरी सहभागिता हो।

भोजपुर जिले के ख्वासपुर ओपी पुलिस की टीम ने दस लाख रूपए नकदी बरामद किया

चार सौ साल के इतिहास में पहली बार आरा में नहीं होगा रावण का वध ना होगी भगवान राम की लीला

आरा में मारपीट कर बंधन बैंक के कर्मी से एक लाख की लूट,एचएसडी मशीन व मोबाइल लूट कर भाग निकले

चुनाव को लेकर अब गोलबंदी होने लगी,तरारी पासवान संघ की बैठक में किसे समर्थन देने का हुआ निर्णय

जाप सुप्रीमो पप्पू यादव संग भीम आर्मी चीफ रावण ने भरी चांदी में हुंकार

शाहपुर क्षेत्र की जनता का आशिर्वाद लेकर तेजस्वी यादव ने जीत की माला राहुल तिवारी के गले मे डाल दिया

- Advertisment -
Slider
Slider

Most Popular