Monday, June 27, 2022
No menu items!
Home Blog

जमीन के विवाद में फायरिंग, पिता की मौत, पुत्र व भतीजा जख्मी

चरपोखरी थाना

जमीन के विवाद में फायरिंग, पिता की मौत, पुत्र व भतीजा जख्मी

पुलिस ने शव का सदर अस्पताल में कराया पोस्टमार्टम

घटनास्थल पर पहुंच मामले की छानबीन में जुटी पुलिस

चरपोखरी थाना क्षेत्र के कमरिया गांव में सोमवार की देर शाम घटी घटना

आरा। भोजपुर जिले में जमीन के विवाद को लेकर एक बार फिर बंदूके गरजी है। जिले के चरपोखरी थाना क्षेत्र के कमरिया गांव की है। जहां सोमवार की देर शाम जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच मारपीट व फायरिंग हुई। जिसमें फायरिंग के दौरान गोली लगने से पिता की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि गोली लगने से मृतक का पुत्र एवं छर्रा लगने से उनका भतीजा गंभीर रूप से जख्मी हो गया। मृतक को गोली दाहिने साइड सर में लगी है। जबकि जख्मी पुत्र को गोली दाहिने पैर में घुटना के नीचे लगी है। वही भतीजे को बाएं हाथ एवं बाएं कान के पीछे छर्रा लगा है। दोनो को इलाज के लिए आरा सदर अस्पताल लाया गया। जानकारी के अनुसार मृतक चरपोखरी थाना क्षेत्र के कमरिया गांव निवासी स्व.मुंशी प्रसाद के 55 वर्षीय पुत्र बैजनाथ प्रसाद है। वे पेशे से किसान थे। गांव पर ही रह कर खेती किया करते थे। जबकि जख्मियो में उनका 30 वर्षीय पुत्र अजीत कुमार एवं उसी गांव के निवासी दीपनाथ प्रसाद का 15 वर्षीय पुत्र प्रिंस कुमार शामिल है। प्रिंस मृतक का भतीजा है। इधर, मृतक के छोटे भाई छविनाथ राम ने बताया कि उन्होंने गांव के ही बृज किशोर सिंह से मालगुजारी पर 12 कट्ठा जमीन खेती करने के लिए लिया था। लेकिन बृज किशोर सिंह के भतीजे विनोद सिंह ने गांव के ही दूसरे व्यक्ति से उसके खेत को पटवा रहा था। तभी बैजनाथ प्रसाद वहां पहुंच गए और जो खेत पटा रहा था। उससे कहा कि यह खेत मैंने लिया है। तुम क्यों पटा रहे हो, तो वह मान गया। लेकिन बृज किशोर सिंह का भतीजा विनोद सिंह नहीं माना और वह बैजनाथ प्रसाद से हाथापाई करते हुए उन्हें धक्का दे दिया। जिसके बाद वह अपने दरवाजे पर आ गए। उसी बीच विनोद सिंह ने अपने अन्य लोगों के साथ हथियार से लैस हमारे दरवाजे पर गाली-गलौज करते हुए आया और ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। जिसमें गोली लगने से बैजनाथ प्रसाद की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। वही गोली लगने से उनका पुत्र अजीत कुमार व छर्रा लगने से उनका भतीजा प्रिंस कुमार जख्मी हो गया। जिसके बाद जख्मी अजीत कुमार एवं प्रिंस कुमार को इलाज के लिए आरा सदर अस्पताल लाया गया। जहां उनका इलाज कराया जा रहा है। वहीं घटना की सूचना मिलते ही चरपोखरी थाना इंचार्ज निकुंज भूषण अपने दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और शव को अपने कब्जे मैं लेकर उसका पोस्टमार्टम करवाया। इसके पश्चात पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। मृतक के छोटे भाई छविनाथ राम ने ठकुरी पंचायत के मुखिया पति एवं उनके साथ आए एक अन्य व्यक्ति पर गोली मारने का आरोप लगाया है। हालांकि पुलिस अपने स्तर से मामले की छानबीन कर रही है। बताया जाता है कि मृतक अपने तीन भाई एक बहन में सबसे बड़े थे। मृतक की पत्नी कमला देवी की मृत्यु कुछ वर्ष पूर्व हो गई थी। मृतक के परिवार में तीन पुत्र व दो पुत्री है। घटना के बाद मृतक के घर में कोहराम मच गया है। घटना के बाद मृतक के परिवार के सभी सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल था।

भोजपुर में चोरी की 25 बाइक मिली, एसपी ने ऑनर को सौंपी

Thanks to Bhojpur Police
Thanks to Bhojpur Police
  • बाइक बरामदगी का दूसरा फेजः
  • कोर्ट से मुक्ति आदेश मिलने के बाद एसपी ने सोमवार को सभी ऑनर को सौंपी बाइक 
  • आठ मार्च को शुरू पहले फेज में भी बरामद की गयी थी चोरी गयी 25 बाइक

खबरे आपकी आरा: Thanks to Bhojpur Police भोजपुर पुलिस को बाइक बरामदगी में फिर कामयाबी मिली है। एसपी की ओर से गठित टीम द्वारा फिर चोरी गयी 25 बाइक बरामद की  गयी है। इनमें 17 बाइक कोर्ट से मुक्ति आदेश के बाद ऑनर को सौंप दी गयी। एसपी विनय तिवारी द्वारा अपने कार्यालय में सोमवार को बाइक उनके मालिक सौंपी गयी। सभी 25 बाइक दूसरे फेज में की गयी है। दो मई से अब तीसरे फेज की शुरुआत की जा रही है। पहले फेज में भी 25 बाइक बरामद की गयी थी।

एसपी ने बताया कि टीम बनाकर चोरी गयी बाइक बरामद करने का अभियान चलाया जा रहा है। इसके लिये दो टीम बनायी गयी है। टीम में शामिल अफसर और जवान शहर सहित जिले के विभिन्न थानों से संपर्क कर चोरी गयी बाइक की डिटेल्स प्राप्त करते हैं। उसके बाद सीसीटीवी, तकनीकी जांच और सूचना के आधार पर बाइक बरामद की जा रही है। कहा कि बाइक चोरी और उसका गलत इस्तेमाल करने वालों को गिरफ्तार भी किया जा रहा है। इधर, चोरी गयी बाइक मिलने के बाद लोगों में काफी खुशी देखी गयी। सभी के चेहरे पर मुस्कान तैर रही थी। बाइक पर बैठने के बाद खुशी से गदगद लोग पुलिस को धन्यवाद देते नहीं थक रहे थे। 

Thanks to Bhojpur Police

Thanks to Bhojpur Police: 55 दिनों में टीम ने बरामद की चोरी गयी 50 बाइक

आरा। चोरी गयी बाइक बरामद करने में पुलिस को लगातार सफलता मिल रही है। महज 55 दिनों में पुलिस द्वारा 50 बाइक बरामद कर ली गयी है। बता दें एसपी द्वारा आठ मार्च को बाइक बरामदगी को लेकर दो टीम गठित की गयी थी। उसके बाद फेजवाइज बाइक की बरामदगी शुरू की गयी। आठ से 27 मार्च तक चले पहले फेज में 25 बाइक बरामदगी की गयी। उसके बाद 28 मार्च से एक मई के बीच दूसरे फेज में भी चोरी गयी 25 बाइक बरामद की गयी है। 

बाइक बरामदगी मे इनकी भूमिका महत्वपूर्ण

बाइक बरामदगी को दो टीम बनायी गयी है। इनमें टाउन और नवादा सहित विभिन्न थानों के पुलिस कर्मी शामिल किये गये हैं। टीम का नेतृत्व सुभाष तिवारी और नागेंद्र कुमार कर रहे हैं। इन टीम में विवेक कुमार, निधि कुमारी, प्रतिभा कुमारी, चंद्रशेखर चौहान, राजकुमार यादव, संदीप कुमार, गौरव कुमार, खुशबू कुमारी (सभी प्रशिक्षु दारोगा), डीआईयू के सिपाही कपिल मंडल, कुमार सिन्हा के अलावे सीसीएसएमयू के दीपू कुमार सिंह और राजेश कुमार चौधरी शामिल हैं। 

पब्लिक से एसपी की अपील: पुलिस को करें सहयोग, तुरंत दें सूचना

एसपी द्वारा पब्लिक से भी बाइक चोरी पर रोक लगाने और बरामदगी में पुलिस को सहयोग करने की अपील की है। कहा कि किसी को चोरी की बाइक के संबंध में कोई जानकारी मिले, तो नजदीकी थानों के साथ दोनों टीम के इंचार्ज को सूचित कर सकते हैं। इसके लिये दोनों अफसरों का मोबाइल नंबर भी जारी किया गया है। उन्होंने कहा कि सूचना देने वालों का नाम व पहचान गुप्त रखा जायेगा।सूचना मिलने के बाद पुलिस तुरंत कार्रवाई करेगी। साथ ही एसपी ने आम पब्लिक से बाइक की सुरक्षा को लेकर भी चौकस और सतर्क रहने की अपील की है। कहा कि सार्वजनिक स्थान पर बाइक खड़ी करने से पहले उसे लॉक कर दें। 

इस नंबर पर दें सूचना

सुभाष तिवारी: 9334662992 

नागेंद्र कुमार: 9608560964

सुबूत के साथ फाइन: इंटरसेप्टर लेजर गन व्हीकल से वाहनों की स्पीड ट्रैकिंग शुरू 

Fine with proof
सुबूत के साथ फाइन: भोजपुर पुलिस द्वारा स्पीड ट्रैकिंग की शुरुआत
  • पहले तीन ट्रैकिंग में फंसे तीन वाहन, वसूला गया छह हजार का फाइन
  • आरा-पटना बाईपास स्थित न्यू ओवरब्रिज पर इंटरसेप्टर व्हीकल ने की स्पीड जांच 
  • रफ्तार के साथ ही शराब पीकर वाहन चलाने वालों की भी पहचान करेगी व्हीकल
  • एसपी बोले: जिले के सभी हाईवे पर रैंडमली वाहनों की स्पीड की होगी जांच

खबरे आपकी आरा: Fine with proof भोजपुर की सड़कों पर अब ट्रैफिक नियमों को ताक पर रख तेज रफ्तार में गाड़ी चलाने वालों की मुश्किलें बढ़ने वाली है। निर्धारित रफ्तार से तेज गाड़ी दौड़ाने पर ट्रैफिक पुलिस सुबूत के साथ पकड़ रही और फाइन भी वसूल करने लगी है। इसे लेकर ट्रैफिक पुलिस की ओर से रविवार को इंटरसेप्टर लेजर गन व्हीकल से वाहनों की स्पीड की ट्रैकिंग शुरू की गयी है।

Fine with proof:भोजपुर पुलिस द्वारा स्पीड ट्रैकिंग की शुरुआत के पहले दिन तीन वाहन ट्रैकिंग में फंसे

आरा-पटना बाइपास पर शहर के न्यू पूर्वी ओवरब्रिज पर ट्रैफिक इंचार्ज प्रदीप कुमार सरकार के नेतृत्व में स्पीड ट्रैकिंग की शुरुआत की गयी। पहले दिन तीन वाहन पुलिस की ट्रैकिंग में फंस गये। इन वाहन चालकों से छह हजार रुपये का फाइन भी वसूल किया गया। इससे सड़क हादसों में कमी आने की उम्मीद जताई जा रही है। यह इंटरसेप्टर व्हीकल तेज रफ्तार के साथ शराब पीकर वाहन चलाने वालों की भी पहचान करेगी।

एसपी विनय तिवारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि ट्रैफिक पुलिस की ओर से जिले में पहली बार स्पीड इंटरसेप्टर लेजर गन व्हीकल से वाहनों की गति की जांच शुरू की गयी है। अब सभी हाईवे पर रैंडमली वाहनों की स्पीड की जांच की जायेगी। पहले दिन निर्धारित रफ्तार से तेज चल रहे वाहनों से छह हजार रुपये जुर्माना वसूल किया गया।

बता दें कि हाईवे सहित विभिन्न सड़कों पर वाहन काफी तेज गति से दौड़ रहे हैं। इस कारण आये दिन हादसे हो रहे हैं, जिसमें रोज लोगों की जानें जा रही है। इसे देखते हुये सरकार की ओर से स्पीड मापने वाली लेजर गन से लैस इंटरसेप्टर व्हीकल बिहार पुलिस के बेड़े में शामिल की गयी है। इससे पहले दिल्ली, महाराष्ट्र और तेलंगाना समेत कुछ अन्य राज्यों में तेज गति पर रोक लगाने के लिए पुलिस द्वारा इस व्हीकल का इस्तेमाल किया जा रहा है।

भोजपुर में तमंचे पर डिस्को: ठूमके के साथ फायरिंग का चलता रहा दौर

Firing dance in Bhojpur
Firing dance in Bhojpur
  • वीडियो वायरल
  • जगदीशपुर थाना क्षेत्र के एक गांव के तिलक समारोह की बताई जा रही घटना
  • युवकों के साथ डांसर भी हाथ में तमंचा लहरा लगाती रही ठुमका

खबरे आपकी आरा। Firing dance in Bhojpur सरकार और प्रशासन की सख्ती के बावजूद भोजपुर में तमंचे पर डिस्को पर लगाम नहीं लग पा रही है। आये दिन शादी समारोहों में हर्ष फायरिंग और हथियार लहराने की घटनायें हो रही है। ताजा मामला जगदीशपुर प्रखंड के एक गांव की है। जहां एक समारोह में तमंचे पर डिस्को किया जा रहा है। इसका वीडियो खूब वायरल हो रहा है। वीडियो किसी तिलक समारोह का तीन रोज पहले का बताया जा रहा है।

Firing dance in Bhojpur:डांसर के साथ ठुमके लगाते वीडियो वायरल

वीडियो में कुछ युवकों को हथियार लेकर एक डांसर के साथ ठुमके लगाते देखा जा रहा है। ठूमके लगाने के साथ उत्साही युवकों द्वारा फायरिंग भी की जा रही है। डांसर को भी हाथ में तमंचा लेकर डांस करते देखा जा रहा है। चारों ओर काफी संख्या में लोग जमा हैं। बीच में तमंचे पर डिस्को चल रहा है। हालांकि खबरें आपकी इस वायरल वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है।

बता दें कि अभी कुछ रोज पहले ही आरा नगर थाना क्षेत्र के भलुहीपुर में तिलक समारोह में तमंचे पर डिस्को करने में दूल्हे समेत तीन लोगों को छर्रा लग गया था। इसमें दूल्हे को जेल भी जाना पड़ा है। इसके बावजूद लोग अपनी इस हरकत से बाज नहीं आ रहे हैं।

आरा में मां आरण्य देवी की भव्य मंदिर को ले बैठक, लोगों में हर्ष

Aranya Devi in Arrah

Aranya Devi in Arrah: मां आरण्य देवी के भव्य मंदिर निर्माण को लेकर बैठक

खबरे आपकी आरा शहर की अधिष्ठात्री देवी मां आरण्य देवी मंदिर परिसर में रविवार को एक बैठक का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता राधाचरण साह उर्फ सेठ जी (विधान पार्षद भोजपुर-बक्सर निकाय) ने की। संचालन एवं धन्यवाद ज्ञापन वरीय पत्रकार भीम सिंह भवेश ने किया। बैठक में पूर्व विधान पार्षद लालदास राय भी मौजूद रहे। बैठक में मां आरण्य देवी के भव्य मंदिर निर्माण का निर्णय लिया गया। इस मौके पर सभी लोगों ने मंदिर के भव्य भवन के निर्माण के लिए सहमति जताई। इसके लिए जल्द ही कोर कमेटी का गठन किया जाएगा।

Aranya Devi in Arrah
आरण्य देवी मंदिर – मां सरस्वती और महालक्ष्मी

Aranya Devi in Arrah:भव्य भवन के निर्माण के लिए बनी सहमति

बैठक में उपस्थित लोगों में स्थानीय वार्ड पार्षद प्रतिनिधि अशोक सिंह, इंजीनियर जितेंद्र सिंह, पत्रकार राकेश कुमार सिंह, अधिवक्ता सह पत्रकार डॉ. कृष्ण कुमार, रामनवमी शोभा यात्रा समिति के शंभू चौरसिया, व्यावसायी नेता सह कैट के जिलाध्यक्ष प्रेम पंकज उर्फ ललन, व्यवसायी श्याम बेरिया, बंटी सरावगी, शत्रुघ्न प्रसाद, मंदिर के पुजारी संजय बाबा, मनोज बाबा, बिहारी बाबा, रंगनाथ बाबा सूरज पांडेय, भुनेश्वर यादव, रूपेश कुमार, प्रभु प्रसाद, नरेश कुमार, रवि कुमार, राजकुमार, विजय कुमार, कुणाल, शालू चौरसिया, मनोज चौरसिया, गोलू, गणेश, सुरेंद्र केसरी, सुखदेव प्रसाद, झूलाल जी, सुनील जी, अवधेश, आनंद कुमार (पर्यावरण प्रेमी), अनिल केसरी, बमबम, सोनू, आदित्य सिंह आदि, प्रिंस, पिंटू केसरी सहित कई थे।

आरा में हथियारबंद बदमाशों ने पुजारी को मारी गोली

Firing in Salempur
गोली लगने से साधु घायल
  • जख्मी पुजारी का सदर अस्पताल में कराया जा रहा इलाज
  • घटनास्थल पर पहुंच मामले की छानबीन में जुटी पुलिस
  • चांदी थाना क्षेत्र के सलेमपुर गांव में शनिवार की देर शाम घटी घटना

खबरे आपकी आरा: Firing in Salempur भोजपुर के चांदी थाना क्षेत्र के सलेमपुर गांव में शनिवार की देर शाम हथियारबंद बदमाशों ने पुजारी को गोली मार दी। जख्मी पुजारी को दाहिने हाथ में केहुनी पर गोली लगी है। जिससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गए। उन्हें स्थानीय थाना द्वारा इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया। जहां उनका इलाज कराया जा रहा है। जानकारी के अनुसार जख्मी पुजारी चांदी थाना क्षेत्र के सलेमपुर गांव निवासी स्व.बालखीरा सिंह के 62 वर्षीय पुत्र राम तवक्या सिंह उर्फ साधु हैं। वे सलेमपुर गांव स्थित सूर्य मंदिर में पूजा-पाठ करवाते है।

 Firing in Salempur:करीब आठ की संख्या में थे बदमाश

इधर, जख्मी ने बताया कि उनके बेटे ने एक पिकअप लिया था। जिसको लेकर दो दिन पूर्व उक्त बदमाशों द्वारा उसे पैसा मांगा जा रहा था। जब उसने देने से मना किया तो उक्त बदमाशों ने उसकी पिटाई कर दी थी। हालांकि बात खत्म हो गई थी। शनिवार की देर शाम जब वह सलेमपुर गांव स्थित किराना दुकान पर पूजा का सामान खरीद रहे थे। तभी उक्त बदमाश करीब आठ की संख्या में वहां पहुंचे और उनसे पैसा मांगने लगे। जब उन्होंने इसका विरोध किया तो उनके बीच तू-तू मैं-मैं हुई। जिसके बाद एक बदमाश ने उनके उपर फायरिंग कर दी।

गोली से जख्मी साधू का डाक्टर महावीर गुप्ता ने किया आपरेशन

भोजपुर जिले के चांदी थाना क्षेत्र के सलेमपुर गांव में गोली से जख्मी साधू का ऑपरेशन चिकित्सक डॉ. महावीर प्रसाद गुप्ता ने किया। चिकित्सक ने बताया कि शनिवार की देर रात गोली लगने से जख्मी साधु को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया। गोली उनके दाहिने हाथ की केहुनी में लगी थी। जो अंदर फसी हुई थी। तत्काल उन्हें सदर अस्पताल के ओटी में ले जाया गया। जहां ऑपरेशन कर गोली का बुलेट निकाल दिया गया।

उन्होंने बताया कि ऑपरेशन सफल रहा। मरीज की हालत स्थिर है। ऑपरेशन में सदर अस्पताल के कर्मियों का सराहनीय सहयोग रहा। बता दें कि शनिवार की रात चांदी थाना क्षेत्र के सलेमपुर गांव के समीप हथियारबंद बदमाशों ने साधु को गोली मार दी थी। जख्मी साधु को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया था। इस मामले में पुलिस छानबीन कर आरोपियों की गिरफ्तारी में लगी हुई है।

रिश्ते का कत्ल: पुलिस छापामारी में सास-ससुर व तीन ननद गिरफ्तार

Babita Devi murdered in Raghutola
arrested
  • बडी खबरः भोजपुर में रिश्ते का कत्ल, सनसनी
  • पति ने धारदार हथियार से अपनी ही पत्नी का गला रेत की हत्या
  • पुलिस ने शव का सदर अस्पताल में कराया पोस्टमार्टम
  • पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए सास-ससुर व तीन ननद को किया गिरफ्तार

खबरे आपकी आरा: Babita Devi murdered in Raghutola भोजपुर के उदवंतनगर थाना क्षेत्र के रघुटोला गांव में शनिवार की रात पति ने अपनी ही पत्नी की धारदार हथियार से गला रेत कर हत्या कर दी। रिश्ते की इस कत्ल की घटना को लेकर गांव एवं आसपास के इलाके में सनसनी मच गई है। सूचना मिलते ही उदवंतनगर थाना इंचार्ज ज्योति कुमारी दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम सदर अस्पताल में करवाया।

Babita Devi murdered in Raghutola: मृतका रमेश सिंह की 30 वर्षीया पत्नी बबीता देवी

जानकारी के अनुसार मृतका उदवंतनगर थाना क्षेत्र के रघुटोला गांव निवासी रमेश सिंह की 30 वर्षीया पत्नी बबीता देवी है। इधर, मृतका का भाई सुनील कुमार ने बताया कि करीब तीन वर्षों से उसके पति रमेश सिंह सास-ससुर व ननद द्वारा बराबर उसे प्रताड़ित किया जाता था और उसके साथ मारपीट किया जाता था। जब उसके मायके वाले उसे ससुराल से वापस ले आते थे तो उसका पति एवं ससुराल वालों द्वारा धमकी दिया जाता था कि अगर उसे नहीं भेजा तो वह तलाक दे देंगे। जिसको लेकर मृतका के परिजन उसे वापस ससुराल भेज देते थे। जिसके बाद वह फिर उसके साथ मारपीट करता था।

उदवंतनगर थाना इंचार्ज ज्योति कुमारी ने ‘खबरे आपकी’ को बताया कि मृतका के पिता के बयान पर पति, सास-ससुर, व तीन ननद नामजद आरोपी बनाया गया है। पुलिस उसके ससुराल पहुंची, तो ससुराल के सभी लोग फरार थे और गांव में ही अलग-अलग घरों में छुपे हुए थे। जिसके बाद उनके मोबाईल टावर लोकेशन के आधार पर छापामारी कर उसके सास-ससुर व तीन ननद को गिरफ्तार कर लिया गया है। जबकि आरोपित पति अभी फरार है। उसकी गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की जा रही है। घटना के बाद मृतका की मां उर्मिला देवी एवं परिवार के सभी सदस्यों का रो रो कर बुरा हाल हाल है।

पूर्व विधायक के बुआ की पीट-पीटकर हत्या

Pali Bihta murder
पूर्व विधायक के महिला रिश्तेदार की हत्या
  • बड़हरा के पूर्व विधायक सरोज यादव की बुआ की पीट-पीटकर हत्या
  • पटना जिले के बिहटा थाने के पाली गांव की 26 अप्रैल की घटना
  • ईंट हटाने के विवाद में देवर और भतीजों ने पीट-पीट कर मार डाला
  • इलाज के लिये पटना से आरा लाने के दौरान शुक्रवार की रात गयी जान
  • आरा के सदर अस्पताल में कराया जा रहा शव का पोस्टमार्टम

खबरे आपकी Pali Bihta murder आरा:भोजपुर जिले के बड़हरा के पूर्व राजद विधायक सरोज यादव की बुजुर्ग बुआ की हत्या कर दी गयी। ईंट हटाने के विवाद में देवर और भतीजों ने ही पीट-पीटकर उनकी जान ले ली। घटना पटना जिले के बिहटा थाना क्षेत्र के पाली गांव की है। मृतका पाली निवासी अम्बिका यादव की पत्नी फुल कुमारी देवी है। वह बड़हरा थाना क्षेत्र के केशोपुर गांव निवासी पूर्व विधायक सरोज यादव की सगी बुआ थी। इलाज के लिये पटना से आरा लाये जाने के दौरान शुक्रवार की रात उन्होंने रास्ते में दम तोड़ दिया। आरा सदर अस्पताल में उनके शव का पोस्टमार्टम कराया गया।

Pali Bihta murder:भोजपुर जिला के बड़हरा विधानसभा के पूर्व विधायक सरोज यादव बोले

पूर्व विधायक ने बताया कि 26 अप्रैल को पुराने मकान के ईंट हटाने को लेकर उनकी बुआ का अपने देवर हीरालाल यादव के साथ विवाद हुआ था। उस दौरान हीरालाल यादव और उनके दो बेटों ने उनकी जमकर पिटाई कर दी। इसमें वह गंभीर रूप से जख्मी हो गयी। उनका इलाज पटना के दानापुर स्थित एक प्राइवेट अस्पताल में कराया जा रहा था। शुक्रवार को डाक्टर ने उनको रेफर कर दिया। उसके बाद उनको आरा लाया जा रहा था। तभी धरहरा के पास उनकी मौत हो गयी। उनको चार पुत्र अजय कुमार, संजय यादव, अमरजीत, अनिल राय और दो बेटी रीता देवी सरिता देवी है। मौत के बाद उनके घर में कोहराम मचा है।

हर्ष फायरिंग: आरा में छर्रा लगने से दूल्हा समेत तीन जख्मी

Bhaluhipur Harsh Firing
छर्रा लगने से दूल्हा जख्मी

Bhaluhipur Harsh Firing:तिलक समारोह में नाच के दौरान फायरिंग, छर्रा लगने से दूल्हा समेत तीन जख्मी

एएसपी ने घटनास्थल पर पहुंच मामले की छानबीन, दुल्हा समेत दो हिरासत में

खबरे आपकी आरा शहर के टाउन थाना क्षेत्र के भलुहीपुर मोहल्ले में मंगलवार की देर रात तिलक समारोह में नाच के दौरान हर्ष फायरिंग हुई। इस दौरान छर्रा लगने से दूल्हा, उसके भांजा समेत तीन लोग जख्मी हो गए। सभी को इलाज के लिए शहर के बाबू बाजार स्थित निजी अस्पताल में लाया गया। एएसपी हिमांशु, नगर थाना इंचार्ज रामविलास चौधरी ने घटनास्थल पर जाकर छानबीन की। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दूल्हा एवं उसके एक साथी को हिरासत में ले लिया है।

Bhaluhipur Harsh Firing: भलुहीपुर मोहल्ले में तिलक समारोह में नाच के दौरान घटी घटना

जानकारी के अनुसार जख्मियो में टाउन थाना क्षेत्र के भलुहीपुर मोहल्ला निवासी दुल्हा रवि शंकर, उसका भांजा कृष्णागढ़ थाना क्षेत्र के सरैया गांव निवासी करण कुमार तथा मुफस्सिल थाना क्षेत्र के लक्ष्मणपुर गांव निवासी लल्लू कुमार है। लल्लू कुमार दुल्हे का रिश्तेदार है। इसमें दूल्हा गौरी शंकर को दाहिने हाथ में, उसके भांजे करण कुमार को सिर में कई जगह पर छर्रा लगा है। जबकि लल्लू कुमार को बाये हाथ व बाये पंजरी में छर्रा लगा है।

दूल्हा के अन्य साथियों की पुलिस सरगर्मी से कर रही है तलाश, छापेमारी जारी

जख्मी दूल्हा का कहना है कि तिलक में नाच चल रहा था इसी दरमियान कुछ युवकों द्वारा फायरिंग की गई उसे व दो अन्य को गोली लग गई। हालांकि पुलिस सूत्रों की मानें तो नाच के दौरान दूल्हा व उसके साथी हाथों में पिस्टल लेकर डांस कर रहे थे। इसी दरमियान फायरिंग हुई है। पुलिस इस मामले में दूल्हा के अन्य साथियों को सरगर्मी से तलाश रही है।

जख्मियो का इलाज कर रहे सर्जन चिकित्सक डॉ. विकास सिंह ने बताया कि एक छोटा बच्चा समेत तीन लोग छर्रा लगने से जख्मी हालत में यहां आए है। तीनों का इलाज कर दिया गया है। बच्चे को सर में तीन जगहो पर छर्रा लगा है। फायरिंग के दौरान वह गिर गया है। जिसके कारण उसे काफी चोट भी आई है। दोनो युवको की हालत स्टेबल है। बच्चे के ब्लड की ग्रुप जांच कर ली गई है। उसे तत्काल ब्लड चढ़ाया जा रहा है।

युवती हत्याकांड में सनसनी राज का खुलासा: सहेली की मां और बहन गिरफ्तार

secret of girls murder
secret of girls murder

secret of girls murder: बुलाने पर सगाई का फोटो लेकर सहेली के घर पहुंची थी युवती

युवती की शादीशुदा सहेली ने की हत्या: शव को सूटकेश में बंद कर लगाया ठिकाने

खबरे आपकी आरा/उदवंतनगर: भोजपुर के उदवंतनगर थाना अंतर्गत तेतरियां गांव से गायब प्रीति नामक युवती की हत्या कर दी गयी है। और उसका शव भी ठिकाने लगा दिया गया है। उसकी अपनी सहेली ने ही घर बुलाकर उसकी हत्या करा दी। उसके बाद शव को सूटकेश में बंद कर ठिकाने भी लगा दिया गया। शव को बड़हरा इलाके में फेंक दिये जाने की बात कही जा रही है। इस सनसनी राज का पुलिस ने सहेली की मां और बहन की गिरफ्तारी के बाद खुलासा किया है।

पुलिस ने पूछताछ के बाद दोनों को जेल भी भेज दिया गया है। इनमें शोभा देवी और उसकी बेटी प्रियंका है। पुलिस के अनुसार बीते 14 अप्रैल को तेतरियां गांव निवासी प्रीति नामक युवती गायब हो गयी थी। इसे लेकर 17 अप्रैल को युवती के परिजनों द्वारा अपहरण की प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी। उसमें एक पड़ोसी को आरोपित किया गया था। छानबीन में जुटी पुलिस को पता चला कि युवती की हत्या कर शव ठिकाने लगा दिया गया है। उस आधार पर पुलिस को बड़हरा सहित अन्य थाना इलाके में दौड़ लगानी पड़ी है। हालांकि शव नहीं मिल सका।

secret of girls murder

secret of girls murder:प्रीति की हत्या कर शव को लगाया ठिकाने

इसी बीच पुलिस को एक विश्वस्त सूत्र के हवाले से जानकारी मिली की उक्त घर से शव की बदबू आ रही थी। उस आधार पर पुलिस प्रीति एक पड़ोसी के घर छापेमारी की। तब पता चला कि नेहा नामक एक शादीशुदा महिला प्रीति की सहेली है और घर से गायब है। उसके घर के अन्य सदस्य भी गायब हैं। उसके बाद पुलिस द्वारा नेहा की मां शोभा देवी और बहन प्रियंका से पूछताछ शुरू की गयी। इस दौरान प्रीति की हत्या कर शव को ठिकाने लगाने की बात सामने आयी।

पुलिस के अनुसार मां-बेटी ने बताया कि नेहा ने प्रीति को सगाई का फोटो देखने के बहाने घर बुलाया। उसके बाद तकिये से मुंह और नाक दबा उसे मौत के घाट उतार दिया गया। उसके बाद शव को घर में छुपा दिया गया। बाद में जब शव से बदबू आने लगी, तो नेहा द्वारा अपने पति के साथ चार चक्का गाड़ी से शव को बड़हरा थाना क्षेत्र में ठिकाने लगा दिया। पुलिस ने शव छुपाने में आरोप में नेहा की मां और बहन को जेल भेज दिया, जबकि नेहा सहित अन्य आरोपित की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

प्रीति की सगाई के बाद होने वाली थी शादी

मृत युवती प्रीति की हाल ही में शादी तय हुई थी। कुछ दिन पहले सगाई भी हुई थी। प्रीति अब अपने नये जीवन की शुरुआत करने वाली थी। अपने नये जीवन के कई तरह के सपने देखने लगी थी। लेकिन उसकी सहेली ने ही उसके सारे सपनों को चकनाचूर कर दिया और उसकी हत्या कर डाली। इधर, हत्या से प्रीति के घर में कोहराम मचा है।

मौत का इंजेक्शन: चाचा की शादी में दिल्ली से गांव आया था अखिल

Rural doctor negligence in Ichari
injection of death

Rural doctor negligence in Ichari:आयर थाना क्षेत्र के असुधन गांव की घटना

फुंसी ठीक करने को डाक्टर ने दिया इंजेक्शन और बच्चे की हो गयी मौत

ग्रामीण डाक्टर पर इलाज में लापरवाही बरतने और गलत इंजेक्शन देने का आरोप

परिजन बोले: इंजेक्शन देते ही ठंडा पड़ने लगा बच्चे का शरीर

खबरे आपकी आरा: भोजपुर के आयर थाना क्षेत्र के असुधन गांव में सोमवार की देर रात इंजेक्शन देने के बाद पांच साल के एक बच्चे की मौत हो गई। फुंसी ठीक करने के लिये बच्चे को एक ग्रामीण डाक्टर ने इंजेक्शन दिया था। लेकिन फुंसी ठीक होने के बदले बच्चे की जान ही चली गयी। अब परिजन उस डाक्टर पर लापरवाही और गलत इंजेक्शन देने का आरोप लगा रहे हैं। मृत बच्चा असुधन गांव निवासी धर्मेन्द्र शर्मा का पुत्र अखिल कुमार था। बच्चे के चाचा नरेंद्र सिंह ने बताया कि अखिल कुमार के कमर के पास फुंसी हुआ था। उसको लेकर सोमवार की देर शाम उसे इलाज के लिये बगल के इचरी गांव के एक ग्रामीण डाक्टर के पास ले जाया गया था। जहां उक्त ग्रामीण डाक्टर द्वारा बच्चे को नस में इंजेक्शन दिया गया। उसके बाद बच्चे की तबीयत बिगड़ने लगी। उसका शरीर ठंडा पड़ने लगा और मुंह से झाग निकलने लगा। उसे देख ग्रामीण चिकित्सक द्वारा उसे गड़हनी पीएचसी रेफर कर दिया गया। गड़हनी पीएचसी पहुंचने पर डाक्टर ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलते पर स्थानीय पुलिस पहुंची और शव का पोस्टमार्टम सदर अस्पताल में कराया गया। बच्चे के चाचा नरेंद्र सिंह ने इचरी गांव के ग्रामीण चिकित्सक पर इलाज में लापरवाही बरतने और गलत इंजेक्शन देने से मौत हौने का आरोप लगाया। पुलिस अपने स्तर से मामले की छानबीन कर रही है। 

Rural doctor negligence in Ichari:चाचा की शादी में दिल्ली से बीस रोज पहले गांव आया था अखिल

बताया जा रहा है कि अखिल कुमार अपने मां-पिता और भाई के साथ दिल्ली में रहता था। उसके पिता धर्मेंद्र शर्मा दिल्ली में फर्नीचर मिस्त्री का काम करते हैं। उसके चाचा धीरज की शादी की इसी माह की 28 तारीख को होने वाली है। शादी को लेकर ही उसका पूरा 6 अप्रैल को अपने गांव असुधन आया था। यहां आने के बाद उसकी मौत हो गयी। इससे घर में कोहराम मच गया है। बेटे के वियोग में मां खुशबू देवी बेहाल थी। घर में शादी का माहौल भी फीका हो गया। बताया जाता है कि अखिल तीन भाइयों में सबसे छोटा था। उसमें मां खुशबू देवी, भाई ऋषभ कुमार और नितिन कुमार है। मौत के बाद मां खुशबु देवी सहित परिवार के सभी सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल था।

थम नहीं रहा गलत इंजेक्शन से मौत का सिलसिला 

भोजपुर जिले में मौत का इंजेक्शन का कहर जारी है। बच्चे की मौत कोई पहली घटना नहीं है। इस साल गलत इंजेक्शन के कारण अबतक तीन लोगों की जान जा चुकी है। पिछले 13 मार्च को बड़हरा के लाला के टोला गांव में ऑपरेशन के दौरान इंजेक्शन देने के बाद ही एक महिला की मौत हो गयी थी। मृत महिला आयर थाना क्षेत्र के आयर गांव निवासी मिथिलेश साव की 19 वर्षीया पत्नी रूबी देवी थी। घटना के वक्त वह अपने मायके लाला के टोला गांव गयी थी। उससे पहले इसी दो जनवरी 2022 सिन्हा ओपी क्षेत्र के छिनेगांव में इंजेक्शन देने के बाद एक महिला की मौत हो गई थी। महिला छिनेगांव निवासी अखिलेश सिंह की 35 वर्षीया पत्नी संजू देवी थी। तब अखिलेश सिंह की ओर से एक ग्रामीण डाक्टर पर गलत इंजेक्शन देने का आरोप लगाया गया था। उससे पहले 13 नवंबर 2021 गड़हनी बाजार में मेडिकल दवा दुकानदार द्वारा इंजेक्शन देने के बाद एक महिला की मौत हो गयी थी। हालांकि तब दोनों पक्षों की सहमति के बाद मामले का पटाक्षेप हो गया था।

भोजपुर में क्लर्क को घूस लेते हुए निगरानी टीम ने रंगेहाथ दबोचा

Surveillance team arrested Ajit
भोजपुर में घूस लेते हुए निगरानी टीम ने रंगेहाथ दबोचा

Surveillance team arrested Ajit: आरा के उदवन्तनगर में निगरानी का धावा, चकबंदी विभाग के क्लर्क को घूस लेते हुए दबोचा

खबरे आपकी आरा। निगरानी अन्वेषण ब्यूरो पटना की टीम ने मंगलवार को आरा के उदवन्तनगर में चकबंदी विभाग ने छापेमारी की टीम में चकबंदी विभाग के क्लर्क को 25 सौ रुपये घूस लेते हुए रंगेहाथ दबोच लिया। घूस की यह रकम फाइल बढ़ाने में मदद करने के एवज में वसूली जा रही थी।

Surveillance team arrested Ajit kumar:गिरफ्तार क्लर्क को पटना ले गई निगरानी विभाग की टीम

आरा के उदवन्तनगर में घूसखोर क्लर्क के पकड़े जाने की खबर शहर तथा आसपास के इलाकों में जंगल की आग की भर्ती फैल गई। गिरफ्तार क्लर्क को निगरानी विभाग की टीम अपने साथ पटना ले गई। जानकारी के अनुसार गिरफ्तार क्लर्क अजीत कुमार है। वह आरा के बिन टोली मुहल्ले में रहता है।

अमित शाह ने कहा मैंने आज तक अपने जीवन में ऐसा नहीं देखा

Bhojpur new history
Bhojpur new history

Bhojpur new history:वीर योद्धा ही नहीं, बल्कि एक समाज सुधारक थे बाबू कुंवर सिंह

भोजपुर के जगदीशपुर में गरजे केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह

कहा इतिहासकारों ने बाबू कुंवर सिंह को नही दिया उचित सम्मान व स्थान

कुंवर सिंह ने पिछड़ों और दलितों को दिया था सम्मान

खबरे आपकी आरा: भारत के प्रथम स्वतंत्रता संग्राम में जगदीशपुर के जमींदार बाबू कुंवर सिंह समेत अन्य लोगों ने अपना सर्वस्व बलिदान कर दिया। लेकिन इतिहासकारों ने उन लोगों को उचित सम्मान एवं स्थान नहीं दिया। आज भोजपुर के लोगों ने बाबू कुंवर सिंह के विजयोत्सव के मौके पर अपनी उपस्थिति दर्ज करा कर एक अलग ही इतिहास बना दिया। यहां के लोगों में राष्ट्रभक्ति का उफान दिख रहा है। चिलचिलाती धूप में लोग हाथों में तिरंगा लेकर भारत माता की जय और बाबू वीर कुंवर सिंह के अमर रहे के नारे लगा रहे हैं। ऐसा कार्यक्रम मैंने आज तक अपने जीवन में नहीं देखा। इसके लिए मैं कुंवर सिंह के जन्म भूमि के लोगों को हाथ जोड़कर प्रणाम करता हूं।

Bhojpur new history:जगदीशपुर के दुलौर में आजादी का अमृत महोत्सव

उक्त बातें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को जगदीशपुर के दुलौर में आजादी का अमृत महोत्सव के तहत आयोजित बाबू वीर कुंवर सिंह के विजयोत्सव समारोह में कहीं। उन्होंने कहा कि 1857 के विद्रोह को इतिहासकारों ने विफल विद्रोह करार दिया था। जबकि उस समय बाबू कुंवर सिंह, नाना साहेब, तात्या टोपे, झांसी की रानी लक्ष्मीबाई आदि ने अंग्रेजी हुकूमत की नींव हिला दी थी। बाबू कुंवर सिंह ने आरा तथा आसपास के दूसरे प्रदेशो में भी अंग्रेजों को बेदम कर दिया था। उन्होंने उसी समय अंग्रेजों को कह दिया था कि आप ज्यादा दिन तक भारत पर राज नहीं कर सकते हैं। केन्द्रीय गृह मंत्री श्री शाह ने कहा कि जगदीशपुर के जमींदार बाबू कुंवर सिंह एक वीर योद्धा ही नहीं, बल्कि एक समाज सुधारक थे। उन्होंने अपने समय में पिछड़ों और दलितों को सम्मान दिया। इसके कई उदाहरण आज भी देखे जा सकते हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी उन्हीं के पद चिन्हों पर चलकर आज गरीब, दलित एवं पिछड़ों का कल्याण कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कोरोना काल में पैसे देकर टीका लेना गरीबों के वश की बात नहीं थी। प्रधानमंत्री मोदी ने भारत के सभी नागरिकों को कोरोना वायरस का टीका मुफ्त में लगवा कर सुरक्षा का सुदर्शन चक्र बनवा दिया। 60 करोड़ गरीबों को 2 साल तक 5-5 किलो प्रति व्यक्ति के हिसाब से मुफ्त में अनन दिया जा रहा है। गरीब को 5 लाख का इलाज कराने के लिए आयुष्मान कार्ड बनाया गया। उज्जवला योजना के तहत मुफ्त में गैस कनेक्शन वितरण किया गया।

Bhojpur new history:विजयोत्सव कार्यक्रम में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के अलावे केंद्रीय उर्जा मंत्री सह आरा सांसद राजकुमार सिंह, नित्यानंद राय, बक्सर सांसद अश्विनी कुमार चौबे, सूबे के द्वय उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद, रेणू देवी, बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिंह, विधान परिषद के सभापति अवधेश नारायण सिंह, राधा मोहन सिंह, हरीश द्विवेदी, पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी, सांसद रविशंकर प्रसाद, सांसद राम कृपाल यादव, बिहार सरकार के मंत्री सांसद एवं कई इलाके के विधायक मौजूद रहें।

शाह ने बिहार के कई महापुरुषों का लिया नाम
Bhojpur new history:दुलौर में आयोजित विजयोत्सव कार्यक्रम में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने प्रदेश के कई महापुरुषों का नाम लिया उन्होंने सबसे पहले कहा कि यह महर्षि विश्वामित्र एवं भगवान बुद्ध और भगवान महावीर की भूमि रही। यहां कवि शिवपूजन सहाय, कवि शैलेंद्र, पूर्व सीएम बिंदेश्वरी दुबे, सहकारिता के जनक तपेश्वर सिंह, गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह, भारत रत्न डाक्टर राजेंद्र प्रसाद, पूर्व सीएम कर्पूरी ठाकुर, भोजपुरी के शेक्सपियर भिखारी ठाकुर जैसे कई महापुरुष पैदा हुए। केंद्रीय गृह मंत्री श्री शाह ने अपने कार्यक्रम के दौरान लोगों से भारत माता की जय के नारे लगवाए। उन्होंने कहा कि आपकी आवाज कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक जानी चाहिए इस दौरान लोगों ने भी दोनों हाथों से झंडा लेकर भारत माता की जय के नारे लगाए।

लोगों ने खड़े होकर 5 मिनट तक हाथों में लहराया तिरंगा, बना रिकार्ड
Bhojpur new history: आजादी का अमृत महोत्सव के तहत बाबू वीर कुंवर सिंह के विजयोत्सव के दौरान गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए 75 हजार से अधिक लोग हाथों में तिरंगा लेकर लहराते रहे। इस दौरान करीब 5 मिनट तक एक साथ 75 हजार से अधिक लोगों ने हाथों में तिरंगा लहरा कर वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम किया। जिसे ग्रिनीज बुक में दर्ज किया गया। इसकी अगुवाई केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कर रहे थे। इस दौरान वंदे मातरम् की धुन बजती रही। कार्यक्रम को लेकर मंच पर ही डिजिटल घड़ी लगाई गई थी।

कुंवर सिंह के परिवार के श्रेष्ठ जनों को किया गया स्वागत
जगदीशपुर के दुलौर में आयोजित बाबू कुंवर सिंह के विजयोत्सव कार्यक्रम के दौरान शनिवार को बाबू वीर कुंवर सिंह के परिवार से जुड़े श्रेष्ठ जनों का स्वागत किया। इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बाबू कुंवर सिंह के श्रेष्ठ परिवार से जुड़े श्रेष्ठ जन को अंग वस्त्र और माला देकर स्वागत किया।

राष्ट्रगान के सम्मान में खड़े हुए सभी लोग
Bhojpur new history: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के जगदीशपुर के दुलौर पहुंचने पर सबसे पहले उन्हें फुल और माला देकर सम्मानित किया गया। इसके बाद उन्हें पगड़ी और तलवार प्रदान किया गया। तत्पश्चात उन्हें कुंवर सिंह का चित्र व मोमेंटो प्रदान किया गया। उन्होंने बाबू कुंवर सिंह की प्रतिमा पर फूल चढ़ाया और हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन किया। इसके बाद आजादी के 75वां अमृत महोत्सव के तहत विजयोत्सव की शुरुआत हुई। सबसे पहले राष्ट्रीय गान हुआ। इस दौरान सभी लोग खड़े होकर पूरी शालीनता से राष्ट्रगान को गाएं। इस दौरान राष्ट्र भक्तों का हुजूम हाथों में तिरंगा लेकर खड़ा था।

164 साल बाद दुलौर में दूसरी बार हुआ शंखनाद
1857 के प्रथम स्वतंत्रता संग्राम के समय का गवाह रहा जगदीशपुर का दुलौर आज फिर सुर्खियों में आ गया। 164 साल पहले जगदीशपुर के दुलौर में ही बाबू कुंवर सिंह ने अंग्रेजों को धूल चटाई थी। आजादी का अमृत महोत्सव के तहत 164 साल बाद आज लाखों की संख्या में लोग वहां उपस्थित हुए और विजयोत्सव को मनाए। विजयोत्सव कार्यक्रम को लेकर 3 लाख स्क्वायर सेंटीमीटर का भव्य पंडाल भी छोटा पड गया।

प्रथम स्वाधीनता संग्राम का गवाह है आरा हाउस

Ara House
Ara House is a symbol of freedom

Ara House is a symbol of freedom: बाबू कुंवर सिंह की वीरता और जनता की आजादी का प्रतीक है आरा हाउस

खबरे आपकी कृष्ण कुमार आरा: 1857 के प्रथम स्वतंत्रता संग्राम का आंदोलन एक महान भारतीय क्रांति था। इस विद्रोह ने शाहाबाद जिले में राष्ट्रीय क्रांति के सभी लक्षण प्रकट किए थे। स्वतंत्रता आंदोलन के महान सेनानी बाबू कुंवर सिंह की वीरता से जुड़ी उनकी स्मृति अवशेषों में एक आरा हाउस आज भी मुख्य गवाह बना हुआ है। इतिहासकारों के अनुसार 1857 के जुलाई माह के अंतिम सप्ताह के बाद शाहाबाद जिला अंग्रेजों के लिए विद्रोह का वास्तविक गढ़ साबित हुआ।

Ara House

Ara House is a symbol of freedom:सिपाही विद्रोह 25 जुलाई 1857

25 जुलाई 1857 को दानापुर के सिपाहियों ने विद्रोह कर दिया विद्रोह का समाचार पाकर शाहाबाद के मजिस्ट्रेट एचसी वेक ने सभी युरोपियों को ईस्ट इंडिया कंपनी के रेल विभाग के इंजीनियर के दो मंजिले मकान (वर्तमान में आरा हाउस) में 26 जुलाई 1857 की शाम को शरण लेकर गोलबंदी कर दी तथा महीने भर तक के लिए भोजन सामग्री और रक्षा के लिए अतिरिक्त साधन साथ ले लिए। 27 जुलाई को दानापुर के पलटन के आ जाने के बाद बाबू कुंवर सिंह और उनके दल ने आरा स्थित अंग्रेजी छावनी को घेर लिया।

बाबू कुंवर सिंह की वीरता

विद्रोही पलटन द्वारा आरा कलेक्ट्री स्थित सरकारी खजाने को लूटने के बाद आरा हाउस पर आक्रमण कर दिया। अपने ऊपर मौत को मंडराता देख सभी अंग्रेज अफसरों एवं युरोपियों ने कुंवर सिंह के समक्ष समर्पण कर दिया। इसके साथ ही कुंवर सिंह आरा हाउस पर कब्जा कर लिया। उसके बाद से ही यह भवन बाबू कुंवर सिंह की वीरता और जनपद की जनता की आजादी के प्रति जुझारूपन का प्रतीक बन गया। लेकिन वर्तमान में प्रशासनिक उदासीनता के कारण आरा हाउस उपेक्षित है।

कुंवर सिंह संग्रहालय का उद्घाटन

23 अप्रैल 1976 को मगध विश्वविद्यालय के तत्कालीन कुलपति ने यहां कुंवर सिंह संग्रहालय का उद्घाटन किया। लेकिन भवन के जर्जर स्थिति को देख उसे अन्यत्र हटा लिया गया। बाद में राज्य सरकार द्वारा इसे सुरक्षित स्मारक घोषित किया गया। लगभग 50 फीट चौड़ा, 30 फीट ऊंचा इस भवन के जीर्णोद्धार के लिए वर्ष 2003-04 में लाखों रुपए की राशि स्वीकृत हुई। जिसमें 16 लाख 28 हजार 345 रुपए का भुगतान जीर्णोद्धार के लिए तथा 1 लाख 93 हजार विद्युत कार्य करने के लिए मुहैया कराया गया। 5 जुलाई 2003 को भवन के संरक्षण और विकास कार्यों का शिलान्यास हुआ।

गोली लगने से ऋतिक रौशन की मौत

Hrithik Roshan shot dead
गोली लगने से ऋतिक रौशन की मौत

Hrithik Roshan shot dead:घटनास्थल पर पहुंच मामले की छानबीन और धरपकड़ में जुटी पुलिस

छींटाकशी का विरोध करने पर फायरिंग, तीन साल के मासूम की मौत

खबरे आपकी आरा मो.वसीम भोजपुर जिले के संदेश थाना क्षेत्र के देउआर गांव में शुक्रवार की देर शाम छींटाकशी का विरोध करने पर दो पक्षों के बीच मारपीट और फायरिंग हुई। इस दौरान गोली लगने से तीन साल के एक बच्चे की मौत हो गयी। इलाज के लिये सदर अस्पताल लाये जाने के दौरान उसने रास्ते में दम तोड़ दिया। मृत बच्चा देउआर गांव निवासी संजय सिंह का 3 वर्षीय पुत्र ऋतिक रौशन था। छींटाकशी और गोलीबारी का आरोप पड़ोस के ही एक युवक पर लगा है।

Hrithik Roshan shot dead: घटना की छानबीन में जुटी पुलिस

सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की छानबीन में जुट गयी। टाउन थाना पुलिस सदर अस्पताल पहुंची और शव का पोस्टमार्टम कराया गया। पुलिस मामले की छानबीन और आरोपित की धरपकड़ में जुट गयी है। घटना के बाद उसके बच्चे के घर में कोहराम मच गया है। बेटे के वियोग में मां मंजू देवी बेहाल थी। रो-रोकर उनका बुरा हाल हो गया था। परिवार के सभी सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल है।

अमित शाह के सभा स्थल दुलौर के समीप विद्रोहियों और अंग्रेजों के बीच हुई थी जमकर लड़ाई

Bijoyotsav today in Dulour
बाबू कुंवर सिंह ने किए थे अंग्रेजों के दांत खट्टे

Bijoyotsav today in Dulour:बाबू कुंवर सिंह ने किए थे अंग्रेजों के दांत खट्टे

खबरे आपकी कृष्ण कुमार आरा जगदीशपुर के जमींदार व 1857 के प्रथम स्वतंत्रता संग्राम के महान योद्धा बाबू कुंवर सिंह अपने पिता साहेबजादा सिंह की पहली संतान थे। वे बचपन से ही जोशीले और साहसी थे। पिता के जगदीशपुर छोड़कर चले जाने से उनकी पढ़ाई लिखाई नहीं हो सकी। कुंवर सिंह परिवार से दूर अलग रहते थे। जितौर के जंगल में उन्होंने अपने लिए फूस का बंगला बनवाया था। जहां वे रहकर शिकार तथा आमोद-प्रमोद में समय बिताया करते थे। उनका विवाह देवमूंगा (गया) के जमींदार राजा फतह नारायण सिंह के पुत्री से हुआ था। उनका दलभंजन सिंह नाम का एक ही संतान थी। जिसकी उनके जीवनकाल में ही मृत्यु हो गई। दलभंजन सिंह का एक बेटा था। जिसका नाम वीरभंजन सिंह था। वह अपने बूढ़े पितामह के साथ रीवा तक गया। बाद में बांदा में उनकी मृत्यु हो गई।

Bijoyotsav today in Dulour

Bijoyotsav today in Dulour:जंगल में थे गुप्त और प्रशस्त मार्ग

बाबू कुंवर सिंह के राजगद्दी पर बैठने के साथ जमींदारी में शांति, समृद्धि, चटक-मटक और ऐश्वर्य का नया युग आरंभ हुआ। जगदीशपुर नगर का विस्तार हुआ। नए बाजार कायम किए गए। कुएं और तालाब खुदवाए गए। आरा के महादेवा बाजार की नींव डाली गई, जो आज भी उनके नाम बाबू बाजार से प्रसिद्ध है। कुंवर सिंह को जंगलों से विशेष प्रेम था। जंगलों में पेड़ लगाने में उनकी बड़ी दिलचस्पी थी। जगदीशपुर के यही जंगल जिन्हें बाबू कुंवर सिंह ने इतनी सावधानी से समुन्नत किया था। सन 1857-58 के स्वाधीनता संग्राम के समय उनके साथियों के पनाह के लिए स्वर्ग और अंग्रेजी फौज के लिए अजेय बाधा साबित हुए। इन जंगल में गुप्त और प्रशस्त मार्ग रहे थे। जिसकी जानकारी कुंवर सिंह के अनुयायियों के एक छोटे दल को ही थी। इन रास्तों से होकर वे जंगलों में एक कोने से दूसरे कोने तक चुपचाप चले जाते थे। उनका पीछा करने वाले का सारा प्रयास व्यर्थ हो जाता था। कभी-कभी तो यह विद्रोही सिपाही अपने छिपे स्थान से अचानक हमला कर अंग्रेजी सेना के छक्के छुड़ा देते थे।

कुंवर सिंह के जगदीशपुर के गढ़ को नया रूप दिया गया। गढ़ के पश्चिम में तालाब बनवाया गया। विरासत में मिली जमींदारी को अधिक बढ़ाया गया। शाहाबाद जिले के डुमरांव के बाद उनकी जमींदारी सबसे बड़ी थी। 1857 में बाबू कुंवर सिंह ने अंग्रेजो के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। उनकी फौज द्वारा आरा में अंग्रेजों की छावनी घेर ली, जिससे ईस्ट इंडिया कंपनी के अफसरों की व्याकुलता बढ़ गई। कैप्टन डनवर के नेतृत्व में 500 सैनिकों का दल 29-30 जुलाई 1857 को आरा पहुंचा। जहां डनवर और उनके अनेक ब्रिटिश अफसर विद्रोहियों की गोली के शिकार हुए। इसके बाद कुंवर सिंह ने शाहाबाद जिले को अपने कब्जे में ले कर लिया।

कुंवर सिंह ने आरा में दो थाने पूर्वी एवं पश्चिमी कायम किया। गुलाम याहिया खान को इन दोनों थानों का मजिस्ट्रेट बना दिया। शहर के मिल्की मोहल्ले के शेख मोहम्मद अजीमुद्दीन पूर्वी थाना के जमादार बनाए गए। वहीं दीवानेख अफजल के 2 पुत्र तुराव अली और खादिम अली को कोतवाल नियुक्त किया गया। इसी क्रम में बंगाल आर्टिलरी सेना का मेजर बिसेन आयर गंगा के रास्ते स्ट्रीमर से इलाहाबाद जा रहा था। यात्रा के दौरान उसे अपने देशवासियों की संकटपूर्ण स्थिति का पता चला। वह फौरन आरा के लिए चल पड़ा, दो-तीन अगस्त 1857 को बीबीगंज में कुंवर सिंह की सेना के साथ उसकी घमासान लड़ाई हुई। वहां से आरा पहुंच अंग्रेजी छावनी का उद्धार किया। इसके बाद कुंवर सिंह अपने घर चले गए। आरा में 48 घंटे के भीतर लोगों का हथियार जमा करवा लिया। जिन भारतीय अफसरों ने बाबू कुंवर सिंह के अधिकार को स्वीकार किया था। 12 अगस्त को दुलौर के समीप विद्रोहियों और अंग्रेजों के बीच जमकर लड़ाई हुई।

हथियार, शराब और विदेशी करेंसी के साथ छह बदमाश गिरफ्तार

Robbers arrested in Arrah
Robbers arrested in Arrah

Robbers arrested in Arrah:लूट की साजिश रचे जाने की सूचना पर नवादा संदेश थाने की पुलिस ने की छापेमारी

तीन देसी पिस्टल, तीन गोली, चार खोखा, आठ मोबाइल और टूटे ताले बरामद

नेपाल व श्रीलंका की करेंसी के साथ 16 सौ भारतीय रुपये भी बरामद

खबरे आपकी आरा: भोजपुर पुलिस को लुटेरों की धरपकड़ में एक बार फिर सफलता मिली है। नवादा थाना क्षेत्र ब्लॉक रोड स्थित एक फ्लैट में छापेमारी कर पुलिस ने गुरुवार की रात हथियार, शराब और विदेशी करेंसी के साथ छह बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इस दौरान तीन देसी पिस्टल, तीन गोली, चार खोखा, 15 लीटर अंग्रेजी शराब, आठ मोबाइल, बाइक की चाबी, टूटे ताले, लोहे का एक पंच और 16 सौ रुपये नगद बरामद किया गया है।

Robbers arrested in Arrah:एसपी विनय तिवारी द्वारा गिरफ्तारी की पुष्टि

बदमाशों के पास से नेपाल के 140 और श्रीलंका के बीस रुपए का करेंसी भी जब्त किया गया है। गिरफ्तार बदमाशों में संदेश थाना क्षेत्र के अभयपुरा गांव निवासी रंजन कुमार, उतम कुमार, गजेंद्र कुमार, चांदी थाना क्षेत्र के भीखनपुर गांव निवासी पप्पू कुमार, जीतू गुप्ता और बक्सर के मुरार थाना क्षेत्र के मनपा गांव निवासी सचिन यादव है। सभी का मुख्य पेशा बाइक चोरी, डकैती और लूटपाट करना है। गुरुवार की रात लूट की साजिश करते इन सभी को गिरफ्तार किया गया है। एसपी विनय तिवारी द्वारा गिरफ्तारी की पुष्टि किया गया है।

बैग से हथियार, गोली, शराब और करेंसी बरामद

जानकारी के अनुसार रात में सूचना मिली कि शहर के ब्लॉक रोड स्थित सुरेश सिंह के फ्लैट में लूट और डकैती के लिये कुछ बदमाशों द्वारा साजिश रची जा रही है। उस आधार पर नवादा थानाध्यक्ष अविनाश कुमार सिंह और संदेश थानाध्यक्ष दीपक कुमार झा द्वारा दलबल के साथ फ्लैट में छापेमारी की गयी। इस दौरान सभी छह बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया। तलाशी के दौरान फ्लैट के कमरे और बैग से हथियार, गोली, शराब और करेंसी बरामद किये गये। जीतू गुप्‌ता की निशानदेही पर धोबीघटवा स्थित किराये के मकान से भी एक पिस्टल और गोली बरामद की गयी।

भोजपुर में हथियारबंद अपराधियों ने थाना के प्राइवेट ड्राइवर को मारी गोली

Sonu shot near Fatehpur canal
Sonu shot near Fatehpur canal

Sonu shot near Fatehpur canal:जख्मी ड्राइवर का शहर के निजी अस्पताल में कराया जा रहा इलाज

मीडियाकर्मी सह आईरा के जिलाध्यक्ष राकेश कुमार सिंह एवं दारोगा अरविंद कुमार ने खून देकर जख्मी ड्राइवर की बचाई जान

सिकरहट्टा थाना क्षेत्र के फतेहपुर नहर के समीप गुरुवार की देर रात घटी घटना

खबरे आपकी आरा। भोजपुर जिले में अपराधियों का मनोबल सर चढ़कर बोल रहा है। अपराधी आए दिन अपराधिक घटनाओं को अंजाम देते आ रहे है। घटना के बाद पुलिस भी अपराधियों पर नकेल कसने की कोशिश कर रही है। लेकिन अपराधी बाज नही आ रहे हैं। ताजा मामला जिले के सिकरहट्टा थाना क्षेत्र के फतेहपुर नहर के समीप गुरुवार की देर रात की है। जह़ा हथियारबंद अपराधियों ने सिकरहट्टा थाना के प्राइवेट ड्राइवर को गोली मार दी। उसे दाहिने पैर में जांघ में गोली मारी गई है। जिससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया। आनन-फानन में उसे इलाज के लिए शहर के बाबू बाजार स्थित निजी अस्पताल लाया गया।

Sonu shot near Fatehpur canal

Sonu shot near Fatehpur canal:तीन वर्षो से था सिकरहट्टा थाना में प्राइवेट ड्राइवर

जानकारी के अनुसार जख्मी ड्राइवर सिकरहट्टा थाना क्षेत्र के चंदा गांव निवासी पशुराम सिंह का 27 वर्षीय पुत्र सोनू कुमार उर्फ नीलेश कुमार है। वह करीब तीन वर्षो से सिकरहट्टा थाना में प्राइवेट ड्राइवर के रूप में काम करता है। इधर, सिकरहट्टा थाना के प्राइवेट ड्राइवर सोनू कुमार उर्फ नीलेश कुमार ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि फतेहपुर नहर के समीप बाइक सवार तीन हथियारबंद अपराधी घर लूटने की योजना को लेकर मंडरा रहे है।

सूचना पाकर स्थानीय थाना के गश्ती ड्यूटी पर तैनात एसआई अरविंद कुमार, तीन होमगार्ड जवान विजय सिंह, पुरुषोत्तम राय, राम कुमार के साथ वह फतेहपुर नहर के समीप पहुंचे। तभी पुलिस को देखकर दो अपराधी भाग गए। जबकि पुलिस ने एक अपराधी को पकड़ लिया। उसी दौरान पकड़े गए उक्त अपराधी ने प्राइवेट ड्राइवर सोनू कुमार उर्ग निलेश कुमार के दाहिने पैर में गोली मार दी और वह भी फरार हो गया। गोली लगने से वह जमीन में गिर पड़ा। जिसके बाद उसे पुलिस कर्मियों द्वारा उसे इलाज के लिए आरा शहर के बाबू जारी स्थित निजी अस्पताल लाया गया। जहां उसका इलाज कराया जा रहा है।

इलाज कर रहे डॉ.विकास सिंह ने बताया कि एक युवक कुछ देर पहले गोली से जख्मी हालत में आया है। उसे दाहिने पैर में जांघ के ऊपरी हिस्से में गोली लगी है। गोली लगने से खून काफी बह गया था और उसका शरीर पूरा उजला पड़ गया था। उसका हिमोग्लोबिन जांच किया गया, उसे तत्काल खून की जरूरत थी। आरा के एक मीडियाकर्मी सह आइरा के जिलाध्यक्ष राकेश कुमार सिंह और एक दारोगा अरविंद कुमार ने उसे खून दिया है। जिसके बाद उसकी जान बच पाई है। उसके कुछ स्टेबल हो जाने के बाद ही ऑपरेशन किया जाएगा।

नेपाली नागरिक की आरा के समाजसेवियों नें की मदद: सरकारी अस्पताल से निकाल निजी क्लिनिक में कराया इलाज

Treatment of Nepali citizen
Treatment of Nepali citizen

Treatment of Nepali citizen:नेपाली नागरिक के पैर के टूटे कूल्हे का किया गया ऑपरेशन

चिकित्सक डाक्टर महावीर प्रसाद गुप्ता ने किया ऑपरेशन

खबरे आपकी आरा शहर के करमन टोला स्थित निजी क्लीनिक में गुरुवार को हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ. महावीर प्रसाद गुप्ता ने नेपाली नागरिक के पैर के टूटे कूल्हे का ऑपरेशन किया। ऑपरेशन के बाद मरीज की हालत स्थिर है। चिकित्सक डॉ. महावीर प्रसाद ने बताया कि उक्त मरीज नेपाल निवासी जंग बहादुर सिंह है। वह विगत 1 माह पूर्व सड़क हादसे के दौरान घायल हो गया था। हादसे में उसके पैर के कूल्हे की हड्डी टूट गई थी। तब से वह आरा सदर अस्पताल में भर्ती था।

Treatment of Nepali citizen

Treatment of Nepali citizen: सीएस, डीएस एवं आरा रोटी बैंक के पहल पर हुआ ऑपरेशन

आरा रोटी बैंक के सदस्यों ने उक्त मरीज को देखा। उसके बाद सीएस एवं सदर अस्पताल के उपाधीक्षक को पत्र लिखकर उसका ऑपरेशन निजी क्लीनिक में करवाने की अनुमति मांगी। सीएस की सहमति मिलते ही उसका ऑपरेशन डॉ. महावीर प्रसाद गुप्ता द्वारा निजी क्लिनिक में किया गया। उन्होंने बताया कि ऑपरेशन के बाद मरीज की हालत स्थिर है। उसका ऑपरेशन निःशुल्क किया गया।

बता दे कि वह शहर धरहरा स्थित निजी स्कूल में प्राइवेट सिक्योरिटी गॉर्ड का काम करता है। बीत 20 मार्च को वह मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बारा बसंतपुर गांव में अपनी मुंहबोली बेटी और दामाद से मिलने जा रहा था, तभी अज्ञात वाहन ने बारा बसंतपुर गांव के समीप उसे ठोकर मार दिया।

वारदात को अंजाम देने जा रहे हथियार लिए दो गिरफ्तार

Bike thief Arrested in Akhgao
Bike thief Arrested in Akhgao

Bike thief Arrested in Akhgao:हथियार के साथ कार सवार बाइक चोर गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार

संदेश थाना क्षेत्र के अखगांव बाजार के पास बुधवार की रात पकड़े गये दोनों

एसएच 81 पर वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस के हत्थे चढ़े दोनों बदमाश

एक देसी पिस्टल, चार गोली,  दो मोबाइल बरामद, कार भी जब्त

खबरे आपकी आरा/संदेश। भोजपुर की संदेश थाना की पुलिस ने हथियार और गोली के साथ बाइक चोर गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किय है। दोनों को एसएच 81 पर बुधवार की देर रात अखगांव बाजार के पास वाहन चेकिंग के दौरान एक कार से पकड़ा गया। इनमें संदेश थाना क्षेत्र के अभयपुरा गांव निवासी राजू कुमार और लालू शर्मा उर्फ रविश शर्मा शामिल हैं। हालांकि इनका तीसरा साथी भाग निकला। इनके पास से एक देसी पिस्टल, चार गोली व दो मोबाइल बरामद किये गये हैं। कार भी जब्त कर ली गयी है।

Bike thief Arrested in Akhgao:संदेश थाना क्षेत्र के अभयपुरा गांव में छापेमारी

पुलिस के अनुसार दोनों ने बाइक चोरी के धंधे में शामिल होने की बात स्वीकार की है। बुधवार रात भी दोनों किसी अपराधिक वारदात को अंजाम देने जा रहे थे। दोनों ने पूछताछ में तीसरे साथी का नाम भी बताया है। वह भी उसी गांव का रहने वाला राहुल कुमार है। वहीं हथियार बरामदगी को लेकर नामजद प्राथमिकी दर्ज की गयी है। उसमें राजू कुमार, लालू शर्मा उर्फ रविश शर्मा और राहुल कुमार के साथ कार मालिक को भी आरोपित किया गया है। थानाध्यक्ष दीपक झा के अनुसार तीसरे आरोपित राहुल और कार मालिक की धरपकड़ को लेकर छापेमारी की जा रही है। दोनों को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जायेगा। 

Bike thief Arrested in Akhgao

भोजपुर से बाइक चोरी कर पटना और छपरा में बेचते थे दोनों

बताया जा रहा है कि बुधवार की रात नासरीगंज-सकड्डी स्टेट हाईवे पर अखगांव बाजार के समीप एएसआई मनोज तिवारी के नेतृत्व में वाहन चेकिंग की जा रही थी। उस दौरान एक आल्टो कार  को जांच के लिये रोका गया। पुलिस को देख कार में सवार एक व्यक्ति तो अंधेरे का लाभ उठा कर चैता टोला की ओर भाग निकला। जबकि कार में बैठे दो अन्य को पकड़ लिया गया। तलाशी के दौरान राजू कुमार के पास से एक देसी पिस्टल, मैगजीन में लोड तीन गोली और मोबाइल बरामद किया गया। वहीं लालू शर्मा उर्फ रविश शर्मा के पास से एक गोली और और एक मोबाइल बरामद किया गया। उसके बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस का कहना है कि पूछताछ में दोनों ने बताया कि भोजपुर जिले में बाइक चोरी करने के बाद पटना और छपरा मे बेचते हैं। दोनों की गिरफ्तारी पुलिस के लिये काफी अहम मानी जा रही है। बताया जा रहा है कि अखगांव बाजार के आसपास लूट की वारदात अधिक होती है।

विजयोत्सव में भाग लेने के लिए व्यवसायियों एवं आमलोगो को दिया गया आमंत्रण पत्र

Vijayotsav invitation card
Vijayotsav invitation card

Vijayotsav invitation card:व्यावसायी नेता प्रेम पंकज उर्फ ललन के नेतृत्व में वितरित किया गया आमंत्रण पत्र

जगदीशपुर में 23 अप्रैल को कुंवर सिंह के विजयोत्सव में आयोजित होगा कार्यक्रम

खबरे आपकी आरा: आजादी का अमृत महोत्सव के तहत भोजपुर जिले के जगदीशपुर में आगामी 23 अप्रैल को स्वतंत्रता संग्राम के महानायक बाबू वीर कुंवर सिंह के विजयोत्सव के मौके पर भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए लोग जी-जान से लगे हुए हैं। व्यवसायी नेता सह कैट के जिलाध्यक्ष प्रेम पंकज उर्फ ललन के नेतृत्व में विजयोत्सव में हजारों की संख्या में व्यवसायी और स्थानीय लोग शामिल होंगे।

Vijayotsav invitation card

Vijayotsav invitation card:गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की तैयारी

कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए प्रेम पंकज उर्फ ललन द्वारा आरा नगर निगम क्षेत्र के आरण्य देवी रोड, मीरगंज, सब्जी गोला, गोपाली चौक, जेल रोड, बिजली रोड, महादेवा, सिडीगेट सहित विभिन्न वार्डों में व्यवसायियों, छोटे-छोटे दुकानदारों एवं नागरिकों के बीच आमंत्रण पत्र वितरित किया गया। इस मौके पर प्रेम पंकज उर्फ ललन ने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम के महानायक बाबू वीर कुंवर सिंह हमारे प्रेरणा स्रोत रहे हैं। उनके विजयोत्सव पर जगदीशपुर में भव्य कार्यक्रम होगा। जिसमें 75 हजार लोग हाथों में तिरंगा लेकर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाएंगे।

इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए प्रचार रथ के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है। ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इस भव्य कार्यक्रम में शिरकत कर सके। उन्होंने कहा कि मेरे नेतृत्व में काफी संख्या में लोग भाग लेगें। आमंत्रण पत्र वितरण के मौके पर राहुल बदलानी, सन्नी शाहाबादी, रितेश कुमार लड्डू, आनंद कुमार, आलोक अंजन, शंभूनाथ प्रसाद, आदित्य सिंह आदि, दीपू सिंह एवं अजीत कुमार सहित काफी संख्या में लोग शामिल थे।

भाई की शादी का कार्ड बांटने गये छोटे भाई की ट्रेन से कटकर मौत

Jamira Halt
ट्रेन की चपेट में आने से युवक की मौत

Jamira News:आरा एवं जमीरा हाल्ट के बीच डाउन लाइन के समीप मंगलवार की देर शाम घटी घटना

आरा: खबरे आपकी आरा एवं जमीरा हाल्ट के बीच डाउन लाइन के समीप मंगलवार की देर शाम ट्रेन की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई। वह भाई की शादी का कार्ड बांटने गया था। सूचना मिलते ही रेल पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को थाना ले आई। इसकी सूचना मृतक के परिजनों को दी। सूचना मिलते ही मृतक के परिजन आरा रेल थाना पहुंचे। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम सदर अस्पताल में करवाया।

Jamira News

Jamira News: मृतक स्व. करीमन यादव का 20 वर्षीय पुत्र हरेराम कुमार

जानकारी के अनुसार मृतक मुफस्सिल थाना क्षेत्र के जमीरा गांव वार्ड नंबर -1 निवासी स्व. करीमन यादव का 20 वर्षीय पुत्र हरेराम कुमार है। वह हैदराबाद स्थित प्राइवेट कंपनी में काम करता था। इधर, मृतक के बड़े भाई कृष्णा कुमार ने बताया कि उसका इसी माह में 22 अप्रैल को तिलक एवं 29 अप्रैल को बरात है। वह 4 दिन पूर्व हैदराबाद से वापस घर आया था। उसने बताया कि उसका छोटा भाई हरेराम कुमार उसकी शादी का कार्ड बांटने के लिए मंगलवार की सुबह करीब 10 बजे घर से निकला था और आरा स्टेशन से ट्रेन से बक्सर जिले के रघुनाथपुर गया था। मंगलवार की देर शाम जब वह कार्ड बांट कर ट्रेन से वापस घर लौट रहा था। उसी बीच आरा एवं जमीरा हाल्ट के बीच ट्रेन की चपेट में आ गया, जिससे उसकी मौत हो गई।

रेल पुलिस के अनुसार युवक की मौत किसी चलती ट्रेन की चपेट में आने एवं शरीर दो भाग में कट जाने के कारण होना प्रतीत होता है। बताया जाता है कि मृतक अपने तीन भाई व पांच बहन में सातवें स्थान पर था। मृतक के परिवार में मां जानकी कुंवर, दो भाई कृष्णा कुमार, श्रीराम कुमार व पांच बहन लक्ष्मी देवी, सविता देवी, पिंकी देवी, शोभा देवी एवं पूजा देनी है। घटना की सूचना मिलते ही उसके घर का शादी का माहौल गमगीन हो गया।

परीक्षा के दौरान तनाव से बचने के लिए करें योगा:-डॉ. कुमार द्विजेंद्र

CBSE board examination Information
सीबीएसई बोर्ड परीक्षा में शामिल परीक्षार्थियों को दिया गया परामर्श

CBSE board examination Information: निदेशक बोलेः परीक्षा को लेकर बच्चे ज्यादा से ज्यादा लिखने का करें अभ्यास

सीबीएसई द्वारा आयोजित वर्ग दशवीं बोर्ड परीक्षा में शामिल बच्चों को दिया गया परामर्श

खबरे आपकी आरा शहर के शुभ नारायण नगर मझौंवा स्थित संभावना आवासीय उच्च विद्यालय में सीबीएसई द्वारा आयोजित वर्ग दशवीं की बोर्ड परीक्षा 2021-22 में शामिल होने वाले छात्र-छात्राओं को परामर्श दिया गया। इस मौके पर विद्यालय के प्रबंध निदेशक डॉ. कुमार द्विजेंद्र ने कहा कि अब परीक्षा प्रारंभ होने में बहुत कम ही समय रह गया है। इसलिए छात्र-छात्राओं को ज्यादा से ज्यादा लिखने का अभ्यास करना चाहिए। सीबीएसई द्वारा जारी टर्म-2 बोर्ड परीक्षा के लिए समय निर्धारित कर सैंपल पेपर से अभ्यास करना चाहिए। उन्होंने अनुशासन पर विशेष जोर देते हुए कहा कि परीक्षा के समय अनावश्यक रूप से बाहर नही निकले, चोट-चपेट एवं दुर्घटनाएं से बचें। ताकि परीक्षा किसी तरफ प्रभावित नहीं हो।

CBSE board examination Information: दसवीं बोर्ड की परीक्षा विद्यार्थियों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण-अर्चना सिंह

सीबीएसई की परीक्षा में स्टेप मार्किंग का प्रावधान है। इसलिए प्रश्नों को छोड़े नहीं, जितना हो सके जरूर लिखे। ताकि उसके अनुसार आपको मार्किंग मिल सके। उन्होंने कहा कि परीक्षा के दौरान ज्यादातर बच्चे तनाव में आ जाते हैं। इसलिए सुबह में मार्निग वाॅक करें। वही प्राणायाम और योगा को अपने जीवन शैली में शामिल करें। डॉ. द्विजेंद्र ने कहा कि परीक्षा के दिन शहर में ट्रैफिक जाम की समस्या को देखते हुए परीक्षार्थी समय से आधे घंटे पूर्व ही परीक्षा केंद्र पहुंचने की कोशिश करें। परीक्षा हॉल में प्रवेश करने से पहले एडमिट कार्ड, पेन, पेंसिल व परीक्षा से संबंधित अन्य सामग्रियों की जांच कर लें। सीबीएसई के नए नियम के अनुसार परीक्षार्थी यूनिफॉर्म पहनकर और आई कार्ड लेकर ही केंद्र पर जाएं।

इस मौके पर विद्यालय की प्राचार्या डॉ. अर्चना सिंह ने कहा कि बोर्ड की परीक्षा विद्यार्थियों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण होता है। बोर्ड की परीक्षा के बाद ही बच्चे अपना लक्ष्य तय कर आगे की पढ़ाई करते हैं तथा आगे की पढाई कर बड़े ओहदे तक पहुंचते हैं। उन्होंने सभी परीक्षार्थियों को भावी जीवन के लिए शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम की समाप्ति के बाद दसवीं के परीक्षा में शामिल होने वाले सभी विद्यार्थियों ने विद्यालय के निदेशक एवं प्राचार्या के साथ ग्रुप फोटोग्राफी कराई।

एसटीएफ की बड़ी सफलता: आरा जंक्शन पर हथियार के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

Arms smuggler arrested at Ara Junction
Arms smuggler arrested at Ara Junction

Arms smuggler arrested at Ara Junction:तस्करों का नेटवर्क खंगालने में जुटी पुलिस

फर्जी आर्म्स लाइसेंस और फर्जी आईकार्ड के आधार पर हथियार और गोलियों की तस्करी

खबरे आपकी आरा: बिहार STF की टीम को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। एसटीएफ ने आरा जंक्शन पर असल्हा लिए दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार तस्करों के पास से एसटीएफ ने तस्करी को ले जा रहें भारी मात्रा में असलहा बरामद किया है। बरामद हथियारों में रेगुलर डीबीबीएल गन, 7.62MM की पिस्टल, 554 कारतूस मैगजीन, साथ ही BSF का जाली आईकार्ड, आर्म्स का 2 जाली लाइसेंस, रुपए और 2 मोबाइल फोन जब्त किया गया। जानकारी के अनुसार गिरफ्तार तस्करों में एक का नाम विक्की तिवारी और दूसरे का नाम बिरमन तिवारी है। विक्की तिवारी भोजपुर जिले के शाहपुर थाना अंतर्गत बरीसवन वार्ड नंबर सात (७) का रहने वाला है। वही बिरमन तिवारी रोहतास जिले के नोखा के गम्हरिया वार्ड नंबर 13 का रहने वाला है

Arms smuggler arrested at Ara Junction:तस्करों का नेटवर्क खंगालने में जुटी पुलिस

Arms smuggler arrested at Ara

एसटीएफ को दोनों तस्करों से काफी अहम सुराग हाथ लगें है। ये दोनों काफी लंबे समय से फर्जी आर्म्स लाइसेंस और फर्जी आईकार्ड के आधार पर हथियार और गोलियों की तस्करी कर रहे थे । इनके पास से आर्म्स का दो फर्जी लाइसेंस मिला है। इसमें एक जम्मू काश्मीर और दूसरा नागालैंड का है। हथियार के फर्जी लाइसेंस के आधार पर ही दोनों तस्कर हरियाणा और पंजाब से बड़ी खेप में गोलियों की खरीददारी करते हैं। फिर बिहार के अलग-अलग जगहों पर इसकी सप्लाई करते हैं। फिलहाल इन दोनों को आरा में ही रखा गया है। एसटीएफ के साथ ही भोजपुर पुलिस की टीम दोनों से पूछताछ कर रही है। BSF के फर्जी आईकार्ड का इस्तेमाल ये कब से कर रहे थे? बरामद हथियार और गोलियों की खेप की सप्लाई कहां करने वाले थे? इनके नेटवर्क में कौन-कौन लोग हैं? कई ऐसे सवाल हैं, जिनका जवाब तलासी की जा रही है।

साले की बेटी की शादी में ससुराल आये दामाद के साथ हुआ हादसा

Mahendra Singh died in Chhaprapur
Mahendra Singh died in Chhaprapur

Mahendra Singh died in Chhaprapur:नारायणपुर थाना क्षेत्र के छपरापुर गांव की मंगलवार की दोपहर घटी घटना

नहाने के दौरान गहरे पानी में डूबने से गयी युवक की जान, मचा कोहराम

खबरे आपकी आरा: भोजपुर के नारायणपुर थाना क्षेत्र के छपरापुर गांव स्थित पोखरा में डूबने से ससुराल आये दामाद की मौत हो गई। मंगलवार की दोपहर नहाने के दौरान वह गहरे पानी में डूब गये। मृत युवक मूल रूप से रोहतास के बिक्रमगंज थाना क्षेत्र के मदैना गांव निवासी स्व.रघुवंश सिंह के 45 वर्षीय पुत्र महेंद्र सिंह थे। वह कुछ सालों से यूपी के सोनभद्र जिले के ओड़ी मोड़ थाना क्षेत्र के अनपरा बाजार अपना मकान बनाकर रहते थे। वहीं पर प्राइवेट जॉब भी करते थे। घटना को लेकर देर तक अफरातफरी मची रही।

Mahendra Singh died in Chhaprapur:पोखर में डूबने से गयी जान

सूचना मिलने पर नारायणपुर थानाध्यक्ष नीता कुमारी मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया गया। जानकारी के अनुसार 17 अप्रैल को उनके ससुराल छपरापुर गांव में बड़े साले की बेटी की शादी थी। उसमें भाग लेने वह ससुराल आये थे। मंगलवार की दोपहर वह कुछ लोगों के साथ पोखर में नहाने चले गए। इस दौरान पानी अधिक गहरा होने के कारण वह उसमें डूब गए। इससे उनकी मौत हो गई। हादसे की सूचना मिलने पर उनके रिश्तेदार सहित अन्य लोग पहुंचे। पुलिस भी पहुंची और उनको बाहर निकाला गया। तबतक काफी देर हो चुकी थी। अस्पताल पहुंचने पर डाक्टरों द्वारा उनको मृत घोषित कर दिया गया।

चार बेटों और दो बेटियों से छीना पिता का प्यार

हादसे के बाद महेंद्र सिंह के घर से ससुराल तक कोहराम मच गया। पत्नी और बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल था। बताया जाता है कि उनके परिवार में पत्नी मंजू देवी, पुत्र दीपक, रोशन, मुकेश, संतोष, पुत्री पूजा और आरती है। पत्नी मंजू देवी सहित परिवार के सभी सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल था।

खतरनाक हथियारों से लैस चार बदमाश गिरफ्तार

ASP Himanshu arrested criminals
arrested

ASP Himanshu arrested criminals: बालू घाट पर गोलीबारी से पहले पुलिस के हत्थे चढ़ गये चार बदमाश

दो सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल, तीन मैगजीन, 12 गोली, एक चाकू और एक कार बरामद

खबरे आपकी आरा: भोजपुर पुलिस की सक्रियता से सोमवार की रात कोईलवर इलाके के महुई बालू घाट पर खूनी संघर्ष की वारदात टल गयी। गोलीबारी की घटना को अंजाम देने से पहले ही पुलिस ने हथियार के साथ चार बदमाशों को घर दबोचा। महुई स्थित बालू घाट से चारों को गिरफ्तार किया गया। उनके पास से 7.65 बोर की दो सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल, तीन मैगजीन, 7.65 बोर की 12 गोलियां, एक चाकू और साढ़े सात हजार रुपये नगद बरामद किया गया है। झारखंड नंबर की एक चार पहिया वाहन भी जब्त की गयी है।

ASP Himanshu arrested criminals: चारों को पूछताछ के बाद जेल भेज दिया गया

पुलिस के हत्थे चढ़े बदमाशों में कोईलवर थाना क्षेत्र के नारायणपुर गांव निवासी अभय मोहन सिंह उर्फ विवेक यादव, चरपोखरी थाना क्षेत्र के पड़रिया गांव निवासी श्याम कुमार सिंह उर्फ मंटू गोप, बलिहारी गांव निवासी उत्पलकांत सिंह और मुफस्सिल थाना क्षेत्र के लक्षणपुर गांव निवासी शैलेंद्र सिंह शामिल हैं। सभी बालू घाट चलाने को लेकर हत्या, रंगदारी और गोलीबारी जैसी वारदात को अंजाम देने पहुंचे थे। चारों को पूछताछ के बाद मंगलवार को जेल भेज दिया गया।

पुलिस ने की मकान की घेराबंदी

एएसपी सह सदर एसडीपीओ हिमांशु ने प्रेस कांफ्रेंस कर यह जानकारी दी । उन्होंने बताया कि सोमवार की रात महुई बालू घाट पर रंगदारी, हत्या और डकैती जैसी घटना को अंजाम देने के लिये अपराधियों के जमा होने की सूचना मिली। उसके  बाद एसपी विनय तिवारी की ओर से उनके नेतृत्व में टीम का गठन टर छापेमारी की गयी। पुलिस को देख बदमाश एक मकान में छुप गये। इस पर पुलिस टीम ने मकान की घेराबंदी कर चारों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। तलाशी के दौरान हथियार बरामद किये गये। एएसपी ने बताया कि चार पहिया वाहन से भी हथियार बरामद किया गया। उसके आधार पर उस वाहन को भी जब्त कर लिया गया। 

बालू घाट संचालन को लेकर  गोलीबारी करने की रची गयी थी साजिश

ASP Himanshu arrested four criminals:एएसपी हिमांशु ने बताया कि बालू घाट संचालन को घटना को अंजाम देने की साजिश रची गयी थी। इस साजिश में कुछ अन्य लोग भी शामिल हैं। उन सभी की पहचान की जा रही है। उसके बाद उन सभी को भी गिरफ्तार किया जायेगा। एएसपी के अनुसार गिरफ्तार बदमाशों को बालू घाट मिला है। उसके संचालन को लेकर इस तरह की घटना की साजिश रचे जाने की बात सामने आ रही है। मामले की गहन छानबीन की जा रही है। गिरफ्तार बदमाशों का पहले से कोई आपराधिक रेकार्ड नहीं मिला है। एएसपी ने बताया कि घटना की विशेष जानकारी लेने के लिये चारों को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जायेगी। 

बालू घाट पर बदमाशों के जमा होने की सूचना पर भारी संख्या में पहुंची पुलिस

बालू घाट पर गोलीबारी की घटना को अंजाम देने के लिये अपराधियों के जमा होने की सूचना से पुलिस एक्शन मोड में आ गयी। एसपी के निर्देश पर एएसपी के नेतृत्व में काफी संख्या में पुलिस को महुई घाट भेजा गया। टीम में नवादा थानाध्यक्ष अविनाश कुमार सिंह, कोईलवर इंस्पेक्टर कमलेश्वर कुमार, कोईलवर थानाध्यक्ष प्रवीण कुमार, बड़हरा थानाध्यक्ष जयंत प्रकाश, चांदी थानेदार सुबोध कुमार गीधा ओपी इंचार्ज पूनम कुमारी, दारोगा मनीष कुमार और ट्रेनी दारोगा राजकुमार यादव शामिल थे।

अपराधियों की गोली से बाल-बाल बचे राजद के प्रदेश महासचिव

Suresh Pehalwan
Criminals fired at RJD's state general secretary Suresh Pehalwan

Suresh Pehalwan:भोजपुर में राजद नेता सह पूर्व जिला पार्षद पर अपराधियों ने चलाई गोली,बाल-बाल बचें

खबरे आपकी आरा/जगदीशपुर: भोजपुर जिला के जगदीशपुर विधानसभा अंतर्गत ईषाढ़ी-बरनाव रोड स्थित पेट्रोल पंप के समीप मंगलवार की सुबह साढ़े दस बजे के करीब अपराधियों ने पूर्व जिला पार्षद सह राजद नेता पर चलाई गोली, अचानक हुई लगभग चार राउन्ड फायरिंग की घटना में एक गोली राजद नेता सुरेश पहलवान के चेहरे के पास से निकल गयी। हलाकी कोई अप्रिय घटना नहीं घटी लेकिन इस अनहोनी घटना में बाल-बाल बचे राजद नेता के संबंध में कई तरह की अफवाह तेजी से फैलने लगी।

Suresh Pehalwan:ईसाढ़ी-बरनाँव रोड स्थित पेट्रोल पंप के पास गोलीबारी की घटना

मिली जानकारी के अनुसार सामाजिक कार्यकर्ता सह राजद नेता सुरेश पहलवान (पूर्व जिला पार्षद) आज मंगलवार की सुबह ईट भाठा चिमनी पर से मोटरसायकिल से घर की तरफ लौट रहे थे, इसी दौरान ईसाढ़ी-बरनाँव रोड पर स्थित पेट्रोल पंप के पास अपराधियों ने जान मारने की नीयत से फायरिंग कर दी, इससे पहले की राजद नेता संभल पाते एक गोली चेहरे के पास से निकल गयी। वही घटना के बाद अपराधी भाग निकले। घटना के बाद अफरा-तफरी का महौल कायम हो गया। सूचना फैलते ही ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा होने लगी।

राजद नेता सुरेश पहलवान ने कहा कि दो आपाची बाइक पर छः की संख्या में सवार अपराधियों ने मेरे उपर लगभग चार राउंड फायरिंग की परंतु ईश्वर की कृपा एवं जनता के आशिर्वाद के कारण मैं बाल बाल बच गया। कहा कि अपराधियों को चिन्हित कर जल्द से जल्द गिरफ्तारी करें पुलिस।

वही इस घटना पर पूर्व विधायक भाई दिनेश के द्वारा प्रतिक्रिया जाहिर कर प्रसाशन से उचित करवाई की मांग के साथ ही तीखे सवालों के साथ बड़ा आंदोलन खड़ा करने की बात कही गयी।

पूर्व विधायक भाई दिनेश ने कहा कि यह घटना सभ्य समाज, सामाजिक कार्यकर्ता, राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं, नेताओ, समाज के प्रबुध् वर्ग और ब्यवसाइयों के लिए यह बहुत ही दुखद है और चिंतनीय है। ठीक तिन दिनों के बाद जगदीशपुर मे भारत सरकार के माननीय गृह मंत्री अमित शाह का कार्यक्रम है। भोजपुर मे बढ़ते आपराधिक घटना बहुत ही चिंता का विषय है

एसटीएफ को मिली बड़ी सफलता: ट्रेन से पकड़ा गया कुख्यात डकैत

Dacoit Vijay Mahato arrested
आरा से कुख्यात डकैत गिरफ्तार

Dacoit Vijay Mahato arrested:आरा में ट्रेन से पकड़ा गया बेगूसराय का कुख्यात डकैत

कुख्यात की निशानदेही पर दो अन्य लुटेरे भी एसटीएफ के हत्थे चढ़े

एक पिस्टल, एक मास्केट और .315 बोर की सात गोलियां बरामद

खबरे आपकी आरा। बिहार एसटीएफ की विशेष टीम को बड़ी सफलता मिली है। टीम ने बेगूसराय जिले के कुख्यात डकैत विजय महतो को भोजपुर से धर दबोचा है। उसे आरा के समीप चलती ट्रेन से गिरफ्तार किया गया है। विजय महतो बेगूसराय जिले के चकिया थाना क्षेत्र के सिमरिया बिंदटोली का रहने वाला है। उसकी निशानदेही पर एसटीएफ द्वारा एक अन्य अपराधियों को बेगूसराय से गिरफ्तार किया गया है। वह भी बेगूसराय के सेमरिया बिंद टोली निवासी संजीव कुमार उर्फ गुड्‌डू महतो है। उसके पास से एक पिस्टल, एक मस्कट और .315 बोर की सात गोलियां बरामद की गयी है।

Dacoit Vijay Mahato arrested

Dacoit Vijay Mahato arrested:डकैती, लूट और आपराधिक षड़यंत्र के नौ मामले दर्ज

एसटीएफ पटना की ओर से रविवार को एक प्रेस बयान जारी कर यह जानकारी दी गयी है। उसमें बताया गया है कि विजय महतो के खिलाफ बेगूसराय में डकैती, लूट और आपराधिक षड़यंत्र के नौ मामले दर्ज हैं। उनमें बरौनी चकिया थाने में आठ, जबकि मोकामा के हाथीदह रेल थाने में एक केस है। वह काफी दिनों से फरार चल रहा था। एसटीएफ की विशेष टीम उसके पीछे लगी थी। उसी क्रम में शनिवार को उसके आरा रेल थाना इलाके में होने की सूचना मिली। उसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। बाद में उसकी निशानदेही पर उसके साथी संजीव कुमार उर्फ गुड्‌डू को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया गया।

आरा जंक्शन: नवनिर्मित स्टेशन भवन व् प्लेटफाॅर्म संख्या-4 का शुभारंभ

Ara Junction
आरा जंक्शन

Ara Junction:केन्द्रीय ऊर्जा मंत्री सह आरा सांसद आरके सिंह ने नवनिर्मित स्टेशन भवन का किया उद्घाटन

नवनिर्मित प्लेटफाॅर्म संख्या-4 से गाङी के परिचालन का किया गया शुभारंभ

खबरे आपकी आरा। भारतीय रेलवे के सर्वांगीण विकास के क्रम में रेलवे का तेज गति से आधुनिकीकरण एवं नवीनीकरण किया जा रहा है, जिससे लोगों को अच्छी से अच्छी सुविधा मिल सके। इसी क्रम में रविवार को पूर्व मध्य रेल, दानापुर मंडल के आरा जंक्शन स्टेशन के दक्षिण छोर पर नवनिर्मित स्टेशन भवन का उद्धाटन एवं नवनिर्मित प्लेटफॉर्म नम्बर चार से गाङी के परिचालन का शुभारम्भ केन्द्रीय उर्जा मंत्री सह आरा सांसद आरके सिंह एवं बिहार विधान परिषद के सभापति अवधेश नारायण सिंह द्वारा किया गया। अतिथियों का स्वागत दानापुर रेल मंडल के मंडल रेल प्रबंधक प्रभात कुमार ने किया। इस अवसर पर बिहार विधान परिषद् के सभापति अवधेश नारायण सिंह द्वारा भी उपस्थित जनसमुह को सम्बोधित किया गया, जिसमें उन्होंने आरा स्टेशन परिसर में किये गए कार्यों की प्रशंसा की।

Ara Junction:आरा एवं आस पास के क्षेत्रों के लोगों को ट्रेन पकड़ने में होगी सहूलियत

आरा जंक्शन पर 32.42 करोड़ की लागत से बनाई गई स्टेशन भवन, प्लेटफॉर्म (लंबाई 577 मीटर) साथ ही साथ एक वाशिंग पिट में दो स्टैब्लिंग लाईन का निर्माण कराया गया है। इस प्लेटफार्म पर यात्रियों के लिए शेड भी लगाए गए हैं तथा भवन के प्रथम तल वीआईपी रूम, महिला एवं पुरूष यात्रियों के लिए अलग-अलग प्रतिक्षालय के साथ साथ टिकट काउन्टर एवं विडियो काॅन्फ्रेन्सिग पुछताछ काउन्टर भी बनाए गये हैं। यात्री शेड में पंखे लाईट एवं पीने के पानी के लिए कई नल भी लगाए गए हैं। स्टेशन भवन के फर्श में टाइल्स लगाए गए हैं।

आरा स्टेशन यार्ड में एक नई रेलवे लाइन तथा एक एडिशनल लूप लाईन भी बनाई गई है। इसके बन जाने से आरा जंक्शन पर ट्रेनों का सुगम परिचालन में तीव्रता आएगी और आरा शहर एवं आस पास के क्षेत्रों के लोगों को ट्रेन पकड़ने में काफी सहूलियत होगी। अब तक आरा जंक्शन पर आने जाने के लिए यात्री उत्तर के दिशा द्वार का उपयोग करते थे मगर अब जब दक्षिण के तरफ भवन एवं प्रवेश द्वारा बन जाने तथा कार्यरत हो जाने से यात्रियों को कठिनाई नहीं होगी।

बिहार के गौरवशाली इतिहास को दर्शाता पेंटिंग

आरा स्टेशन सौंदर्यीकरण के क्रम में पटना जंक्शन एवं पाटलिपुत्रा जंक्शन के तर्ज पर निर्मित आरा स्टेशन के मुख्य भवन पर बने फैकाड जो कि स्वतंत्रता सग्राम के महानायक बाबू वीरकुंवर सिंह जी के शौर्य को दर्शाती हुई, का निर्माण किया जा चुका है। वहीं नवनिर्मित स्टेशन भवन के मुख्य द्वार के अंदर दोनों तरफ दीवार पर कई तरह के पेंटिंग भी कराए गए हैं, जो कि बिहार के गौरवशाली इतिहास को दर्शाता है।

आधुनिकीकरण के क्रम में Ara Junction पर नया 123 रूट की क्षमता वाले अत्याधुनिक इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग सिगनल सिस्टम का भी विगत माह में ही स्थापना किया गया है। जिससे आरा स्टेशन होकर गुजरनेवाली ट्रेन का परिचालन सुगम तथा सुचारू होगा। साथ ही साथ संरक्षा में भी बढ़ोतरी होगी। साथ ही समय की भी बचत होगी। स्टेशन पर स्थापित किया गया अत्याधुनिक इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग सिस्टम समग्र रूप में दानापुर मंडल में रेल परिचालन क्षमता में वृद्धि के साथ ट्रेन की आवृति और गति दोनों में इजाफा होगा। सुरक्षा की दृष्टि से पुरे स्टेशन पर 42 हाई रिजोल्यूशन कैमरे लगाए गए हैं। आयोजित कार्यक्रम में दानापुर मंडल के वरिष्ठ अधिकारी एवं रेल कर्मचारी उपस्थित रहें।

शाहपुर: सड़क पार कर रहे स्कूली छात्र को कार ने रौंदा, मौत

Shahpur road accident
स्कूली छात्र दीपक की शाहपुर रोड दुर्घटना में मौत

Shahpur road accident: बेकाबू कार की चपेट में आने से सड़क पार कर रहे नौवीं के छात्र की मौत

शाहपुर थाना क्षेत्र के शाहपुर गांव के समीप शनिवार सुबह की घटना

गेहूं की कटनी कर खेत से घर लौटने के दौरान कार ने छात्र को मारी ठोकर 

इलाज के लिए अस्पताल ले जाने के दौरान उसने रास्ते मे तोड़ा दम

खबरे आपकी आरा। भोजपुर के शाहपुर थाना क्षेत्र के स्थानीय शाहपुर गांव के पास शनिवार सुबह बेलगाम कार ने सड़क पार कर रहे एक स्कूली छात्र को रौंद दिया। इसमें गंभीर रूप से जख्मी छात्र की इलाज के लिये अस्पताल ले जाने के दौरान मौत हो गयी। मृत छात्र शाहपुर वार्ड नंबर 10 निवासी श्रीनाथ सिंह का 17 वर्षीय पुत्र दीपक सिंह था। वह नौवीं क्लास का छात्र था। परिजनों ने बताया कि शनिवार की सुबह वह गेहूं फसल की कटनी कर घर लौट रहा था। इस दौरान वह सड़क पार कर रहा था। तभी एक तेज रफ्तार कार ने उसे रौंद दिया। इससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया, जिसके बाद इलाज के लिए उसे शाहपुर रेफरल अस्पताल ले जाया गया। वहां डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।  सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस पहुंची और शव का सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाया गया। 

Shahpur road accident

Shahpur road accident:दो भाइयों मे बड़ा था दीपक, रफ्तार के कहर ने छीन ली घर की खुशियां 

रफ्तार के कहर ने फिर एक घर की खुशियां छीन ली। तेज रफ्तार कार ने स्कूली छात्र दीपक के घरवालों के सपनों को रौंद दिया। उसकी मौत के साथ ही परिजनों की सारीं उम्मीदें दफन हो गयी। दो भाइयों में बड़े दीपक की मौत से घर में कोहराम मच गया। बेटे के वियोग में मां सुनीता देवी का रो-रोकर बुरा हाल था। पिता और दो बड़ी बहनें बेहाल थीं। बताया जाता है कि दीपक अपने दो भाइयों में बड़ा था। उसके परिवार में मां, बहन माया, सिमरन और छोटा भाई दीपू कुमार है। 

अगलगी: पांच बीघा गेहूं की फसल जलकर हुई खाक

Kateya
कटेया: किसानों की फसल अगलगी में नष्ट


Kateya:बिहिया प्रखंड के कटेया गांव अगलगी में पांच बीघे में खड़ी गेहूं की फसल जलकर नष्ट

खबरे आपकी आरा/बिहिया: जितेंद्र कुमार गर्मी का मौसम जैसे-जैसे तेजी से बढ़ रहा है, वैसे ही अब अग्निकांड के भी मामले सामने आने लगे हैं आग किसानों की खून-पसीने की कमाई निगल रही है। ताजा मामला बिहिया प्रखंड के कटेया गांव का है।
मिली जानकारी के अनुसार बिहिया प्रखंड के कटेया गांव स्थित बधार में शनिवार की दोपहर अचानक आग लग जाने की घटना में किसानों के लगभग पांच बीघे रकबा से अधिक में खड़ी गेहूं की फसल जलकर नष्ट हो गयी.

Kateya

Kateya:इन किसानों को हुई क्षति

अगलगी की घटना में कटेया गांव निवासी विजय कुमार सिंह, सुरेश यादव, महुआ यादव, भोला यादव व राजकुमार यादव की फसल नष्ट हो गयी.अपनी आंखों के सामने खून-पसीने की कमाई खाक होते देख किसानों को गहरा आघात लगा।
बताया जाता है कि आग लगने की घटना के बाद खेतों में आग तेजी से आगे बढ़ने लगी. इस दौरान ग्रामीणों के अथक परिश्रम के बाद भी तेज हवा के कारण आग बढ़ते जा रही थी. इसी दौरान मौके पर पहुंची दमकल वाहन के कर्मियों ने आग पर काबू पाया जिससे आग को फैलने से रोका जा सका. घटना को लेकर गांव में अफरा-तफरी मची रही.

तेज लू व कड़ी धूप में भ्रमण कर डीएम ने सरकारी योजनाओं का लिया जायजा

Chakvath Panchayat
चकवथ पंचायत के सरकारी योजनाओं का डीएम ने किया निरीक्षण

Chakvath Panchayat: बिहिया प्रखंड के विभिन्न सरकारी योजनाओं की हुई जांच

खबरे आपकी जितेंन्द्र कुमार बिहिया. भोजपुर डीएम रौशन कुशवाहा बिहिया प्रखंड के चकवथ पंचायत में विभिन्न सरकारी योजनाओं की जांच को लेकर शनिवार की दोपहर में महुआंव गांव पहुंचे. डीएम के आने की सूचना मिलते हीं तेज लू व कड़ी धूप के बावजूद ग्रामीणों की भीड़ जुट गयी. इस दौरान डीएम ने वार्ड नंबर 12 में नल का जल योजना का हाल जाना और लोगों से पानी मिलने के बारे में पूछताछ की. इसके बाद डीएम इसी वार्ड में स्थित शिवसखी दूबे प्लस टू प्रोजेक्ट बालिक उच्च विद्यालय में पहुंच गये. स्कूल का समय समाप्त हो चुका था जिससे सभी छात्र व शिक्षक जा चुके थे.

Chakvath Panchayat:टॉवर लोकेशन से चेक किया जाएगा शिक्षकों की उपस्थिति

डीएम ने प्रधानाध्यापक कमलेश्वर दूबे से शिक्षकों की उपस्थिति के बारे में जाना व उनके मोबाईल नंबर देने को बोले. कहा कि मोबाईल से सभी का टॉवर लोकेशन चेक किया जाएगा ताकि उनकी स्कूल में उपस्थिति चेक की जा सके. इसके बाद डीएम गांव के हीं वार्ड नंबर 15 में पहुंचे जहां लोगों से नलजल के बारे में पूछा. लोगों ने बताया कि 10 लाख रूपये खर्च हो गये, बोरिंग लग गया है परन्तु टंकी नदारद है जिससे अब तक पानी नहीं मिला. ग्रामीणों की शिकायत पाकर डीएम ने नाराजगी जाहिर करते हुए वार्ड सदस्य व बीडीओ लोक प्रकाश को तत्काल नलजल चालू कराने का निर्देश दिया. इसके बाद डीएम समीप हीं स्थित जनवितरण प्रणाली की दुकान में घुस गये और स्टॉक व पॉस मशीन की जांच के बाद इलेक्ट्रॉनिक तराजू पर लोहे के बटखरे का वजन मापा.

Chakvath Panchayat

डीएम ने इसके बाद समीप हीं प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बने घर की जांच की. महुआंव गांव के बाद डीएम चकवथ पंचायत के हीं बगही गांव जाने के लिए निकले परन्तु कड़ी धूप के कारण लौटकर सीधे प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित एसएफसी के गोदाम का निरीक्षण किया और प्रखंड कार्यालय परिसर में हीं चल रहे कौशल विकास केन्द्र का जायजा लिया. उक्त जांच पड़ताल के बाद डीएम मुख्यालय लौट गये जिसके बाद अधिकारियों ने राहत की सांस ली.

चुनिंदा जांच को ग्रामीणों ने बताया यह महज औपचारिकता

डीएम के महुआंव गांव में जांच के बाद ग्रामीणों ने कहा कि चकवथ पंचायत में कुल 16 वार्ड हैं जिसमें से सिर्फ वार्ड नंबर 12 का नलजल डीएम को दिखाया गया. बताया कि अन्य सभी वार्डों में नलजल योजना का हाल बेहाल है. बताया कि एक चुनिंदा पीडीएस दुकान का निरीक्षण किया गया. उक्त पीडीएस दुकानदार ने समीप के हीं आटा चक्की का बटखरा लाकर उसका सत्यापन करा दिया जबकि दुकानदार कम तौल के लिए कुख्यात है. ग्रामीणों का कहना था कि डीएम का सरकारी योजनाओं की जांच महज औपचारिकता हीं थी.

जगदीशपुर में लहराएंगे 75 हजार राष्ट्रीय ध्वज: विजयोत्सव पर विश्व रिकॉर्ड की तैयारी

Jagdishpur Vijayotsav

Jagdishpur Vijayotsav: विजयोत्सव को अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत बलिदान दिवस के रूप में मनाये जाने की तैयारी

कार्यक्रम की सफलता को लेकर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने बिहिया में की बैठक

खबरे आपकी आरा/बिहिया:जितेंद्र कुमार नगर पंचायत बिहिया के डाकबंगला चौक स्थित सुशीला कांप्लेक्स में शुक्रवार को भाजपा कार्यकताओं की एक विशाल बैठक आयोजित की गयी जिसमें आगामी 23 अप्रैल को जगदीशपुर में आयोजित होने वाले वीर कुंवर सिंह के विजयोत्सव कार्यक्रम की सफलता पर व्यापक विचार-विमर्श किया गया.

कार्यक्रम में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन, राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर, गोह के पूर्व विधायक तथा कार्यक्रम प्रभारी मनोज शर्मा, शाहपुर की पूर्व विधायक मुन्नी देवी समेत पार्टी के वरीय पदाधिकारी मौजूद रहे.

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह का आगमन

कार्यक्रम में आगामी 23 अप्रैल को जगदीशपुर में आयोजित होने वाले अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत वीर कुंअर सिंह विजयोत्सव कार्यक्रम को बलिदान दिवस के रूप में मनाये जाने तथा कार्यक्रम में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह की उपस्थिति पर व्यापक विचार-विमर्श किया गया.

Jagdishpur Vijayotsav: 23 अप्रैल को जगदीशपुर में 75 हजार राष्ट्रीय ध्वज लहराकर बनेगा विश्व रिकॉर्ड

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने बाबु वीर कुंवर सिंह के राष्ट्र को समर्पित उनके उत्कृष्ट बलिदान का स्मरण करते हुए इसे यादगार बनाने की कार्यकर्ताओं से अपील की. कहा कि इस कार्यक्रम में जगदीशपुर में 75 हजार तिरंगा झण्डा लहराकर एक विश्व रिकॉर्ड स्थापित किया जाएगा जिसके लिए सभी कार्यकर्ताओं को अपना अमूल्य सहयोग देना होगा.

कहा कि कार्यक्रम के बाद कार्यकर्ता या आमलोग राष्ट्रीय ध्वज को सम्मान के साथ काउण्टर पर जमा कर दें या अपने घर ले जाएं. उन्होंने हर हाल में तिरंगा ध्वज को यत्र-तत्र नहीं छोड़ने की अपील की. प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि यह किसी पार्टी का कार्यक्रम नहीं बल्कि राष्ट्रीय अस्मिता का कार्यक्रम है इसलिए कोई भी छूटे नहीं, कार्यकर्ता सभी का ख्याल रखें.

अन्य वक्ताओं ने 23 अप्रैल को जगदीशपुर में आयोजित विजयोत्सव कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने का आह्वान करते हुए कहा कि इसे सफल बनाने के लिए हम पूरी ताकत लगा रहे हैं ताकि हमारी आने वाली पीढ़ी हमारे पुरखों के बलिदान को समझ सके.

कार्यक्रम के प्रारंभ में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी, दीन दयाल उपाध्याय व श्यामा प्रसाद मुखर्जी के तैलचित्रों पर आगंतुक अतिथियों द्वारा पुष्पांजली अर्पित की गयी. इस मौके पर भाजपा पंचायती राज मंच के संयोजक ओमप्रकाश भुवन, आईटी सेल प्रदेश के संयोजक सियाराम सिंह, भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य मुक्तेश्वर ओझा उर्फ भुवर ओझा समेत सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे.

जबतक सूरज-चांद रहेगा देवेंद्र पांडेय तेरा नाम रहेगा

Shaheed Devendra Nath Pandey
शहीद देवेंद्र नाथ पांडेय

Shaheed Devendra Nath Pandey:तिरंगे में लिपटा आरा पहुंचा जेसीओ का पार्थिव शरीर, गमगीन हुआ माहौल

शव पहुंचते ही देवेंद्र पांडेय अमर रहे जैसे नारों से गूंज उठा शहर

जम्मू कश्मीर के पूंछ में बुधवार को सड़क हादसे में शहीद हुये थे जेसीओ

खबरे आपकी आरा। जम्मू कश्मीर के पूंछ के मेंढर सेक्टर में बुधवार को सड़क दुर्घटना में शहीद जेसीओ का पार्थिव शरीर गुरुवार की देर शाम शहर के कृष्णा नगर स्थित आवास पहुंचा। तिरंगे में लिपटा पार्थिव शरीर आते ही पूरा माहौल गमगीन हो उठा। एक ओर जहां जेसीओ देवेंद्र नाथ पांडेय के घर में कोहराम मच गया। वहीं मौजूद सभी लोगों की आंखें भी नम हो गयी। वहीं पार्थिव शरीर आते ही पूरा शहर देवेंद्र पांडेय अमर रहे और जबतक सूरज-चांद रहेगा देवेंद्र पांडेय तेरा नाम रहेगा के नारों से गूंज उठा। फूलों से सजे सेना के वाहन से उनक पार्थिव शरीर आरा पहुंचा। वाहन के आगे दर्जनों बाइक पर सवार लोग नारेबाजी करते जुलूस की शक्ल में चल रहे थे। बाद में जेसीओ को श्रद्धांजलि दी। गयी।

Shaheed Devendra Nath Pandey: केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने दी श्र्द्धांजलि

Shaheed Devendra Nath Pandey

इस अवसर पर जिला प्रशासन के लोग भी मौजूद थे। इससे पहले पटना में भी केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह द्वारा उनका श्र्द्धांजलि दी गयी। उन्होंने पटना एयरपोर्ट पर जेसीओ के पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित किया। बता दें कि भारतीय सेना में जेसीओ के पद पर तैनात देवेंद्र नाथ पांडेय की बुधवार को सड़क हादसे में मौत दिन हो गई। जेसीओ देवेंद्र नाथ पांडेय मूल रूप से शाहपुर के सोनकी गांव के रहने वाले थे। बुधवार को देवेंद्र नाथ पांडेय अपने कुछ साथियों के साथ जीप से पेट्रोलिंग पर जा रहे थे। इसी दौरान मेंढर सेक्टर में उनकी जीप अनियंत्रित होकर गहरे खड्डे में पलट गई थी। उस हादसे में जीप पर सवार देवेंद्र नाथ पांडेय की मौत घटनास्थल पर ही हो गई।

जानकारी के अनुसार देवेंद्र नाथ पांडेय 1994 में भारतीय सेना मे सिकंदराबाद ईएमई मे भारतीय सेना मे बतौर सिपाही चयनीत हुए थे। नियमित प्रमोशन मिलने के कारण वह जेसीओ के पद पर पिछले कुछ दिनों से जम्मू कश्मीर के मेंढर सेक्टर में तैनात थे। उनके पिता भी भारतीय सेना के रिटायर्ड फौजी है। भाई धीरेन्द्र नाथ पांडेय और सोनू कुमार पांडेय भी भारतीय सेना में अपनी सेवा दे रहे है। देवेंद्र नाथ पांडेय की शादी शाहपुर प्रखंड के ही बहोरनपुर गांव में 1995 में बबीता कुमारी के साथ हुई थी। उन्हें तीन संताने है, जिसमें सबसे बड़ी बेटी पूजा जिसकी शादी हो चुकी है। पुत्र कृष्णा जी पांडेय एवं मयंक पांडेय फिलहाल पढ़ाई कर रहे हैं।

ऑटो पर फायरिंग: गोली लगने से महिला जख्मी

Firing on auto in Badhra
Saraswati Devi injured due to bullet

Firing on auto in Badhra: बाइक सवार हथियारबंद बदमाशों ने चलती ऑटो पर की फायरिंग, महिला घायल

डॉ. सूर्यकांत निराला ने सर्जरी कर महिला के पैर में लगी गोली के बुलेट को निकाला

खबरे आपकी आरा। भोजपुर के बड़हरा थाना क्षेत्र के करजा गांव के समीप शुक्रवार की सुबह मोबाइल छीनने का विरोध करने पर बदमाशों ने चलती ऑटो पर फायरिंग कर दी। इस दौरान ऑटो पर सवार एक महिला को गोली लग गई। महिला को दाहिने पैर में तलवा में गोली लगी है। उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया। घटना को लेकर लोगों के बीच अफरातफरी का आलम रहा।

Firing on auto in Badhra:गोली लगने से सरस्वती देवी जख्मी

Saraswati Devi injured due to bullet

जानकारी के अनुसार जख्मी महिला चौरी थाना क्षेत्र के बेरथ गांव निवासी भीम सिंह की 40 वर्षीया पत्नी सरस्वती देवी है। इधर, जख्मी ने बताया कि वह बड़हरा थाना क्षेत्र के एकौना गांव अपने मायके गई थी। आज सुबह वह ऑटो पर सवार होकर अपने ससुराल बेरथ जाने के लिए आरा आ रही थी। उसी बीच बड़हरा थाना क्षेत्र के करजा गांव के समीप एक बाइक पर सवार तीन हथियारबंद बदमाश पहुंचे और ऑटो पर सवार एक युवक का मोबाइल छीनने लगे। हालांकि वे सफल नहीं हो पाए। इस दौरान उन्होंने फायरिंग कर दी। जिससे महिला के पैर में गोली लग गई।

जख्मी महिला का इलाज डॉ. सूर्यकांत निराला ने किया

आरा सदर अस्पताल में गोली से जख्मी महिला का इलाज ऑन ड्यूटी चिकित्सक डॉ. सूर्यकांत निराला ने किया। उन्होंने बताया कि सरस्वती देवी को पैर में गोली लगी थी। उनका बीपी डाउन था। गोली अंदर फंसी हुई थी। सदर अस्पताल में ही सर्जरी कर गोली का बुलेट निकाल दिया गया। महिला की स्थिति स्टेबल है। घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय थाना घटनास्थल पर पहुंच मामले की छानबीन में जुट गई है।

बड़हरा: खेत से गेहूं का बोझा लेकर घर लौट रहें दो युवकों पर फायरिंग

Firing in Fuhan
Firing in Fuhan village - two youths injured

Firing in Fuha:फायरिंग के दौरान छर्रा लगने से दोनों युवक जख्मी

जख्मियो का बड़हरा के मनीछपरा पीएचसी में कराया जा रहा इलाज

बड़हरा थाना क्षेत्र के फुहां गांव में बुधवार की देर शाम घटी घटना

खबरे आपकी आरा। भोजपुर के बड़हरा थाना क्षेत्र के फुहां गांव स्थित बधार के समीप बुधवार की देर शाम हथियारबंद अपराधियों ने गेहूं का बोझा लेकर घर वापस लौट रहे दो युवकों पर फायरिंग कर दी। इस दौरान छर्रा लगने से दोनों लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। उन्हें इलाज के लिए बड़हरा के मनीछपरा पीएचसी लाया गया। देर शाम घटी घटना के बाद गांव एवं आसपास के इलाके में सनसनी मच गई है।

Firing in Fuha

Firing in Fuha: जख्मी बड़हरा थाना क्षेत्र के फुहां गांव निवासी

घटना का कारण स्पष्ट नहीं, मामले की छानबीन में जुटी पुलिस

जानकारी के अनुसार जख्मियो में बड़हरा थाना क्षेत्र के फुहां गांव निवासी बली चौधरी का 30 वर्षीय पुत्र विश्वकर्मा कुमार एवं दूसरा उसी गांव के निवासी भोला साह का 33 वर्षीय पुत्र टुनटुन साह है। बताया जाता है कि बुधवार की शाम दोनों गेहूं के खेत से गेहूं का बोझा ट्रैक्टर पर लोडकर वापस घर लौट रहे थे। तभी यह घटना घटी। सूचना मिलते ही बड़हरा थाना इंचार्ज जयंत प्रकाश दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की छानबीन में जुट गए हैं।

युवा राजद के आरा प्रखंड अध्यक्ष को मारी गोली

Pintu shot
Youth RJD block president Pintu shot

Pintu shot: आरा शहर के धरहरा एवं जमीरा गांव के बीच छलका के समीप बुधवार की देर शाम घटी घटना

खबरे आपकी आरा शहर के टाउन थाना क्षेत्र के धरहरा एवं जमीरा गांव के बीच छलका के समीप बुधवार की देर शाम हथियारबंद अपराधियों ने राजद युवा के प्रखंड अध्यक्ष को गोली मार दी। जख्मी को काफी करीब से चार गोली मारी गई है। उन्हें एक गोली पेट में, एक गोली बाये पैर में जांघ पर एवं दो गोली दाहिने साइड सीने में मारी गई है। जिससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गए। उन्हें आनन-फानन में इलाज के लिए आरा शहर के बाबू जारी स्थित निजी अस्पताल लाया गया। जहां उनका इलाज कराया जा रहा है।

Pintu shot

Pintu shot:जमीरा गांव निवासी करिया राय के 33 वर्षीय पुत्र पिंटू कुमार उर्फ बिटेश्वर राय

जानकारी के अनुसार जख्मी मुफस्सिल थाना क्षेत्र के जमीरा गांव निवासी करिया राय के 33 वर्षीय पुत्र पिंटू कुमार उर्फ बिटेश्वर राय है। वह राजद युवा के प्रखंड अध्यक्ष है। हालांकि राजद युवा के प्रखंड अध्यक्ष को गोली किसने और क्यों मारी? इसका कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। सूचना मिलते ही टाउन थानाध्यक्ष रामविलास चौधरी दल-बल के साथ बाबू बाजार स्थित निजी अस्पताल पहुंचे और जख्मी के परिजनों से घटना की जानकारी ली। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।

घटना की सूचना पाकर राजद नेता जिप सदस्य धनंजय यादव भी वहां पहुंचे और उनके परिजनों से घटना की जानकारी ली। जबकि दूसरी ओर इलाज कर रहे सर्जन डॉ. विकास सिंह ने बताया कि जख्मी को चार गोली लगी है। गोली लगने से खून काफी बढ़ गया है। अभी स्थिति काफी नाजुक है। उनका ऑपरेशन किया जा रहा है।

बता दें कि जमीरा पंचायत में महिला सीट के कारण जख्मी युवा राजद के प्रखंड अध्यक्ष पिंटू कुमार उर्फ बिटेश्वर राय की पत्नी कविता देवी ने चुनाव लड़ा था। जिसके बाद 25 नवंबर 21 को काउंटिंग की शाम चुनावी रंजिश को लेकर दो पक्षों के बीच फायरिंग भी हुई थी। जिसमें इनके समर्थकों के कुछ लोगों को छर्रा भी लगा था

महिला हत्याकांड में षड्यंत्रकारी पति समेत चार गिरफ्तार

Koyal murder
कोयल - पूनम देवी हत्याकांड का खुलासा

Koyal murder:महिला हत्याकांड का 12 घंटे के अंदर हुआ खुलासा

विरोधियों को फंसाने की साजिश नाकाम

छापेमारी में एक देसी कट्टा और 4 मोबाइल बरामद

एसपी विनय तिवारी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी जानकारी

चरपोखरी थाना क्षेत्र के कोयल गांव में हुई थी महिला की हत्या

खबरे आपकी आरा। भोजपुर जिले के चरपोखरी थाना क्षेत्र के कोयल गांव में मंगलवार की रात्रि महिला की हत्या का पुलिस ने 12 घंटे के अंदर खुलासा कर लिया है। इस मामले में पुलिस ने महिला के पति समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया। छापेमारी के दौरान हत्या में प्रयुक्त एक देसी कट्टा और चार मोबाइल बरामद हुआ है। हत्या के बाद विरोधियों को फंसाने की भी साजिश नाकाम हुई है। इस बात की जानकारी एसपी विनय तिवारी ने बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस के दौरान दी।

Koyal murder

Koyal murder:अवैध संबंध का विरोध करने पर पूनम की हत्या

उन्होंने बताया कि चरपोखरी थाना क्षेत्र के कोयल गांव में मंगलवार की रात्रि जयराम कुमार ने अपनी पत्नी पूनम देवी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। जयराम की पत्नी और उसकी बडी बहन पूजा गोतनी थी। जयराम का अपनी पत्नी की बड़ी बहन के साथ अवैध संबंध था। जिसका विरोध पूनम देवी करती रहती थी। इसी को लेकर उसने हत्या कर दी थी। घटना के बाद जयराम ने खुद ही पुलिस को सूचना देकर कहा था कि उसकी पत्नी शौच के लिए गई थी। तभी उसे गोली मार दी गई थी। उसने गांव के ही तीन लोगों पर हत्या का आरोप लगाया था।

हालांकि पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए घटनास्थल का जायजा लिया, लेकिन वहां खून का धब्बा नहीं मिला। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम सदर अस्पताल में करवाया। इस मामले में मृतका की मां संध्या देवी ने जयराम यादव और 3 अन्य अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई। पुलिसिया जांच और अनुसंधान के बाद पुलिस ने मृतका के पति जयराम कुमार, रमेश कुमार, दिनेश्वर सिंह एवं कृष्णा सिंह को गिरफ्तार कर लिया.

विरोधियों को फंसाने की साजिश हुई नाकाम

एसपी ने बताया कि प्राथमिकी अभियुक्त जयराम कुमार के चाचा दिनेश्वर यादव पूर्व के मुखिया हैं। इस घटना में अपने विरोधी बृजेश सिंह, रविंद्र सिंह और राजेश सिंह को फंसाना चाहते थे। लेकिन उनकी साजिश नाकाम हो गई। अभियुक्त जयराम कुमार के निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त देसी पिस्टल दिनेश्वर यादव मुखिया के घर के बगल में पुआल के छिपा कर रखा हुआ बरामद हुआ।

छापेमारी टीम को किया जाएगा पुरस्कृत

एसपी विनय तिवारी ने बताया कि महिला हत्याकांड का 12 घंटे के अंदर उद्भेदन और चार अभियुक्तों की गिरफ्तारी बहुत बड़ी कामयाबी है। इसके लिए चरपोखरी थानाध्यक्ष निकुंज भूषण एवं उनकी टीम को पुरस्कृत किया जाएगा। छापेमारी एवं अनुसंधान में शामिल पुलिस पदाधिकारियो में चरपोखरी के थानाध्यक्ष सह पुअनि निकुंज भूषण प्रसाद, पुअनि सम्राट सिंह, पुअनि राजाराम प्रसाद, प्रपुअनि हरि प्रसाद शर्मा है।

आरा के खिलौना दुकानदार की पटना के होटल में मिला शव

Tanveer Ahmed

Tanveer Ahmed बेटी के जन्मदिन पर खरीदारी के लिए घर से पटना गया था दुकानदार

पटना स्टेशन के समीप दुरौंधा स्थित एक होटल के कमरे में मिला शव

खबरे आपकी आरा: आरा शहर के एक खिलौना दुकानदार की पटना के एक होटल में दम घुटने से मौत मामले की खुदकुशी की आशंका व्यक्त की गयी है। उसका शव पटना स्टेशन के समीप एक होटल से बरामद हुआ। घटना को लेकर लोगों में शोक की लहर दौड़ गई। जानकारी के अनुसार मृतक आरा शहर के टाउन थाना क्षेत्र के जैन स्कूल कैंम्पस डीटी रोड निवासी स्व. नसीर अहमद का पुत्र तनवीर अहमद है।

बताया जाता है कि उनका जैन स्कूल के समीप खिलौना वाला दुकान है। वे 11 अप्रैल (सोमवार) की सुबह करीब साढे़ दस बजे समान के खरीदारी के सिलसिले में पटना के लिए निकले। उनकी मोबाइल पर शाम 6 बजकर 45 मिनट पर परिवार के सदस्यों से बात भी हुई। उसके बाद उनके मोबाइल पर लगातार संपर्क किया जा रहा था। लेकिन बात नहीं हो पायी। इसके बाद से ही परिजन काफी परेशान थे। वे अपने स्तर से खोजबिन किए। लेकिन कुछ पता नही चला।

Tanveer Ahmed

Tanveer Ahmed के छोटे भाई ने दर्ज कराया था गुमशुदगी का सनहा

मंगलवार की दोपहर मृतक के छोटे भाई फैज अहमद द्वारा आरा के टाउन थाना में गुमशुदगी का सनहा दर्ज कराया था । पुलिसिया जांच के दौरान उनके मोबाइल का लोकेशन पटना स्टेशन के दुरौंधा स्थित एक होटल के समीप मिला। जब परिवार वाले वहां के होटल में सम्पर्क कर फोटो दिखाया। तब होटल वाले ने बताया कि उक्त व्यक्ति ठहरे हुए हैं। जब परिजन कमरे के पास गये तो दरवाजा अंदर से बंद था। धक्का देकर दरवाजा खोला गया, जहां कमरे के बेड पर उनका शव पड़ा हुआ था।

बताया जाता है कि उन्होने अपने सर में पाॅलीथीन डालकर गर्दन के पास सेलोटेप से पुरी तरह बांध लिया। दम घुटने से उनकी मौके पर ही मौत हो गई। बताया जाता है कि मृतक चार भाइयों में दूसरे नंबर पर थे। एक साल पूर्व उनके पिता का निधन हो गया था। उनके परिवार में पत्नी और तीन बच्चियां है। बताता जाता है कि उनकी एक बच्ची का सोमवार को जन्मदिन भी था।

आरा बार एसोसिएशन चुनाव: राकेश मिश्रा अध्यक्ष व् जयंत सिंह बने महासचिव

Ara bar association election
आरा बार एसोसिएशन चुनाव

Ara bar association election:शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ चुनाव

चुनाव में 78.83 प्रतिशत अधिवक्ताओं ने किया अपने मताधिकार का प्रयोग

उपाध्यक्ष सहित अन्य पदों के लिये चल रही गिनती, देर रात तक रिजल्ट की उम्मीद

खबरे आपकी आरा: बार एसोसिएशन आरा का चुनाव मंगलवार को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया। राकेश कुमार मिश्रा एसोसिएशन के नये अध्यक्ष निर्वाचित हुये हैं। वहीं महासचिव पद पर जयंत कुमार सिंह ने कब्जा जमाया है। अधिवक्ता राकेश कुमार मिश्रा ने 47 वोटों के अंतर से अध्यक्ष पद पर जीत हासिल की है। उनहें 472 वोट मिले, जबकि दूसरे स्थान पर रहे सरदार वीरेंद्र सिंह को 425 मत हासिल हुआ।

इस बार अध्यक्ष पद के लिये भाग्य आजमा रहे पूर्व सचिव विद्या निवास सिंह उर्फ दीपक सिंह को 209 वोट मिले हैं। वहीं कुल 302 मत हासिल कर अधिवक्ता जयंत कुमार सिंह ने महासचिव की कुर्सी हथिया ली। दूसरे स्थान पर रहे त्रिलोकीनाथ सिंह रहे, जिन्हें कुल 231 वोट हासिल हुआ।

Ara bar association election

Ara bar association election:ऑडिटॉर के पद के लिये चुने गये अमृत आनंद, ट्रेजर बने मनोरंजन

वहीॆ ट्रेजर पद के लिए मनोरंजन सिंह और ऑडिटॉर पद के लिये अमृत आनंद निर्वाचित किये गये हैं। उपाध्यक्ष सहित अन्य पदों के लिये गिनती चल रही है। इससे पहले सुरक्षा के कड़े इंतजाम के बीच चुनाव संपन्न हुआ। सुबह सात बजे से शुरू मतदान शाम तीन बजे तक चला। कुल 78.83 फीसदी अधिवक्ता मतदाताओं द्वारा अपने मत का प्रयोग किया।
इसे लेकर छह बूथ बनाये गये थे।

मतदान को लेकर सुबह से ही बार एसोसिएशन के कैंपस में गहमागहमी बनी रही। अधिवक्तागण सुबह से ही लाइन में वोट देते देखे गये। निर्वाची पदाधिकारी शिवाकांत मिश्रा ने बताया कि शांतिपूर्ण माहौल में चुनाव पूरा हुआ। कुल 2050 मतदाता थे। उसमें 1616 मतदाताओं ने अपने मत का उपयोग किया है। अध्यक्ष पद के लिये राकेश कुमार मिश्रा और महासचिव पद के लिये जयंत कुमार सिंह निर्वाचित किये गये हैं। अन्य पदों की गिनती चल रही है।

मतदान और काउंटिंग की ड्रोन कैमरे से कराई गयी वीडियोग्राफी

आरा बार एसोसिएशन के चुनाव को लेकर सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किये गये थे। काफी संख्या में पुलिस बल तैनात किये गये थे। मतदान और गिनती की वीडियोग्राफी भी कराई गयी। ड्रोन कैमरे की मदद से हुई वीडियोग्राफी शांतिपूर्ण मतदान में निर्वाची पदाधिकारी शिवकांत मिश्र, सहायक निर्वाची पदाधिकारी राणा सिंह, सियाराम सिंह, कामेश्वर सिंह, जिला बार एसोसिएशन के तदार्थ समिति के अध्यक्ष नागेश्वर दुबे और महासचिव विजय चंद्र पाठक सहित अन्य का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

भोजपुर क्राइम सनसनी: तीन को मारी गोली,एक की मौत

Crime in Bhojpur
Chhote Lal Paswan

Crime in Bhojpur:आरा में सरेशाम युवक की गोली मारकर की हत्या, इलाके सनसनी

मंगलवार को मथवालिया एवं कारीसाथ मे गोलीबारी की घटना के बाद बामपाली में हत्या

खबरे आपकी आरा: भोजपुर जिले में अपराधियों का तांडव सर चढ़कर बोल रहा है। अपराधी हर रोज किसी न किसी अपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। आज मथवालिया एवं कारीसाथ मे गोलीबारी की घटना के बाद ताजा मामला जिले के उदवंतनगर थाना क्षेत्र के गजराजगंज ओपी अंतर्गत बामपाली गांव के समीप की है। जहां खेत से वापस लौट रहे युवक कि अज्ञात हथियारबंद अपराधियों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गई। युवक को दाहिने साइड सीने में गोली मारी गई है। सरेशाम इस घटना को लेकर गांव एवं आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई है। सूचना मिलते ही गजराजगंज ओपी इंचार्ज चंदन कुमार दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम सदर अस्पताल में करवाया। इसके पश्चात पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।

Crime in Bhojpur:बामपाली गांव के समीप हथियारबंद अपराधियों ने युवक को गोली मार की हत्या

Crime in Bhojpur

जानकारी के अनुसार मृतक उदवंतनगर थाना क्षेत्र के गजराजगंज ओपी अंतर्गत बामपाली गांव निवासी बुटन पासवान का 20 वर्षीय पुत्र छोटे लाल पासवान है। इधर, मृतक के पिता बुटन पासवान ने बताया कि मंगलवार की शाम वह उनके के साथ गेहूं के खेत में फसल काट रहा था। फसल काटने के बाद उसने पिता से कहा कि अब शाम हो गई है। घर चला जाए। जिसके बाद उन्होंने बेटा को बोला की तुम आगे चलो, मैं पीछे से आ रहा हूं। इसी बीच बामपाली गांव के समीप अज्ञात हथियारबंद अपराधियों द्वारा उसकी गोली मारकर हत्या कर दी गई।

बुटन पासवान ने बताया कि कुछ ही देर बाद जब वह खेत से वापस लौट रहे थे। तभी एक ट्रक चालक ने कहा कि यहां किसी का लड़का गिरा पड़ा है। जब उन्होंने उसे देखा तो वह उनका पुत्र ही था। इसके बाद उन्होंने इसकी सूचना स्थानीय थाना को दी। वहीं दूसरी ओर मृतक के पिता बुटन पासवान ने किसी भी विवाद होने की बात के साफ इंकार किया है। वही युवक को गोली किसने और क्यों मारी? इसका कारण पूरी तरह स्पष्ट नहीं हो चुका है। हालांकि पुलिस अपने स्तर से मामले की छानबीन कर रही है।

बताया जाता है कि मृतक अपने चार भाइयों में तीसरे स्थान पर था। मृतक के परिवार में मां बची देवी,तीन भाई सुदर्शन पासवान, शिवप्रसन पासवान, महेश्वर पासवान व दो बहन बेबी देवी एवं मीना कुमारी है। घटना के बाद मृतक के घर में हाहाकार मच गया है। घटना के बाद मृतक की मां बुची देवी एवं परिवार के सभी सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल था।

भोजपुर में सरेराह हथियारबंद बदमाशों ने छात्र को मारी गोली

Karan Singh shot in Karisath
Karan Singh shot near Karisath Pax godown

Karan Singh shot near Karisath Pax godown:जख्मी छात्र का सदर अस्पताल में कराया जा रहा इलाज

गजराजगंज ओपी क्षेत्र के कारीसाथ गांव स्थित पैक्स गोदाम के समीप मंगलवार की शाम घटी घटना

खबरे आपकी आरा: भोजपुर के उदवंतनगर थाना क्षेत्र के गजराजगंज ओपी अंतर्गत कारीसाथ गांव स्थित पैक्स गोदाम के समीप पूर्व के विवाद में हथियारबंद बदमाशों ने एक छात्र को गोली मार दी। जख्मी छात्र को गोली दाहिने साइड पंजरी में लगी है। जो आर-पार हो गई है। इससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया। उसे इलाज के लिए गजराजगंज ओपी पुलिस द्वारा सदर अस्पताल लाया गया। घटना को लेकर आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई है।

Karan Singh shot near Karisath Pax godown: गोली से जख्मी 9वीं कक्षा का छात्र करण सिंह

सूचना मिलते ही गजराजगंज ओपी इंचार्ज चंदन कुमार दल बल के साथ सदर अस्पताल पहुंचे और जख्मी छात्र से मिलकर घटना की जानकारी ली। जानकारी के अनुसार जख्मी छात्र उदवंतनगर थाना क्षेत्र के गजराजगंज ओपी अंतर्गत कारीसाथ गांव निवासी विनोद सिंह का 14 वर्षीय पुत्र करण सिंह है। वह 9 वीं कक्षा छात्र है।

हथियार बंद बदमाशों ने की दरवाजे पर फायरिंग: युवक को लगी गोली, पटना रेफर

Chandan Yadav shot in Mathwalia
Chandan Yadav shot in Mathwalia

Chandan Yadav shot in Mathwalia: घटनास्थल पर पहुंच मामले की छानबीन में जुटी पुलिस

मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मथवलिया गांव में मंगलवार की सुबह घटी घटना

खबरे आपकी आरा: भोजपुर जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मथवलिया गांव में मंगलवार की सुबह हथियारबंद बदमाशों ने एक युवक को गोली मार दी। जख्मी युवक को दाहिने पैर में घुटने के पास गोली लगी है। जो अंदर फंसी हुई है। इससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया। उसे इलाज के लिए आरा सदर अस्पताल लाया गया। जहां से प्राथमिक उपचार करने के बाद उसे बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया गया है।

Chandan Yadav shot in Mathwalia

Chandan Yadav shot in Mathwalia: मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मथवलिया गांव निवासी

जानकारी के अनुसार जख्मी युवक मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मथवलिया गांव निवासी किशुन देव राय का 18 वर्षीय पुत्र चंदन कुमार यादव है। इधर, चंदन कुमार यादव ने ‘खबरे आपकी’ को बताया कि वह गुजरात के जामनगर में रिलायंस कंपनी में प्राइवेट जॉब करता है। जब वह जामनगर में था। तभी गांव के ही कुछ युवकों से उन्हें जामनगर बुलाने को लेकर नोकझोंक हुई थी। जिसके बाद उन्होंने कहा था कि अगर तुमने जामनगर नहीं बुलाया तो तुम्हें गांव में नहीं रहने दूंगा। और उसके बाद बात खत्म हो गई थी।

हथियार बंद बदमाशों ने की दरवाजे पर फायरिंग

बताया की वह दो दिन पूर्व वापस अपने गांव आया था। आज सुबह जब वह अपने दरवाजे पर मुंह धो रहा था। तभी चार की संख्या रहे हथियार बंद बदमाश वहां आ धमके और पहले उससे गाली-गलौज किया। जब उसने इसका विरोध किया तो उक्त युवक ने उसे गोली मार दी। दूसरी ओर जख्मी युवक चंदन कुमार यादव रितिक नामक युवक पर गोली मारने एवं उनके साथ रहे अन्य साथियों के द्वारा चार राउंड फायरिंग करने का आरोप लगाया है। हालांकि पुलिस अपने स्तर से मामले की छानबीन कर रही हैं।

जख्मी से मिलकर जिप सदस्य धनंजय यादव ने ली घटना की जानकारी

वही आरा सदर अस्पताल की इमरजेंसी में मौजूद ऑन ड्यूटी चिकित्सक डॉ. जितेंद्र कुमार ने बताया कि चंदन कुमार यादव नामक एक युवक को गोली लगी है। उसे जख्मी हलात में अस्पताल लाया गया है। जख्मी को गोली दाहिने पैर में घुटने के पास लगी है, जो अंदर फंसी हुई है। अभी उसकी स्थिति थोड़ा गंभीर है। उसे बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया गया है। वही घटना की सूचना मिलते ही जिप सदस्य धनंजय यादव आरा सदर अस्पताल पहुंचकर जख्मी के स्थिति का जायजा लिया और घटना की पूरी जानकारी ली।

रफ्तार का कहर : भोजपुर में छात्र सहित चार की मौत

Road Accident in Bhojpur News
Road Accident in Bhojpur News

Road Accident in Bhojpur News: आरा में ट्रक ने साइकिल सवार छात्र को रौंदा, वही कौरा-मठिया में स्कार्पियो ने तीन मजदूरों को रौंदा

खबरे आपकी भोजपुर: आरा-अरवल मुख्य मार्ग मार्ग पर जिले के उदवंतनगर थाना क्षेत्र के एकौना गांव स्थित धर्म कांटा के समीप सोमवार की सुबह ट्रक ने साइकिल सवार छात्र को रौंद दिया। हादसे में उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। भागने के क्रम में ट्रक भी अनियंत्रित होकर पलट गया। जबकि चालक फरार हो गया। घटना को लेकर लोगों के बीच अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया। घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने चालक की गिरफ्तारी एवं मुआवजे की मांग को लेकर आरा-अरवल मुख्य मार्ग को एकौना गांव के समीप जाम कर दिया। रोड जाम होने के कारण सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लगी है। आवागमन पूरी तरह ठप्प हो गया है।

इधर, सड़क जाम की सूचना पाकर उदवंतनगर थाना इंचार्ज ज्योति कुमारी, पवना थाना इंचार्ज रितेश दुबे एवं गड़हनी थाना इंचार्ज संतोष कुमार रजक दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और लोगों को समझाने बुझाने में जुट गए है। वही पुलिस ने मौके से उक्त ट्रक को भी जप्त कर लिया है। जानकारी के अनुसार मृतक मूल रूप से उदवंतनगर थाना क्षेत्र के बेलाउर गांव निवासी अशोक चौधरी का 14 वर्षीय पुत्र क्रिशु कुमार है। वह दसवीं कक्षा का छात्र था। वह एकौना गांव स्थित निजी स्कूल में पढ़ता था। वर्तमान में नवादा थाना क्षेत्र के जगदेव नगर में कई वर्षो से अपने पूरे परिवार के अपने मकान में रहता था।

Road Accident in Bhojpur News

Road Accident in Bhojpur News:बेकाबू स्कार्पियो ने सीतामढ़ी के तीन मजदूरों को रौंदा, मौत

आरा-मोहनिया मार्ग पर जगदीशपुर थाना के कौरा-मठिया के समीप की घटना

आरा-मोहनिया मार्ग पर भोजपुर जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के कौरा-मठिया तीन नंबर स्टैंड के समीप सोमवार की शाम बेकाबू स्कार्पियो ने सीतामढ़ी निवासी तीन मजदूरों को रौंद दिया। हादसे में तीनो मजदूरों की मौत हो गई। एक ने इलाज के दौरान दुलौर अस्पताल में दम तोड दिया। हादसे को लेकर लोगों में अफरा-तफरी मची रही। सूचना पाकर पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई और तीनो शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए आरा सदर अस्पताल भेज दिया।

जानकारी के अनुसार तीनो मृतक सीतामढ़ी के निवासी हैं। जगदीशपुर थाना इंचार्ज संजीव कुमार ने बताया कि तीनों शवों को पुलिस कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है। मृतक के परिजनों को सूचना दी जा रही है। उनके बारे में पता लगाया जा रहा है।

सड़क पर जलजमाव: दुर्घटना से नाराज लोगों ने बिहिया स्टेट हाईवे किया जाम

Water logging on Bihiya road
Water logging on Bihiya road

Water logging on Bihiya road:तीन घंटों तक जाम रहा बिहिया चौरास्ता-बिहटा स्टेट हाईवे

खबरे आपकी आरा/बिहिया: जितेंन्द्र कुमार बिहिया चौरास्ता-बिहटा स्टेट हाईवे 102 पर विगत कई माह से सड़क पर लगे जलजमाव के कारण हो रहे सड़क दुर्घटनाओं को लेकर आक्रोशित लोगों ने सोमवार की दोपहर में सड़क जाम कर दिया। बांस-बल्ला लगाकर किये गये सड़क जाम के कारण स्टेट हाईवे पर देखते हीं देखते वाहनों की लंबी कतारें लग गयी। सड़क जाम कर रहे लोगों का कहना था कि नगर पंचायत बिहिया के नाली का पानी विगत कई माह से स्टेट हाईवे पर पसरा हुआ है जिसके कारण आये दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं परन्तु प्रशासन इस ओर से उदासीन बना हुआ है। स्थानीय लोग सड़क पर लगे जलजमाव को हटाने की मांग कर रहे थे।

Water logging on Bihiya road:दुर्घटनाएं होती रही और प्रशासन उदासीन रहा, लगों का फूटा गुस्सा

Water logging on Bihiya road

सड़क जाम की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे सीओ सुशील कुमार उपाध्याय व बीडीओ लोक प्रकाश ने जाम कर रहे लोगों से बातचीत कर जलजमाव का समाधान कराने का आश्वासन दिया तब जाकर तीन घंटे बाद जाम समाप्त हुआ। सीओ ने बताया कि स्टेट हाईवे पर जलजमाव से निजात दिलाने को लेकर तत्काल नगर पंचायत बिहिया द्वारा पंप लगाकर पानी की निकासी की जाएगी। कहा कि समस्या के स्थायी समाधान के लिए मंगलवार को नप बिहिया के कार्यपालक पदाधिकारी के साथ बैठक की जाएगी जिसमें कार्य योजना तैयार कर जलजमाव को समाप्त किया जाएगा।

बाईक-कार की टक्कर में युवक की हो चुकी है मौत

विदित रहें की स्टेट हाईवे पर जलजमाव के कारण रविवार की देर शाम बाईक व कार की आमने-सामने की टक्कर में एक युवक की मौत हो गयी थी जबकि चार लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये थे। घटना में कार जहां सड़क किनारे पानी से भरे गड्ढे में चली गयी थी वहीं बाईक सवार करनामेपुर ओपी क्षेत्र के करनामेपुर निवासी धनंजय पाण्डेय के पुत्र राहुल पाण्डेय की आरा में इलाज के दौरान मौत हो गयी। स्थानीय लोगों का कहना है कि रविवार की देर शाम सड़क पर लगे जलजमाव के कारण दोनों हीं वाहनों के सवार बीच सड़क पर आ गये थे जिससे हुई टक्कर में युवक की जान चली गयी। वहीं अन्य जख्मी लोगों का इलाज कराया जा रहा है।

भोजपुर में हथियारबंद अपराधियों ने सरपंच पति को मारी गोली

Dinesh Pandey shot
Dinesh Pandey shot

Dinesh Pandey shot: जख्मी का आरा शहर के निजी अस्पताल में कराया जा रहा इलाज

जख्मी ने शराब माफियाओं पर गोली मारने का लगाया आरोप

घटना का कारण स्पष्ट नहीं, मामले की छानबीन में जुटी पुलिस

जगदीशपुर थाना क्षेत्र के हरदिया गांव में सोमवार की शाम घटी घटना

बिहार/आरा/जगदीशपुर: खबरे आपकी भोजपुर के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के हरदिया गांव में सोमवार की शाम बाइक सवार हथियारबंद अपराधियों ने सरपंच पति को गोली मार दी। जख्मी को दाहिने साइड पीठ पर गोली मारी गई है, जो अंदर फंसी हुई है। उसे इलाज के लिए शहर के बाबू बाजार स्थित निजी अस्पताल लाया गया।

Dinesh Pandey shot:जख्मी हरदिया पंचायत के सरपंच पति दिनेश पांडेय

Dinesh Pandey shot

जानकारी के अनुसार जख्मी हरदिया पंचायत की सरपंच युली पांडेय के पति दिनेश पांडेय हैं।  सूचना मिलते ही स्थानीय थाना घटनास्थल पर पहुंच मामले की छानबीन में जुट गई है। इधर, जख्मी दिनेश पांडेय ने बताया कि आज शाम वह बाइक द्वारा पेट्रोल लेने के लिए हरदिया पेट्रोल पंप जा रहे थे। उसी दौरान हरदिया गांव के समीप ही पीछे से बाइक पर सवार तीन हथियारबंद अपराधी आये और उन्हें गोली मार दी।

मरीज की हालत अभी स्टेबल:डॉ. विकास सिंह

वही जख्मी का इलाज कर रहे चिकित्सक डॉ. विकास सिंह ने बताया कि युवक गोली से जख्मी हालत में आया है। जख्मी युवक को दाहिने साइड पीठ में गोली लगी है। ऑपरेशन कर बुलेट निकाला जा रहा है। मरीज की हालत अभी स्टेबल है। बावजूद इसके उन्हें अभी 72 घंटे तक ऑब्जर्वेशन में रखा जाएगा।

धर्म सम्मेलन पांडेपुर: यज्ञ क्षेत्र में हुई हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा

Pandeypur Dharma Sammelan
Pandeypur Dharma Sammelan

Pandeypur Dharma Sammelan:पांडेपुर यज्ञ स्थल पर हुई धर्म सम्मेलन में दर्जनों संतो ने लिया भाग,कहा विश्व कल्याण के लिए यज्ञ जरूरी

धर्म सम्मेलन में पहुंचे केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह, पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे व विधायक संजय तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी

मुख्य आयोजक अखिलेश पांडे ने कहा संतों की सेवा से जीवन होता है सफल

बिहार/आरा/शाहपुर: खबरे आपकी पाण्डेपुर यज्ञस्थल पर श्रीजीयर स्वामी जी के सानिध्य में श्रीराम नवमी महा महोत्सव तथा भव्य धर्म सम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसमें भारत के कोने-कोने से काफी संख्या में संतों का समागम हुआ। भव्य बने मंच पर सैकड़ों की संख्या में साधु संत मौजूद थे। मंच का संचालन श्रीजीयर स्वामी जी महाराज ने अपने मुखारविंद से किया। बारी-बारी से सभी संतो ने सनातन धर्म की व्याख्या अपने-अपने तरीके से किया। इस मौके पर हजारों की संख्या में लोग जुटे हुए थे। बिहार, झारखंड व उत्तर प्रदेश आदि जगहों से काफी संख्या में लोग आए हुए थे। जगह-जगह पर हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा को देखने हेतु आस-पास के गांव सहित पूरे जिले से काफी संख्या में लोग जुटे हुए थे। करीब 5 लाख से अधिक लोगों ने धर्म सम्मेलन में हिस्सा लिया। सुबह से ही भंडारे चल रहा था जिसमें लाखों लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया। यज्ञस्थल सहित पूरे गांव के ऊपर हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा किया गया। श्री अयोध्या नाथ स्वामी जी ने अपने हाथों से पुष्प वर्षा किया। धर्म सम्मेलन में भोजपुर डीडीसी हरिश्चंद्र पासवान पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे, बक्सर विधायक मुन्ना तिवारी, केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह सहित काफी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया।

Pandeypur Dharma Sammelan:संत समागम से होती है पुण्य की प्राप्ति

Pandeypur Dharma Sammelan

रामनवमी महा महोत्सव को संबोधित करते हुए श्री जीयर स्वामी जी महाराज ने बताया कि मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम के जन्म उत्सव में हिस्सा लेने से भगवान राम की कृपा हमेशा बनी रहती है। बड़ा सौभाग्य से मनुष्य को ऐसे महा पावन समय पर उपस्थित होने का सौभाग्य प्राप्त होता है। एक साथ इतने बड़े मंच पर सैकड़ों की संख्या में संतों का दर्शन करने का सौभाग्य ही अलग है।इसका वर्णन नहीं किया जा सकता। जो संत समागम से पुण्य की प्राप्ति होती है वह सुख स्वर्ग में भी प्राप्त नहीं हो पाता है। संत के दर्शन करने से अनेकों पाप कट जाते हैं, और यहां तो सैकड़ों की संख्या में लोगों ने संतों का दर्शन किया। दव नगरी काशी, मथुरा, बनारस व हरिद्वार से आये संतो ने भगवान श्री राम के जन्म के अवसर पर भजन तथा सोहर का गायन किया।11 अप्रैल को पूर्णाहुति को लेकर बहुत ही भव्य तैयारी की गई है और भव्य तरीके से भंडारे की भी व्यवस्था की गई है। रात में भजन सम्राट अनूप जलोटा का भजन कार्यक्रम है। जिसमें काफी संख्या में लोगों के आने की उम्मीद है जिसको देखते हुए विधि व्यवस्था दुरुस्त किया गया है प्रशासन के तरफ से भी काफी सुरक्षाकर्मी लगे हुए हैं।

गुरु के माध्यम से ही परमात्मा की प्राप्ति संभव है: श्री जियर स्वामी

Pandeypur Dharma Sammelan: श्री जीयर स्वामी जी महाराज ने अपने प्रवचन के दौरान कहा कि बिना गुरु के बिना परमात्मा की प्राप्ति संभव नहीं है। गुरु के द्वारा ही परमात्मा की प्राप्ति संभव है। अतः जीवन में गुरु होना अति आवश्यक है। और सधे हुए गुरु मिल जाए तो फिर क्या कहना है। साक्षात नारायण का दर्शन है। उन्होंने कहा कि पूरे ब्रह्मांड में सबसे ज्यादा महत्व सत्संग का है। जिस पर भगवत कृपा होती है उसी को सत्संग करने का सौभाग्य प्राप्त होता है। किसी के भी जीवन में अगर सच्चे संत का दर्शन हो जाए तो पूरा जीवन सफल माना जाता है। जो सात जन्मों में मिलना संभव नहीं है वह एक सच्चे संत के दर्शन मात्र से संभव हो सकता है इस कलिकाल में संत दर्शन का बहुत ही बड़ा महत्व है।

कहा की मनुष्य मात्र भगवत प्राप्ति का अधिकारी है। वह प्रत्येक परिस्थिति में भगवान को प्राप्त कर सकता है। परमात्मा की प्राप्ति में देरी नहीं लगती। देरी लगती है। सुख की इच्छा का त्याग करने में। केवल भगवान की इच्छा हो तो भगवान प्रकट हो जाएंगे। अथवा कोई भी इच्छा ना हो तो भगवान प्रकट हो जाएंगे। अधूरापन नहीं होना चाहिए। सच को जानो चाहे मत जानो पर जिसको जानते हो उसका त्याग कर दो। ईश्वर की प्राप्ति हो जाएगी। परमात्मा प्राप्ति में मनुष्य जितना स्वतंत्र है उतना और किसी कार्य में स्वतंत्र नहीं है। परमात्मा प्राप्ति के लिए उपायों की इतनी जरूरत नहीं है जितनी भीतर की लगन की जरूरत है। धन की प्राप्ति में तो क्रिया की मुख्यता है परमात्मा की प्राप्ति मे लालसा की आवश्यकता है। संसार के बारे में जानने से बैराग्य हो जाएगा और परमात्मा को जानने से प्रेम हो जाएगा। फोटो

रामनवमी शोभा यात्रा आरा: झांकी में दिखें रामायण के कई प्रसंग

Ram Navami in Arrah
आरा की शोभायात्रा

Ram Navami in Arrah:आगे-आगे चले प्रभु श्रीराम, पीछे से सेना चली….

कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच गाजे-बाजे के साथ निकली रामनवमी शोभा यात्रा

जय श्री राम के जयघोष से गूंजता रहा जिला, भगवा झंडों से पटा भोजपुर 

दो साल बाद निकली शोभा यात्रा को लेकर राम भक्तों में दिखा गजब उत्साह

उमस भरी गर्मी और धूप के बीच राम की धून पर थिरकती रही उत्साही युवाओं की टोली

बिहार/आरा खबरे आपकी मर्यादा पुरषोत्तम भगवान श्रीराम का जन्मोत्सव रामनवमी रविवार को उत्सवी माहौल में मनाया गया। शहर सहित पूरे जिले भर में भव्य शोभा यात्रा निकाली गयी। गाजे-बाजे के साथ प्रभु श्रीराम की सवारी निकली। इसमें आम जन समूह उमड़ा। दो साल बाद निकली शोभा यात्रा में राम भक्तों का उत्साह देखते ही बन रहा था। पूरा जिला जय श्रीराम के जयघोष से गूंजता रहा। उत्साही युवाओं की टोली उमस भरी गर्मी और कड़ी धूप के बीच राम धून पर थिरकती रही। कई स्थानों पर बेहतरीन सम्प्रदायिक सौहार्द्र भी देखने को मिला। शहर के रमगढिया स्थित मंदिर में भगवान श्रीराम की पूजा अर्चना और आरती के बाद दोपहर करीब साढ़े 12 बजे शोभा यात्रा निकाली गयी।

सबसे आगे भगवाध्वज से सजा भगवान श्रीराम का रथ चल रहा था। उस पर प्रभु श्रीराम विराजमान थे। संत शिवनाथ दास जी महाराज भी रथ पर सवार थे। रथ को रामभक्त अपने हाथों से खींचकर चल रहे थे। भगवान श्रीराम के रथ के पीछे-पीछे दर्जनों झांकिया भी चल रही थी, जो आकर्षण का केंद्र बनी रही। शहर के विभिन्न मार्गों से होते शोभा यात्रा देर शाम रमना मैदान स्थित महावीर मंदिर पहुंच संपन्न हुई। शोभा यात्रा और रथ पर सवार प्रभु श्रीराम को देखने के लिये लोगों की भीड़ उमड़ती रही। महिलाएं और बच्चे भी अपने घरों की छतों से मनोरम दृश्य को देख रही थी। रास्ते में पुष्प भी बरसाये जा रहे थे।

Ram Navami in Arrah:शोभा यात्रा में केन्द्रीय मंत्री आरके सिंह सहित काफी संख्या में लोग शामिल

Ram Navami in Arrah

आरा शहर में रविवार की सुबह शहर के विभिन्न मोहल्लों से झांकी निकाली गई। जो ढोल-नगाडो के बीच रामगढ़िया पहुंची। जहां रथ पर विराजमान मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान की आरती की गई। इस दौरान भगवान श्री राम के रथ पर देवराहा शिव नाथ जी महाराज विराजमान रहे। करीब साढे 12 बजे रामगढ़िया से शोभायात्रा प्रारंभ हो गई। शोभायात्रा शहर के रामगढ़िया, अबरपुल, पड़ाव मोड़, चौक आर्य पथ, शीशमहल चौक, गोपाली चौक, जेल रोड, शिवगंज मोड़, सदर अस्पताल रोड, मठिया मोड़, महादेवा रोड, धर्मन चौक पहुंचेगी। उसके बाद चित्रटोली रोड, डींस टैंक गोलंबर, रमना रोड, महावीर टोला रोड, करमन टोला, नवादा थाना मोड, कृषि भवन, कतीरा, पकड़ी, जज कोठी गोलंबर होते हुए देर शाम रमना मैदान महावीर मंदिर पहुंच संपन्न हुई। शोभा यात्रा में केन्द्रीय उर्जा मंत्री सह आरा सांसद आरके सिंह, औरगांबाद के बीजेपी सांसद सुशील सिंह, विधान परिषद सदस्य राधाचरण साह उर्फ सेठ जी, सूबे के कृषि मंत्री सह आरा विधायक अमरेंद्र प्रताप सिंह और विहिप के संयोजक कामेश्वर चौपाल सहित काफी संख्या में लोग शामिल थे। 

राम भक्तो के स्वागत में जगह-जगह लगाए गये स्टाॅल

श्री रामनवमी महोत्सव शोभा यात्रा को लेकर शहर के विभिन्न इलाकों में जगह-जगह राम भक्तों के स्वागत में स्टॉल लगाया गया। इस दौरान लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया तथा राम भक्तों को शर्बत, मुरब्बा, मिठाई एवं अन्य सामान खिलाया। जिससे राम भक्त काफी गदगद दिखे। इस दौरान बिहार प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन, आरा नगर रामलीला समिति समेत अन्य संगठनों द्वारा राम भक्तों के स्वागत में स्टाल लगाए गए थे। नगर रामलीला समिति के द्वारा राम भक्तों के बीच शुद्ध पेयजल एवं ककड़ी का वितरण किया गया। इस मौके पर प्रेम पंकज उर्फ ललन, सन्नी शाहाबादी, शंभू केसरी, शंभू प्रसाद, सुनील कुमार आलोक अंजन, आनंद कुमार, आदित्य सिंह, विष्णु शंकर समेत कई लोग मौजूद रहें। बिहार प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन द्वारा आयोजित स्टॉल पर लल्लू भाई, हैप्पी सरावगी, मुकेश, मातादीन समेत अन्य लोग मौजूद रहें।

शोभा यात्रा की ड्रोन कैमरे से हुई निगहबानी

शोभा यात्रा में पुलिस-प्रशासन चौकस रहा। इस दौरान पुलिस ने ड्रोन कैमरे की मदद से निगहबानी कराई। बता दें कि पुलिस की टीम शोभायात्रा के गुजरने वाले रास्तों में करीब 10 जगह ड्रोन कैमरा को लेकर तैनात थी। इस दौरान ड्रोन कैमरे से शोभायात्रा की निगरानी की गई

शोभा यात्रा को लेकर पुलिस-प्रशासन दिखा चौकस

श्री राम नवमी शोभात्रात्रा के साथ सदर एसडीओ लाल ज्योतिनाथ साहदेव, नगर थानाध्यक्ष आरबी चौधरी, नवादा थाना इंचार्ज अविनाश कुमार चल रहे थे। बीच में भी काफी संख्या में पुलिस बल शामिल थी। शोभा यात्रा के अंत में एएसपी सह सदर एसडीपीओ हिमांशु पुरे लाव लश्कर के साथ चल रहे थे। शोभात्रात्रा के पीछे-पीछे फायर बिग्रेड एवं एम्बुलेंस की टीम भी मौजूद रही।

गली की बैरकेडिग कर तैनात रही पुलिस

श्री रामनवमी शोभा यात्रा को लेकर पुलिस काफी चौकस रही। शोभायात्रा के गुजरने वाले रास्तों में पडने वाले गली के मुहाने की बैरेकेटिंग कर दी गई। कई जगह रोड ट्रॉली डिवाइडर लगा दिया गया। उसके पीछे पुलिस की टीम तैनात रही। बताया जाता है कि ऐसा इसलिए किया गया था कि शोभायात्रा के दौरान कोई भी बाइक सवार बेवजह गली में प्रवेश नहीं कर सके।

बुजुर्गो से लेकर बच्चो में दिखा उत्साह

रामनवमी शोभायात्रा महोत्सव को लेकर रविवार की सुबह से युवा, बुजुर्गों एवं बच्चो में काफी उत्साह देखने को मिला छोटे-छोटे बच्चे अपने अभिभावकों के साथ बाइक से जुलूस को देखने के लिए निकले कई बच्चे हाथ में परंपरागत हथियार एवं भगवान श्री राम का भगवा झंडा लेकर घूम रहे थे। अक्सर घरों में रहने वाले बुजुर्ग भी रामनवमी शोभा यात्रा को देखने के लिए सड़कों के किनारे आ गये। जुलूस को देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ी रही।

सुबह साढे़ दस बजे काट दी गई बिजली

आरा में शोभायात्रा को लेकर रविवार की सुबह साढे दस बजे बिजली की आपूर्ति पुरे शहर में बंद कर दी गई।

शहर के विभिन्न मुहल्लों से निकाली गई झांकी

Ram Navami in Arrah: श्री रामनवमी शोभा यात्रा के दौरान आरआर नगर निगम क्षेत्र के विभिन्न मुहल्लों से आकर्षक झांकी निकाली गई। इनमें महादेवा वार्ड-22, पश्चिम टोला, बाल संघ देवी स्थान, अनाईठ, रौजा महल्ला, महारानी कला मंदिर वार्ड- 29 एवं 33, हनुमान मंदिर मठिया वार्ड नंबर एक, करमन टोला, समेत कई मुहल्ले की झांकियां शामिल थी। झांकियों में शामिल छोटे-छोटे बच्चों और युवा कलाकारों ने अपनी कलाकारी का बेजोड़ नमूना प्रस्तुत किया, जो लोगों के बीच देखते बनता था।

राम जी की निकली सवारी…

रामनवमी शोभा यात्रा के दौरान भगवान श्रीराम पर आधारित भक्ति गीतों से पूरा इलाका गुर्जर मान रहा प्रत्येक झांकी के आगे आगे चल रहे लाउडस्पीकर पर भगवान राम पर आधारित भक्ति गीत भजन रहे थे जिसमें “रामजी की निकली सवारी, रामजी की लीला है न्यारी”…..,”दुनिया में पावन धाम है, जिसका अयोध्या नाम है” आदि गाने बजते रहे। लोग भक्ति गीतों की धुन पर परंपरागत हथियारों से लैस होकर झूमते रहे।

दो साल बाद निकला रामनवमी शोभायात्रा, राममय हुआ आरा की धरती

कोरोनावायरस के कारण विगत दो साल बाद श्री रामनवमी शोभा यात्रा महोत्सव का कार्यक्रम हुआ। दो साल बाद हुए इस कार्यक्रम को लेकर लोगों में उत्साह चरम पर था। शोभा यात्रा में काफी संख्या में लोग शामिल हुए। भगवा झंडे एवं भगवा वस्त्र के कारण पूरा शहर राममय हो गया। जय-जय श्री राम के गगनभेदी जयकारे से पूरा इलाका गुंजायमान उठा. बता दें कि कोविड-19 वायरस के कारण वर्ष 2020 और 2021 में पाबंदी के कारण रामनवमी शोभा यात्रा नहीं निकाला गया। इस दौरान लोग काफी मायूस थे। दो साल बाद पाबंदियां हटने पर शोभा यात्रा निकाले जाने से लोगों में काफी खुशी देखने को मिली। हजारों की संख्या में लोग रामनवमी शोभायात्रा महोत्सव में शामिल हुए।

झांकी में शामिल बच्चे आईसक्रीम और शर्बत से प्यास मिटाते दिखे कलाकर

Ram Navami in Arrah: श्री रामनवमी शोभा यात्रा के दौरान छोटे-छोटे बच्चों का उत्साह चरम पर था। उमस भरी गर्मी के बीच बच्चों का उत्साह थमने का नाम नहीं ले रहा था। बच्चे भगवान तथा राक्षस के विभिन्न रूपों में अपनी कलाकारी का प्रदर्शन कर रहे थे। उमस भरी गर्मी के कारण बच्चे प्यास से व्याकुल थे। इस दौरान झांकी कमेटी के सदस्यों ने बच्चों को शर्बत पिलाकर तथा आइसक्रीम खिला कर गर्मी से राहत दिलाई।

शोभा यात्रा में दिखा बाबा का बुलडोजर

श्री राम नवमी शोभा यात्रा के दौरान रविवार को बुलडोजर भी झांकी में शामिल हुआ। बुलडोजर पर सवार लोग जय श्रीराम के नारे लगा रहे थे। उनके हाथों में भगवा झंडा भी था। बता दे कि विगत माह यूपी में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान बुलडोजर काफी चर्चा में रहा। यहां तक की सीएम योगी को लोगों ने बुलडोजर बाबा का दर्जा दे दिया । बिहार में भी यूपी मॉडल के तर्ज पर बुलडोजर के तहत छपरा में कार्रवाई की गई।

झांकी में दिखी रामायण के कई प्रसंग

Ram Navami in Arrah: श्री रामनवमी शोभा यात्रा के दौरान एक से एक झांकी की प्रस्तुति मोहल्ले वासियों द्वारा की गई। शहर के बेगमपुर मीराचक द्वारा प्रस्तुत झांकी में मुख्यमंत्री की बालिका साइकिल योजना एवं कोविड-19 कोरोनावायरस के योगदान को दर्शाया गया था। इसके अलावे रामायण के विभिन्न प्रसंगों पर आधारित झांकी की प्रस्तुति की गई, जिसमें सूपनखा वध, भगवान राम का राज्याभिषेक, भगवान श्री राम द्वारा रामेश्वरम में शिवलिंग की स्थापना आदि से जुड़ा हुआ था।

रामनवमी पर बिहिया में निकली भव्य शोभायात्रा

Ramnavami in Bihiya
बिहिया की शोभायात्रा

Ramnavami in Bihiya: देवी-देवाताओं समेत अन्य झांकियां रहीं आकर्षण का केन्द्र

शोभायात्रा में एक युवक उतर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की वेशभूषा में लोगों को उत्साहित किया

हजारों की संख्या में शामिल हुए लोग, दो किलोमीटर लंबी रही शोभायात्रा

खबरे आपकी आरा/बिहिया जितेंन्द्र कुमार नगर पंचायत बिहिया में रामनवमी के अवसर पर रविवार को भव्य शोभायात्रा निकाली गयी जिसमें हजारों युवाओं ने उत्साह के साथ भाग लिया। नगर के पोखरा स्थित ठाकुरबाड़ी मंदिर से वैदिक मंत्रोच्चारण के बाद प्रारंभ शोभायात्रा में हजारों की संख्या में पैदल रामभक्त, सैकड़ों बाईक सवार व दर्जनों घोड़े के साथ लगभग दो किलोमीटर लंबी शोभायात्रा के कारण पूरा बिहिया भक्तिमय नजर आया।इस दौरान युवा भगवा झंडा लिये हुए जय श्रीराम के उद्घोष लगाते रहे। इस दौरान युवा हाथों में परम्परागत हथियार लाठी, तलवार, फरसा लहराते हुए भक्तिपूर्ण नारे लगाते नजर आये। शोभायात्रा में शामिल लोगों के लिए जगह-जगह स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा ठंडा पानी, रसगुल्ला व मिठाईयों के स्टॉल लगाये गये थे जो कि जुलूस में शामिल लोगों को बांटा जा रहा था।

Ramnavami in Bihiya: घर की छतों से महिलाओं ने किया पुष्प वर्षा

Ramnavami in Bihiya

शोभायात्रा की एक झलक पाने को लेकर महिलाएं व अन्य लोग अपने-अपने घर की छतों पर जमे रहें और पुष्प वर्षा करते हुए नजर आये। शोभायात्रा में भगवान राम, माता जानकी, लक्ष्मण, हनुमान, भगवान शंकर आदि के वेशभूषा में झांकियां लोगों के आकर्षण का केन्द्र बिन्दु बनी रही। इसके अलावा उतर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की वेशभूषा में नगर के युवा संजय कुमार लोगों के लिए कौतुहल बने रहे। प्रशासन व पुलिस पदाधिकारियों की गाड़ियां इस दौरान पूरे समय तक शोभायात्रा में साथ बनी रही जिसमें बीडीओ लोक प्रकाश, सीओ सुशील कुमार उपाध्याय, इंस्पेक्टर दयानंद प्रसाद, प्रभारी थानाध्यक्ष उदयभानू सिंह समेत अन्य पदाधिकारी व भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहे।

रामनवमी शोभायात्रा का यह जुलूस ठाकुरबाड़ी मंदिर से प्रारंभ होकर नवोदय रोड, मेला रोड, ओवरब्रिज, ब्लॉक मोड़, सब्जी मंडी व मेन रोड बिहिया होते हुए वापस ठाकुरबाड़ी पहुंचकर समाप्त हो गयी। वहीं शोभायात्रा को लेकर नगर की बिजली काट दी गयी थी ताकि किसी प्रकार का कोई हादसा न हो सके। एहतियात के तौर पर प्रशासन द्वारा नगर की सभी दुकानों को बंद करा दिया गया था। शोभायात्रा को सफल बनाने में रामनवमी शोभायात्रा कमिटी से जुड़े दर्जनों सक्रिय कार्यकर्ताओं के अलावा आमलोगों का भी महत्वपूर्ण योगदान रहा।

कार अनियंत्रित होकर गड्ढे में पलटी, महिला समेत चार जख्मी

car overturns in Bihiya Chowrasta
car overturns in Bihiya Chowrasta

car overturns in Bihiya Chowrasta:जख्मियों का आरा सदर अस्पताल में कराया जा रहा इलाज

बिहिया थाना क्षेत्र के बिहिया चौरस्ता स्थित पेट्रोल पंप के समीप रविवार की देर शाम घटी घटना

बिहार/आरा खबरे आपकी बिहिया-बिहटा मुख्य मार्ग पर जिले बिहिया थाना क्षेत्र के बिहिया चौरस्ता पेट्रोल पंप के समीप अनियंत्रित होकर एक कार गड्ढे में पलट गई। हादसे में कार पर सवार एक युवक गंभीर रुप से जख्मी हो गया। जबकि महिला समेत तीन लोग अन्य लोग आंशिक रूप से जख्मी हो गए। जख्मियों में एक को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया। जबकि जख्मियों में तीन का निजी क्लीनिक इलाज कराया जा रहा है।

car overturns in Bihiya Chowrasta:बिहिया चौरस्ता स्थित पेट्रोल पंप के समीप घटना

car overturns in Bihiya Chowrasta

जानकारी के अनुसार जख्मी युवक उदवंतनगर थाना क्षेत्र के कसाप गांव निवासी फागु लाल का 19 वर्षीय पुत्र छोटू कुमार है। जबकि जख्मियों में तीन अन्य लोग भी शामिल हैं। बताया जाता है कि छोटू कुमार अपने दोस्त रोहित एवं रवि के साथ विंध्याचल लौट रहा था। लौटने के दरमियान वह बिहिया गांव से रवि की बहन को साथ लेकर आ रहा था। इसी बीच बिहिया चौरस्ता स्थित पेट्रोल पंप के समीप अचानक उनकी कार अनियंत्रित होकर गड्ढे में पलट गई। जिसमें वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया। जिसके बाद उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया। जहां उसका इलाज कराया जा रहा है। वही तीन अन्य जख्मियों का इलाज स्थानीय स्तर से निजी क्लीनिक में कराया जा रहा है।

भोजपुर में गंगा नदी में डूबने से दो बालकों की मौत, घर में मचा कोहराम

Ekauna Badhra News
एकौना बड़हरा - गंगा नदी में डूबने से दो बालकों की मौत

Ekauna Badhra News: पुलिस ने दोनो शवो का आरा सदर अस्पताल में कराया पोस्टमार्टम

बड़हरा थाना क्षेत्र के एकौना गांव स्थित गंगा नदी नदी में रविवार की सुबह घटी घटना

बिहार/आरा/बड़हरा: खबरे आपकी भोजपुर जिले के बड़हरा थाना क्षेत्र के एकौना गांव स्थित गंगा नदी में रविवार की सुबह डूबने से दो बालको की मौत हो गई। घटना को लेकर पूरे गांव में अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया। घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय थाना मौके पर पहुंची और दोनो शवो को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम आरा सदर अस्पताल में करवाया।

Ekauna Badhra News: बालकों की मौत की खबर लगते ही घर में मचा कोहराम

Ekauna Badhra News

जानकारी के अनुसार मृत बालको में एक बक्सर जिले के ब्रह्मपुर थाना क्षेत्र के कुआवन गांव निवासी स्व.राधेश्याम सिंह का 11 वर्षीय पुत्र हिमांशु कुमार है। जबकि दूसरा मृत बालक उत्तर प्रदेश के बलिया जिला के बैरिया थाना क्षेत्र के जयप्रकाश नगर के निवासी प्रमोद सिंह का 11 वर्षीय पुत्र आदित्य कुमार है। घटना की खबर मिलते ही मृत बालको के घर में कोहराम मच गया।

आरा में हथियारबंद बदमाशों ने युवक को मारी गोली

Mandeep Yadav shot in Raghutola
Mandeep Yadav shot in Raghutola

Mandeep Yadav shot in Raghutola: आरा टाउन थाना क्षेत्र के रघुटोला मोहल्ले में शनिवार की देर रात घटी घटना

जख्मी युवक का आरा शहर के बाबू बाजार स्थित निजी अस्पताल में कराया जा रहा इलाज

नगर थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंच मामले की छानबीन में जुटी पुलिस

बिहार/भोजपुर: खबरे आपकी आरा शहर के टाउन थाना क्षेत्र अंतर्गत रघु टोला मुहल्ले में शनिवार की देर रात हथियारबंद बदमाश ने एक युवक को गोली मार दी। जख्मी युवक को दाहिने साइड पंजरी में लगी गोली जो अंदर फंसी हुई थी। उसे इलाज के लिए आरा सदर अस्पताल लाया गया था। जख्मी को गंभीर स्थिति में आरा सदर अस्पताल से पटना रेफर कर दिया गया। हालांकि परिजन उसे आरा शहर के एक निजी अस्पताल में लेकर चले गये। जहां चिकित्सक डाक्टर विकास ने जख्मी का ऑपरेशन किया। घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय नगर थाना घटनास्थल पर पहुंच मामले की छानबीन में जुट गई।

Mandeep Yadav shot in Raghutola: जख्मी के भाई ने कहा गेंहू की फसल कटनी हेतु बधार गयी लड़कियों से हुआ था विवाद

Mandeep Yadav shot in Raghutola

जानकारी के अनुसार जख्मी युवक टाउन थाना क्षेत्र के रघुटोला गांव निवासी काशी यादव का 35 वर्षीय पुत्र मनदीप यादव है। जख्मी मंदीप यादव के भाई बिरदा यादव ने गांव के ही रामनेह यादव नामक युवक पर गोली मारने का आरोप लगाया है। कहा की घर की लड़किया गेंहू की फसल कटनी हेतु बधार में गयी थी जहां आरोपित द्वारा विवाद किया गया। विवाद होने की बात पूछने मंदीप आरोपित के घर गए थे तभी यह घटना कारित किया गया।

डॉ. विकास ने ऑपरेशन कर डैमेज पार्ट किया रिपेयर

जख्मी मंदीप का इलाज कर रहे चिकित्सक डॉ. विकास ने बताया कि जख्मी युवक को दाहिने साइड छाती के नीचे गोली लगी थी। जिससे काफी खून बह गया था। जख्मी युवक की पित की थैली, लीवर एवं छोटी आंत पूरी तरह डैमेज हो गया था। ऑपरेशन कर सभी डैमेज पार्ट का रिपेयर कर दिया गया है। गोली का पिलेट भी निकाल दिया गया। अभी भी उसे 72 घन्टे तक ऑब्जर्वरवेशन में रखा जाएगा। उसके बाद ही उसकी स्थिति के बारे में स्पष्ट बताया जाएगा।

भगवान श्री राम की भव्य शोभायात्रा आज: ड्रोन से होगी निगरानी

Ramnavam today
रामनवमी आज - प्रसाशन का फ्लैग मार्च

Ramnavam today:रामनवमी को लेकर आरा,बिहिया,शाहपुर सहित अन्य जगहों पर निकाली जाएगी शोभायात्रा

केंद्रीय मंत्री आरके सिंह, सूबे के कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह कई नेता गण शोभा यात्रा में होंगे शामिल

बिहार/आरा/बिहिया/शाहपुर:Ramnavam today खबरे आपकी रामनवमी का त्योहार रविवार को शहर सहित पूरे भोजपुर जिले में धूमधाम से मनाया जाएगा। इस दौरान जगह-जगह भगवान श्री राम की शोभायात्रा निकाली जाएगी। आरा शहर में शोभा यात्रा की तैयारी जोर-शोर से चल रही है। रविवार को शहर के विभिन्न मोहल्लों से झांकी रामगढ़िया पहुंचेगी। उसके बाद रामगढ़िया से शोभायात्रा प्रारंभ हो गई। शोभायात्रा शहर के रामगढ़िया, अबरपुल, पड़ाव मोड़, चौक आर्य पथ, शीशमहल चौक, गोपाली चौक, जेल रोड, शिवगंज मोड़, सदर अस्पताल रोड, मठिया मोड़, महादेवा रोड, धर्मन चौक पहुंचेगी। उसके बाद चित्रटोली रोड, डींस टैंक गोलंबर, रमना रोड, महावीर टोला रोड, करमन टोला, नवादा थाना मोड, कृषि भवन, कतीरा, पकड़ी, जज कोठी गोलंबर होते हुए रमना मैदान में समाप्त होगी। शोभायात्रा में केंद्रीय मंत्री सह आरा सांसद राजकुमार सिंह, सूबे के कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह, जनार्दन प्रसाद सिग्रीवाल समेत कई नेता गण शामिल होंगें।

Ramnavam today: शोभा यात्रा को लेकर झंडा, बैनर व पोस्टर से पटा आरा शहर

Ramnavam today रामनवमी शोभा यात्रा को लेकर लोगो का उत्साह चरम पर है। शहर के विभिन्न इलाकों में विद्युत पोलों पर भगवा झंडे लगाए गए हैं। वहीं जगह-जगह राम भक्तों के स्वागत में बैनर एवं पोस्टर लगाए गए हैं। रामनवमी को लेकर पूरा शहर भगवामय हो गया है।

दंडाधिकारी और पुलिस पदाधिकारी की हुई प्रतिनियुक्ति

रामनवमी को लेकर पुलिस-प्रशासन काफी चौकस है। इसको लेकर जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा एवं पुलिस अधीक्षक विनय तिवारी द्वारा संयुक्त आदेश जारी किया गया है। इसके तहत जिले के विभिन्न चौक-चौराहों पर दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी के शव के साथ सशस्त्र बल लाठी धारी जवानों की प्रतिनियुक्ति की गई है।

पुलिस प्रशासन ने निकाला फ्लैग मार्च

Ramnavam today

रामनवमी के शोभा यात्रा के मद्देनजर पूर्व संध्या पर पुलिस-प्रशासन द्वारा फ्लैग मार्च निकाला गया। एसपी विनय तिवारी ने बताया कि फ्लैग मार्च शहर के नागरी प्रचारिणी से शुरू होकर जैन स्कूल, डिन्स टैंक गोलंबर, धर्मन चौक, गोपाली चौक, शीश महल चौक, रामगढ़िया होते हुए विभिन्न मार्गो से गुजरेगी। फ्लैग मार्च के दौरान एएसपी सह सदर एसडीपीओ हिमांशु, नगर थाना इंचार्ज रामविलास चौधरी, नवादा थाना इंचार्ज अविनाश कुमार, यातायात प्रभारी प्रदीप सरकार समेत काफी संख्या में पुलिस ऑफिसर एवं कर्मी शामिल रहें।

शोभायात्रा की पूर्व संध्या पर प्रशासन ने किया बिहिया नगर में मार्च

जितेंन्द्र कुमार: नगर पंचायत बिहिया में रविवार को निकाले जाने वाले रामनवमी शोभायात्रा को लेकर प्रशासनिक व पुलिस पदाधिकारियों ने बिहिया नगर में मार्च निकाला। प्रशासन की यह टीम प्रखंड कार्यालय बिहिया से होकर नगर के विभिन्न सड़कों का भ्रमण किया तथा शोभायात्रा के मार्ग का निरीक्षण कर विधि व्यवस्था का जायजा लिया। मार्च में बीडीओ लोक प्रकाश, सीओ सुशील कुमार उपाध्याय, इंस्पेक्टर दयानंद प्रसाद, प्रभारी थानाध्यक्ष उदयभानू सिंह समेत कई पदाधिकारी मौजूद रहे।

Ramnavam today मालूम हो कि रविवार को नगर में निकाले जाने वाले शोभायात्रा को लेकर प्रशासन द्वारा नगर के चार प्रमुख जगहों पर सीसीटीवी स्थापित किये गये हैं तथा ड्रोन कैमरा के अलावा हैण्डी कैम के जरिये पर पूरे शोभायात्रा की निगरानी करने का इंतजाम किया गया है। वहीं शोभायात्रा की पूर्व संध्या पर रामनवमी शोभायात्रा समिति द्वारा शनिवार की देर शाम नगर में बाईक जुलूस निकाला गया।इस दौरान बाईक सवारों के जय श्रीराम के नारों से वातावरण गूंजायमान होता रहा।शोभायात्रा को लेकर नगर क्षेत्र भगवा झण्डों से पूरी तरह से पट गया है जिससे नगर का माहौल पूरी तरह से भक्तिमय बना हुआ है तथा युवाओं में शोभायात्रा को लेकर काफी उत्साह देखा जा रहा है।

शोभा यात्रा की ड्रोन से होगी निगरानी

एसपी विनय तिवारी ने बताया कि रामनवमी शोभा यात्रा को लेकर पुलिस काफी चौकस है। हर तरह से ऐहतियात बरती जा रही है। इसको लेकर शोभायात्रा से गुजरने वाले रास्तों में ड्रोन से निगरानी होगी। शोभा यात्रा के आगे और पीछे पुलिस की बाइकर्स टीम होगी। जिन रास्तों से शोभायात्रा गुजरेगी उन रास्तों के संवेदनशील स्थानों पर लोगों से परमिशन लेकर उनके घर के छतो पर महिला सिपाही की तैनाती की जाएगी। ताकि कोई भी व्यक्ति किसी तरह का सामान नहीं फेंक सके। इसके अलावे शोभा यात्रा के दौरान पुलिस की चीता टीम गली-गली घूम घूम कर मॉनिटरिंग करेगी। एनसीसी के कैडेटशो को भी लगाया गया है। शोभायात्रा में पुलिस के 15 जवान सिविल में शामिल होंगे। वे शोभा यात्रा के दौरान शरारती तत्वों पर पैनी नजर रखेंगे।

रामनवमी शोभा यात्रा हेतु 14 घंटे विधुत आपूर्ति रहेगी बाधित

सुरक्षा के दृष्टिकोण से शहरी इलाकों में कई घंटे विद्युत आपूर्ति रहेगी बाधित

Ramnavam today रामनवमी के उपलक्ष्य में आरा शहरी इलाकों में शोभा यात्रा प्रस्तावित है। शोभा यात्रा आरा शहर के कई मार्गो से निकलने की सूचना प्राप्त है। सुरक्षा के दृष्टिकोण से 10 अप्रैल (रविवार) को सुबह 10 बजे से रात्रि 12 बजे तक आरा पूर्वी गुमटी PSS, धरहरा एवं जापानी PSS से लगभग 14 घंटे तक विद्युत आपूर्ति बाधित रहने की संभावना है। सभी आम जनों से अनुरोध होगा कि वे पानी की व्यवस्था आवश्यक रूप से कर लेंगे।

इन क्षेत्रों में बिजली नहीं रहेगी जवाहर टोला, रस्सीबगान, प्रकाशपुरी, बस स्टैंड, न्यू शीतल टोला, न्यू करमन टोला, आनन्द नगर, धरहरा गांव, शिवपुर एवं कुशवाहा नगर के आस पास के क्षेत्रों की विद्युत आपूर्ति बाधित रहेगी। जेल रोड, खेतारी मुहल्ला, महाजन टोली, गोपाली चौक, मिल्की मुहल्ला, एवं जगजीवन मार्केट के आस पास के क्षेत्रों की विद्युत आपूर्ति बाधित रहेगी। मोती टोला, बलुआही, कसाब टोला, दुध कटोरा, हनुमान टोला, वालीगंज चिकटोली, रामगढ़िया, काजी टोला, कबीरगंज, अबरपुल, एवं मिल्की मुहल्ला के आस पास के क्षेत्र। विश्राम नगर, इब्राहीम नगर, धनुपरा आरा-पटना बाई पास रोड* मीराचक, बेगमपुर, भलुहीपुर, अरण्य देवी, मीरगंज डोमटोली, भलुहीपुर कब्रिस्तान, भलुहीपुर बमपुलिस के आस पास के क्षेत्र सिंडिगेट, चौधरियाना, नाला मोड़, गोपाली चौक, शीशमहल चौकमारुति नगर, बघउतपुर आसपास के क्षेत्रों की विद्युत आपूर्ति बाधित रहेगी। कतीरा, पकड़ी चौक, कृषि भवन, महाराजा हाता, हरी जी का हाता, स्टेशन आई बी, केजी रोड, क्लब रोड, पीर बाबा, जज कोठी इत्यादि एवं एम पी बाग, पत्थर गली, टाउन थाना, बाबू बाजार, शाहिद भवन आदि आस पास के क्षेत्रों की विद्युत आपूर्ति बाधित रहेगी। महाराणा प्रताप नगर, हनुमान नगर, संकट मोचन नगर, न्यू पुलिस लाईन, चंदवा, मौलाबाग। स्टेशन आई. बी. गाँधी नगर, जैन कॉलेज, कतीरा, तिलक नगर, जयप्रकाश नगर, पुराना कैंटीन, डॉ. बी.डी. पांडेय, एवं पश्चिमी ओभर ब्रीज के आसपास के क्षेत्र।

श्रीलक्ष्मीनारायण महायज्ञ धर्म सम्मेलन: पांडेपुर में जुटें संत-महात्मा

Mahayagya in Pandeypur
Mahayagya in Pandeypur

Mahayagya in Pandeypur: रामनवमी महोत्सव के बाद हेलीकॉप्टर से पूरे यज्ञ क्षेत्र में होगा पुष्प वर्षा

धर्म सम्मेलन में पचास हजार से ज्यादा लोग- भारत के कोने-कोने से संत-महात्मा का जमवाड़ा

बिहार/भोजपुर: खबरे आपकी शाहपुर प्रखंड के पांडेपुर यज्ञ स्थल पर आयोजित धर्म सम्मेलन की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई। भारत के कोने-कोने से संत महात्मा का यज्ञस्थल पर जमवाड़ा लग चुका हैं खासकर यज्ञ में हिस्सा लेने के लिए बिहार, झारखंड व उत्तर प्रदेश आदि जगहों से काफी संख्या में लोग जुट चुके हैं। धर्म सम्मेलन के साथ रामनवमी महा महोत्सव को लेकर हेलीकॉप्टर से यज्ञ स्थल सहित पूरे क्षेत्र में पुष्प वर्षा की जाएगी। जिसको देखने के लिए पूरे आसपास के क्षेत्र के लोग काफी उत्साहित हैं। हेलीकॉप्टर को उतरने के लिए यज्ञस्थल के समीप हेलीपैड का निर्माण किया गया है। और चारों तरफ से घेर दिया गया है ताकि कोई परेशानी ना हो।

Mahayagya in Pandeypur: रात्रि में देवमय दृश्य की हो रही अनुभूति

Mahayagya in Pandeypur

यज्ञ के मुख्य आयोजक अखिलेश पांडे के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता तन मन से जुटे हुए हैं। परिक्रमा करने हेतु महिला तथा पुरुष मध्य रात्रि तक जुट रहे हैं। रात्रि का दृश्य ही अलग दिखाई दे रहा है जैसे देवता भी मानो हर्षित हो आनंद की छटा बिखेर रहें हो। बड़े-बड़े पंडालों में प्रसाद बांटे जा रहे हैं। जिसमें सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता श्रद्धालुओं को प्रसाद खिला रहे हैं।आसपास के 51 गांवों के लोग उसमें अपनी सेवा दे रहे हैं।

Mahayagya in Pandeypur यज्ञ स्थल के चारों तरफ अलग-अलग कीर्तन मंडली द्वारा हरि नाम संकीर्तन किया जा रहा है। यज्ञ स्थल से कई किलोमीटर दूर तक यातायात संभालने के लिए लोग लगे हुए हैं।यज्ञ स्थल से चार किलोमीटर दूर तक मेला सा नजारा बन गया है। चारों तरफ आसपास के क्षेत्र के लोग अलग-अलग दुकान सजाए हुए हैं। शाम होते ही लोग अपने-अपने घरों से पैदल तथा गाड़ियों से बाल बच्चे सहित यज्ञ स्थल पर घूमने के लिए आ रहे हैं।

धर्म सम्मेलन सुबह 10 बजे ही प्रारंभ हो जायेगा। जिसमें भारत के कोने-कोने से आए संत महात्मा अपने मुखारविंद से अमृत वर्षा करेंगे। धर्म सम्मेलन को लेकर 50 हजार से अधिक संख्या में लोगों के आने का अनुमान है। श्री जीयर स्वामी जी महाराज के प्रवचन सुनने के लिए काफी संख्या में लोग जुट रहे हैं। बहुत बड़ा पंडाल भी छोटा पड़ जा रहा है। अयोध्या नाथ स्वामी जी महाराज के देखरेख में सभी कार्यकर्ता कार्य कर रहे हैं।

श्री जीयर स्वामी जी महाराज ने प्रवचन के दौरान कहा कि बुरी आदतों को सुधारना ही भगवान का भजन है – जीयर स्वामी अनीति उपद्रव द्वारा इक्ट्ठा धन ज्यादा दिनों तक नही टिकता। माता देवहुति ने अपने पुत्र भगवान कपिलदेव जी से पूछा कि आत्मोद्धार कैसे हो सकता है। उन्होंने बताया कि आत्मोद्धार का सबसे सरल तथा सहज उपाय यह है कि मन को जगत् के साथ साथ जगदीश में भी जोड़िए।

मन को केवल जगदीश में जोड़ना संभव नही है। उसी प्रकार से जगदीश में यदि संबंध जोड़ लेते हैं तो सही मायने में हमें जगत का संबंध पास कर लेगा। जगत् का व्यवहार हमें पास कर देगा। अगर जगदीश से संबंध में पास नही करते हैं तो व्यवहार से जगत् से पास होने के बाद भी फेल माने जाएंगे। इसलिए जगत् की व्यवस्था में  रहें लेकिन जगदीश से संबध जोड़ कर  रहें। कहीं किसी कारण से जाने अनजाने में बुरी आदत जो हो  उसको त्यागीए। हरपल, हर क्षण उसके जीवन का कार्य हमारा भजन बन जाएगा।

श्रीमद्भागवत महापुराण में बताया गया है बंधन और मोक्ष का कारण मन है। यदि जगदीश में फंसा हुआ है तो मोक्ष है। यदि मन कहीं जगत् में फंसा हुआ है तो बंधन है। मोक्ष का सरल और सहज साधन मन है। मन को अपने आप में दुनिया से समेट लिए तो ठीक है। यदि मन को दुनिया में लगा दिए तो कहीं न कहीं उलझन में फंसना जरूरी है।सत्य ही नारायण हैं, नारायण ही सत्य हैं।

भक्ति को पुष्ट करने के लिए 15 साधन बताया गया है। पहला यम नियमादि का पालन करना। वाणी भी सत्य होना चाहिए, भोजन भी सत्य होना चाहिए, व्यवहार भी सत्य होना चाहिए। हमारी धारणा,  ध्यान भी सत् होना चाहिए,  इसी का नाम सत्य है। क्योंकि नारायण ही सत्य हैं, सत्य ही नारायण  हैं। अगर नारायण से हमारा प्रेम नही हुआ तो हमारे द्वारा जो सत्य बोला गया है सत्य बोलने पर भी उसका  फल प्राप्त नही होगा।

भाई निकला कातिल: अवैध संबंध से नाराज होकर कर दिया बहन का कत्ल

Matiyara murder
बहन का कातिल भाई हथियार के साथ गिरफ्तार

Matiyara murder:तलाकशुदा बहन का कातिल भाई हथियार के साथ गिरफ्तार

हत्या में इस्तेमाल देसी कट्टा, एक खोखा और मोबाइल बरामद

दोप्रैल की सुबह गीधा ओपी क्षेत्र के मटियारा गांव के बाहर मिला था शव 

बिहार/आरा:  खबरे आपकी भोजपुर के गीधा ओपी क्षेत्र मटीयारा डीह निवासी तलाकशुदा महिला की हत्या की गुत्थी सुलझ गयी है। सगा भाई ही बहन का कातिल निकला। उसने बहन के अवैध संबंध से नाराज होकर उसकी हत्या कर दी थी। पुलिस ने उसको गिरफ्तार कर लिया है। वह मटियारा गांव निवासी मनीष कुमार है। उसकी निशानदेही पर हत्या में इस्तेमाल एक देसी कट्टा, एक खोखा और एक एंड्राइड मोबाइल बरामद किया गया है। पूछताछ के दौरान उसने हत्या की बात भी कबूल कर ली। एसपी विनय तिवारी ने शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस में यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि हत्या पूरी तरह ब्लाइंड था। परिजन भी कुछ नहीं बता रहे थे। उसे देखते हुये एएसपी हिमांशु के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। टीम द्वारा प्राप्त मोबाइल नंबर के आधार पर तकनीकी अनुसंधान शुरू की गयी। इस दौरान सर्विलांस प्रारंभ कर मोबाइल नंबर के विश्लेषण के आधार पर मनीष कुमार को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में उसने हत्या करने की बात स्वीकार कर ली।

Matiyara murder :अवैध संबंध से नाराज भाई ने ही गोली मार कर दी थी बहन की हत्या

Matiyara murder

एसपी के अनुसार मनीष ने बताया कि उसकी तलाकशुदा बहन का कुछ लोगों से अवैध संबंध था। इससे परिवार की बदनामी हो रही थी। मना करने पर भी वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रही थी। उसके बाद उसने बहन की हत्या कर दी। टीम में गीधा ओपी अध्यक्ष पूनम कुमारी, डीआईयू टीम के दारोगा राकेश कुमार सिंह, सुदेह कुमार, जवान प्रमोद कुमार और मिथिलेश प्रसाद शामिल थे। 

घर से कुछ दुरी पर मिला था महिला का हत्या कर फेंका गया शव

चैती नवरात्र के पहले दिन 2 अप्रैल 22 को गीधा ओपी क्षेत्र के मटियारा गांव में एक महिला का शव बरामद किया गया। वह मटियारा गांव के स्व.इश्वरचंद महतो की पुत्री दुर्गा कुमारी थी। उसकी कनपट्टी में गोली मार की हत्या की गयी थी। उस संबंध में परिजनों की ओर से अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी। एसपी ने बताया कि हत्या ब्लाइंड था। ऐसे में कांड का खुलासा करना बड़ी उपलब्धि है।

ससुरालवालों की खातिरदारी से अस्पताल पहुंचा दामाद

Piro Bazar
ससुरालवालों की खातिरदारी से अस्पताल पहुंचा दामाद

Piro Bazar: पत्नी की विदाई के लिए ससुराल में दामादगिरी करना भारी पड़ा, ससुरालवालों ने जमकर धोया

जख्मी युवक कायमनगर गांव निवासी वीरेंद्र चौधरी का 23 वर्षीय पुत्र छोटू चौधरी है

जख्मी युवक छोटू चौधरी का आरा सदर अस्पताल में कराया गया इलाज

बिहार/आरा  खबरे आपकी पत्नी की विदाई के लिए ससुराल में दामादगिरी करना एक युवक को काफी भारी पड़ गया। मामला भोजपुर जिले के पीरो थाना क्षेत्र अंतर्गत नगर परिषद पीरो बाजार की है। शुक्रवार की सुबह पत्नी की विदाई कराने ससुराल गये दामाद की ससुरालवालों नें जमकर धुलाई कर दी गई। पिटाई से जख्मी युवक को इलाज के लिए आरा सदर अस्पताल लाया गया और उसका इलाज सदर अस्पताल में कराया गया।

Piro Bazar: पत्नी की विदाई कराने पीरो बाजार स्थित ससुराल गया था युवक

Piro Bazar

जानकारी के अनुसार जख्मी गीधा ओपी अंतर्गत कायमनगर गांव निवासी वीरेंद्र चौधरी का 23 वर्षीय पुत्र छोटू चौधरी है। इधर, छोटू चौधरी ने बताया कि वह गुरुवार की दोपहर पीरो थाना क्षेत्र के पीरो बाजार अपनी पत्नी का विदाई कराने ससुराल गया था। शुक्रवार की सुबह जब वह ससुराल वालों से अपनी पत्नी विदाई करने को कहा, तो उनके बीच तू-तू-मैं-मैं हुई। जिसके बाद ससुराल वालों ने मिलकर उसकी पिटाई कर दी।

चैती छठ घाट हादसा: सोन नदी में डूबने से स्कूली छात्र समेत दो की मौत

Chhath ghat in saripur
सारीपुर सोन नदी चैती छठ घाट हादसा

Chhath ghat in saripur: संदेश थाना क्षेत्र के सारीपुर गांव की शुक्रवार की सुबह की घटना

इलाज के लिये पटना ले जाने के दौरान युवक ने रास्ते में तोड़ा दम

बिहार/आरा/संदेश  खबरे आपकी भोजपुर में चैती छठ पूजा के दौरान शुक्रवार की सुबह बड़ा हादसा हो गया। संदेश थाना क्षेत्र के सारीपुर गांव स्थित सूर्य मंदिर के समीप सोन नद में डूबने स्कूली छात्र समेत दो लोगों की मौत हो गई। स्कूली छात्र को बचाने में दूसरे युवक की जान चली गयी। मृतकों में संदेश थाना क्षेत्र के बचरी गांव निवासी संतोष साह का 10 वर्षीय पुत्र रोहित कुमार और चांदी थाना के जलपुरा गांव निवासी जगदीश राम का 23 वर्षीय पुत्र धीरज कुमार थे। रोहित दूसरी क्लास का छात्र था, जबकि धीरज प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा था। इलाज के लिये पटना ले जाने के दौरान धीरज की मौत हो गयी। दोनों के घर में चैती छठ का व्रत हो रहा था और उसी को लेकर सारीपुर सोन नदी घाट गये थे।

Chhath ghat in saripur: नहाने के दौरान डूबा स्कूली छात्र, बचाने में युवक ने भी गंवा दी जान

Chhath ghat in saripur

हादसे के बाद मौके पर अफरातफरी मच गयी। वहीं छठ का माहौल गमगीन हो गया। इधर, दोनों शवों का पोस्टमार्टम कराने के बाद उनके परिजनों को सौंप दिया गया। रोहित के चाचा अनिल कुमार ने बताया कि उनके घर छठ का व्रत हुआ था। इसको लेकर शुक्रवार की सुबह सभी उदीयमान भगवान भास्कर को अर्घ्य देने सारीपुर स्थित सूर्य मंदिर के पास सोन नदी घाट पर गए थे। इस दौरान रोहित अन्य बच्चों के साथ सोन में नहाने लगा। लेकिन पानी काफी गहरा होने के कारण वह डूबने लगा। उसे देख धीरज कुमार ने बचाने को लेकर सोन नदी में छलांग लगा। लेकिन दोनों डूब गये।

बच्चे को डूबते देख सोन में लगा दी छलांग, खूद भी नहीं बच सका धीरज

जलपुरा गांव निवासी धीरज कुमार की बहादुरी काम नहीं आ सकी। बच्चे को बचाने के चक्कर में वह खूद भी सोन नद के गहरे पानी डूब गया। हालांकि उसकी बहादुरी के काफी चर्चे हो रहे हैं। जान गंवा कर उसने बहादुरी की मिसाल पेश की है। बताया जा रहा है कि रोहित कुमार को सोन में डूबते, देख मौके पर मौजूद धीरज कुमार ने अपनी जान की परवाह किये बिना सोन में छलांग लगा दी। लेकिन उसे सोन की पानी का अंदाजा नहीं लगा और वह भी डूबने लगा। इससे घाट पर अफरातफरी मच गयी। उसके बाद स्थानीय गोताखोर पहुंचे और दोनों को अथक प्रयास के बाद बाहर निकाला गया। तबतक स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंच चुकी थी। उसके बाद दोनों को सदर अस्पताल लाया गया। वहां डाक्टर ने रोहित कुमार को मृत घोषित कर दिया। वहीं धीरज कुमार को गंभीर हाल में पटना रेफर कर दिया गया था। हालांकि पटना पहुंचने से पहले ही उसने भी दम तोड़ दिया।

भाई बोला: अवैध खनन के कारण गयी धीरज और रोहित की जान

धीरज के भाई प्रेमचंद्र दास ने कहा कि बालू माफियाओं के अवैध खनन के कारण धीरज और रोहित की जान गयी है। बताया कि माफियाओं द्वारा अवैध बालू खनन के लिये जगह-जगह गहरे गड्ढे खोद दिये गये हैं। इससे सारीपुर सोन नदी घाट की स्थिति काफी खराब हो गई है। अब तो हालत ऐसी हो गयी है कि उस घाट पर ना दाह संस्कार हो सकता है और नहींपूजा पाठ। उन्होंने जिला प्रशासन और सरकार से अवैध खनन पर रोक लगाने की मांग की है। कहा कि अगर रोक नहीं लगी, तो लोगों की जान इसी तरह जाती रहेगी।

खुशहाली और मंगल के लिये गये थे पूजा करने, दोनों घरों में हो गया अमंगल

Chhath ghat in saripur बचरी गांव निवासी संतोष साह और जलपुरा गांव के जगदीश राम के घर के लोग खुशहाली के लिये कठिन चैती छठ की पूजा की थी। लेकिन उदीयमान भगवान भास्कर को अर्घ्य अर्पित के बेर ही इनके साथ अमंगल हो गया। एक साथ दोनों घरों की खुशियां छीन गयी। दोनों घरों में रोना-धोना और चीत्कार मच गया। सुबह तक मंगल और छठ की गीत गा रही महिलाएं बिलख-बिलख कर रोने लगी। बताया जा रहा है कि रोहित दो भाइयों में छोटा था। उसके परिवार में मां रेणु देवी, भाई मनीष कुमार और बहन तनु कुमारी है। छोटे बेटे के वियोग में रेणु का बुरा हाल था। वहीं धीरज कुमार चार भाइयों में तीसरे स्थान पर था। उसके परिवार में मां राज कुमारी देवी,तीन भाई प्रेमचंद्र दास, दीपक कुमार, नीरज कुमार, बहन बेबी देवी और हिंदू देवी है।

संदिग्ध स्थिति में आग से झुलस कर सरपंच की बेटी की मौत, हत्या की आशंका

Lehang Dumaria village of Bihiya
बिहिया के लहंग डुमरिया गांव मे आग से जलकर निरन्धी की मौत

Lehang Dumaria village of Bihiya:बिहिया थाना क्षेत्र के लहंग डुमरिया गांव की गुरुवार की सुबह की घटना

इलाज के लिए पटना ले जाने के दौरान महिला ने रास्ते में तोड़ा दम 

पिता लगा रहे बेटी की सास पर जला कर हत्या करने का आरोप

बिहार/आरा खबरे आपकी बिहिया थाना क्षेत्र के लहंग डुमरिया गांव में गुरुवार की सुबह की संदिग्ध स्थिति में आग चपेट में आने से एक विवाहिता की मौत हो गई। इलाज के लिए पटना ले जाने के दौरान उसने रास्ते में दम तोड़ दिया। मृत महिला लहंग डुमरिया गांव निवासी मैनेजर यादव की 25 वर्षीया पत्नी निरन्धी देवी थी। उसकी मां पीरो प्रखंड के एयार ग्राम कचहरी की सरपंच बतायी जा रही हैं। महिला के पिता सास पर जला कर मारने का आरोप लगा रहे हैं। हालांकि महिला के ससुराल वालों की ओर से खुद आग लगाने की बात कही जा रही है।

Lehang Dumaria village of Bihiya:पति बोला: ठीक नहीं थी पत्नी की दिमागी हालत, खुद लगा ली आग

Lehang Dumaria village of Bihiya

निरन्धी के पति मैनेजर यादव ने बताया कि वह दुबई में प्राइवेट जॉब करता है। कुछ दिन पूर्व छुट्टी में वह गांव आया है। उसकी पत्नी की दिमागी हालत कुछ दिनों से ठीक नहीं है। करीब एक महीना से उसका इलाज कराया जा रहा था। गुरुवार की सुबह उसने अपने शरीर पर किरासन छिड़क ली और आग लगा ली। इसमें वह बुरी तरह झुलस गई। आरा सदर अस्पताल में इलाज के बाद उसे पटना रेफर कर दिया गया था। अभी उसे इलाज के लिए पटना ले ही जा रहे थे। तभी उसकी मौत हो गयी। इसके बाद शव लेकर सदर अस्पताल वापस आरा सदर अस्पताल ले आए। सूचना मिलने पर टाउन थाना पुलिस अस्पताल पहुंची और शव का पोस्टमार्टम करवाया। दूसरी ओर महिला के पिता एयार गांव निवासी बृज बिहारी साह ने उसकी सास पर उसे जलाने का आरोप लगाया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। 

पिता बोले: ठीक होने पर होली के समय भेजा था ससुराल

बृज बिहारी साह ने बताया शादी के बाद ससुराल वालों के मारपीट के कारण करीब तीन साल पहले उनकी बेटी की दिमागी हालत खराब हो गयी थी। उसका इलाज कोईलवर स्थित अस्पताल में उसका इलाज कराया जा रहा है। इससे वह पूरी तरह ठीक हो गयी थी, लेकिन अभी दवा चल रहा था। उसके बाद बीते मार्च महीने में होली के समय उसे ससुराल भेजा था। तब सब कुछ ठीक था।

लेकिन इसी बीच गुरुवार की सुबह अचानक उसके ससुराल वालों द्वारा फोन किया गया कि उनकी बेटी आग से झुलस गई है। उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया जा रहा है। उसके बाद वह सदर अस्पताल पहुंचे। मृत महिला तीन बहन और दो भाई में तीसरे स्थान पर थी। उसके परिवार में पुत्री रुचि राधा और पुत्र हर्षित है। घटना के बाद उसके घर में कोहराम मच गया है।

मिठाई दुकान से एमएलसी तक का सफर: महागठबंधन के गढ़ में ठोका कील

Radhacharan Sah won MLC election
दूसरी बार एमएलसी बने राधाचरण साह

Radhacharan Sah won MLC election: जीत के बाद जीयर स्वामी जी का आशीर्वाद लेने शाहपुर पहुंचे एमएलसी

बिहार/आरा  खबरे आपकी एनडीए गठबंधन के नवनिर्वाचित विधान पार्षद राधाचरण साह उर्फ सेठ जी जीत के बाद शाहपुर प्रखंड क्षेत्र के पांडेयपुर गांव पहुंचे। जहां चल रहे यज्ञ में उन्होंने जीयर स्वामी का आशीर्वाद लिया। इसके पहले वे अपने समर्थको से मिले। जहां लोगो ने जीत की खुशी में जमकर अमीर-गुलाल उडाएं तथा एक-दुसरे को मिठाई खिलाकर खुशियां बांटी।

समर्थकों ने खूब लगाया नारा, जमकर उड़ाये अबीर गुलाल, भोजपुरी गाने पर जमकर थिरके

आरा। एनडीए प्रत्याशी राधाचरण साह को जीत मिली तो समाहरणालय के बाहर परिणाम के इंतजार में खड़े समर्थक उत्साहित होकर जमकर नारेबाजी करने लगे इस दौरान राधाचरण साह जिंदाबाद, नीतीश सरकार जिंदाबाद, एनडीए सरकार जिंदाबाद नारेबाजी होने लगी। इस दौरान  भोजपुरी गाने की धुन पर समर्थकों ने जमकर डांस किया। खुशी में झूमते नाचते समर्थकों का उत्साह देखते ही बन रहा था। वही एक-दूसरे को अबीर गुलाल लगा कर बधाई दी गई। जहां समर्थकों ने जमकर अबीर-गुलाल उड़ाया।

Radhacharan Sah won MLC election:महागठबंधन के गढ़ में सेठ ने ठोका कील

Radhacharan Sah won MLC election

भोजपुर-बक्सर एमएलसी पद पर राधाचरण साह उर्फ सेठ जी की जीत ने महागठंबधन के गढ़ में मजबूत कील ठोक दिया है। जहां दोनों जिला मिलाकर कुल 11 विधानसभा सीटों पर नौ सीट पर महागठबंधन के विधायक है। वही दोनों जिले में त्रिस्तरीय पंचायती चुनाव में भी अधिकांश पदों पर महागठबंधन समर्थित जनप्रतिनिधियों ने ही जीत दर्ज की है। ऐसे में माना जा रहा है कि राधाचरण साह ने महागठबंधन के गढ़ में कील ठोंकने का काम किया है। साथ ही एक मजबूत वोट के अंतर से महागठबंधन प्रत्याशी को हराकर श्री साह ने जीत दर्ज की है।

इस चुनाव को लेकर जहां तेजस्वी यादव ने भोजपुर में अपनी पार्टी के उम्मीदवार अनिल सम्राट को जिताने के लिए दो बार चुनावी सभा किया। लेकिन तेजस्वी का जोर भी उनके उम्मीदवार को जिताने में नाकामयाब रहा। वही अनिल सम्राट ने भी कोई कसर नही छोड़ी थी, जहां गायिका अनुपमा यादव, छोटू छलिया समेत अन्य क्षेत्रीय गायकों ने भी अपनी गायकी से अनिल सम्राट को जिताने के लिए अपील किया। लेकिन किसी का जोर नही चला। वही दोनों एमएलसी उम्मीदवार के नामांकन सभा मे भी कई बड़े चेहरों ने आरा में शिरकत करते हुए अपने प्रत्याशी की जीत के लिए सभा को संबोधित किया। लेकिन इस चुनाव का ताज सेठ जी को ही मिला।

मिठाई दुकान से एमएलसी तक का सफर

बताया जाता है कि सत्तर के दशक में आरा रेलवे स्टेशन के बाहर मिठाई की दुकान चलाने वाले राधा चरण साह उर्फ सेठ जी ने एमएलसी तक का सफर तय किया है। काफी संघर्ष करने के बाद शाहाबाद के राजनीतिक क्षेत्र के एक बड़े चेहरे के रूप में श्री साह ने अपने आप को स्थापित किया। जिन्हें श्रद्धा और प्रेम भाव से लोग “सेठ” जी बोलते है। पहली बार सेठ जी ने राजद कोटे से एमएलसी का चुनाव 2015 में लड़ा। उस चुनाव में राजग गठबंधन के प्रत्याशी हुलास पांडेय को 329 मतों से सेठ जी ने हराया था। महागठबंधन प्रत्याशी श्री साह को जहां 2854 मत मिला था। वहीं लोजपा-राजग समर्थित प्रत्याशी हुलास पांडेय को 2525 मत मिला था। वही इस बार के चुनाव में श्री साह को 3343 मत मिले, 1038 वोट के अंतर से उन्होंने दूसरी बार एमएलसी की जीत दर्ज की।

डबल इंजन सरकार की नवनिर्वाचित एमएलसी ने की बड़ाई

जीत के बाद राधाचरण साह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि इस जीत का श्रेय वे पीएम और सीएम का विकास और दोनों जिला के जनप्रतिनिधि सहयोगियों को देते हैं। ईमानदारी से जो हम सेवा किए हैं, उससे ही प्रभावित होकर मुझे वोट दिया है। उन्होंने कहा कि इस बार का जो सरकार का कार्यकाल होगा। वह सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास पर आधारित होगा। श्री साह ने कहा कि नीतीश जी कहते हैं कि न्याय के साथ जो विकास की गति चल रही है उसे और गति देना है। उसमें हम लोग सहयोगी बनेंगे।

भोजपुर-बक्सर एमएलसी चुनाव: एनडीए प्रत्याशी राधाचरण साह उर्फ सेठजी जीते

MLC election 2022
Ara Buxar MLC election 2022: NDA candidate Radhacharan Sah wins

MLC election 2022:एनडीए प्रत्याशी राधाचरण साह उर्फ सेठ जी को मिले 3343 मत

महागठबंधन प्रत्याशी अनिल सम्राट को 2305 मत मिले

राजद उम्मीदवार अनिल सम्राट 1038 वोटों के भारी अंतर से हारे

बिहार/आरा  खबरे आपकी आरा-बक्सर बिहार विधान परिषद के स्थानीय प्राधिकार निर्वाचन-2022, 06- भोजपुर सह बक्सर का मतगणना स्थानीय समहारणालय भवन में कडी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच गुरुवार को हुआ। मतगणना को लेकर 7 टेबल बनाये गये थे। इस दौरान एनडीए प्रत्याशी जदयू के राधाचरण साह उर्फ सेठ जी ने अपने प्रतिद्वंदी महागठबंधन के प्रत्याशी राजद के अनिल सम्राट को 1038 वोटों से शिकस्त दी।

MLC election 2022:आरा के समहारणालय भवन में समप्न हुआ मतगणना

MLC election 2022

आरा के समहारणालय भवन में मतगणना के दौरान एनडीए प्रत्याशी राधाचरण साह उर्फ सेठ जी को 3343 मत तथा महागठबंधन के राजद प्रत्याशी अनिल सम्राट 2305 मत मिले। मतगणना के दौरान ऑब्जर्बर संजीव हंस, भोजपुर डीएम रोशन कुशवाहा, बक्सर डीएम अमन समीर, सदर एसडीओ लाल ज्योतिनाथ शाहदेव, पीरो एसडीओ अमरेन्द्र कुमार, जगदीशपुर एसडीओ सीमा कुमारी तथा बक्सर जिले के दो एसडीओ मौजूद रहें।

विदित रहें की चार अप्रैल को भोजपुर सह बक्सर विधान परिषद चुनाव हेतु प्रखंड मुख्यालयों में बनाये गये सभी 25 बूथों पर मतदान कराया गया था। भयमुक्त, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान के लिए सभी मतदान केंद्रों पर पर्याप्त संख्या में दंडाधिकारी एवं सशस्त्रत्त् बलों की तैनाती की गई थी। भोजपुर जिले में 14 और बक्सर जिले में 11 मतदान केंद्र बनाये गये थे। भोजपुर और बक्सर जिला को मिलाकर कुल 5,969 मतदाता,इसमें पुरुष मतदाताओं की संख्या 2,815और महिला मतदाताओं की संख्या 3,154 थी।

जीत के बाद जीयर स्वामी जी का आशीर्वाद लेने शाहपुर पहुंचे एमएलसी
एनडीए गठबंधन के नवनिर्वाचित विधान पार्षद राधाचरण साह उर्फ सेठ जी जीत के बाद शाहपुर प्रखंड क्षेत्र के पांडेयपुर गांव पहुंचे। जहां चल रहे यज्ञ में उन्होंने जीयर स्वामी का आशीर्वाद लिया। इसके पहले वे अपने समर्थको से मिले। जहां लोगो ने जीत की खुशी में जमकर अमीर-गुलाल उडाएं तथा एक-दुसरे को मिठाई खिलाकर खुशियां बांटी।

इमरजेंसी वार्ड में अचानक उठ खड़ा हुआ युवक: बांधना पड़ा दोनों हाथ

Emergency ward of Sadar Hospital
आरा सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड

Emergency ward of Sadar Hospital:आरा सदर अस्पताल में इलाजरत युवक ने जमकर मचाया उत्पात

परेशान स्वास्थ्यकर्मियों एवं सुरक्षाकर्मियों ने काफी मशक्कत के बाद उसे धर दबोचा

बिहार/आरा। खबरे आपकी आरा शहर के मीरगंज मुहल्ले में.बुधवार की दोपहर उस समय अफरातफरी मच गई। जब एक विक्षिप्त युवक ने रोडेबाजी शुरु कर दी। इस दौरान चार लोगो को चोटे आयी। पुलिस और स्थानीय लोगो की काफी मशक्कत के बाद वह पकडा गया। इस दौरान करीब आधे धंटे तक लोगो में अफरातफरी मची रही। सडक के दोनो ओर वाहन खडे हो गये। इसके बाद पुलिस उसे इलाज के लिए आरा सदर अस्पताल ले आयी।

Emergency ward of Sadar Hospital:आरा सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में मची अफरा-तफरी

सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में इलाज होने के कुछ देर बाद उक्त युवक ने उत्पात मचाना शुरू कर दिया। जिसको लेकर वार्ड में भर्ती मरीजों उनके परिजन एवं स्वास्थ्य कर्मियों के बीच अफरा-तफरी मच गई। उक्त युवक इधर-उधर भागने लगा। जिसके बाद वहां मौजूद स्वास्थ्यकर्मियों एवं सुरक्षाकर्मियों ने उसे धर दबोचा और उसके दोनों हाथों को बांध दिया। उसके बाद इमरजेंसी में स्थिति समान्य हुई।

Emergency ward of Sadar Hospital

विक्षिप्त युवक ने मीरगंज मुहल्ले में मचाया उत्पात

बताया जाता है कि दो दिन पूर्व उक्त इलाजरत युवक रेलवे स्टेशन पर किसी ट्रेन से गिर पड़ा था। जिसके बाद उसे रेल पुलिस द्वारा इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया था। लेकिन वह अस्पताल से भाग गया था। बुधवार की सुबह उक्त इलाजरत युवक टाउन थाना क्षेत्र के मीरगंज मे उत्पात मचा रहा था और लोगों पर पत्थर फेंक रहा था। जिसके बाद वहां के स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस मौके पहुंची और उसे जख्मी हालत में दुबारा इलाज के लिए आरा सदर अस्पताल ले आई थी।

उक्त युवक मानसिक रुप से विक्षिप्त

विक्षिप्त युवक का आरा सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कर जहां उसका बेहतर इलाज चल रहा है। इसी बीच उक्त युवक अचानक उठ खड़ा हुआ और एक बार फिर उत्पात मचाना शुरू कर दिया। जिसको लेकर इमरजेंसी वार्ड में लोगों के बीच अफरा-तफरी मच गई। बताया जारहा है कि उक्त युवक मानसिक रुप से विक्षिप्त है। वह अपना नाम और पता नही बता रहा है।

जबान खुलेगी या फिर गूंगे हो जाओगे? पूर्व सीएम मांझी के ट्‌विट पर राजनीत गरम

Pironta assault case
पिरौंटा मारपीट कांड - वायरल वीडियो पर मांझी के ट्‌विट पर राजनीत गरम

Pironta assault case:दलितों के साथ मारपीट पर पूर्व मुख्यमंत्री ने तथाकथित हिन्दुवादी संगठनों पर कसा तंज

मारपीट का वीडियो वायरल होने पर पूर्व सीएम मांझी ने किया ट्‌विट

लिखा: तथाकथित हिन्दुवादी संगठनों की जबान खुलेगी या फिर गूंगे हो जाओगे?

पुलिसकर्मियों और मारपीट करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग

बिहार/आरा खबरे आपकी  मुफस्सिल थाना क्षेत्र के पिरौंटा गांव में पिछले दिनों दो पक्षों में हुई मारपीट की घटना अब तूल पकड़ रही है। पुलिस उपस्थिति में मारपीट का वीडियो वायरल होने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी द्वारा इस घटना के जरिये कथित हिन्दुवादी संगठनों और नेताओं पर तंज कसा है। साथ ही भोजपुर एसपी से मारपीट करने और मुकदर्शक बने पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा है।

पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की ओर से ट्‌विट में लिखा गया है कि ‘दलित बेटियों को उठा लो, केस करें तो केस उठाने के लिए जानलेवा हमला करो। भोजपुर के पिरौंटा में घटित इस घटना पर किसी तथाकथित हिन्दुवादी संगठनों/नेताओं की जबान खुलेगी या फिर गूंगे हो जाओगे? आइपीएस विनय तिवारी जी इस घटना में शामिल लोगों एवं मुकदर्शक पुलिसकर्मियों पर अविलंब कारवाई करें।

Pironta assault case: मारपीट का वीडियो वायरल

Pironta assault case

बता दें कि 30 मार्च को पिरौंटा गांव में पूर्व के विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई थी। ईंट-पत्थर भी चलाये गये थे, जिसमें दोनों पक्षों के दर्जन भर लोग जख्मी हुये थे। उसे लेकर दोनों पक्षों की ओर से प्राथमिकी दर्ज कराई गयी थी। उस मामले में पुलिस ने दोनों पक्षों के दो लोगों को गिरफ्तार कर जेल भी भेज दिया। उसी मामले को लेकर मंगलवार को एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया। उसमें पुलिस की उपस्थिति में कुछ लोगों की लाठी-डंडे से पिटाई करते हुये देखा जा रहा है। साथ ही ईंट-पत्थर से हमला करते भी देखा जा रहा है।

बताया जा रहा है कि दलितों की पिटाई की जा रही है। उसके बाद ही पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की ओर से ट्विट किया गया है। इधर, एसपी विनय तिवारी ने कहा कि दो पक्षों में पूर्व के विवाद में मारपीट हुई थी। जांच के दौरान बच्चों के विवाद में मारपीट होने की बात आ रही है। उस मामले में कार्रवाई की जा रही है। दो आरोपितों को जेल भी भेज दिया गया है।

पूर्व सीएम के ट्विट पर बोले लोग-आपकी सरकार, फिर याचना किससे?

पिरौंटा कांड पर पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के ट्‌विट के बाद राजनीति गरमा गयी है। ट्विटर हैंडल पर उनको ट्रोल भी किया जा रहा है। अंशु यादव आरजेडी द्वारा ट्‌विट कर कहा गया है कि आपके शासन में हो रहा है। आप किससे सवाल कर रहे हैं। साहब, आपलोग कुर्सी के लालच में फिर से बिहार को 1990 के पीछे लेकर जायेंगे।

वहीं नवनीत कुमार मुकुल की ओर से ट्विट कर कहा गया है कि आपकी सरकार है, तो आप याचना किससे कर रहे हैं या केवल अपने पुत्र को मंत्री मंडल मे शामिल करा देना है। अपने पुत्र को निर्देश दीजिये कि बिहार के सुदुर गांव में दलित समुदाय के बीच जाकर उनके हक के लिये जागृत करें।

रामनवमी जुलूस पर सीसीटीवी और ड्रोन कैमरा से निगहबानी

Ram Navami
रामनवमी जुलूस पर सीसीटीवी और ड्रोन कैमरा से निगहबानी

Ram Navami:विधि व्यवस्था को लेकर जुलूस वाले मार्गों का जायजा लिया गया

बिहार/आरा/बिहिया (जितेंन्द्र कुमार) रामनवमी के अवसर पर आगामी 10 अप्रैल को बिहिया नगर में निकाले जाने वाले रामनवमी शोभायात्रा को लेकर प्रशासन पूरी तरह से चौकस नजर आ रहा है। बुधवार को जुलूस के दौरान विधि व्यवस्था को लेकर बिहिया बीडीओ लोक प्रकाश व अभिलाषा पाठक, सीओ सुशील कुमार उपाध्याय, प्रभारी थानाध्यक्ष उदयभानू सिंह, नप मुख्य पार्षद वीरेन्द्र सिंह ने जुलूस के गुजरने वाले विभिन्न मार्गों का भ्रमण कर जायजा लिया।

जानकारी के अनुसार जुलूस के दौरान नगर के चार प्रमुख जगहों पर सीसीटीवी कैमरा लगाये जा रहे हैं. इसके अलावा ड्रोन कैमरा व हैण्डी कैम के जरिये भी जुलूस पर निगाह रखी जाएगी ताकि कहीं भी विधि व्यवस्था की समस्या उत्पन्न न हो सके।

Ram Navami:विहिप व बजरंग दल ने मनाया रामोत्सव कार्यक्रम

Ram Navami

विश्व हिंदू परिषद् व बजरंग दल कार्यकर्ताओं द्वारा बुधवार को बिहिया नगर में रामोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता नगर संयोजक आदित्य मिश्रा ने तथा संचालन उपेन्द्र बजरंगी ने किया। कार्यक्रम का शुभारंभ भगवान श्री राम व भारत माता के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्जवलित कर किया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में बिहार-झारखण्ड क्षेत्र मंत्री वीरेन्द्र विमल मौजूद रहे।

कार्यक्रम में वक्ताओं ने कहा कि हिंदू समाज द्वारा पूरे देश में जगह-जगह रामोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने लोगों से कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की। इस मौके पर विश्व हिंदू परिषद् के बक्सर-भोजपुर प्रभारी कमल किशोर पाठक, जिला मिलन प्रमुख यंदन ओझा, आकाश बजरंगी, महेश साह, रितेश त्रिपाठी, विपीन बजरंगी, करण, सोनू, विकास सिंह, अजय चौबे, दीप शर्मा समेत दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे।

तब सैंया का करे अईब हो रामा.. जब चैत बीत जैबे

Chaitra Festival
हर प्रसाद दास जैन स्कूल आरा में आयोजित पांच दिवसीय चैत्र महोत्सव

Chaitra Festival:हर प्रसाद दास जैन स्कूल आरा में आयोजित पांच दिवसीय चैत्र महोत्सव

बिहार/आरा खबरे आपकी भारतीय मौलिक कलाओं की खुशबू बिखेरते हुए पांच दिवसीय चैत्र महोत्सव संपन्न हुआ। शिवादी क्लासिक सेंटर ऑफ आर्ट एंड म्यूजिक के बैनर तले स्थानीय हर प्रसाद दास जैन स्कूल में आयोजित पांच दिवसीय चैत्र महोत्सव में कला साहित्य और संगीत के अनुपम संगम को साहित्यकार चित्रकार व कलाकारों ने अपनी रचनात्मकता से सजाया।

चैत्र महोत्सव की पांचवीं संध्या का उद्घाटन करते हुए उद्घाटनकर्ता एसबी कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ.नवीन कुमार ने कहा कि रचनात्मकता मानव का स्वभाव है। संगीत साहित्य व कला के माध्यम से रचनाकार पूरी प्रकृति को स्पर्श कर सकता है। समाज के विकास में कला और साहित्य की महत्वपूर्ण भूमिका है।

Chaitra Festival: एही ठैया मोतियां हेराई गइल हो रामा कहवां मैं ढूंढू…..

Chaitra Festival

साहित्यकार संतोष श्रेयांश व डॉ. किरण कुमारी ने अपनी कविताओं से मन मोह लिया। दिल्ली से पधारे अमृतेश शांडिल्य ने तीनताल में तबला वादन करते हुए पेशकार, कायदा, बांट, टुकड़ा, रेला व लग्गी प्रस्तुत कर मंत्रमुग्ध कर दिया। वहीं कलकत्ता से आयी शास्त्रीय गायिका विदुषी इंद्राणी चौधरी ने राग श्याम कल्याण में झपताल व तीन ताल की बंदिश श्याम छवि मन मोह लियो व पायल मोरी बाजे, दादरा तुम बिन नींद ना आवे सांवरिया, निठुर सखी श्याम बईया मरोरी व चैती एही ठैया मोतियां हेराई गइल रामा कहवां मैं ढूंढू प्रस्तुत कर समां बांधा।

कार्यक्रम में विदुषी बिमला देवी ने राग मुल्तानी, दादरा व चैती मोरा दरादियो ना जाने हो रामा निर्मोही सैंया सुनाकर तालियां बटोरी। वहीं आकाशवाणी की मशहूर गायिका विदुषी मोहिनी देवी ने पारम्परिक लोक शैली की चैती ” तब सैंया का करे अईब हो रामा चैत बीत जैबे गाकर भाव विभोर कर दिया।

चैत्र महोत्सव कार्यक्रम के इस अवसर पर सामाजिक सांगीतिक साहित्यिक व कलात्मक कार्यों के लिए भोजपुर के प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया। संचालन रौशन कुमार एवं धन्यवाद ज्ञापन कथक गुरु बक्शी विकास ने किया।

मोबाइल बरामदगी में मुंबई पुलिस से काफी आगे है भोजपुर पुलिस

Mobile Missing Case -
मोबाइल मिसिंग केस - मुंबई पुलिस से काफी आगे है भोजपुर पुलिस

Mobile Missing Case: सात माह, सात फेज और भोजपुर पुलिस ने खोज निकाले 309 गायब मोबाइल

बिहार/आरा:खबरे आपकी देश के विभिन्न राज्यों में पुलिस के काम करने के तरीके अलग-अलग देखें जाते है। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई की पुलिस को सबसे बेहतर माना जाता है लेकिन देखा जाए तो एक मामले में मुंबई पुलिस बिहार के भोजपुर जिला पुलिस बल से काफी पीछे है। वो मामला है मोबाइल बरामदगी का। मुंबई पुलिस मोबाइल गायब होने के मामले में सिर्फ मिसिंग रिपोर्ट तक सीमित रहीं। वही भोजपुर पुलिस इस मामले में मुंबई पुलिस से काफी आगे हैं। भोजपुर पुलिस द्वारा प्राथमिकी दर्ज कर गठित टीम के द्वारा मोबाइल का पता लगाया जाता है और मिलने के बाद धारक को सौंप दिया जाता है।

Mobile Missing Case: भोजपुर पुलिस की बड़ी कामयाबी

Mobile Missing Case

पुलिस कार्यालय में मंगलवार एसपी द्वारा सभी धारकों को सौंपा गया मोबाइल

भोजपुर पुलिस की मोबाइल बरामदगी अभियान को बंपर कामयाबी हासिल हुई है। अभियान के सातवें फेज में पुलिस द्वारा गायब 65 एंड्रॉयड मोबाइल बरामद किया गया है। सारी कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद मंगलवार को एसपी विनय तिवारी द्वारा पुलिस कार्यालय में धारकों को उनका मोबाइल सौंप दिया गया।

सात माह, सात फेज और पुलिस ने खोज निकाले 309 गायब मोबाइल

अभियान के दौरान पुलिस की ओर से अबतक 309 गायब मोबाइल बरामद कर ली गयी है। इससे पहले छठे फेज में भी 60 मोबाइल बरामदगी किये गये थे। बताते चले कि आम लोगों के लूट, चोरी और गायब मोबाइल की बरामदगी को लेकर एसपी द्वारा पिछले साल अगस्त माह से ही तीन अलग-अलग टीम गठित की गयी थी। उसके बाद से ही टीम लगातार काम कर रही है। वहीं मोबाइल बरामदगी की सफलता को देखते हुये सातवें फेज में एक टीम बढ़ा दी गयी। उन्होंने कहा कि यह अभियान आगे भी लगातार चलता रहेगा।

सम्मानित होंगे

एसपी ने टीम के अफसरों की सराहना की और सम्मानित करने की बात कही। टीम में गजराजगंज ओपी इंचार्ज चंदन कुमार, धोबहां ओपी इंचार्ज सुशांत कुमार, सिन्हा ओपी इंचार्ज राजीव कुमार और खवासपुर ओपी इंचार्ज दीपक कुमार के अलावे अन्य पुलिस कर्मी शामिल हैं।

पूर्व मध्य रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी : आरा सहित 24 स्टेशनों पर ATVM मशीन

ATVM
पूर्व मध्य रेल के 24 स्टेशनों पर ATVM की शुरुआत

ATVM:रेलवे स्टेशनों पर लगाये गये स्मार्ट कार्ड आधारित स्वचालित टिकट वेंडिंग मशीन

एटीवीएम के जरिए काउंटर पर बिना लाईन में लगे अनारक्षित टिकट खरीद सकते हैं यात्री

एटीवीएम से टिकट लेने के लिए यात्रियों को पहले टिकट काउंटर से लेना होगा स्मार्ट कार्ड

एटीवीएम से कटाया जा सकता है प्लेटफॉर्म टिकट

बिहार/आरा खबरे आपकी  रेल यात्रियों को आसानी से टिकट उपलब्ध कराने हेतु स्टेशनों पर ऑटोमेटिक टिकट वेन्डिग मशीन (ATVM) लगाये जा रहे हैं। इसी क्रम में पहले चरण में पूर्व मध्य रेल के ‘ए-1‘ एवं ‘ए‘ ग्रेड के 24 प्रमुख स्टेशनों पर 80 कार्ड आधारित एटीवीएम स्थापित किये गये हैं। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेन्द्र कुमार ने बताया की एटीवीएम के जरिए रेल यात्री टिकट काउंटर पर बिना लाईन में लगे अनारक्षित टिकट खरीद कर यात्रा कर सकते हैं। एटीवीएम से प्लेटफॉर्म टिकट भी कटाया जा सकता है।

ATVM:रेलवे स्मार्ट कार्ड से होगा पैसे का भुगतान

ATVM

एटीवीएम (ATVM) से टिकट लेने के लिए यात्रियों को सबसे पहले रेलवे टिकट काउंटर से एक स्मार्ट कार्ड लेना होगा। स्मार्ट कार्ड एक बार लेने के बाद इसे कभी भी रिचार्ज कराया जा सकेगा। इस स्मार्ट कार्ड के जरिए ही टिकट के पैसे का भुगतान होता है। इनमें दानापुर मंडल के पटना जंक्शन पर 06, आरा बक्सर, दानापुर, राजेन्द्रनगर, पाटलिपुत्र स्टेशनों पर 03-03 मशीन सहित कुल 21 कार्ड आधारित एटीवीएम स्थापित किए गये हैं।

धनबाद स्टेशन पर चार जगह लगा एटीवीएम

इसी तरह धनबाद मंडल के धनबाद स्टेशन पर 04, डाल्टेनगंज एवं कोडरमा स्टेशनों पर 03-03 मशीन सहित कुल 10 कार्ड आधारित एटीवीएम (ATVM) लगाए गये हैं। पं. दीनदयाल उपाध्याय मंडल के पं.दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन एवं गया जंक्शन पर 04-04 तथा डेहरी ऑन सोन एवं सासाराम स्टेशनों पर 03-03 मशीन सहित कुल 14 कार्ड आधारित एटीवीएम लगाये गये हैं।

इसी तरह सोनपुर मंडल के मुजफ्फरपुर स्टेशन पर 04, हाजीपुर, बरौनी एवं खगड़िया स्टेशनों पर 03-03 मशीन सहित कुल 13 एटीवीएम लगाए गये हैं। समस्तीपुर मंडल के दरभंगा स्टेशन पर 04, बेतिया, बापूधाम मोतिहारी, नरकटियागंज, रक्सौल, सहरसा एवं समस्तीपुर स्टेशनों पर 03-03 मशीन सहित कुल 22 एटीवीएम लगाए गये हैं।

आरा में नवजात बच्ची को खुराक पीलाकर मिशन इंद्रधनुष का शुभारंभ

Ara News
नवजात बच्ची को खुराक पीलाकर मिशन इंद्रधनुष का शुभारंभ

Ara News:मिशन इंद्रधनुष टीकाकरण अभियान का भोजपुर सीएस ने किया शुभारंभ

खबरे आपकी बिहार:आरा शहर के मौलाबाग स्थित आंगनबाड़ी केंद्र संख्या-93 पर सोमवार को मिशन इंद्रधनुष टीकाकरण अभियान का शुभारंभ हुआ। इस दौरान सीएस डाॅ. रामप्रीत सिंह द्वारा नवजात बच्ची को खुराक पीलाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। इस अवसर जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डाॅ. संजय कुमार सिन्हा ने बताया की जिले मे मिशन इंद्रधनुष के तहत 452 विशेष टीकाकरण सत्र पर 0-5 आयु वर्ग के टीकाकरण से वंचित लगभग 5850 बच्चो एवं 1045 गर्भवती महिलाओं को टीकाकरण से आच्छादित करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

Ara News:एनसीसी कैडेटो ने प्रभात फेरी निकालकर लोगों को किया जागरूक

Ara News

इस मौके पर एसएमओ डाॅ. आशीष कुमार, एसएमसी कुमुद मिश्रा, नोडल पदाधिकारी आरा शहरी, डाॅ. इरफान अहमद खान, एनसीसी 5 बिहार बटालियन के सूबेदार मनोज कुमार सिंह, हवलदार रंजन साव एवं मुक्ति नाथ तिवारी मौजुद रहें। इसके पहले मिशन इंद्रधनुष टीकाकरण अभियान के जागरुकता के लिए 5 बिहार बटालियन एनसीसी के कैडेटो द्वारा प्रभातफेरी रैली का आयोजन एसबी कॉलेज आरा से किया गया।

सीएस डाॅ. रामप्रीत सिंह द्वारा प्रभातफेरी रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। रैली मुफ्फसिल थाना होते हुए गैस गोदाम पकड़ी के रास्ते फिर वापस एसबी कॉलेज आरा के प्रांगण में आकर समाप्त हुई। इस मौके पर जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डाॅ. एसके सिन्हा, एसएमओ डाॅ. आशीष कुमार, एसएमसी कुमुद मिश्रा, डाॅ. ईरफान अहमद खान, 5 बिहार बटालियन के सूबेदार मनोज कुमार सिंह, हवलदार रंजन साव एवं मुक्ति नाथ तिवारी मौजुद रहे।

स्कोर्पियो पुल के नीचे गिरी, दंडाधिकारी, सर्किल इंस्पेक्टर समेत तीन जख्मी

scorpio accident on bandhwa bridge
scorpio accident on bandhwa bridge:एमएलसी चुनाव ड्यूटी में जा रहे थे तरारी

scorpio accident on bandhwa bridge:तरारी थाना क्षेत्र के बंधवा गांव पुल पर सोमवार की दोपहर घटी घटना

जख्मी दंडाधिकारी का सदर अस्पताल एवं सर्किल इंसपेक्टर का शहर के निजी अस्पताल में कराया जा रहा इलाज

बिहार/आरा  खबरे आपकी भोजपुर जिले से इस वक्त बड़ी खबर सामने आ रही है। एमएलसी चुनाव के दौरान तरारी थाना क्षेत्र के बंधवा गांव पुल पर रविवार की दोपहर स्कोर्पियो अनियंत्रित होकर पुल से नीचे गिर पड़ी। इस हादसे में जिला बाल संरक्षण इकाई के सहायक निदेशक, सर्किल इंस्पेक्टर समेत तीन लोग जख्मी हो गए। जख्मी जिला बाल संरक्षण इकाई के सहायक निदेशक को तरारी पीएचसी से सदर अस्पताल लाया गया। जबकि जख्मी सर्किल इंस्पेक्टर एवं उनके बॉडीगार्ड का इलाज शहर के करमन टोला स्थित विश्वराज हास्पिटल में कराया जा रहा है। वही वाहन का चालक बाल-बाल बच गया।

scorpio accident on bandhwa bridge:एमएलसी चुनाव ड्यूटी में जा रहे थे तरारी

scorpio accident on bandhwa bridge

जानकारी के अनुसार जख्मियो में जिला बाल संरक्षण इकाई के सहायक निदेशक विनोद कुमार ठाकुर, पीरो सर्किल इंस्पेक्टर विलास पासवान एवं उनका बॉडीगार्ड रविंद्र कुमार शामिल है। इधर, जिला बाल संरक्षण इकाई के सहायक निदेशक विनोद ठाकुर ने बताया कि एमएलसी चुनाव को लेकर पीरो एवं तरारी प्रखंड के उनका जोनल दंडाधिकारी के रूप में उनकी प्रतिनियुक्ति हुई थी। उनके साथ भी पीरो सर्किल इंस्पेक्टर का भी ड्यूटी थी। सोमवार की दोपहर जब वे पीरो प्रखंड के मतदान केंद्र का निरीक्षण करने के बाद सभी लोग स्कोर्पियो पर सवार होकर तरारी जा रहे थे। इसी बीच तरारी थाना क्षेत्र के बंधवा पुल पर जैसे उनकी स्कोर्पियो चढ़ी, तभी दूसरी ओर से एक बाइक सवार युवक आया गया। उसी दरमियान अचानक उनकी स्कॉर्पियो असंतुलित होकर पुल से नीचे गिर पड़ी।

हादसे में जिला बाल संरक्षण इकाई के सहायक निदेशक विनोद ठाकुर, पीरो सर्किल इंस्पेक्टर विलास पासवान एवं उनका बॉडीगार्ड रविंद्र कुमार जख्मी हो गया। जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए तरारी पीएचसी से आरा सदर अस्पताल लाया गया जहां उनका इलाज कराया जा रहा है। जबकि जख्मी पीरो सर्किल इंस्पेक्टर विलास पासवान एवं उनका बॉडीगार्ड रविंद्र कुमार का इलाज आरा शहर के करमन टोला स्थित निजी अस्पताल में कराया जा रहा है।

जख्मी का इलाज कर रहे हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ.महावीर प्रसाद गुप्ता ने बताया कि पुलिस विभाग के दो लोग जख्मी आये है। जिनमें पीरों सर्किल इंस्पेक्टर का बाया हाथ फ्रैक्चर कर गया है। जबकि उनके बॉडीगार्ड रविंद्र कुमार का बाएं हाथ की कलाई फ्रैक्चर कर गया है। दोनों लोगो का एक्सरे कराया जा रहा है उसके बाद उनकी आगे के इलाज कराई जाएगी।

1857 की क्रांति: अंग्रेजों की हिम्मत नहीं पड़ी की वो कर वसूल कर सकें

Sardar Ranjit Singh Yadav
1857 क्रांति का योद्धा - सरदार रणजीत सिंह यादव

Sardar Ranjit Singh Yadav:1857 की क्रांति का वीर योद्धा सरदार रणजीत सिंह यादव

बिहार/आरा खबरे आपकी भारत की आजादी में बिहार के अनेकों वीरों और वीरांगनाओं का अहम योगदान था। आज़ाद भारत के सपने को साकार करने के लिए उन वीरों और वीरांगनाओं ने अपने प्राणों का परवाह किये बिना अंग्रेजों के विरुद्ध क्रांति का बिगुल बजा दिया था। अंग्रेजों के खिलाफ 1857 की क्रांति (Revolution of 1857) में इन्हीं वीर योद्धाओ में से एक थे सरदार रणजीत सिंह यादव जिन्होंने 80 साल के वीर योद्धा बाबू कुंवर सिंह के साथ मिलकर अंग्रेजों को इतना खौफजदा कर दिया की अंग्रेजों की हिम्मत नहीं पड़ी की वो शाहाबाद के लोगों एवं यादवों से कर वसूल कर सकें।

वीर योद्धा बाबू कुंवर सिंह ने अपनी आयु और ढलते शरीर की परवाह किये बगैर अंग्रेजों के विरुद्ध क्रांति का जो बिगुल फूंका, इसकी कमान उन्होंने अपने सबसे विश्वसनीय सहयोगी सरदार रणजीत सिंह यादव के हाथ में सौंपी थी। आज़ाद भारत में जब भी बिहार के इतिहास की बात होती है तो वीर कुंवर सिंह का नाम और इनकी शौर्यगाथा सवर्ण अक्षरों में अंकित दिखाई देती है, वही कई सुरवीर आज भी गुमनाम है और उन्ही गुमनाम में एक है सरदार रणजीत सिंह यादव जिनसे अंग्रेज काफी भयभीत थें।

Sardar Ranjit Singh Yadav:1857 के शेर सरदार रणजीत सिंह यादव का जीवन परिचय

Sardar Ranjit Singh Yadav

भोजपुर जिला के जगदीशपुर अनुमंडल अंतर्गत शाहपुर के जागीर खानदान में जन्मे रणजीत सिंह यादव मूलत: कृष्णौत शाखा के यदुवंशी थे। इनके पूर्वज जो परमार राजाओं के विश्वसनीय सरदार थे इस वजह से सरदार रणजीत सिंह यादव जमींदार कुंवर सिंह के काफी करीबी मित्रों में से एक थे। भारतमाता को गुलामी की ज़ंजीरों से मुक्त कराने के लिए जब कुंवर सिंह ने अंग्रेजों के विरुद्ध क्रांति का बिगुल फूंका तब 1857 की महाक्रांति (Revolution of 1857) में शाहपुर के इस सुरवीर को अहम जिम्मेदारी दी गयी थी।

जगदीशपुर किले से काफी दूर चारों तरफ से की गयी घेराबंदी में एक मोर्चा चौगाई डिवीजन जिसकी कमान सँभालते सरदार रंजीत सिंह यादव ने अंग्रेजों के छक्के छुड़ा दिया और क्रांति की मशाल को बिहार में आगे बढ़ाया। 1857-58 के मध्य वीर योद्धा रणजीत सिंह यादव और अंग्रेजों के बीच कई बार युद्ध हुए। अंग्रेज इनसे काफी खौफजदा थें और आखिरकार वीर योद्धा रणजीत सिंह यादव और इनके अहीर वीरों को अंग्रेजों ने छल से हरा बंदी बनाकर कालापानी भेज दिया। अंग्रेज इतने खौफजदा थे की सरदार रणजीत सिंह यादव के परिजनों को भूमिगत रहना पड़ा। संपत्ति को तहस नहस कर दिया गया।

एमएलसी पद के लिए मतदान आज, प्रखंड कार्यालय मे बना मतदान केंद्र

Voting for MLC post today
Voting for MLC post today

Voting for MLC post today:शाहपुर प्रखंड 336 व नप मे 11वार्ड पार्षद कुल 347 जनप्रतिधि है सदस्य मतदाता

बिहार/आरा खबरे आपकीभोजपुर-बक्सर का स्थानीय निकाय चुनाव एमएलसी पद के लिए शाहपुर में वोटिंग को लेकर सभी तैयारियां पूरी की जा चुकी। प्रखंड विकास पदाधिकारी राकेश कुमार ने बताया कि प्रखंड कार्यालय में भी सदस्य मतदाताओं के लिए मतदान केंद्र बनाया गया। सभी सदस्य मतदाताओ द्वारा निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित समयावधि के बीच अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगें। निर्वाचन आयोग द्वारा जारी किए गए गाइड लाइन के अनुसार ही मतदान के लिए परिचय पत्र मान्य होंगे। शाहपुर प्रखंड में स्थानीय निकाय चुनाव के लिए सदस्य मतदाताओं की संख्या 347 है। ग्राम पंचायत के वार्ड सदस्य 284, ग्राम पंचायत के मुखिया 20, पंचायत समिति सदस्य 28, जिप सदस्य तीन, नगर पंचायत के वार्ड पार्षद 11 तथा विधायक का एक मत शामिल। जिनके द्वारा अपने मताधिकार का प्रयोग किया जायेगा।

मतपेटियां भोजपुर जिले के वज्रगृह में रखी जाएंगी

भोजपुर सह बक्सर विधान परिषद क्षेत्र में मतदान के बाद दोनों जिलों की मतपेटियां भोजपुर जिले के कोषागार में बने वज्रगृह में रखी जाएंगी। भोजपुर जिला समाहरणालय के सभागार में ही वोटों की गिनती की जायेगी। इसकी तैयारी भी प्रशासनिक स्तर पर पूरी कर ली गई है।

जिला कंट्रोल रूम के दूरभाष नंबर 06182- 248701 एक्टिव

जिला मुख्यालय में विधान परिषद चुनाव को लेकर जिला कंट्रोल रूम की स्थापना की गई है। इसका दूरभाष नंबर 06182- 248701 है। इस दूरभाष नंबर पर मतदान से जुड़ी कोई भी जानकारी दी जा सकती है। यह कंट्रोल रूम केवल मतदान के दिन के लिए खुला है।

Voting for MLC post today:भोजपुर सह बक्सर विधान परिषद चुनाव

https://secureservercdn.net/166.62.110.72/285.486.myftpupload.com/wp-content/uploads/2022/04/Voting-for-MLC-post-today.jpg

भोजपुर सह बक्सर विधान परिषद चुनाव हेतु प्रखंड मुख्यालयों में बनाये गये सभी 25 बूथों पर सुबह आठ बजे से मतदान शुरू हो जाएगा, जो शाम चार बजे तक होगा। भयमुक्त, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान के लिए सभी मतदान केंद्रों पर पर्याप्त संख्या में दंडाधिकारी एवं सशस्त्रत्त् बलों की तैनाती की गई है। भोजपुर जिले में 14 और बक्सर जिले में 11 मतदान केंद्र बनाये गये हैं। बक्सर जिले में मतदान एवं विधि व्यवस्था की जिम्मेवारी वहां के डीएम संभालेंगे, जबकि भोजपुर जिले में मतदान कराने का दायित्व जिला निर्वाची पदाधिकारी सह डीएम रोशन कुशवाहा पर है। प्रखंड मुख्यालयों में बनाये गये सभी मतदान केंद्रों पर बीडीओ को पीठासीन पदाधिकारी की जिम्मेवारी दी गई है। सभी बूथों पर मतदान प्रक्रिया की लाइव वेबकास्टिंग की जायेगी। 25 माइक्रो ऑब्जर्वर बनाये गये हैं। प्रत्येक बूथ पर एक माइक्रो ऑब्जर्वर की तैनाती की गई है।

निर्वाचन प्रमाण पत्र के आधार पर मतदान के लिए प्रवेश की अनुमति

भोजपुर और बक्सर जिलों के 5,969 मतदाता इस चुनाव में अपना मतदान करेंगे। इसमें पुरुष मतदाताओं की संख्या 2,815और महिला मतदाताओं की संख्या 3,154 है। इसके अलावा साक्षर वोटरों की संख्या 5,800 और निरक्षर वोटरों की संख्या 169 है। मतदान के लिए निरक्षर वोटर अपने साथ एक वयस्क साक्षर व्यक्ति लेकर जायेंगे, जो उनका मतदान करेगा। हालांकि उसकी उम्र 18 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए। वह व्यक्ति एक बार ही मतदान में भाग ले सकता है। उसे दोबारा किसी निरक्षर वोटर के मतदान के लिए अधिकृत नहीं किया जा सकता है। दिव्यांग वोटर के मतदान के लिए भी यही व्यवस्था लागू रहेगी। वोटरों को निर्वाची पदाधिकारी की ओर से जारी निर्वाचन प्रमाण पत्र साथ लेकर जाना पड़ेगा। बिना निर्वाचन प्रमाण पत्र के उन्हें मतदान के लिए प्रवेश की अनुमति नहीं मिलेगी।

भोजपुर जिले के भौगोलिक दृष्टिकोण को देखते हुए सभी 14 प्रखंड मुख्यालयों में बने मतदान केंद्रों को सात जोन व चार सुपर जोन में बांटे गए हैं। जिले के तीन से चार प्रखंडों को मिलाकर एक सुपर जोन बनाया गया है, जबकि दो या तीन प्रखंडों को संबद्ध कर एक जोन बनाया गया है। डीएम ने बताया कि जिले के सभी बूथों पर भयमुक्त, शांतिपूर्ण व निष्पक्ष मतदान के लिए पर्याप्त संख्या में दंडाधिकारी एवं सशस्त्रत्त् बलों की तैनाती की गई है।

बिहार विधान परिषद के स्थानीय प्राधिकार कोटे की सीट के लिए मतदान सोमवार की सुबह आठ बजे से शाम चार बजे तक होगा। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के तहत सभी प्रखंड मुख्यालयों में बनाए गए मतदान केंद्रों पर मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।