Saturday, February 27, 2021
No menu items!
Home Blog

मूर्ति विसर्जन के दौरान युवक के मुंह में मारी गोली, पटना रेफर

Farna- बड़हरा थाना क्षेत्र के फरना गांव में आज शुक्रवार की दोपहर घटी घटना

घटना का कारण स्पष्ट नहीं तफ्तीश में जुटी पुलिस

आरा। भोजपुर से इस वक्त बड़ी खबर आ रही है। जिले के बड़हरा थाना क्षेत्र के फरना Farna गांव शुक्रवार की दोपहर मूर्ति विसर्जन के दौरान हथियारबंद लोगो ने एक युवक को गोली मार दी गयी। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। जख्मी युवक को गोली मुंह में लगी है, जो फंसी हुई है। आनन-फानन में उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसकी हालत को चिंताजनक देखते हुए पटना रेफर कर दिया गया है।जानकारी के अनुसार जख्मी युवक फरना गांव निवासी श्रीकांत बिंद का 19 वर्षीय पुत्र जयवीर कुमार है। इधर, जख्मी युवक के चचेरे भाई जय तूफानी कुमार ने बताया कि 23 फरवरी मंगलवार की सुबह जलभरी कार्यक्रम के बाद केवटिया बाबा के पूजा को लेकर राम, लक्ष्मण,सीता एवं केवटिया बाबा की मूर्ति रखी गई थी।आज दोपहर उसी प्रतिमा को विसर्जन करने के लिए दोनों भाई जा रहे थे।इसी बीच एक युवक वहां आ धमका और जयवीर कुमार को गोली मार दी।इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। इसके बाद उसे इलाज के लिए आरा सदर अस्पताल लाया गया जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसकी हालत को चिंताजनक देखते हुए पटना रेफर कर दिया गया है। जबकि दूसरी ओर जख्मी जयवीर कुमार के चचेरे भाई जय तूफानी कुमार ने अंकित कुमार नामक युवक पर गोली मारने का आरोप लगाया है। हालांकि घटना का कारण पूरी तरह स्पष्ट नहीं हो पाया है। सूचना मिलते ही स्थानीय थाना घटनास्थल पर पहुंच मामले की छानबीन में जुट गई है।

पेट में लगी गोली से जख्मी था युवक, डाक्टर विकास ने बचा ली जान

https://khabreapki.com-Dr.vikas-Shot in ara
पेट में लगी गोली से जख्मी था युवक , डाक्टर विकास ने बचा ली जान

Dr. Vikas ने गोली से जख्मी युवक की बचायी जान

ऑपरेशन कर जख्मी के पेट में लगी गोली को निकाला

मो. वसीम खबरे आपकी Dr. Vikas आरा। गोली से जख्मी सीमेंट व्यवसायी के स्टाफ का ऑपरेशन डॉक्टर विकास सिंह Dr. Vikas ने किया। इस दौरान गोली का बुलेट निकाला गया। तकरीबन चार घंटे तक चले ऑपरेशन के दौरान मरीज की हालत अभी स्थिर है। लेकिन उसे भी 72 घंटे तक ऑब्जर्वेशन में रखा जाएगा। चिकित्सक ने बताया कि ऑपरेशन के दौरान दो यूनिट ब्लड चढ़ाया गया, बाद में दो यूनिट अतिरिक्त ब्लड चढ़ाया जाएगा। गोली से जख्मी का आंत करीब 13 जगह क्षतिग्रस्त हो गया था। गोली लगने से लीवर भी थोड़ा डैमज हो गया है। उसे रिपेयर किया गया।

अपराधियों ने पहले स्टाफ को रोका, फिर भागने पर मार दी गोली
सीमेंट व्यवसायी का स्टाफ गुड्‌डू गुरुवार की दोपहर बबुरा से कलेक्शन कर लौट रहा था। दोपहर करीब ढाई बजे वह हरिपुर-चंदा पेट्रोल पंप के पास बाइक पर सवार अपराधियों ने पहले उसको रोकने का प्रयास किया। इस पर वह अज्ञात लोगों को देख भागने लगा। तब अपराधियों ने ओवरटेक को आगे से उसे गोली मार दी। पेट में गोली लगते ही वह गिर पड़ा। उसके बाद अपराधी पैसे लेकर भाग गये। उसके बाद उसे कोईलवर पीएचसी ले जाया गया। वहां प्राइमरी इलाज के बाद से आरा रेफर कर दिया गया। वहीं मौके पर मौजूद लोगों की मानें तो अपराधी दो बाइक पर सवार थे। उसमें काले रंग की बाइक पर सवार अपराधियों ने उसे गोली मारी थी।

पढ़े :- पुलिस ने सील की मकान,हरियाणा से मंगायी गयी थी शराब की खेप, सप्लाई से पहले जब्त

गोलीबारी और लूट से लोगों में आक्रोश
सीमेंट व्यवसयी के स्टाफ को गोली मारकर पैसे लूट की घटना से व्यवसायियों और आम लोगों में रोष है। घटना की सूचना मिलने पर बाबू बाजार स्थित अस्पताल में कई नेता पहुंचे। इस दौरान जदयू नेता विश्वनाथ सिंह, भाकपा माले नेता अमित कुमार बंटी, जदयू नेता राकेश रंजन उर्फ पुतुल ने घटना की जानकारी ली, उन्होंने अपराधियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग एसपी से की है।

पढ़े :- जीपीएस ट्रैकिंग के जरिये एसपी के पेट्रोलिंग में फंस गयी तीन थानों की पुलिस

अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर ताबड़तोड़ छापेमारी
व्यवसायी को गोली मारकर रुपये लूट के घटना के बाद पुलिस चौकस हो गई। सदर एसडीपीओ पंकज कुमार रावत के नेतृत्व में बड़हरा और कोईलवर थाना पुलिस अपराधियों की धरपकड़ के लिए सघन छापेमारी कर रही है। हालांकि इस दौरान किसी भी अपराधी के गिरफ्तार होने की सूचना नहीं है। बताया जाता है कि अपराधी काले रंग के पल्सर बाइक पर सवार थे। उनकी संख्या तीन और चार बताई जा रही है।

ईमादपुर के थानेदार बनाये गये रहमत उल्लाह

rehmat-ullah-appointed-as-sho-of-imadpur
ईमादपुर के थानेदार बनाये गये रहमत उल्लाह


मो. वसीम खबरे आपकी SHO of Imadpur आरा। अवैध वसूली और प्राइवेट चालक रखने के मामले में इमादपुर थाने के थानेदार के सस्पेंशन के बाद नये इंचार्ज की तैनाती कर दी गयी है। भोजपुर एसपी हर किशोर द्वारा दारोगा मो. रहमत उल्लाह को इमादपुर थाना का नया SHO of Imadpur थानाध्यक्ष बनाया है।

बता दे कि जीपीएस ट्रेकिंग के माध्यम से चेकिंग के दौरान चांदी और संदेश के साथ इमादपुर थाने की पेट्रोलिंग गाड़ी भी गलत पायी गयी थी। उस दौरान चांदी और संदेश थाने के चालक और होमगार्ड जवान ट्रक चालक से पैसे की वसूली करते पाये गये थे। उस मामले में दोनों को गिरफतार कर लिया गया था। जबकि तीनों थाने की पेट्रोलिंग टीम में शामिल अफसर व जवानों को सस्पेंड कर दिया गया था। वहीं प्राइवेट चालक रखने के मामले में ईमादपुर के थानेदार को सस्पेंड कर दिया गया था।

पढ़े :- जीपीएस ट्रैकिंग के जरिये एसपी के पेट्रोलिंग में फंस गयी तीन थानों की पुलिस

पढ़े :- पुलिस ने सील की मकान,हरियाणा से मंगायी गयी थी शराब की खेप, सप्लाई से पहले जब्त

आरा से बड़ी खबरः टैंकर लॉरी ने साइकिल सवार छात्र को रौंदा, मौत

Big news from Ara-Tanker lorry crushes student riding
Big news from Ara-Tanker lorry crushes student riding

Big news from Ara – उदवंतनगर थाना क्षेत्र के जीरोमाइल के समीप की घटना

मो. वसीम खबरे आपकी Big news from Ara आरा से इस वक्त बड़ी खबर आ रही है। शहर से सटे उदवंतनगर थाना क्षेत्र के जीरोमाइल के समीप शुक्रवार की सुबह टैंकर लॉरी ने साइकिल सवार छात्र को रौंद दिया, इससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। घटना को लेकर लोगों में अफरातफरी का आलम रहा। सूचना पाकर पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई है।

जानकारी के अनुसार मृतक चरपोखरी थाना क्षेत्र के पसौर गांव का निवासी है। वह जीरो माइल के समीप किराये के मकान में रहकर पढ़ाई करता था। आज सुबह साइकिल से ट्यूशन पढ़ने जा रहा था। इसी बीच लारी ने उसे रौंद दिया। घटना के बाद मृतक के घर में हाहाकार मच गया। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था।

पढ़े :- अब कोलकाता का ईडन गार्डन नही रहा सबसे बड़ा स्टेडियम

पढ़े :- एक लोडेड कट्टा, एक लोडेड पिस्टल, मैगजीन, होलस्टर और 13 गोलियां बरामद

खेलते-खेलते डंपर ट्रक की चपेट में आया मासूम

Nagri-innocently caught by dumper truck while playing
Nagri-innocently caught by dumper truck while playing

Nagri-चरपोखरी थाना क्षेत्र के नगरी गांव में घटी घटना

मो. वसीम खबरे आपकी Nagri आरा। आरा-सासाराम स्टेट हाइवे पर जिले के चरपोखरी थाना क्षेत्र के नगरी Nagri गांव में गुरुवार की सुबह डंपर ने घर के बाहर खेल रहे मासूम बालक को रौंद दिया। हादसे उसकी मौत हो गई। इलाज के लिए पटना ले जाने के दौरान उसने रास्ते में दम तोड़ दिया। घटना को लेकर लोगों के बीच अफरा तफरी मची रही।

आक्रोशित ग्रामीणों ने नगरी बाजार के समीप किया रोड जाम

आक्रोशित ग्रामीणों ने नगरी के समीप मुआवजे की मांग को लेकर रोड जाम कर दिया जिसे कुछ देर तक वाहनों का आवागमन बाधित रहा। सूचना मिलते ही स्थानीय थाना घटनास्थल पर पहुंच लोगों को समझा-बुझाकर जाम को हटवाया।

डंपर की चपेट में आने से मासूम की मौत, घर मे मचा कोहराम

इलाज के लिए पटना ले जाने के दौरान रास्ते में तोड़ा दम

पढ़े :- एक लोडेड कट्टा, एक लोडेड पिस्टल, मैगजीन, होलस्टर और 13 गोलियां बरामद

जानकारी के अनुसार मृत बालक नगरी Nagri गांव निवासी बैजनाथ साह का ढाई वर्षीय पुत्र विष्णु कुमार है। मृत बालक की दादी ने बताया कि उनका घर गांव के सड़क किनारे ही है। जहां घर के बाहर चौकी लगा हुआ था। आज सुबह जब बालक कुछ बच्चों के साथ चौकी पर खेल रहा था।

खेलते-खेलते वह सड़क किनारे चल गया। इसी बीच डंपर ने उसे रौंद दिया। जिससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया था। उसे इलाज के लिए चरपोखरी पीएचसी से सदर अस्पताल लाया गया था। जहां से उसे पटना रेफर कर दिया गया था। परिजन उसे इलाज के लिए पटना ले जा रहे हैं। तभी उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। हादसे के बाद मृतक के घर में कोहराम मच गया। परिजनों का रो रो कर बुरा हाल था। शव का पोस्टमार्टम सदर अस्पताल में कराया गया।

पढ़े :- अब कोलकाता का ईडन गार्डन नही रहा सबसे बड़ा स्टेडियम

चित्रकला प्रतियोगिता में म्यूजिक एंड आर्ट प्वाइंट के बच्चों ने मारी बाजी

Painting Competition-Music and Art Point's children won
चित्रकला प्रतियोगिता में म्यूजिक एंड आर्ट प्वाइंट के बच्चों ने मारी बाजी

कृष्णा कुमार खबरे आपकी Painting Competition आरा। भोजपुर पुलिस द्वारा आयोजित “पुलिस सप्ताह नशा विमुक्तिकरण” पर चित्रकला प्रतियोगिता Painting Competition का आयोजन गुरुवार को एसपी कार्यालय में हुआ। जिसमें भोजपुर के विभिन्न क्षेत्रों से सरकारी एवं निजी संस्थाओं के विद्यार्थियों ने भाग लिया। जिसमें स्थानीय पकड़ी रोड़ स्थित म्यूजिक एंड आर्ट प्वाइंट (संगीत एवं कला विद्यालय) की छात्राओं ने बाजी मारी। छात्रा सोनाली सिंह को द्वितीय पुरस्कार मिला। उसे एसपी हरकिशोर राय द्वारा प्रमाण पत्र एवं गिफ्ट पैकेट प्रदान किया गया। वही हर्षिता सिंह एवं आकृति कुमारी को सांत्वना पुरस्कार मिला।

इस अवसर पर संस्था के निदेशक डॉ. वेद प्रकाश सागर ने सभी को ढ़ेर सारी बधाइयां और आगे के लिए शुभकामनाएं दी। बधाई देने वालो में संस्था के सदस्यों और छात्र छात्राओं में राज किशोर पाठक, डॉ. शम्भू नाथ मिश्रा, मुकुल मित्तल, राकेश कुमार, सुधीर यादव, मन्नू राज, वीर नारायण सिंह, ऋचा रॉय, आयुष पटेल ,पंकज पाठक , रौशन कुमार, गौरव विशाल सिंह, अभिषेक कपूर, पवन गौरव, वेदान्त अग्रवाल, अक्षत सरावगी, अंजली रॉय, अंशी सिंह, आदर्श राज, आरना, चांदनी, अंकित, रोहित, प्रिया, सोनम सिन्हा, सत्यम सिंह, युवराज सिंह एवं लाडो सिंह सहित कई हैं।

पढ़े :- अब कोलकाता का ईडन गार्डन नही रहा सबसे बड़ा स्टेडियम

पढ़े :- एक लोडेड कट्टा, एक लोडेड पिस्टल, मैगजीन, होलस्टर और 13 गोलियां बरामद

ड्‌यूटी पर जाते समय फौजी की तबीयत बिगड़ने से मौत

Mahavirganj Ekouni - Death due to deteriorating health of a soldier going to duty
ड्‌यूटी पर जाते फौजी की तबीयत बिगड़ने से मौत

Mahavirganj Ekouni : चरपोखरी थाना के एकौनी महावीरगंज गांव की घटना

मो. वसीम खबरे आपकी Mahavirganj Ekouni आरा। जिले के चरपोखरी थाना क्षेत्र के महावीरगंज एकौनी Mahavirganj Ekouni गांव में गुरुवार की शाम तबीयत बिगड़ने से एक फौजी की मौत हो गई। छुट्टी खत्म होने के बाद डयूटी पर जाने के दौरान फौजी की अचानक तबीयत खराब हो गयी। इलाज के लिये आरा सदर अस्पताल लाये जाने के दौरान उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। घटना को लेकर लोगों के बीच अफरातफरी का आलम रहा।

28 जनवरी को गांव आया था फौजी, घर में कोहराम

मृत फौजी महावीरगंज गांव निवासी राम गोविंद सिंह के 45 वर्षीय पुत्र राम प्रताप सिंह थे। फिलहाल वह पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर में पोस्टेड थे। पुत्र शशिकांत सिंह ने बताया कि वह पिछले माह 28 जनवरी को एक माह की छुट्टी पर Mahavirganj Ekouni गांव आये थे। गुरुवार की दोपहर करीब 12 बजे उनकी तबीयत अचानक बिगड़ गई। उन्हें चरपोखरी पीएचसी से आरा सदर अस्पताल लाया गया। वहां डाक्टर द्वारा उन्हें मृत घोषित कर दिया। इसके बाद परिजनों की इसकी सूचना पर टाउन थाना पुलिस सदर अस्पताल पहुंची और शव का पोस्टमार्टम करवाया गया।

पढ़े :- एक लोडेड कट्टा, एक लोडेड पिस्टल, मैगजीन, होलस्टर और 13 गोलियां बरामद

इधर, पुलिस की मृत्यु समीक्षा रिपोर्ट के अनुसार ड्‌यूटी पर जाने के दौरान आर्मी जवान की वाहन में तबीयत बिगड़ने जाने के कारण मौत होना प्रतीत हो रहा है। हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो पाएगा। बताया जाता है कि मृत फौजी अतीन भाई व दो बहन में सबसे छोटा था। उसके परिवार में पत्नी सुमित्रा देवी, मां राजदुलारो देवी, दो पुत्र रामाकांत सिंह, शशिकांत सिंह और एक पुत्री ममता कुमारी है।

घटना के बाद जवान के घर में कोहराम मच गया है। जवान की मां राजदुलारो देवी और पत्नी सुमित्रा देवी सहित परिवार के सभी सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल था। घटना की सूचना मिलते ही जिप सदस्य धनंजय यादव सदर अस्पताल पहुंचे और मृतक के परिजनों को ढाढस बंधवाया।

पढ़े :- अब कोलकाता का ईडन गार्डन नही रहा सबसे बड़ा स्टेडियम

भाषण प्रतियोगिता में संभावना स्कूल की अग्रणी प्रिया को मिला प्रथम पुरस्कार

Priya gets first prize in speech competition
Priya gets first prize in speech competition

कृष्णा कुमार खबरे आपकी speech competition आरा। पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पुलिस सप्ताह के अंतर्गत चौथे दिन भाषण प्रतियोगिता speech competition का आयोजन किया गया, जिसमें जिले के विभिन्न सरकारी व निजी विद्यालय के बच्चों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में संभावना आवासीय उच्च विद्यालय मझौंवा आरा के कक्षा दसवीं की छात्रा अग्रणी प्रिया को प्रथम पुरस्कार प्राप्त हुआ।

एसपी हर किशोर राय ने पुलिस सप्ताह के अवसर पर किया सम्मानित

इस मौके पर एसपी हर किशोर राय ने अग्रणी प्रिया को मोमेंटो व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। छात्रा की इस उपलब्धि पर संभावना आवासीय उच्च विद्यालय के निदेशक डॉ. कुमार द्विजेंद्र एवं प्राचार्या डॉ. अर्चना सिंह ने बधाई व शुभकामनाएं दी।

उन्होंने कहा कि समय-समय पर विद्यालय के बच्चे अपनी कला और मेहनत से विद्यालय ही नहीं, बल्कि जिले व राज्य का नाम रोशन करते आ रहे हैं। इस मौके पर विद्यालय के सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं व कर्मचारियों ने छात्रा को बधाई दी।

पढ़े : अब कोलकाता का ईडन गार्डन नही रहा सबसे बड़ा स्टेडियम

पढ़े :- एक लोडेड कट्टा, एक लोडेड पिस्टल, मैगजीन, होलस्टर और 13 गोलियां बरामद

आरा में अपराधियों ने सीमेंट व्यवसायी के स्टाफ को गोली मार लूटे पांच लाख रुपये

Youth shot dead in lauhar shripal
Youth shot dead in lauhar shripal

Shot in ara जख्मी का शहर के बाबू बाजार स्थित निजी अस्पताल में कराया जा रहा इलाज

कोईलवर थाना क्षेत्र के हरिपुर-चंदा पेट्रोल पंप के समीप गुरुवार की दोपहर घटी घटना

खबरे आपकी  Shot in ara आरा। आरा-छपरा फोरलेन पर कोईलवर थाना क्षेत्र के हरीपुर-चंदा पेट्रोल पंप के समीप गुरुवार की दोपहर हथियारबंद अपराधियों ने सीमेंट व्यवसायी के स्टाफ को गोली मारकर पांच लाख रुपये लूट लिया।गोली उसके पेट में लगी है। घटना को अंजाम दो की संख्या में रहे अपराधियों ने दिया है। अपराधी काले पल्सर बाइक पर सवार थे। आनन-फानन में उसे इलाज के लिए कोईलवर पीएचसी से आरा शहर के बाबू बाजार स्थित निजी अस्पताल लाया गया। जहां डाक्टर विकास सिंह द्वारा उसका इलाज कराया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार जख्मी युवक चांदी थाना क्षेत्र के नरही गांव निवासी चंद्रहंस राय का 45 वर्षीय पुत्र सूरज कुमार उर्फ गुड्डू यादव है। वह शहर के व्यावसायी प्रेम पंकज उर्फ ललन के सीमेंट डिवीजन का स्टाफ है। जख्मी युवक को गोली बाएं साइड पेट में गोली लगी है। जो अंदर फंसी हुई है।

पढ़े :- अब कोलकाता का ईडन गार्डन नही रहा सबसे बड़ा स्टेडियम

पढ़े :- एक लोडेड कट्टा, एक लोडेड पिस्टल, मैगजीन, होलस्टर और 13 गोलियां बरामद

इधर, जख्मी सूरज कुमार उर्फ गुड्डू यादव ने बताया कि आज दोपहर वह कोईलवर थाना क्षेत्र के बबुरा बाजार से कलेक्शन करके वापस बाइक से आरा लौट रहा था। इसी बीच हरिपुर-चंदा पेट्रोल पंप के समीप एक बाइक पर सवार दो हथियारबंद अपराधी पीछा करते हुए अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग के दौरान उसे बाएं साइड पेट में गोली लग गई। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। इसके बाद हथियारबंद अपराधी उसके पास रहे करीब पांच लाख रुपये को लूट कर हथियार लहराते हुए भाग निकले। इधर घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय थाना घटनास्थल पर पहुंच मामले की छानबीन में जुट गई।

आरा सदर अस्पताल इमरजेंसी वार्ड के डाक्टर चैंबर से इंज्यूरी रजिस्टर गायब, वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद

Big negligence injury register missing in Ara hospital

Ara hospital प्रशासन एवं सुरक्षाकर्मियों पर उठ रहे हैं सवालिया निशान, मचा हड़कंप

खबरे आपकी Ara hospital आरा। आईएसओ से मान्यता प्राप्त भोजपुर का सदर अस्पताल अपनी कारगुजारियो को लेकर हमेशा चर्चा का विषय बना रहता है। बावजूद इसके अस्पताल प्रशासन के कानों पर जूं नहीं रेंगती है। ताजा मामला सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड के डॉक्टर चैंबर की है। जहां से बीते रविवार की सुबह एक अज्ञात युवक द्वारा इंज्यूरी रजिस्टर चुरा लिया गया। इंज्यूरी रजिस्टर चोरी होने के घंटो बाद स्वास्थ्य कर्मियों को इसकी जानकारी मिली। इंजरी रजिस्टर गायब होने से पूरे स्वास्थ्य कर्मियों में हड़कंप मचा हुआ है।

वारदात सीसीटीवी कैमरे में हुई कैद, जांच में जुटा अस्पताल प्रशासन

हालांकि चोरी की यह वारदात डॉक्टर चैंबर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई! Ara hospital अस्पताल प्रशासन कैमरे की वीडियो फुटेज के माध्यम से आरोपित की पहचान में जुड़ा हुआ है। जानकारी के मुताबिक रविवार की सुबह एक अज्ञात इमरजेंसी वार्ड के डॉक्टर चेंबर में आया और इंजरी रजिस्टर लेकर भाग निकला। चोरी की यह वारदात सीसीटीवी में कैद हो चुकी है।

पढ़े :- अब कोलकाता का ईडन गार्डन नही रहा सबसे बड़ा स्टेडियम

पढ़े :- एक लोडेड कट्टा, एक लोडेड पिस्टल, मैगजीन, होलस्टर और 13 गोलियां बरामद

इंज्यूरी रजिस्टर का मतलब जख्म प्रतिवेदन रजिस्टर होता है। जिसमें सदर अस्पताल में आने वाले सारे मामले पुलिस केस से संबंधित सभी घायलों का डिटेल्स व जख्म उसी इंज्यूरी रजिस्टर एंट्री रहता है, जिसके आधार पर चिकित्सक पुलिस को जख्म प्रतिवेदन देती है। इसके बाद संबंधित केस का आईओ कोर्ट में इस जख्म प्रतिवेदन को समर्पित करता है। इस लापरवाही के बाद अस्पताल प्रशासन एवं सुरक्षाकर्मियों पर सवाल खड़े हो रहे है।

बता दें कि यह घटना कोई पहली बार नहीं हुई है। इससे पहले भी Ara hospital इमरजेंसी ओटी से बीपी मशीन, ऑक्सीजन टंकी सहित कई चीजें चोरी हुई है। बावजूद इसके अस्पताल प्रशासन लगातार लापरवाही बरतने से बाज नहीं आ रही है।

भोजपुर में सड़क हादसे के दौरान दो दोस्तो की मौत

Two friends of road accident in Kulhadia Bhojpur
कुल्हड़िया भोजपुर में सड़क हादसे के शिकार हुए दो दोस्त

Kulhadia : बड़ी अनहोनी,एक था एकलौता चिराग, दूसरे की आठ दिन पहले हुई थी शादी

खबरे आपकी आरा। भोजपुर जिले के कोईलवर थाना क्षेत्र के कुल्हड़िया Kulhadia ओवरब्रिज के समीप बुधवार की शाम सड़क हादसे में बाइक सवार दो दोस्तो की मौत हो गई। इलाज के लिए अस्पताल लाने के दौरान दोनों ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। घटना को लेकर लोगों के बीच अफरातफरी का आलम रहा।

जानकारी के अनुसार मृतकों में कोईलवर थाना क्षेत्र के कोइलवर मिश्र टोला वार्ड नंबर-3 निवासी मनोज कुमार सिंह का-18 वर्षीय पुत्र अनुराग सिंह है। जबकि दूसरा उसी थाना क्षेत्र के कोइलवर सुरौंधा कॉलोनी वार्ड नंबर -13 निवासी कृष्णा सिंह का 18 वर्षीय पुत्र शुभम कुमार है। दोनों मृतक दसवीं कक्षा के छात्र थे।

कोईलवर थाना क्षेत्र के कुल्हड़िया ओवर ब्रिज के समीप बुधवार की शाम घटी घटना

पढ़े :- अब कोलकाता का ईडन गार्डन नही रहा सबसे बड़ा स्टेडियम

घटना के संबंध में बताया जाता है कि मृतक अनुराग सिंह अपने घर से शाम 5 बजे ट्यूशन पढ़ने के लिए पैदल निकला था। जबकि मृतक शुभम कुमार अपनी बाइक से निकला था। इसके बाद दोनों रास्ते में एक साथ बाइक पर हो गए और कोईलवर के कॉलोनी चौक ट्यूशन पढ़ने गए थे। जब ट्यूशन पढ़ कर दोनों बाइक से वापस घर लौट रहे थे। इसी बीच कुलड़िया Kulhadia ओवर ब्रिज के समीप उनकी बाइक अचानक अनियंत्रित हो गई, जिससे दोनों बाइक से गिर पड़े और गंभीर रूप से जख्मी हो गए।

इलाज के लिए अस्पताल लाने के दौरान दोनों ने तोड़ा दम

पुलिस ने शव का सदर अस्पताल में कराया पोस्टमार्टम

इसके बाद अनुराग सिंह को इलाज के लिए कोईलवर पीएचसी ले जाया जा रहा था, तभी उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। जबकि शुभम कुमार को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया जा रहा था तभी उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। बावजूद इसके उसके परिजन उसे सदर अस्पताल ले आए जहां चिकित्सक ने देख उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद उसके परिजन अपनी स्वेच्छा से शव का बिना पोस्टमार्टम कराये ही वापस गांव ले गए। वहीं दूसरी और मृतक अनुराग सिंह के परिजनों ने इसकी सूचना स्थानीय थाना को दी। सूचना मिलते ही स्थानीय थाना मौके पर पहुंच शव को अपने कब्जे में लेकर उसका पोस्टमार्टम सदर अस्पताल में करवाया।

घर का एकलौता चिराग था अनुराग
बताया जाता है कि मृतक अनुराग सिंह अपने पांच बहन एवं एक भाई में पांचवें स्थान पर था एवं अपने मां-बाप की इकलौता चिराग था। मृतक के अनुराग सिंह परिवार में मां गीता देवी, पांच बहन अनु, प्रिया, प्रीतम, नैना, कावेरी एवं स्नेहा है।

आठ दिन पहले हुई थी शुभम की शादी
मिली जानकारी के अनुसार मृतक शुभम कुमार कि 8 दिन पूर्व ही शादी हुई थी। घटना के बाद मृतकों के घर में कोहराम मच गया है। हादसे के बाद मृतक के परिवार के सभी सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल था।

पढ़े :- एक लोडेड कट्टा, एक लोडेड पिस्टल, मैगजीन, होलस्टर और 13 गोलियां बरामद

पुलिस सप्ताह का तीसरा दिनः मेहनत व लगन से यूपीएससी सहित अन्य परीक्षाओं में मिलेगी सफलता

SP Har Kishore Rai gave tips for success in UPSC exam

Exam tips – कैरियर को लेकर युवाओं के साथ संवाद में बोले एसपी, दिया टिप्स

मद्य निषेध को लेकर आज सभा और स्कूली बच्चों की चित्राकंन कंटेस्ट

खबरे आपकी Exam tips आरा। पुलिस सप्ताह के तीसरे दिन बुधवार को एमएमपी ग्राउंड में युवाओं के कैरियर और पुलिस-पब्लिक संबंध को ले संवाद का आयोजन किया गया। इसमें कैरियर काउंसलिंग, मद्य निषेध, दहेज प्रथा, बाल विवाह और ट्रैफिक जागरूकता पर चर्चा की गयी। एसपी हर किशोर राय द्वारा युवाओं को कैरियर संवारने का टिप्स दिया गया, उन्होंने कहा कि सच्ची लगन और कठिन मेहनत के बल पर यूपीएससी सहित किसी भी परीक्षा में सफलता हासिल की जा सकती है।

पुलिस-पब्लिक मैत्री पर भी जोर, आम जन के करीब आना पुलिस का लक्ष्य

पढ़े :- अब कोलकाता का ईडन गार्डन नही रहा सबसे बड़ा स्टेडियम

एसपी द्वारा यूपीएससी परीक्षा की तैयारी का मंत्र भी दिया। इसके अलावे दारोगा सहित अन्य परीक्षाओं की तैयारी के बारे में भी Exam tips विस्तार से जानकारी दी गयी। इससे संवाद में पहुंचे युवाओं को काफी लाभ मिला। वहीं इस अवसर पर पुलिस-पब्लिक मैत्री पर भी जोर दिया गया।

आरा सदर एसडीपीओ पंकज रावत ने कहा कि पुलिस का मुख्य उद्देश्य आम जनों के पास पहुंचना और विश्वास हासिल करना है। इसके लिये संवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया है। लोगों से पुलिस पर भरोसा करने और कानून का साथ देने की अपील भी की गयी। वहीं, दहेज प्रथा, बाल विवाह, जल जीवन हरियाली और शराबबंदी पर भी काफी फोकस किया गया।

पढ़े :- एक लोडेड कट्टा, एक लोडेड पिस्टल, मैगजीन, होलस्टर और 13 गोलियां बरामद

संचालन वीकेएसयू के हिन्दी विभगाध्यक्ष प्रो. रणविजय कुमार ने किया। उन्होंने भी युवाओं की अच्छे ढंग से काउंसलिंग की। इस अवसर पर अन्‌य पुलिस अफसरों के अलावे काफी संख्या में छात्र, युवा और आम लोग उपस्थित थे। पुलिस सप्ताह के चौथे दिन गुरुवार को मद्य निषेध पर सभा और स्कूली बच्चों की चित्रांकन कंटेस्ट आयोजित की जायेगी।

भूसा में छुपा कर रखा था 133 पेट्टी अंग्रेजी शराब, पुलिस ने सील की मकान

Dhyani Tola-English liquor
भूसा में छुपा कर रखा था 133 पेट्टी अंग्रेजी शराब

Dhyani Tola : चरपोखरी थाना के ध्यानी टोला स्थित घर से बुधवार की रात मिली शराब

हरियाणा से मंगायी गयी थी शराब की खेप, सप्लाई से पहले हो गयी जब्त

खबरे आपकी आरा। भोजपुर जिले के चरपोखरी थाना क्षेत्र के ध्यानी टोला Dhyani Tola गांव स्थित एक घर से पुलिस ने मंगलवार की रात शराब की बड़ी खेप बरामद की है। इस दौरान हरियाणा निर्मित 133 पेट्टी इम्पेरियल ब्लू व्हिस्की जब्त की गयी है। शराब पुराने मकान में भूसा (मवेशी चारा) में छुपा कर रखी गयी थी। इस मामले में घर के मालिक को गिरफ्तार भी किया गया है। वह ध्यानी टोला निवासी जवाहर सिंह है। उसके पास से एक मोबाइल भी बरामद की गयी है। जवाहर सिंह शराब का लोकल सप्लायर है। एसपी हरकिशोर राय ने यह जानकारी दी।

पुलिस ने सील की मकान, जब्ती के लिये भेजा गया प्रस्ताव

तीन के विरुद्ध प्राथमिकी, अन्य तस्करों की तलाश में जुटी पुलिस

एसपी के अनुसार ध्यानी टोला Dhyani Tola में शराब की खेप आने की सूचना मिली थी। इस आधार पर सोमवार की रात थानाध्यक्ष ओमप्रकाश कुमार के नेतृत्व में पुलिस ने जवाहर सिंह के घर पुराने में छापेमारी कर शराब की खेप बरामद की गयी। उसके बाद मकान मालिक जवाहर सिंह को भी गिरफ्तार कर लिया गया। एसपी ने बताया कि मकान को सील कर दिया गया है और जब्त करने के लिये प्रस्ताव भेजा जा रहा है। उन्होंने बताया कि शराब के धंधे के नेटवर्क को खंगाला जा रहा है। धंधे में शामिल लोगों की पहचान कर ली गयी है। पुलिस के अनुसार इस मामले में जवाहर सिंह और उसके बेटे सहित तीन लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है। फरार दो अन्य धंधेबाजों की धरपकड़ के लिये छापेमारी की जा रही है। 

बाप-बेटे मिलकर करते थे शराब का धंधा, बेटा फरार

पढ़े :- एक लोडेड कट्टा, एक लोडेड पिस्टल, मैगजीन, होलस्टर और 13 गोलियां बरामद

Dhyani Tola आरा। ध्यानी टोला निवासी जवाहर सिंह अपने बेटे के साथ शराब का धंधा करता था। मंगलवार की रात वह तो पकड़ में आ गया। लेकिन उसका बेटा भागने में सफल रहा। पुलिस द्वारा इसकी पुष्टि की गयी है। स्थानीय पुलिस सूत्रों की मानें तो जवाहर सिंह और उसका बेटा बाहर से शराब मंगाते थे। उसके बाद लोकल में सप्लाई करते हैं। जवाहर सिंह द्वारा पुराने मकान के बगल में एक नया घर बनाया गया है। नये घर में वह परिवार के साथ रहता है। जबकि पुराने घर में भूसा रखने के नाम पर शराब का धंधा किया जाता है।

पढ़े :- अब कोलकाता का ईडन गार्डन नही रहा सबसे बड़ा स्टेडियम

पुलिस की मानें तो पूर्व के एक मामले में जवाहर सिंह जेल जा चुका है। कुछ दिन पहले ही वह जेल से आया था। इधर, क्षेत्र में चल रही चर्चा के मुताबिक होली और आने वाले चुनाव को लेकर शराब की खेप मंगाया गयी थी। कुछ रोज पहले ही ट्रक से शराब की खेप आयी थी।

जीपीएस ट्रैकिंग सिस्टम से पहली बार पुलिस पर कार्रवाई, मचा हड़कंप

SP Bhojpur-action-on-police-for-the-first-time-with-gps-tracking-system
SP Bhojpur.jpg

SP Bhojpur : जीपीएस ट्रैकिंग के जरिये एसपी के पेट्रोलिंग में फंस गयी तीन थानों की पुलिस

थानेदार सहित दस पुलिस कर्मी सस्पेंड, ड्राइवर सहित दो को जेल

खबरे आपकी आरा। भोजपुर में ट्रक चालकों से अवैध वसूली में पुलिस द्वारा बड़ी कार्रवाई की गयी है। एसपी (SP Bhojpur) के आदेश पर थाने के एक ड्राइवर सहित दो पुलिस वालों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। वहीं एक थानेदार सहित 10 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। इनमें तीन एएसआई, डीएपी के चार और बीएमपी के दो जवान शामिल हैं। दो थानाध्यक्षों से शोकॉज भी किया गया है। जबकि होमगार्ड के तीन जवानों को छह माह के लिये कार्यमुक्त कर दिया गया है। जीपीएस ट्रैकिंग सिस्टम के आधार पर यह कार्रवाई की गयी है।

ईमादपुर थानाध्यक्ष किये गये सस्पेंड, तो चांदी व संदेश के थानेदार से शोकॉज

भोजपुर जिले के चांदी, संदेश और इमादपुर थाना के पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई की गाज गिरी है। इनमें ईमादपुर के थानेदार को सस्पेंड किया गया है। चांदी थाना के चालक शिव कुमार सेन और संदेश थाना के होमगार्ड के जवान सह चालक धनंजय यादव को जेल भेज दिया गया है। इस मामले में तीनों थाने के पेट्रोलिंग टीम पर भी गाज गिरी है। वसूली के समय मौजूद पेट्रोलिंग टीम के सभी कर्मी सस्पेंड कर दिये गये हैं।

एसपी हर किशोर राय ने यह जानकारी दी। SP Bhojpur उन्होंने बताया कि 22 व 23 फरवरी की रात जीपीएस ट्रैकिंग से सभी थानों के पेट्रोलिंग वाहनों की जांच की गयी। इसमें तीन थानों की पेट्रोलिंग वाहनों की गलती पायी गयी। जांच के क्रम में अवैध वसूली की बात भी सामने आयी। उसके बाद चांदी थाना के डीएपी चालक के अलावे संदेश थाने के एक होमगार्ड जवान सह ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया। इस मामले में चांदी और संदेश के थानेदार से शोकॉज भी किया गया है। ईमादपुर सहित तीनों थाने की पेट्रोलिंग टीम में शामिल अफसर और जवानों को सस्पेंड कर दिया गया। प्राइवेट चालक रखने के आरोप में ईमादपुर थानेदार मो. साजिद को भी सस्पेंड कर दिया गया। बताया जा रहा है कि जीपीएस ट्रैकिंग के आधार पर जिले की पहली कार्रवाई है। इससे अवैध वसूली करने वाले पुलिस कर्मियों में हड़कंप मचा है। 

जीपीएस ट्रैकिंग के जरिये एसपी के पेट्रोलिंग में फंस गयी तीन थानों की पुलिस

आरा। लोगों की सुरक्षा के लिये रात में पेट्रोलिंग करने वाली तीन थानों की पुलिस एसपी (SP Bhojpur) की ट्रैप में फंस गयी। एसपी ने देर रात जब जीपीएस के जरिये पेट्रोलिंग वाहनों की ट्रैकिंग शुरू की, तो एक-एक कर रात्री गश्ति में निकले तीन थानों के अफसर व जवान फंसते गये। उसके बाद सभी को सस्पेंड कर दिया गया। हुआ यह कि एसपी 22 और 23 परवरी की रात जीपीएस से सभी थानों के पेट्रोलिंग वाहनों की जांच शुरू की। करीब दो घंटे तक लगातार चेकिंग की गयी। इस दौरान तीन थानों की पेट्रोलिंग पार्टी को गलत पाया गया। इनमें ईमादपुर, चांदी और संदेश थाना की पेट्रोलिंग पार्टी शामिल थी। हालांकि अन्य थानों के पेट्रोलिंग वाहनों की स्थिति संतोषजनक पायी गयी। 

पेट्रोलिंग वाहनों में लगे कैमरे युक्त जीपीएस, वॉयस और वीडियो मॉनिटरिंग 

पढ़े :- अब कोलकाता का ईडन गार्डन नही रहा सबसे बड़ा स्टेडियम

आरा। पेट्रोलिंग में निकले अफसरों व जवानों की मनमानी रोकने के लिये थानों के पेट्रोलिंग वाहनों में जीपीएस सिस्टम लगाया गया है। इन वाहनों में कैमरे युक्त जीपीएस लगाये गये हैं। इससे पेट्रोलिंग वाहन के अंदर और बगल में हो रही गतिविधियों की जानकारी मिलती रहती है। जीपीएस की नियंत्रण कक्ष एसपी अॉफिस में है। ऐसे में एसपी अपने दफ्तर में बैठ कर ही पेट्रोलिंग वाहनों की वॉयस और वीडियो मॉनिटरिंग करते रहते हैं। एसपी ने बताया कि सभी पेट्रोलिंग गाड़ियों में जीपीएस सिस्टम लगाये गये हैं। उसमें वॉइस वीडियो मॉनिटरिंग का भी सिस्टम है। रैंडम चेकिंग के दौरान सोमवार की रात में उनके द्वारा चेक किया जा रहा था। करीब दो घंटे तक लगातार मॉनिटरिंग की गयी। उस दौरान तीन जगह ही  त्रुटियां पायी गई। एसपी ने बताया अधिकतर जगहों की स्थिति संतोषजनक थी। कहा कि चेकिंग लगातार की जाती रहेगी, ताकि ज्यादा सुधार हो पाये। 

संदेश व चांदी थानाध्यक्ष पर भी गाज गिरनी तय

पढ़े :- एक लोडेड कट्टा, एक लोडेड पिस्टल, मैगजीन, होलस्टर और 13 गोलियां बरामद

आरा। अवैध वसूली के मामले में चांदी और संदेश थानाध्यक्ष पर गाज गिरनी तय मानी जा रही है। इस मामले में एसपी द्वारा दोनों थानाध्यक्षों से शोकॉज भी किया गया है। एसपी की मानें तो संतोषजनक जवाब नहीं देने पर दोनों अफसरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी। बता दें कि दोनों थानों की पेट्रोलिंग टीम को ट्रक चालकों से अवैध वसूली में शामिल पाया गया है। दोनों थानों के डीएपी व होमगार्ड चालकों को गिरफ्तार भी किया गया है। इस मामले में दोनों थानों में प्राथमिकी भी दर्ज करायी गयी है। इधर, गिरफ्तारी के बाद चांदी थाने के चालक को तत्काल सस्पेंड कर दिया गया है। अब उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी शुरू की जायेगी।

मिट्टी चूल्हे के अंदर राख में छुप कर बैठा था विषधर

Dehri-Snake was hiding in the ashes of soil stove
मिट्टी चूल्हे के राख में छुप कर बैठा था सांप

Dehri-गंभीर हालत में महिला का सदर अस्पताल में कराया जा रहा इलाज

खबरे आपकी Dehri आरा। भोजपुर के आयर थाना क्षेत्र के डिहरी गांव में बुधवार की सुबह विषैले सांप के डंसने से महिला की हालत काफी बिगड़ गई, उसे इलाज के लिए आरा सदर अस्पताल लाया गया। जहां उसका इलाज कराया जा रहा है।जानकारी के अनुसार उक्त महिला डिहरी गांव निवासी अमृता देवी है।

मिट्टी के चूल्हे से निकाल रही थी राख, तभी विषधर ने डंसा

इधर, उक्त महिला के परिजनों ने बताया कि आज सुबह घर में मिट्टी के चूल्हे से राख निकाल रही थी। जिसमें पहले से सांप छुप कर बैठा था। राख निकालने के दौरान विषैले सांप ने उसे डंस लिया, जिससे उसकी हालत काफी बिगड़ गई।

पढ़े :- नाबालिग को प्रेमजाल शादी का प्रलोभन देकर भगाने वाला दो बच्चे का बाप गिरफ्तार

पढ़े :- बक्सर के तीन सगी बहनों का फेसबुकिया प्यार बना वेलेंटाइन डे सनसनी

छात्राओं को हस्त निर्मित वस्तुओं का दिया जायगा निःशुल्क प्रशिक्षण

girls-training-Handmade-items-
छात्राओं को हस्त निर्मित वस्तुओं का दिया जायगा निःशुल्क प्रशिक्षण

Girls training के अंतिम दिन सभी छात्राओं को दिया जाएगा प्रमाण-पत्र

आरा के महंथ महादेवानंद महिला महाविद्यालय में आयोजित होगा प्रदर्शनी

मो. वसीम खबरे आपकी Girls training आरा। स्नातकोत्तर गृह विज्ञान विभाग महंथ महादेवानन्द महिला महाविद्यालय द्वारा हस्तशिल्प एवं हस्तकर्धा के वर्कशॉप सह प्रदर्शनी (Workshop Cum Exhibition) हेतु महाविद्यालय के वाचनालय में एक बैठक की गई। बैठक की अध्यक्षता प्राचार्या डा. आभा सिंह ने की!

सात दिवसीय वर्कशॉप सह प्रदर्शनी मेला का आयोजन 10 मार्च से

बैठक में सर्वसहमती से 10 मार्च 2021 से 7 दिवसीय वर्कशॉप सह प्रर्दशनी मेला आयोजित करने का निर्णय लिया गया। जिसमें छात्राओं (Girls) को हस्तकर्धा एवं हस्तशिल्प (जैसे जुट के बैग, मधुबनी पेंटिग, टेराकोटा अन्य कई हस्त निर्मित वस्तुओं) का निःशुल्क प्रशिक्षण (training) भी प्रदान किया जाएगा।

वर्कशॉप सह प्रर्दशनी मेला का मुख्य उद्देश्य स्वदेशी वस्तुओं के प्रचार-प्रसार एवं महिलाओं में आर्थिक आत्म निर्भरता एवं कला कौशल को बढ़ावा देना है। महिला महाविद्यालय द्वारा यह एक सराहनीय प्रयास है। इच्छुक छात्राएं अपना रजिट्रेशन करा सकती है और वर्कशॉप के अंतिम दिन उन सभी छात्राओं को प्रमाण-पत्र दिया जाएगा।

पढ़े :- नाबालिग को प्रेमजाल शादी का प्रलोभन देकर भगाने वाला दो बच्चे का बाप गिरफ्तार

इस अवसर पर कार्यक्रम की आयोजिका डा. विजय लक्ष्मी, विभागाध्यक्ष, गृह विज्ञान विभाग एवं वर्कशॉप की सहयोगी अम्रपाली हस्तकर्धा एवं हस्तशिल्प बहुराज्यस्तरीय सोसाइटी लिमिटेड, पटना की प्रेसिडेन्ट अर्चना सिंह भी उपस्थित रही, बैठक में महाविद्यालय के अन्य शिक्षिका भी उपस्थित रही।

पढ़े :- बक्सर के तीन सगी बहनों का फेसबुकिया प्यार बना वेलेंटाइन डे सनसनी

कोरोना वायरस: सरकार ने जारी किए हैं निर्देश

Corona vaccine-instructions
Corona Virus - Government has issued instructions

Corona instructions-वैक्सीनेशन के साथ कोविड-19 के नियमों का सख्ती से करना होगा पालन

मो. वसीम खबरे आपकी Corona instructions आरा। कोरोना वायरस के संक्रमण को समाप्त करने के उद्देश्य से जिले में वैक्सीनेशन अभियान चल रहा है। लेकिन, अभी भी जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण की संभावना समाप्त नहीं हुई है। देश के कई राज्यों में संक्रमण का प्रसार एक बार फिर शुरू हो चुका है। जिसको लेकर राज्य सरकार के निर्देश पर जिला प्रशासन संक्रमण के प्रसार को रोकने की तैयारी में जुट गया है। साथ ही, स्वास्थ्य विभाग जिलेवासियों से पूर्व की भांति कोविड-19 के सामान्य नियमों का पालन करने की अपील कर रहा है। ताकि, संक्रमण के प्रसार की संभावना न उत्पन्न हो सके।

कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए सरकार ने जारी किए हैं निर्देश

लोगों की जरा सी लापरवाही से बढ़ सकती है संक्रमण प्रसार की सम्भवना

इस संबंध में जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी (डीआईओ) डॉ. संजय कुमार सिन्हा ने बताया राज्य में फिलहाल कोरोना वायरस के संक्रमण का प्रसार शुरू नहीं हुआ है। लेकिन, जिस प्रकार से लोग विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्लूएचओ) के जारी गाइडलाइन्स को लेकर उदासीन दिख रहे हैं, उसे देखकर संक्रमण के प्रसार को नकारा नहीं जा सकता। बाजारों व अन्य स्थानों में अब पहले की भांति नियमों का पालन कम देखा जा रहा है। जो बेहद खतरनाक साबित हो सकता है। ऐसे में लोगों को विवेक से काम लेते हुए कोरोना संक्रमण प्रसार की संभावना को देखते हुए और भी ज्यादा सतर्क और सावधान रहने की जरूरत है।

वैक्सीन लेने के बावजूद भी नियमों का पालन जरूरी

पढ़े :- नाबालिग को प्रेमजाल शादी का प्रलोभन देकर भगाने वाला दो बच्चे का बाप गिरफ्तार

डीआईओ डॉ. संजय कुमार सिन्हा के अनुसार जिले में फिलहाल कोविड-19 के खिलाफ वैक्सीनेशन तो चल ही रहा है। लेकिन, अभी भी लोगों को सचेत रहना होगा। यहां तक कि जिन लोगों ने वैक्सीन का पहला डोज ले लिया है, उन्हें भी नियमों का पालन करना होगा। उन्होंने बताया जो लोग वैक्सीन का पहला डोज ले चुके हैं, उन्हें दूसरा डोज 28 दिनों के बाद ही दिया गया है या दिया जाएगा। लेकिन, उसके दो से तीन हफ़्तों में उनके शरीर की प्रतिरोधक क्षमता के अनुसार ही कोविड-19 के वायरस के खिलाफ एन्टी बॉडीज विकसित हो सकेगी। इस दौरान उनको भी Corona instructions कोविड-19 के नियमों का सख्ती से पालन करना होगा। जिससे कि वह खुद को संक्रमण की संभावना से बचा सकें।

लोगों को सावधान रहना चाहिए

पढ़े :- बक्सर के तीन सगी बहनों का फेसबुकिया प्यार बना वेलेंटाइन डे सनसनी

डीआईओ डॉ. सिन्हा ने बताया जल्द ही तीसरा चरण शुरू होगा, जिसमें आमलोगों को भी टीका पड़ने लगेगा। तब तक लोगों को सावधान रहना चाहिए। टीकाकरण की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। तीनों चरण समाप्त हो जाएंगे और नए मरीज भी नहीं मिलने लगेंगे। तभी, हम मानेंगे कि कोरोना पूरी तरह से समाप्त हो गया है। अगर मरीज कम भी मिलने लगे, ऐसा नहीं समझना चाहिए कि कोरोना अब खत्म हो गया है। इसलिए अभी लापरवाही नहीं बरतें और सावधान रहें।

  • Corona instructions इन मानकों का सख्ती से करें पालन
  • मास्क का अनिवार्य रूप से उपयोग करें।
  • भीड़-भाड़ वाले जगहों से परहेज करें।
  • अनावश्यक यात्रा से बचें।
  • साबुन या अल्कोहल युक्त पदार्थों से हाथ धोएं।

पीएम नरेंद्र मोदी के नाम से जाना जायगा दुनिया के सबसे बड़ा मोटेरा स्टेडियम

PM Narendra Modi-Motera stadium
पीएम नरेंद्र मोदी के नाम से जाना जायगा दुनिया के सबसे बड़ा मोटेरा स्टेडियम

Motera stadium – अब कोलकाता का ईडन गार्डन नही रहा सबसे बड़ा स्टेडियम

खबरे आपकी Motera stadium देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की उपस्थिति में गुजरात के अहमदाबाद में स्थित 1 लाख 32 हजार दर्शकों वाला दुनिया के सबसे बड़े मोटेरा स्टेडियम का उद्धाटन किया। सबसे रोचक और खास बात यह है कि अब विश्व के सबसे बड़े इस मोटेरा स्टेडियम को पीएम नरेंद्र मोदी के नाम से जाना जाएगा।

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, ‘हमने इसका नामकरण देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम पर करने का फैसला किया है। यह मोदीजी का ड्रीम प्रोजेक्ट था।

वर्ष 2015 में मरम्मत के काम के लिए यह स्टेडियम बंद कर दिया गया था लेकिन यह स्टेडियम कई ऐतिहासिक पलों का गवाह रहा है। यह वही मैदान है जहां सुनील गावस्कर ने सन् 1987 में पाकिस्तान के साथ मैच के दौरान टेस्ट क्रिकेट में अपने 10 हजार रन पूरे किए थे। कपिल देव ने भी अपने करियर का 432वां टेस्ट विकेट यहीं लिया था जिसके बाद वह सन् 1994 में दुनिया के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए थे।

पढ़े :- नाबालिग को प्रेमजाल शादी का प्रलोभन देकर भगाने वाला दो बच्चे का बाप गिरफ्तार

पढ़े :- बक्सर के तीन सगी बहनों का फेसबुकिया प्यार बना वेलेंटाइन डे सनसनी

हथियार और गोली के साथ डकैती मामले का आरोपित गिरफ्तार

Barap-Accused of robbery case arrested with weapon and bullet
हथियार और गोली के साथ डकैती मामले का आरोपित गिरफ्तार

Barap : अपने ही गांव में अपराध की साजिश करते पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपित

मो. वसीम खबरे आपकी भोजपुर के गड़हनी थाना क्षेत्र के बराप Barap गांव से पुलिस ने हथियार के साथ एक बदमाश को गिरफ्तार किया है। सोमवार की रात उसको अपराध की साजिश करते दबोचा गया है। उसके पास से एक लोडेड देसी कट्टा, एक देसी पिस्टल, एक मैगजीन, एक होलस्टर और 13 गोलियां बरामद की गयी है। गिरफ्तार बदमाश बराप गांव निवासी मंतेश्वर पांडेय का पुत्र मुन्ना पांडेय है।

गड़हनी थाना क्षेत्र के बराप गांव से सोमवार को पुलिस ने आरोपित को पकड़ा

एसपी हर किशोर राय द्वारा मंगलवार को यह जानकारी दी गयी। उन्होंने बताया कि सोमवार की रात सूचना मिली की बराप Barap गांव मुन्ना पांडेय अवैध हथियार के साथ अपनी पलानी के पास आपराधिक वारदात को अंजाम देने की फिराक में है। उसके आधार पर ट्रेनी डीएसपी सह गड़हनी थानाध्यक्ष जीतेश पांडेय के नेतृत्व में टीम बनाकर छापेमारी की गयी।

एक लोडेड कट्टा, एक लोडेड पिस्टल, मैगजीन, होलस्टर और 13 गोलियां बरामद

पढ़े :- नाबालिग को प्रेमजाल शादी का प्रलोभन देकर भगाने वाला दो बच्चे का बाप गिरफ्तार

पुलिस मुन्ना पांडेय के पलानी के पास पहुंची, तो एक शख्स भागने लगा। लेकिन उसे पुलिस के सहयोग से पकड़ लिया गया। पूछताछ में उसने अपना नाम मुन्ना पांडेय बताया। तलाशी के दौरान उसके पास से पांच गोली लोडेड एक देसी पिस्टल, होलस्टर सहित पांच गोलियों से भरी एक मैगजीन, 315 बोर गोली लोडेड एक देसी कट्टा और दो 315 बोर की दो गोलियां भी बरामद की गयी।

पढ़े :- बक्सर के तीन सगी बहनों का फेसबुकिया प्यार बना वेलेंटाइन डे सनसनी

एसपी ने बताया कि उससे हथियार और अपराधिक वारदात के बारे में पूछताछ की जा रही है। एसपी के अनुसार मुन्ना पांडेय पर चरपोखरी थाना में 2013 में डकैती व डकैती के लिये एकत्रित होने का एक मामला दर्ज है। हथियार बरामदगी के मामले में भी उसके खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है। छापेमारी में सहायक थानाध्यक्ष संतोष रजक और एएसआई अशोक कुमार आजाद सहित अन्य पुलिस कर्मी शामिल थे।

प्रेशर कुकर फटने से मामा-भांजा सहित तीन झुलसे

Purushottampur-Blasted presser cooker
प्रेशर कुकर फटने से मामा-भांजा सहित तीन झुलसे

Blasted presser cooker – सभी जख्मियों का सदर अस्पताल में कराया जा रहा इलाज

मुफस्सिल थाना क्षेत्र के पुरुषोत्तमपुर गांव में मंगलवार की सुबह घटी घटना

मो. वसीम खबरे आपकी Blasted presser cooker आरा शहर के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के पुरुषोत्तमपुर गांव में मंगलवार की सुबह प्रेशर कुकर फटने से मामा-भांजा सहित तीन लोग बुरी तरह झुलस गए। उन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया। जहां उनका इलाज कराया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार झुलसे लोगो में पुरुषोत्तमपुर गांव निवासी जोगिन्द्र पासवान का पुत्र राकेश कुमार, विजेंद्र पासवान का पुत्र संजीव कुमार एवं चांदी थाना क्षेत्र के नारबीरपुर गांव निवासी उमेश पासवान का पुत्र एवं राकेश कुमार का भांजा राज रौशन कुमार है।

इधर झुलसे लोगो के परिजनों ने बताया कि वह दोनों आज सुबह रसोईघर में बैठकर खाना खा रहे थे। जहां गैस चूल्हा पर कुकर चढ़ा हुआ था। अचानक प्रेशर कुकर ब्लास्ट कर गया। जिससे दोनों बुरी झुलस गये। इसके बाद उन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया।

पढ़े :- नाबालिग को प्रेमजाल शादी का प्रलोभन देकर भगाने वाला दो बच्चे का बाप गिरफ्तार

पढ़े :- बक्सर के तीन सगी बहनों का फेसबुकिया प्यार बना वेलेंटाइन डे सनसनी

सवारियो से भरी ऑटो अनियंत्रित होकर पलटी, मैट्रिक के परीक्षार्थी की मौत, नौ जख्मी

Sahungi turn - nine injured
Sahungi turn - nine injured

Sahungi turn जख्मियों में चार का सदर अस्पताल में कराया जा रहा इलाज

गड़हनी थाना क्षेत्र के सहंगी मोड़ के समीप मंगलवार की रात घटी घटना

मो. वसीम खबरे आपकी आरा : भोजपुर के गड़हनी थाना क्षेत्र के सहंगी मोड़ Sahungi turn के समीप मंगलवार की रात अनियंत्रित होकर सवारी से भरी ऑटो पलट गई। हादसे में एक की मौत हो गई। जबकि ऑटो पर सवार नौ लोग जख्मी हो गए। सभी को इलाज के लिए गड़हनी पीएचसी ले जाया गया। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद चार को इलाज के लिए आरा सदर अस्पताल लाया गया।

जानकारी के अनुसार मृतक सिकरहटा थाना क्षेत्र के सिकरहटा कला गांव निवासी मंगरु चौधरी का 18 वर्षीय पुत्र दिनेश कुमार है। सभी घायल सिकरहटा कला एवं सिकरहटा खुर्द के बताए जा रहे हैं। बताया जाता है कि मृतक एवं घायल मैट्रिक के परीक्षार्थी हैं। मंगलवार की देर शाम परीक्षा की समाप्ति पर ऑटो रिजर्व कर गांव जा रहे थे। इसी दरमियान हादसा हुआ।

पुलिस ने शव का सदर अस्पताल में कराया पोस्टमार्टम

परिजनों ने इसकी सूचना स्थानीय थाना को दी। सूचना मिलते ही स्थानीय थाना सदर अस्पताल पहुंच शव को अपने कब्जे में लेकर उसका पोस्टमार्टम करवाया। घटना के बाद मृतक के घर में कोहराम मच गया है। हादसे के बाद मृतक के परिवार के सभी सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल था।

पढ़े :- नाबालिग को प्रेमजाल शादी का प्रलोभन देकर भगाने वाला दो बच्चे का बाप गिरफ्तार

पढ़े :- बक्सर के तीन सगी बहनों का फेसबुकिया प्यार बना वेलेंटाइन डे सनसनी

भोजपुर से बडी खबरः घर से बुलाकर युवक की हत्या, सनसनी

Bhelai murder-Called from home and killed a young man
Bhelai murder-Called from home and killed a young man

Bhelai murder : गोली मारकर हत्या कर शव को फेंके जाने की जताई जा रही आशंका

उदवंतनगर थाना क्षेत्र शीतलपुरा अहरा पुल के समीप बरामद हुआ शव

मो. वसीम खबरे आपकी Bhelai murder आरा। भोजपुर जिले के उदवंतनगर थाना क्षेत्र के शीतलपुरा अहरा पुल के समीप मंगलवार की शाम एक युवक का शव पुलिस ने बरामद किया। युवक की गोली मारकर हत्या कर शव फेंके जाने की अंदेशा जतायी जा रही है। शव के मिलने से गांव एवं आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई है। पुलिस शव को अपने कब्जे में लेकर उसका पोस्टमार्टम सदर अस्पताल में करवाया।

हत्या कर शव को फेंके जाने का आरोप

जानकारी के अनुसार मृतक उदवंतनगर थाना क्षेत्र के भेलाई गांव निवासी देव बिहार पासवान का 22 वर्षीय पुत्र सोनू पासवान है। वह गांव पर ही रहकर ही खेती गृहस्ती का काम करता था। इधर, मृतक की पत्नी ने अखिलेश सहित घर आए तीन लोगों पर हत्या कर शव को फेंके जाने का आरोप लगाया है।

पैसे के लेन देन में हुई हत्या, तफ्तीश में जुटी पुलिस

पढ़े :- बक्सर के तीन सगी बहनों का फेसबुकिया प्यार बना वेलेंटाइन डे सनसनी

मृतक की पत्नी ने बताया कि चार माह पूर्व उसके पति सोनू पासवान ने एक युवक से तीन हजार रुपया उधार लिया था। जिसके बाद उस युवक द्वारा उसकी बाइक ले लिया। वह अक्सर अपनी बाइक मांगा करता था।मंगलवार को करीब 11 बजे अखिलेश सहित तीन लोग उसे घर से बुलाकर ले गये। इसके बाद उसकी हत्या कर दी। पुलिस का कहना है कि मामले को दो बिंदुओं को केंद्र में रखकर तफ्तीश की जा रही है। जल्द ही अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

पढ़े :- नाबालिग को प्रेमजाल शादी का प्रलोभन देकर भगाने वाला दो बच्चे का बाप गिरफ्तार

पीरो के बरौली में 25 फरवरी को आयोजित होगा आयूष मिनी शिविर

Barauli Piro-Mini Ayush Camp to be held on February 25
Barauli Piro-Mini Ayush Camp to be held on February 25

Barauli Piro शिविर में मरीजो का निःशुल्क होगा इलाज

मो. वसीम खबरे आपकी Barauli Piro आरा। भोजपुर जिले में दूसरे चरण का आयुष मिनी शिविर का अयोजन पीरो प्रखंड क्षेत्र के बरौली में 25 फरवरी को होगा। यह शिविर आयुष मंत्रालय भारत सरकार एवं राज्य आयुष समिति बिहार, पटना के सौजन्य से जिला आयुष समिति भोजपुर, आरा के तत्वावधान से आयोजित होगा। यह जानवारी जिला देशी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. जफर सादिक ने दी।

उन्होंने कहा कि इस शिविर में रोगियों का इलाज केवल आयुष पद्धति से (आयुर्वेद, यूनानी एवं होमियोपैथिक) से किया जाएगा एवं खून जांच का भी व्यवस्था किया गया है। शिविर में मरीजो का निःशुल्क इलाज होगा। शिविर ऐसे क्षेत्र में आयोजित कराया जा रहा है। जहां सरकारी चिकित्सा सुविधा उपलब्ध नहीं हैं।

पढ़े :- नाबालिग को प्रेमजाल शादी का प्रलोभन देकर भगाने वाला दो बच्चे का बाप गिरफ्तार

पढ़े :- बक्सर के तीन सगी बहनों का फेसबुकिया प्यार बना वेलेंटाइन डे सनसनी

कोरोना जांच के लिए आये छात्रों को अस्पताल के गार्डो ने पीटा, एक जख्मी

Hospital guards lathi-hit students with corona check line in Ara
Hospital guards lathi-hit students with corona check line in Ara

Ara students:सेना की बहाली के लिये कोरोना जांच कराने अस्पताल आया था छात्र

मो. वसीम खबरे आपकी Ara students आरा सदर अस्पताल में मंगलवार को कोरोना की जांच कराने आये छात्रों पर गार्डो ने जमकर लाठियां बरसायीं। इसमें एक छात्र गंभीर रूप से जख्मी हो गया। उसके दाहिन पैर की हड्डी टूट जाने की बात कही जा रही है। जख्मी छात्र शहर के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के भेल डुमरा गांव निवासी योगी सिंह का पुत्र अंकित कुमार है। उसका सदर अस्पताल सेना बहाली में जाने के लिये वह कोरोना जांच कराने अस्पताल आया था।

आरा सदर अस्पताल के ओपीडी परिसर की आज मंगलवार दोपहर की घटना

पढ़े :- नाबालिग को प्रेमजाल शादी का प्रलोभन देकर भगाने वाला दो बच्चे का बाप गिरफ्तार

घटना मंगलवार की दोपहर सदर अस्पताल के ओपीडी परिसर में हुई। वहीं अस्पताल के सुरक्षाकर्मियों के अचानक लाठी भांजने से अफरातफरी मच गयी। वहीं सिविल सर्जन एलपी झा द्वारा मामले की जांच कराने और दोषी गार्डों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही गयी है।

पढ़े :- बक्सर के तीन सगी बहनों का फेसबुकिया प्यार बना वेलेंटाइन डे सनसनी

ऑटो ने बाइक सवार मां-बेटी सहित तीन को रौंदा, मां की मौत

Gaura Umravganj-Auto crushed three, including mother and daughter riding bike
Gaura Umravganj-Auto crushed three, including mother and daughter riding bike

Gaura Umravganj जख्मियों में एक इलाज के लिए निजी अस्पताल से पटना रेफर

मो. वसीम खबरे आपकी Gaura Umravganj आरा। भोजपुर के बिहिया थाना क्षेत्र के गौरा एवं उमरावगंज गांव के बीच ऑटो ने बाइक सवार मां-बेटी सहित तीन को रौंद दिया। हादसे में मां की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि उसकी बेटी एवं भतीजा जख्मी हो गया। इसके बाद दोनों को इलाज के लिए शहर के निजी अस्पताल में लाया गया। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद भतीजे की हालत को चिंताजनक देखते हुए पटना रेफर कर दिया गया।

बिहिया थाना क्षेत्र के गौरा एवं उमरावगंज गांव के बीच सोमवार की शाम घटी घटना

पढ़े :- नाबालिग को प्रेमजाल शादी का प्रलोभन देकर भगाने वाला दो बच्चे का बाप गिरफ्तार

जानकारी के अनुसार मृतका बिहिया थाना क्षेत्र के गौरा गांव निवासी विनोद पासवान की पत्नी पूजा देवी है। वही जख्मियों में उसकी बेटी पल्लवी एवं बिहिया गांव निवासी उसका भतीजा बिहारी पासवान का पुत्र सोनू पासवान है। इधर, मृतका के परिजनों ने बताया कि वह बिहिया थाना क्षेत्र के बिहिया में अपने मामा के घर बर्थडे पार्टी में गई थी। आज शाम वह अपनी बेटी पल्लवी एवं भतीजे सोनू पासवान के साथ बाइक से वापस अपने घर गौरा लौट रही थी। इसी बीच गौरा एवं उमरावगंज (Gaura Umravganj) गांव के बीच विपरीत दिशा से आ रही ऑटो ने तीनो को रौंद दिया।

हादसे में पूजा देवी की मौके पर ही मौत हो गई। वही उसका भतीजा सोनू पासवान एवं उसकी बेटी पल्लवी जख्मी हो गई। उन्हें इलाज के लिए शहर के निजी अस्पताल में लाया गया। जहां से प्राथमिक उपचार करने के बाद सोनू पासवान की हालत को चिंताजनक देखते हुए पटना रेफर कर दिया गया है।

पढ़े :- बक्सर के तीन सगी बहनों का फेसबुकिया प्यार बना वेलेंटाइन डे सनसनी

बताया जाता है कि मृतका का मायका कोइलवर थाना क्षेत्र के बीरमपुर गांव है। लेकिन वह बिहिया थाना क्षेत्र के बिहिया गांव अपने मामा घर ही रहा करती थी। मृतका की शादी वर्ष 2015 में हुई थी। मृतका अपने दो भाइयों में सबसे बड़ी थी एवं अपने मां-बाप की इकलौती लाडली थी। मृतका के परिवार में मां बसंती देवी, एक पुत्री पल्लवी एवं दो भाई है। घटना के बाद मृतका के घर में कोहराम मच गया है। हादसे के बाद मृतका की मां बसंती देवी परिवार के सभी सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल था।

छेड़खानी की पूछताछ करने गए चचेरे भाइयों को मारा चाकू

Kateya Bihiya-Knife stabbed cousins who went to inquire
Kateya Bihiya-Knife stabbed cousins who went to inquire

Kateya Bihiya : जख्मियों का आरा सदर अस्पताल में कराया जा रहा इलाज

मो. वसीम खबरे आपकी Kateya Bihiya आरा। भोजपुर जिले के बिहिया थाना क्षेत्र के कटेंया गांव में सोमवार की देर शाम छेड़खानी करने के विवाद को लेकर चचेरे भाइयों को चाकू मार दी गई। इससे दोनों जख्मी हो गए। इसके बाद उन्हें इलाज के लिए बिहिया पीएचसी से आरा सदर अस्पताल लाया गया जहां उनका इलाज कराया जा रहा है।

बिहिया थाना क्षेत्र के कटेंया गांव में सोमवार की देर शाम घटी घटना

जानकारी के अनुसार जख्मियों में कटैया गांव निवासी गौतम महतो का 17 वर्षीय पुत्र अजीत कुमार एवं ऋषिमुनि महतो का 18 वर्षीय पुत्र एवं उसका चचेरा भाई मनु कुमार है। इधर, जख्मी मनु कुमार ने बताया कि उसके चचेरे भाई अजीत कुमार की बहन आज देर शाम गांव के ही पड़ोस में गाय को दवा खिलाने के लिए रोटी लाने गई थी। जब वह रोटी लेकर वापस घर आ रही थी। इसी बीच गांव का ही एक युवक ने उसका हाथ पकड़ छेड़खानी करने लगा।

छेड़खानी करने के विवाद को लेकर चचेरे भाइयों को मारा चाकू

पढ़े :- बक्सर के तीन सगी बहनों का फेसबुकिया प्यार बना वेलेंटाइन डे सनसनी

घर आने के बाद जब उसने इसकी शिकायत अपने घरवालों से की। तभी दोनों भाई उक्त युवक के घर पूछताछ करने गए। जहां दोनों पक्षों के बीच नोकझोंक हुई। देखते ही देखते बात बहुत बढ़ गई। जिसके बाद दूसरे पक्षों के द्वारा दोनों भाइयों को चाकू मार दी गई। इससे दोनों जख्मी हो गए। इसके बाद उन्हें इलाज के लिए बिहिया पीएचसी से आरा सदर अस्पताल लाया गया। जख्मी अजीत कुमार को दाहिने साइड पंजरी में एवं दूसरा जख्मी मनु कुमार को दाहिने साइड कनपटी के पास चाकू लगी है। घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय थाना घटनास्थल पर पहुंच मामले की छानबीन में जुट गई है।

पढ़े :- नाबालिग को प्रेमजाल शादी का प्रलोभन देकर भगाने वाला दो बच्चे का बाप गिरफ्तार

हॉर्स शो पटना में आरा एमएमपी का जलवा

Ara MMP great performance at horse show in Patna
Ara MMP great performance at horse show in Patna

Horse show : राष्ट्रीय स्तर पर मेडल जीत चुके घुड़सवार और खिलाड़ी थे शामिल

कृष्णा कुमार खबरे आपकी आरा। Horse show पुलिस सप्ताह के तहत सोमवार को पटना में एमएमपी द्वारा अश्व प्रदर्शन कार्यक्रम आयोजित किया गया। वेटनरी कॉलेज ग्राउंड में आयोजित कार्यक्रम में स्टैंडिंग सैल्यूट, शो जंपिंग नॉलमल, शो जंपिंग ओपन सिक्सवार, शो जंपिंग इंडिविजिवल, टेंट पैंगिंग सहित अन्य कार्यक्रम आयोजित किये गये। करीब एक घंटे तक चले कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्तर पर मेडल जीत चुके घुड़सवार और खिलाड़ी शामिल थे।

Horse show हॉर्स शो में सिपाही मनोज कुमार सिंह अश्व रजनी के साथ स्टैडिंग सैल्यूट, शो जंपिंग, सिक्स वार जंपिंग और इंडिविजिवल टेंट पैगिंग में भाग लिया। कोच योगेंद्र यादव ने अश्व सूची के इंडिविजिवल टेंट पैगिंग, टेंट पैंगिग टीम में भाग लिया। शो जंपिंग, टेंट पैगिंग व इंडिविजिवल टेंट पैगिंग में शमशेर और रूस्तम के साथ रॉकी सिंह ने भाग लिया। अश्व रानी के साथ अतहर अली ने टेंट पैगिंग व इंडिविजिवल टेंट पैगिंग में भाग लिया। वहीं सिपाही सनोज कुमार ने रानी के साथ टेंट पैगिंग व इंडिविजिवल टेंट पैगिंग और शो जंपिंग मे भाग लिया।

इस दौरान सभी ने शानदार प्रदर्शन किया। एमएमपी कमांडेंट सह भोजपुर एसपी हर किशोर राय के धन्यवाद भाषण के साथ कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर सैन्य पुलिस बिहार के डीजी आरएस भट्टी और पुलिस महानिदेशक सह भवन निर्माण निगम के प्रबंधक आलोक राज सहित अन्य सीनियर अफसर मौजूद थे।

पढ़े :- नाबालिग को प्रेमजाल शादी का प्रलोभन देकर भगाने वाला दो बच्चे का बाप गिरफ्तार

पढ़े :- बक्सर के तीन सगी बहनों का फेसबुकिया प्यार बना वेलेंटाइन डे सनसनी

सीता और अनीता ने बचायी ट्रेन हादसे तो मिला पुरस्कार

Danapur division - Sita and Anita get rewarded for saved train accident
Danapur division - Sita and Anita get rewarded for saved train accident

Danapur division : फुलवारी की सीता व बिहियां की अनिता ने चिन्हित किया रेल फ्रैक्चर

संरक्षा पुरस्कार” से पुरस्कृत किये गये दानापुर मंडल के 25 रेलकर्मी 

जनवरी 2021 में संभावित हादसों को रोकने और संरक्षा में उत्कृष्ट कार्य में योगदान को मिला इनाम

कृष्णा कुमार खबरे आपकी आरा। सीता व अनीता सहित दानापुर रेल मंडल (Danapur division) के 25 कर्मियों को उत्कृष्ट काम के लिये रेलवे ने सैल्यूट किया। जनवरी 2021 में संभावित हादसों को रोकने व संरक्षा के लिये इन कर्मियों को पुरस्कृत किया गया। दानापुर मंडल के सभागार में सोमवार को एक समारोह आयोजित कर इह कर्मियों को डीआरएम सुनील कुमार द्वारा पुरस्कार प्रदान किया गया। सभी कर्मियों को प्रशस्ति पत्र और नगद राशि देकर सम्मानित किया गया। मंडल रेल प्रबंधक ने रेलकर्मियों की काफी प्रशंसा की और कहा इनकी सजगता और कर्तव्यनिष्ठा काबिले तारीफ है। इसकी जितनी भी प्रशंसा की जाए, कम होगी।

बिहियां की अनिता ने चिन्हित किया रेल फ्रैक्चर

पढ़े :- बक्सर के तीन सगी बहनों का फेसबुकिया प्यार बना वेलेंटाइन डे सनसनी

Danapur division जिन रेल कर्मियों को पुरस्कृत किया गया। उनमें संकेत व दूरसंचार विभाग चार के (04), परिचालन विभाग के महिला कर्मी दो, अभियंत्रण विभाग के सत्रह रेलकर्मी, दो लोको पायलट और सहायक लोको पायलट शामिल हैं। इनमें अनीता बिहिया रेलवे स्टेशन जबकि सीता फुलवारी में पोर्टर हैं। वहीं अनीता को पुरस्कार मिलने से जिले के कर्मियों में खुशी देखी जा रही है। कर्मियों ने रेल फ्रैक्चर, ओएचई हैंगिग को समय रहते चिन्हित किया। इससे संभावित दुर्घटना को टाला जा सका। बिहिया की पोर्टर अनीता 18 जनवरी 2021 को अपनी ड्यूटी के दौरान कि.मी.-614 /01-03, अप लाईन बिहियां स्टेशन लिमिट में रेल फ्रैक्चर पाया। उसकी तत्काल सूचना उन्होंने स्टेशन मास्टर और कंट्रोल को दिया। इससे उक्त खण्ड पर गुजरने वाली ट्रेन संरक्षित की जा सका। इससे हादसा टल गया।

फुलवारी की सीता ने तत्परता से रोके हादसे तो मिला पुरस्कार

पढ़े :- नाबालिग को प्रेमजाल शादी का प्रलोभन देकर भगाने वाला दो बच्चे का बाप गिरफ्तार

इसी तरह  फुलवारी शरीफ की पोर्टर सीता देवी 18 जनवरी 2021 को स्टेशन लिमिट डाऊन लाईन कि.मी. सं.-549/26-24 पर रेल फ्रैक्चर देखकर तत्काल इसकी सूचना स्टेशन मास्टर, फुलवारी और कंट्रोल को दी। उससे उक्त खण्ड पर गुजरने वाली गाड़ी संरक्षित की जा सकी। राजेश कुमार सिंह, ईएसएम/दानापुर ने अपने ड्यूटी के दौरान तीन जनवरी 2021 को दानापुर स्टेशन लिमिट में ट्रैक सर्किट 307 -पर रेल फ्रैक्चर देखा। उसकी तत्काल सूचना स्टेशन मास्टर दानापुर और कंट्रोल को देकर उक्त खण्ड को संरक्षित किया।

वहीं दिलदारनगर के ट्रैकमैन योगेन्द्र यादव ने 14 जनवरी 2021 को कार्य के दौरान दरौली-जमानिया के बीच अप लाईन कि.मी. 706/ 25-27 पर रेल फ्रैक्चर देखा। उसकी सूचना स्टेशन मास्टर, दिलदारनगर और कंट्रोल को देकर, उक्त खण्ड को संरक्षित किया। इसी तरह झाझा के लोको पायलट सुधीर कुमार सिंह और सहायक लोको पायलट अविनाश कुमार ने 28 जनवरी 2021 को कार्य के दौरान कि.मी.-430/09 पर, मनकठ्ठा-बड़हिया स्टेशनों के बीच ओ.एच.ई का वायर लटका हुआ देखा। तत्काल इसकी सूचना स्टेशन मास्टर बड़हिया और कंट्रोल को दिया। इससे उक्त खण्ड से गुजरने वाली गाड़ियों को संरक्षित किया जा सका।

इन लोगों के अलावे अन्य 19 रेलकर्मियों को भी पुरस्कृत किया गया। उन्होंने मंडल के विभिन्न हिस्सों में, जनवरी माह-2021 में संरक्षा संबंधी उत्कृष्ट कार्य किये हैं। दानापुर के वरीय मंडल संरक्षा अधिकारी ए.के. आर्य की अनुशंसा पर इन कर्मियों को Danapur division मंडल रेल प्रबंधक द्वारा पुरस्कृत किया गया।

ऑनलाइन इंट्री रैकिंग में भोजपुर पुलिस का अव्वल स्थान

CCTNS-Bhojpur Police tops in online entry ranking
CCTNS-Bhojpur Police tops in online entry ranking

CCTNS : सीसीटीएनएस प्रोजेक्ट को लागू करने में बेहतर प्रदर्शन के लिये भोजपुर एसपी को मिला सम्मान

पुलिस सप्ताह के पहले दिन मुख्य सचिव द्वारा एसपी को किया गया सम्मानित

कृष्णा कुमार खबरे आपकी आरा। क्राइम एंड क्रिमिनल ट्रैकिंग नेटवर्क सिस्टम CCTNS प्रोजेक्ट को लागू करने में उत्कृष्ट काम करने के लिये भोजपुर एसपी हर किशोर राय को सम्मानित किया गया। पुलिस सप्ताह के पहले दिन सोमवार को पटना में आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्य सचिव आमिर सुबहानी द्वारा एसपी को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर चीफ सेक्रेटरी द्वारा एसपी को प्रशस्ति-पत्र प्रदान किया गया। एसपी हर किशोर राय को भोजपुर के साथ सारण में सीसीटीएनएस प्रोजेक्ट को लागू करने में उल्लेखनीय काम के लिये यह सम्मान दिया गया है।

ऑनलाइन इंट्री की रैकिंग में भी भोजपुर पुलिस का स्थान अव्वल

पढ़े :- नाबालिग को प्रेमजाल शादी का प्रलोभन देकर भगाने वाला दो बच्चे का बाप गिरफ्तार

बताते चलें कि सीसीटीएनएस CCTNS में भोजपुर पुलिस का प्रदर्शन काफी बेहतर रहा है। जिले के सभी थाने सीसीटीएनएस से जुड़ गये हैं। ऑनलाइन इंट्री की रैकिंग में भी भोजपुर पुलिस का स्थान अव्वल रहा है। इससे पहले एसपी द्वारा सारण में भी सीसीटीएनएस प्रोजेक्ट को लागू करने में बेहतर काम किया गया था। 

बता दें कि सीसीटीएनएस भारत सरकार के राष्ट्रीय ई -गवर्नेंस प्लान के तहत एक मिशन मोड परियोजना है। इसका उद्देश्य अपराध की जांच और अपराधियों की पहचान से संबंधित आईटी आधारित स्टेट ऑफ आर्ट ट्रैकिंग प्रणाली के विकास के लिए ई-गवर्नेंस के सिद्धांत को अपनाते हुये और राष्ट्रव्यापी नेटवर्किंग आधारित संरचना के निर्माण के लिए पुलिस की कार्यकुशलता और प्रभाव को बढ़ाना है। बिहार में सीसीटीएनएस CCTNS प्रोजेक्ट पर साल 2014 के पहले से कार्य चल रहा हैं। इधर, एसपी हर किशोर राय ने बताया कि सीसीटीएनएस प्रोजेक्ट जिले के सभी थानों में 15 जनवरी से ही पूरी दक्षता के साथ शुरू हो गया है। 28 फरवरी से सभी ओपी में भी यह लागू हो जायेगा।

पढ़े :- बक्सर के तीन सगी बहनों का फेसबुकिया प्यार बना वेलेंटाइन डे सनसनी

भोजपुर जिला सीनियर ओपन शतरंज प्रतियोगिता

Bhojpur District Senior Open Chess Competition
Bhojpur District Senior Open Chess Competition

Chess – दो दिवसीय भोजपुर जिला सीनियर ओपन शतरंज प्रतियोगिता 27 फरवरी से

प्रतियोगिता को लेकर शहर के पकडी रोड़ में आनंद हाॅस्पिटल में हुई बैठक

खबरे आपकी आरा। भोजपुर जिला Chess शतरंज संघ की एक बैठक रमना पकड़ी रोड स्थित आनंद हॉस्पिटल के सभागार में हुई, जिसकी अध्यक्षता संघ के अध्यक्ष डॉ. केएन सिन्हा ने की। बैठक में सर्वसम्मति से शतरंज प्रतियोगिता कराने का प्रस्ताव पास हुआ।

संघ के सचिव डाॅ. मो. सैफ ने बताया की आगामी 27 से 28 फरवरी 2021 को में दो दिवसीय भोजपुर जिला सीनियर ओपन शतरंज प्रतियोगिता नर्चर (Nurture) फिजिक्स क्लासेज पकड़ी गैस एजेंसी रोड आरा के सभागार जाएगी। प्रतियोगिता फिश फीड ए रूल के अनुसार होगी।

उपरोक्त बैठक में संभावना आवासीय उच्च विद्यालय के निदेशक कुमार द्विजेन्द्र “किरण”, डॉ. एसके रूंगटा, डॉ. रामकृष्ण, शाहिद अलीम, रंजन कुमार सिन्हा, वीरेंद्र कुमार उपाध्याय, तौकीर अहमद, मो. मुजम्मिल, मयंक पांडेय एवं जय सिन्हा आदि उपस्थित हुए।

पढ़े :- बक्सर के तीन सगी बहनों का फेसबुकिया प्यार बना वेलेंटाइन डे सनसनी

पढ़े :- नाबालिग को प्रेमजाल शादी का प्रलोभन देकर भगाने वाला दो बच्चे का बाप गिरफ्तार

छोटकी सनदिया में आयोजित हुआ प्रतिभा सम्मान समारोह

Pratibha Samman ceremony held in Chhotki Sandia
Pratibha Samman ceremony held in Chhotki Sandia

Chhotki Sandia : नव जागरण संघ द्वारा आयोजित हुआ पुरस्कार वितरण समारोह

खबरे आपकी आरा सदर प्रखंड अन्तर्गत छोटकी सनदिया (Chhotki Sandia) पंचायत में “नव जागरण संघ” पुरस्कार वितरण समिति के द्वारा वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के विभागाध्यक्ष प्रो. डाॅ. रणविजय कुमार की अध्यक्षता में प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम के उद्घाटनकर्ता वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. डाॅ. देवी प्रसाद तिवारी रहें।

अतिविशिष्ट अतिथियों में जिला परिवहन पदाधिकारी चितरंजन प्रसाद, अनिल कुमार सिन्हा, पूर्व विधायक डाॅ. नवाज आलम, ज्ञानोदय के धर्मेन्द्र उपाध्याय, पुलिस उपाधीक्षक मो. मसलाउद्दीन अहमद, मो. एजाजुद्दीन अहमद, श्रेयांस जैन, मुकेश उपाध्याय, डाॅ.भोला चौधरी उपस्थित रहें।

इस अवसर पर Chhotki Sandia नव जागरण संघ के अध्यक्ष हरेंद्र प्रसाद यादव, सचिव श्यामबाबू कुमार, मुकेश कुमार, धर्मेन्द्र कुमार, ओम प्रकाश यादव, गुड्डू, सोनु कुमार, उमाशंकर प्रसाद, धनजी कुमार, (शिक्षक), मृत्युंजय कुमार, देशराज सिंह, केदारनाथ राय, कन्हैया कुमार, सनोज कुमार ने सभी अतिथियों को अंगवस्त्र एवं मोमेंटो से सम्मानित किया।

पढ़े :- बक्सर के तीन सगी बहनों का फेसबुकिया प्यार बना वेलेंटाइन डे सनसनी

तत्पश्चात सभी गणमान्य अतिथियों के करकमलों से छात्र-छात्राओं में प्रथम स्थान प्राप्त, सोनु कुमार, पिता-बीरबल पंडित, (मैट्रीक) शमीमा प्रवीन पिता-अब्दुल मजीद अंसारी (इण्टर) को सम्मानित किया गया। संचालन मनोज कुमार, अध्यक्ष, राष्ट्रीय मानवाधिकार इमरजेंसी हेल्पलाइन एसोसिएशन सह मिडिया प्रभारी सह सदस्य नव जागरण संघ ने किया।

मुख्य वक्ता प्रो. डाॅ. देवी प्रसाद तिवारी एवं हिंदी विभाग, वीर कुंवर सिंह विवि आरा के रणविजय कुमार रहें। धन्यवाद ज्ञापन हरेंद्र प्रसाद यादव ने किया। इसके साथ ही अगले वर्ष से इस कार्यक्रम को प्रखंड स्तर कराने की बात की गई तथा इस संघ के संरक्षक के रूप में प्रो. डाॅ. रणविजय कुमार को मनोनीत किया गया।

पढ़े :- नाबालिग को प्रेमजाल शादी का प्रलोभन देकर भगाने वाला दो बच्चे का बाप गिरफ्तार

जगदीशपुर उपद्रव कांड:- पूजा समितियों और चौकीदार पर गाज, थानाध्यक्ष से भी शोकॉज

Bairahi Jagdishpur-Action on Pooja Committees and Chowkidar, condolences from sho
जख्मी युवक की मां सीतामनी देवी के बयान पर प्राथमिकी

Bairahi Jagdishpur-युवक को गोली मारने में पांच लोगों पर प्राथमिकी, मुख्य आरोपित गिरफ्तार

बिना लाइसेंस मूर्ति रखने में पूजा समिति के पांच सदस्यों पर केस

जगदीशपुर के बैरही गांव में शनिवार को अश्लील गाने के विवाद में मचा था उपद्रव

खबरे आपकी आरा। Bairahi Jagdishpur भोजपुर जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के बैरही गांव उपद्रव कांड में पुलिस व प्रशासन का एक्शन शुरू हो गया है। इस मामले में कार्रवाई भी तेज हो गयी है। लापरवाही के मामले में थानाध्यक्ष से शोकॉज किया गया है। स्थानीय चौकीदार के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है। इधर, बिना लाइसेंस के प्रतिमा स्थापित करने और विसर्जन के मामले में पूजा समितियों पर केस किया गया है।

दूसरी ओर अश्लील गाना बजाने का विरोध करने पर युवक को गोली मारे जाने में भी पांच लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है। पुलिस ने इस मामले में मुख्य आरोपित को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। वह बैरही गांव का मोनू कुमार है। उस पर युवक को गोली मारने का आरोप है।

एसपी हर किशोर राय ने बताया कि बिना लाइसेंस मूर्ति स्थापित करने में दोनों पूजा समितियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है। इस मामले में लापरवाही बरतने में Bairahi Jagdishpur स्थानीय चौकीदार के खिलाफ भी विभागीय कार्रवाई की जा रही है। वहीं जगदीशपुर एसडीओ द्वारा थानेदार से भी इस मामले में शोकॉज किया गया है। उन पर भी विधि-व्यवस्था के प्रति लापरवाही व वरीय अफसरों के आदेश का अवहेलना का आरोप लगा है।

बता दें कि शनिवार की दोपहर बैरहीं Bairahi Jagdishpur गांव में मूर्ति विसर्जन के दौरान अश्लील गाना बजाने को लेकर दो पक्षों में भिड़ंत हो गयी थी। तब विकास कुमार नामक युवक को गोली मार दी गयी थी। उसके बाथ जमकर बवाल मचा था। चार वाहनों, डीजे और जेनरेटर को फूंक दिया गया था। एक पिकअप वैन भी क्षतिग्रस्त कर दी गयी थी।

विवाद के बाद सोनू ने की थी हवाई फायरिंग और मोनू ने मारी थी गोली

बैरही गांव में अश्लील गाना बजाने का विरोध करने पर युवक को गोली मारे जाने के मामले में प्राथमिकी दर्ज करा दी गयी है। जख्मी युवक की मां सीतामनी देवी के बयान पर गांव के जर्नादन सिंह के पुत्र मोनू कुमार और सन्नी कुमार सहित पांच लोगों को आरोपित किया गया है। कहा गया है कि विवाद के दौरान सन्नी कुमार ने हवाई फायरिंग की थी। जबकि मोनू कुमार ने गोली मार दी थी। घटना के बाद इंस्पेक्टर सह थानाध्यक्ष शंभू भगत ने छापेमारी कर मोनू कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। इधर, गांव में पुलिस पदाधिकारी के साथ जवान कैम्प कर रहे हैं।

पूजा कमेटी के सदस्यों पर पुलिस ने दर्ज करायी एफआईआर

पढ़े :- बक्सर के तीन सगी बहनों का फेसबुकिया प्यार बना वेलेंटाइन डे सनसनी

आरा। विर्सजन के दौरान बवाल के बाद पुलिस फूल एक्शन में आ गयी है। बिना लाइसेंस मुर्ति स्थापित करने में थाना इंचार्ज के बयान पर दोनों पूजा समितियों के पांच सदस्यों के खिलाफ केस किया गया है। उसमें बिना लाईसेंस मूति स्थापित करने, विर्सजन में डीजे तेज साउड में गाना बजाना, नियमों का पालन नहीं करना और माहौल बिगड़ने सहित कई आरोप लगाये गये हैं। पुलिस अब आरोपित को गिरफ्तार के लिए छापेमारी कर रही है।

बड़ा सवाल: बिना लाइसेंस पूजा समितियों ने कैसे रख दी मूर्ति

आरा। बैरही उपद्रव कांड के बाद स्थानीय प्रशासन पर अंगूली उठने लगी है। लोग इस घटना को स्थानीय प्रशासन की चूक बता रहे हैं। हालांकि अब इस मामले में प्रशासनिक द्वारा कार्रवाई शुरू कर दी गयी है। लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह कि बिना लाइसेंस गांव में दो पूजा समितियों द्वारा मूर्ति कैसे रख दी गयी। इतना ही नहीं विसर्जन में भी प्रशासन के नियमों की धज्जी उड़ा दी गयी। आखिर यह सब कैसे हो गया? स्थानीय पुलिस और उसका तंत्र कैसे फेल हो गया?

पढ़े :- नाबालिग को प्रेमजाल शादी का प्रलोभन देकर भगाने वाला दो बच्चे का बाप गिरफ्तार

बताया जा रहा है कि बैरही गांव में प्रशासन द्वारा मूर्ति स्थापित करने का लाइसेंस नहीं दिया गया था। इसके बावजूद प्रतिमा रखी गयी। प्रशासन के आदेश के विपरीत 20 फरवरी को मूर्ति विसर्जन की गयी। तेज आवाज में डीजे भी बजाये गये। इन सबके बावजूद पुलिस को इनकी भनक नहीं लग सकी। वह भी तब जब स्थानीय चौकीदार भी उसी गांव का है। लोग कहते हैं कि चौकीदार के मोहल्ले के बगल में ही यह सब हुआ। फिर भी चौकीदार द्वारा थाने को सूचना नहीं दी गयी। वहीं थाने द्वारा भी गांव में गश्त नहीं लगायी जा सकी। उसका नतीजा आज सामने है।

बालू घाट पर वर्चस्व को लेकर अक्सर गरज उठती है बंदूकें

Koilwar - gunfire often arises over supremacy at Balu Ghat
Koilwar - gunfire often arises over supremacy at Balu Ghat

Koelwar Balu Ghat : एक रोज पहले ही पुलिस ने की थी कार्रवाई, फिर गरज उठी बंदूकें

खबरे आपकी आरा। Koelwar Balu Ghat कोईलवर इलाके में एक रोज पहले ही बालू के अवैध खनन और परिचालन को ले जिला प्रशासन द्वारा बड़ी कार्रवाई की गयी थी। लेकिन महज 24 घंटे के भीतर ही उसी इलाके में बंदूकें गरज उठीं। बता दें कि शनिवार को ही भोजपुर जिला प्रशासन और पुलिस द्वारा बालू घाटों पर बड़े पैमाने पर छापेमारी की गयी थी। डीएम और एसपी की देखरेख में सात घंटे तक चली कार्रवाई में 11 ट्रैक्टर जब्त करते हुये 22 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। सूत्रों के अनुसार इस कार्रवाई के बाद पुलिस के लौटते ही एक बार फिर भारी संख्या में धंधेबाजों ने बालू खनन का काम शुरू कर दिया। साथ ही परिचालन भी अस्त व्यस्त हो गया। 

बालू घाट पर वर्चस्व को ले अक्सर होती रहती है घटनायें

पढ़े :- फेसबुक से शुरू प्यार आरा, पटना और मुजफ्फरपुर होते जेल के सलाखों तक पहुंचा

भोजपुर जिले में बालू घाटों पर दबदबा और वर्चस्व को लेकर अक्सर बंदूकें गरज उठती है। कोईलवर सहित सोन घाट से सटे पूरे इलाके में ऐसी घटनायें होती रहती है। खासकर कोईलवर व बड़हरा इलाके में ऐसी घटनायें खूब होती है। पिछले साल अगस्त में भी दो पक्षों के बीच खूब गोलियां चली थी।

जानकारी के मुताबिक Koelwar Balu Ghat इस इलाके के घाटों पर कुछ समय पहले भी गोलीबारी हुई थी। उस मामले में बड़हरा इलाके से पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार भी किया गया था। लोगों की मानें तो अवैध धंधे में पैसे की लालच को भांप इस इलाके में वैध के साथ साथ कई अवैध बालू घाट चल रहे हैं। जहां वर्चस्व को लेकर स्थानीय लोगों की शह पर कुछ गलत लोगों की सहभागिता बढ़ी है। इससे आये दिन खून खराबा होती रहती है।

पढ़े :- नाबालिग को प्रेमजाल शादी का प्रलोभन देकर भगाने वाला दो बच्चे का बाप गिरफ्तार

ज्ञात हो कि बीते दिनों इस इलाके में लगातार हो रही गोलीबारी से पुलिस परेशान हो गई थी और एसपी के निर्देश पर इस इलाके के बालू घाटों पर छापेमारी कर बड़ी कार्रवाई की गई थी। पूर्व में भी बालू के दियारे में कई बार फायरिंग की घटनाओं को अंजाम दिया जा चुका है जहां कइयों को अपनी जाने गंवानी पड़ी हैं। गोलीबारी के मामले में अबतक कई लोग जेल की सलाखों के पीछे पहुंच चुके हैं पर बालू के अवैध खनन का धंधा रुकने का नाम नही ले रहा।

भोजपुर में चार दिनों में दो युवकों को मारी गयी गोली

Porn song-Two youths shot dead in Bhojpur in four days
भोजपुर में चार दिनों में दो युवकों को मारी गयी गोली

Porn song – अश्लील गाने बजाने को लेकर खूनी संघर्ष:

सरस्वती पूजा और विसर्जन के दौरान खूब मचा हुड़दंग, जमकर मचा उपद्रव

खबरे आपकी आरा। भोजपुर में सरस्वती पूजा और विसर्जन के दौरान Porn song अश्लील गानों व हुड़दग से लोगों के उत्साह में खलल पड़ गया है। अश्लील गाना बजाने को लेकर जिले में खूब बवाल मच रहा है। लोगों में झड़प और खूनी संघर्ष भी हो रही है। कहीं गोली चल रही, तो कहीं रोडे़बाजी की जा रही। महज चार दिनों में दो जगहों गोलीबारी की घटना हुई है। इससे विधि-व्यवस्था की समस्या भी उत्पन्न हो रही है।

16 फरवरी को गड़हनी थाना क्षेत्र के रामडीहरा गांव में भी मारी गयी थी गोली

बता दें कि 16 फरवरी को गड़हनी थाना क्षेत्र के रमडीहरा गांव में सरस्वती पूजा के दौरान Porn song गाना बजाने को लेकर दो पक्षों में झड़प हो गयी थी। तब विक्की पासवान नामक एक युवक को गोली मार दी गयी थी। मारपीट में उसके भाई को भी चोटें आयी थी। उस मामले में पुलिस ने दो आरोपितों को जेल भी भेज दिया है।

बड़हरा में दो गांव के लोगों के बीच हुई भिड़ंत, दो दिनों तक होता रहा हंगामा

पढ़े :- बक्सर के तीन सगी बहनों का फेसबुकिया प्यार बना वेलेंटाइन डे सनसनी

उसके बाद 18 फरवरी को बड़हरा में विसर्जन के दौरान Porn song अश्लील गाना बजाने को लेकर दो गांव के लोगों में झड़प हो गयी। गुरुवार की रात के बाद शुक्रवार की भी हंगामा और रोडे़बाजी की गयी। उसमें एक एएसआई सहित अन्य लोग जख्मी भो हो गये थे। लोग रोड पर उतर कर भी बवाल मचाते रहे।

वह मामला अभी शांत ही हो रहा था कि जगदीशपुर के बैरही गांव में Porn song अश्लील गाना बजाने के विवाद में झड़प हो गयी। एक युवक को गोली मार दी गयी। उसके बाद भी जमकर उपद्रव मचाया गया। हालांकि एसपी हर किशोर राय ने इसे गंभीरता से लिया है। उनके आदेश पर हंगामा करने और उपद्रव मचाने वालों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी गयी है। बड़हरा उपद्रव में एक आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। अन्य की पहचान कर गिरफ्तारी के लिये छापेमारी की जा रही है।

पढ़े :- नाबालिग को प्रेमजाल शादी का प्रलोभन देकर भगाने वाला दो बच्चे का बाप गिरफ्तार

घोर कलयुग : वारिस के रहते लावारिस सेवा केंद्र ने कराया अंतिम संस्कार

Ara lawaaris service center performed last rites while heir
Ara lawaaris service center performed last rites while heir

Ara lawaaris service center – परिजन द्वारा शव नहीं ले जाने अज्ञात मानकर हुआ अंतिम संस्कार

खबरे आपकी आरा: आज के इस घोर कलयुग में अपने भी अपनों से मुंह मोड़ ले रहे हैं। इसका एक जीता जागता उदाहरण आरा सदर अस्पताल में देखने को मिला। वारिस के रहते हुए एक पुरुष के शव का अंतिम संस्कार Ara lawaaris service center लावारिस सेवा केंद्र द्वारा कराया गया।

बताया जाता है कि तीन-चार दिन पूर्व परिजनों द्वारा एक व्यक्ति को सदर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। इसी बीच उसकी मौत हो गई। मृतक की पत्नी भी थी, लेकिन मृत्यु के बाद उसने शव लेने से इनकार कर दिया। ऐसी स्थिति में आरा सदर अस्पताल द्वारा शव को लावारिस सेवा केंद्र को सौंप दिया गया।

पढ़े :- नाबालिग को प्रेमजाल शादी का प्रलोभन देकर भगाने वाला दो बच्चे का बाप गिरफ्तार

लावारिस सेवा केंद्र द्वारा एक अज्ञात मानकर पुरुष के शव का अंतिम संस्कार गांगी नदी स्थित मुक्तिधाम में कराया गया। संस्था के संस्थापक डीएन सिंह ने बताया कि उक्त शव सदर अस्पताल के रोगी कल्याण समिति से प्राप्त हुआ था। मृतक के पत्नी एवं अन्य परिजन भी थे। लेकिन शव लेने कोई नहीं आया। ऐसी स्थिति में उसे रोगी कल्याण समिति द्वारा संस्था को सौंप दिया गया।

पढ़े :- नकल तैयार करने को लेकर परीक्षार्थी हुए थे लेट, अभिभावकों ने किया जमकर हंगामा

संवेदको ने ननि में ताला जड़ नगर आयुक्त का पुतला फूंका

lock-root-in-ara-municipal-corporation-burnt-effigy-of-commissioner
lock-root-in-ara-municipal-corporation-burnt-effigy-of-commissioner

Ara Municipal : दो माह से भुगतान नही होने के खिलाफ फूटा संवेदको का गुस्सा

खबरे आपकी आरा। दो माह से भुगतान नही होने से नाराज संवेदको ने शनिवार को Ara Municipal आरा नगर निगम के आयुक्त के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। संवेदको ने शनिवार को नगर निगम के मेन गेट पर ताला जडकर जमकर नारेबाजी की। इसके बाद उन्होंने नगर आयुक्त का पुतला फूंका और जमकर नगर आयुक्त के खिलाफ जिंदाबाद एवं मुर्दाबाद के नारे लगाए। इस संबंध में संवेदको द्वारा भोजपुर डीएम रोशन कुशवाहा को एक लिखित हस्ताक्षर युक्त आवेदन भी दिया गया और कार्रवाई की मांग की गई।

डीएम को लिखित आवेदन देकर नगर आयुक्त पर कार्रवाई करने की की मांग

आवेदन में कहा गया कि Ara Municipal Corporation आरा नगर निगम में गत 2 माह से संवेदको भुगतान रोक दिया गया है।भुगतान हेतु नगर आयुक्त द्वारा 25% की राशि अग्रिम मांग की जा रही है, जो कि नियम के विरोध है और नगर आयुक्त की मनमानी है। जिसको उपरोक्त मामलों पर उचित से उचित कार्रवाई की जाने की मांग की है। संवेदको ने कहा कि अगर उनकी मांग पूरी नहीं होती सभी संवेदक 22 फरवरी से अनिश्चित धरना एवं हड़ताल पर चले जाएंगे।

पढ़े :- नाबालिग को प्रेमजाल शादी का प्रलोभन देकर भगाने वाला दो बच्चे का बाप गिरफ्तार

वही दूसरी ओर संवेदक प्रशांत कुमार सिंह एवं अमर कुमार सिंह ने Ara Municipal Corporation नगर आयुक्त पर दो माह से भुगतान नहीं करने एवं मनमानी करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि जब भी हम अपनी भुगतान राशि की मांग करते हैं, तो नगर आयुक्त द्वारा हम पर झूठा प्राथमिकी दर्ज करने की घमकी एवं अतिरिक्त कमीशन की मांग की जाती है। सभी संविदको को नगर आयुक्त द्वारा अलग-अलग तरीके से प्रताड़ित किया जाता है। जिसको लेकर उन्होंने जिलाधिकारी से नगर आयुक्त को जल्द से जल्द हटाने और उन पर उचित कार्रवाई करने की मांग की गई है।

पढ़े :- नकल तैयार करने को लेकर परीक्षार्थी हुए थे लेट, अभिभावकों ने किया जमकर हंगामा

इस मौके पर निरंजन कुमार सिंह, कमल सिंह, प्रमोद सिंह, दयाल शंकर सिंह, मुन्ना कुमार पांडेय, हरिकांत ओझा, मुकेश कुमार सिंह, सूरज कुमार, प्रशांत कुमार सिंह, रविंदर सिंह, अमरनाथ सिंह, सुमन सिंह, शुभम कुमार, धीरज सिंह, विकास कुमार सिंह, रामबाबू, वीर बहादुर सिंह सहित कई संवेदक मौजूद थे।

मूर्ति विसर्जन कर लौट रहे तीन दोस्तों को ट्रक ने रौंदा, दो की मौत, एक जख्मी

Ramdas Tola Jagdishpur-truck crushed three, two killed, one injured
Ramdas Tola Jagdishpur-truck crushed three, two killed, one injured

Ramdas Tola-जगदीशपुर थाना क्षेत्र के रामदास टोला के समीप की घटना

खबरे आपकी आरा। भोजपुर के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के रामदास टोला Ramdas Tola के समीप शुक्रवार की रात ट्रक ने मूर्ति विसर्जन कर पैदल घर लौट रहे तीन दोस्तों को रौंद दिया। हादसे में दो की मौत हो गई। जबकि एक जख्मी हो गया। दोनो की मौत अस्पताल ले जाने के दौरान रास्ते में हो गई। घटना को लेकर लोगों के बीच अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया। घटना के बाद चालक ट्रक छोड़कर फरार हो गया। सूचना मिलते ही स्थानीय थाना मौके पर पहुंच ट्रक को जप्त कर लिया। इसके बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाया।

जानकारी के अनुसार मृतकों में जगदीशपुर थाना क्षेत्र के रामदास टोला वार्ड नंबर-4 निवासी मदन सिंह का 25 वर्षीय पुत्र मनीष कुमार एवं दूसरा मृतक रामायण सिंह का 22 वर्षीय पुत्र संजीत कुमार है। जबकि तीसरा जख्मी उसी गांव का निवासी बैजनाथ सिंह का 20 वर्षीय पुत्र सतीश कुमार है।

इलाज के लिए अस्पताल ले जाने के दौरान दोनों ने रास्ते में तोड़ा दम

जख्मी युवक का सदर अस्पताल में कराया जा रहा इलाज

इधर, मृतक के परिजनों ने बताया कि शुक्रवार की शाम तीनों दोस्त गांव के ही मूर्ति विसर्जन में गए थे। जब वे तीनो रात में वापस घर लौट रहे थे। इसी दौरान Ramdas Tola विपरीत दिशा से आ रही बेलगाम ट्रक ने उन्हें रौंद दिया, जिससे तीनों जख्मी हो गए। इसके बाद तीनों को इलाज के लिए जगदीशपुर से आरा सदर अस्पताल लाया जा रहा था। तभी संजीत कुमार ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। जबकि मनीष कुमार आरा से इलाज के लिए पटना ले जाने के दौरान रास्ते मे दम तोड़ दिया। वही जख्मी सतीश कुमार का सदर अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है।

पढ़े :- नाबालिग को प्रेमजाल शादी का प्रलोभन देकर भगाने वाला दो बच्चे का बाप गिरफ्तार

बताया जाता है कि मृतक मनीष कुमार अपने दो भाइयों में छोटा था।मृतक के परिवार में मां गिरिजा देवी, एक भाई मुकेश कुमार एवं एक बहन मनीषा कुमारी है। वही मृतक संजीत कुमार भी अपने दो भाइयों में छोटा था, उसके परिवार में मां सीतासुंदर देवी, पांच बहन रेणु, मीरा, शिखा, रेनती व प्रियंका एवं एक भाई नवनीत कुमार है। मृतक संजीत कुमार के पिता गुजरात के सूरत में प्राइवेट जॉब करते हैं। इस घटना को लेकर पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है। घटना के बाद मृतकों के घर में हाहाकार मच गया है। हादसे के बाद मृतकों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था।

पढ़े :- नकल तैयार करने को लेकर परीक्षार्थी हुए थे लेट, अभिभावकों ने किया जमकर हंगामा

भोजपुर में विसर्जन के दौरान अश्लील गाना बजाने के विवाद में युवक को मारी गोली, बवाल

Bairahi - Today, a young man was shot in a porn song dispute in Murthy immersion
Bairahi - Today, a young man was shot in a porn song dispute in Murthy immersion

Bairahi – जख्मी युवक इलाज के लिए निजी अस्पताल से पटना रेफर

जगदीशपुर थाना क्षेत्र के बैरही गांव में आज शनिवार की दोपहर घटी घटना

खबरे आपकी आरा। भोजपुर जिले के जगदीशपुर से बैरही (Bairahi) से इस वक्त बड़ी खबर आ रही है। थाना क्षेत्र के बैरही गांव में शनिवार की दोपहर मूर्ति विसर्जन के दौरान अश्लीलत गाना बजाने के विवाद में एक युवक को गोली मार दी गई। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। जख्मी युवक को गोली दाहिने साइड सीने में लगी है, जो फंसी हुई है। उसे इलाज के लिए आरा शहर स्थित एक निजी अस्पताल लाया गया। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसकी हालत को चिंताजनक देखते हुए पटना रेफर कर दिया गया है।

घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने तीन ट्रैक्टर, एक कार, डीजे एवं जेनेरेटर फूंका एवं पिकअप को किया क्षतिग्रस्त

पढ़े :- नाबालिग को प्रेमजाल शादी का प्रलोभन देकर भगाने वाला दो बच्चे का बाप गिरफ्तार

घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने तीन ट्रैक्टर, एक कार, डीजे एवं जेनेरेटर फूंका एवं पिकअप को क्षतिग्रस्त कर दिया। जानकारी के अनुसार जख्मी युवक बैरही (Bairahi) गांव निवासी श्रीभगवान सिंह का 18 वर्षीय पुत्र विकास कुमार है। जख्मी युवक के चाचा अभी कुमार ने बताया कि आज दोपहर गांव में एक पक्ष के लोग मूर्ति विसर्जन करने जा रहे थे। मूर्ति विसर्जन के दौरान डीजे पर अश्लील गाना बजाने को लेकर दोनों पक्षों के बीच नोकझोंक हुई। देखते ही देखते बाद बहुत बढ़ गई। तभी दूसरे पक्ष के एक युवक द्वारा जख्मी युवक को गोली मार दी गई।

पढ़े :- नकल तैयार करने को लेकर परीक्षार्थी हुए थे लेट, अभिभावकों ने किया जमकर हंगामा

इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे इलाज के लिए आरा शहर स्थित एक निजी अस्पताल में लाया गया जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे पटना रेफर कर दिया गया है। इधर घटना के बाद ग्रामीणों का गुस्सा भड़क उठा। जिसके बाद ग्रामीणों ने जमकर उत्पात मचाया। हंगामे के दौरान ग्रामीणों ने मूर्ति विसर्जन में जा रहे तीन ट्रैक्टर, टैक्टर पर लदे एक सेट डीजे, एक जनरेटर व एक कार को फूंक डाला एवं एक पिकअप को भी क्षतिग्रस्त कर दिया।

जगदीशपुर एसडीपीओ श्याम किशोर रंजन दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे, पुलिस गांव में कर रही कैंप

सूचना मिलते ही जगदीशपुर एसडीपीओ श्याम किशोर रंजन एवं स्थानीय थाना अपने दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंच लोगों को समझाने बुझाने में जुट गई है।हालांकि अभी भी गांव में तनावपूर्ण माहौल बना हुआ है।

हाई वोल्टेज तार की चपेट में आने से परीक्षार्थी की मौत

Matriculation candidate dies due to high voltage wires in Ara
आरा में हाई वोल्टेज तार की चपेट में आने से मैट्रिक परीक्षार्थी की मौत

Matriculation candidate – पिछले साल भी एक परीक्षार्थी की उसी जगह पर करंट से हुई थी मौत

आरा नवादा थाना क्षेत्र के महाराणा प्रताप नगर मुहल्ले की घटना

खबरे आपकी आरा शहर के नवादा थाना क्षेत्र के महराणा प्रताप नगर मोहल्ले में शुक्रवार की शाम हाई वोल्टेज तार की चपेट में आने से एक परीक्षार्थी (Matriculation candidate) की मौत हो गई। घटना को लेकर अफरा-तफरी का आलम रहा। जानकारी के अनुसार मृतक रोहतास जिले के सासाराम महावीर स्थान निवासी अंकित कुमार है। वह मैट्रिक की परीक्षा देने के लिए आरा आया हुआ था।

मृतक के घर में मचा हाहाकार, परिजन रो-रोकर बेहाल

पढ़े :- नकल तैयार करने को लेकर परीक्षार्थी हुए थे लेट, अभिभावकों ने किया जमकर हंगामा

बताया जाता है कि आज शाम वह छत पर टहल रहा था। तभी छत के बगल से गुजर रहे बिजली के हाई वोल्टेज तार के संपर्क में आ गया। इससे उसकी मौत हो गई। सूचना पाकर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। हादसे के बाद मृतक के घर में कोहराम मच गया। परिजनों का रो- रोकर बुरा हाल था।

बताया जाता है कि जिस स्थान पर परीक्षार्थी की मौत हुई है उसी जगह पर पिछले साल भी एक मैट्रिक की परीक्षा देने आई परीक्षार्थी की करंट से मौत हो गई थी।

पढ़े :- नाबालिग को प्रेमजाल शादी का प्रलोभन देकर भगाने वाला दो बच्चे का बाप गिरफ्तार

बक्सर की सगी तीन बहनों को भगाने में भोजपुर के तीन प्रेमी गिरफ्तार

Facebook love for three real Buxar sisters makes Valentine Day sensation
बक्सर के तीन सगी बहनों का फेसबुकिया प्यार बना वेलेंटाइन डे सनसनी

Facebook love – बक्सर के तीन सगी बहनों का फेसबुकिया प्यार बना वेलेंटाइन डे सनसनी

फेसबुक से शुरू प्यार आरा, पटना और मुजफ्फरपुर होते जेल के सलाखों तक पहुंचा

खबरे आपकी Facebook love आरा। फेसबुक से शुरू प्रेम कहानी बक्सर, आरा, पटना और मुजफ्फरपुर होते जेल की सलाखों तक पहुंच गयी। वेलेंटाइन डे के अवसर पर प्रेम भागे तीन प्रेमी युगल पांच दिनों में ही पुलिस के हत्थे चढ़ गये। प्रेम की यह कहानी बक्सर और भोजपुर से जुड़ी है।

प्रेमिका बक्सर तो प्रेमी भोजपुर के रहने वाले हैं। तीनों प्रेमिकायें सगी बहने हैं। जबकि प्रेमी में दो भोजपुर के सहार थाना क्षेत्र और एक गड़हनी इलाके का रहने वाला है। बक्सर पुलिस की पूछताछ के अनुसार तीनों बहनों के आशिक बालाजी, प्रकाश और विशाल बोलेरो लेकर उनके गांव पहुंचे थे। उसके बाद सभी वहां से आरा आ गये। आरा से बस से सभी पटना पहुंचे और प्रकाश के डेरा पर ठहरे थे।

वेलेंटाइन डे के दिन बक्सर के एक गांव से एक साथ गायब हो गयी थी चार युवतियां

दरअसल हुआ यह कि बक्सर के एक गांव की तीन सगी बहनों को फेसबुक (Facebook love) के जरिये भोजपुर के तीन लड़कों से प्रेम हो गया। वहीं वेलेंटाइन डे के दिन तीनों बहनें गांव के ही एक अन्य युवती के साथ भाग गयी। एक साथ गांव की चार युवतियों के गायब होने से सनसनी मच गयी। उसे लेकर बक्सर के स्थानीय थाने में अपहरण प्राथमिकी दर्ज करा दी गयी।

सगी बहनों में तीन आरा और एक पटना से प्रेमी के पास से मिली

पढ़े :- नकल तैयार करने को लेकर परीक्षार्थी हुए थे लेट, अभिभावकों ने किया जमकर हंगामा

मामले की छानबीन में जुटी पुलिस को भनक लगी कि तीनों पटना गयी है। उस आधार पर पुलिस ने एक प्रेमी युगल को गिरफ्तार कर लिया। उस दौरान पुलिस को पता चला कि दो प्रेमी युगल आरा चले गये हैं। उस आधार पर पुलिस आरा पहुंची और दोनों युगल को भी पकड़ लिया गया। दोनों को शहर के एक धर्मशाला से पकड़ा गया है।

पुलिस के अनुसार विशाल, प्रकाश और बालाजी को जेल भेज दिया। लेकिन तीन में दो नाबालिग हैं। इसलिए उन्हें बालिका सुधार गृह में भेजा गया है। एसपी नीरज सिंह के मुताबिक चारों किशोरियों को बरामद किया गया है। तीन युवकों को गिरफ्तार किया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

पढ़े :- गोल्डन कार्ड बनाने के बाद 5 लाख तक का होगा नि:शुल्क इलाज

आरा में आभूषण कारीगर से लूटे गये एक लाख रुपये के आभूषण बरामद

Jewelry robbery exposed : raids in search of master mind and gang leader
Jewelry robbery exposed : raids in search of master mind and gang leader

Jewelry robbery exposed : पुलिस को मिली सफलता, पांच दिनों में हुआ लूटकांड का खुलासा

लूटपाट में इस्तेमाल हथियार और गोलियों के साथ लाइनर समेत तीन गिरफ्तार

खबरे आपकी आरा नवादा थाना क्षेत्र करमन टोला में (Jewelry robbery exposed) आभूषण कारीगर से लूट का पुलिस ने शुक्रवार को खुलासा कर दिया। इस मामले में गिरफ्तार लाइनर सहित तीन लुटेरों की निशानदेही पर लूटे गये करीब एक लाख रुपये के आभूषण भी बरामद किये गये। लूट में इस्तेमाल पिस्टल और छह गोलियों भी बरामद कर ली गयी है।

गिरफ्तार लुटेरों में नवादा थाना क्षेत्र के बहिरो निवासी बंटी पासवान उर्फ बंटी कुमार, न्यू करमन टोला निवासी राहुल कुमार और जगदीशपुर थाना क्षेत्र के कौंरा गांव निवासी शशिभूषण उर्फ भोला है। शशिभूषण शहर के बस स्टैंड के पीछे वाले इलाके में रहता है। इसमें राहुल को लाइनर बताया जा रहा है।

गिरफ्तार लुटेरों की पूछताछ के आधार तीन अन्य की तलाश में छापेमारी तेज

पढ़े :- गोल्डन कार्ड बनाने के बाद 5 लाख तक का होगा नि:शुल्क इलाज

पुलिस अधीक्षक हर किशोर राय द्वारा इसकी पुष्टि की गयी है। उन्होंने बताया कि तीन लुटेरों को गिरफ्तार किया गया है। उनके पास से दस ग्राम सौ मिलीग्राम जेवर बरामद किये गये हैं। एसपी द्वारा बताया गया कि पकड़े लुटेरों में एक लाइनर भी है। बताया कि तीनों से पूछताछ में लूट में छह अपराधियों की शामिल होने की बात सामने आयी है। इनमें तीन लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन तीनों की निशानदेही पर लूट में शामिल तीन अन्य लुटेरों की गिरफ्तारी और आभूषण की बरामदगी के लिये छापेमारी की जा रही है।

विदित हो कि सोमवार को शहर के करमन टोला में अपराधियों ने एक आभूषण कारीगर से करीब साढ़े सात लाख के जेवर लूट लिये थे। कारीगर के साथ मारपीट और फायरिंग भी की गयी थी। एसपी के आदेश पर एसडीपीओ, नवादा की पुलिस और डीआईयू टीम लुटेरों की तलाश में जुटी थी। 

मास्टर माइंड और गिरोह के मुख्य सरगना की तलाश में चल रही छापेमारी

पढ़े :- नकल तैयार करने को लेकर परीक्षार्थी हुए थे लेट, अभिभावकों ने किया जमकर हंगामा

आभूषण कारीगर से लूट का मास्टर माइंड अभी भी फरार चल रहा है। उसकी गिरफ्तारी  के बाद पुलिस को कुछ नयी जानकारी मिलने की उम्मीद है। मास्टर माइंड आरा का ही रहने वाला मोहित बताया जा रहा है। उसे गिरोह का मुख्य सरगना भी बताया जा रहा है। सूत्रों के अनुसार गिरोह अभी नया है। गिरफ्तार तीनों लुटेरों का अबतक कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं मिला है। पुलिस तीनों का रेकॉर्ड खंगाल रही है।

बता दें कि लूट की घटना के बाद से ही पुलिस अपराधियों की खोज में जुट गयी थी। सीसीटीवी फुटेज और अन्य इनपुट के आधार पर पुलिस ने बुधवार को ही शहर के अलग-अलग जगहों से तीन लुटेरों को पकड़ लिया था, उनकी निशानदेही पर हथियार और आभूषण भी बरामद कर लिये गये।

बडहरा के बखोरापुर में मिनी आयूष शिविर का आयोजन

Mini Ayush camp organized in Bakhorapur, Badhra
Mini Ayush camp organized in Bakhorapur, Badhra

Mini Ayush camp – आयुष मिनी शिविर में 296 रोगियों का किया गया उपचार

खबरे आपकी Mini Ayush camp आरा जिला आयुष समिती भोजपुर, आरा के सौजन्य से आयुष मंत्रालय भारत सरकार तथा राज्य आयुष समिती बिहार के सहयोग से गुरुवार को बडहरा के बखोरापुर मंदिर परीसर में मिनी आयूष शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का उद्घाटन कार्यालय के लिपिक सह भंडारपाल किशोर कुमार ओझा ने किया।

शिविर जिला देशी चिकित्सा पदाधिकारी डाॅ. जफर सादिक ने अपनी देखरेख में आयोजित कराया, जिसमें आयुष (आयुर्वेद, यूनानी एवं होम्योपैथिक) पद्धति से ईलाज किया गया। ग्रामीणों द्वारा इस शिविर का भरपूर लाभ लिया गया एवं इच्छा ब्यक्त की गई की ऐसा शिविर हमेशा आयोजित किया जाए।

पढ़े :- नकल तैयार करने को लेकर परीक्षार्थी हुए थे लेट, अभिभावकों ने किया जमकर हंगामा

शिविर में आयुर्वेद पद्धति से 69, यूनानी से 92, होम्योपैथ से 66 मरीजों की जांच हुई। इस प्रकार कुल 167 पुरुष एवं 129 महिला समेत कुल 296 रोगियों का उपचार किया गया। शिविर को सफल बनाने में जिला देशी चिकित्सा कार्यालय के सभी स्टाफ एवं अन्य लोगों का सराहनीय सहयोग रहा।

पढ़े :- गोल्डन कार्ड बनाने के बाद 5 लाख तक का होगा नि:शुल्क इलाज

सड़क सुरक्षा के लिये आम लोगों को जागरूक करें युवा-आनंद मिश्रा

Youth should be made aware of road safety - Anand Mishra
Youth should be made aware of road safety - Anand Mishra

Anand Mishra – असम कैडर के आइपीएस आनंद मिश्रा का युवाओं को सुझाव

बोले: कमजोर वर्ग के लोगों के विकास और उत्थान के लिये आगे आयें युवा

खबरे आपकी आरा। भोजपुर के रहने वाले असम कैडर के आइपीएस अधिकारी आनंद मिश्रा (Anand Mishra) ने युवाओं को सड़क सुरक्षा के लिये लोगों को जागरूक करने का सुझाव दिया। साथ ही समाज के कमजोर वर्ग के लोगों के विकास और उत्थान के लिए भी युवाओं से आगे आने की अपील की। उन्होंने इस अवसर पर युवाओं को जीवन रक्षा के कार्यों को धरातल पर उतारने का टिप्स भी दिया।

पैतृक गांव शाहपुर प्रखंड के परसौंडा जाने के दौरान आरा पहुंचे आईपीएस अधिकारी 

युवाओं को जीवन रक्षा से जुड़े कार्यों को धरातल पर उतारने के दिये टिप्स 

पैतृक गांव शाहपुर के परसौंडा जाने के दौरान आइपीएस अधिकारी आनंद मिश्रा (Anand Mishra) गुरुवार को आरा में युवाओं से बात कर रहे थे। इस अवसर पर सर्किट हाउस में उनका भव्य स्वागत किया गया। स्वामी विवेकानन्द सेवा संस्थान से जुड़े लोगों के साथ सामाजिक और पत्रकारिता क्षेत्र से जुड़े युवाओं ने उन्हें फूल, माला और बुके देकर स्वागत किया। स्वागत से गदगद आइपीएस अफसर ने समाजसेवा के लिये युवाओं को मूलमंत्र भी दिये। समाज के विभिन्न क्षेत्रों में अपना रचनात्मक योगदान दे रहे इन ऊर्जावान युवाओं को सड़क सुरक्षा के प्रति लोगों को जागरूक करने का सुझाव दिया। कहा कि जल संरक्षण, रक्तदान, पर्यावरण सुरक्षा और पौधरोपण जैसे कार्यो के लिए भी लोगों को जागरूक करें।

पढ़े :- नकल तैयार करने को लेकर परीक्षार्थी हुए थे लेट, अभिभावकों ने किया जमकर हंगामा

परसौड़ा गांव निवासी आईपीएस अधिकारी आनंद मिश्रा फिलहाल असम के धुबरी जिले के एसपी हैं। बताया जाता है कि असम से उल्फा उग्रवादियों और गारो हिल्स में नक्सलियों का सफाया करने में उनकी भूमिका काफी महत्वपूर्ण रही है। मेघालय में ऑपरेशन कमांडर बनकर कार्रवाई की और उग्रवादियों का खात्मा किया। असम के चराइदेव सोनारी में उल्फा उग्रवादी संगठन का खात्मा करने में  उनका योगदान सराहनीय रहा है। आरा पहुंचने पर सामाजिक कार्यकर्ता शैलेश कुमार राय  के नेतृत्व में युवाओं ने उनका गर्मजोशी से उनका स्वागत किया।

पढ़े :- गोल्डन कार्ड बनाने के बाद 5 लाख तक का होगा नि:शुल्क इलाज

इस अवसर पर कुमार मंगलम, कुमार प्रतीक, प्रकाश कुमार, ऋतुराज चौधरी,चंदन कुमार, सौम्या सिंह, विकास सिंह, पंकज श्रीवास्तव, अमलेश कुमार, भाजपा के जिला प्रवक्ता डॉ. सुरेन्द्र सागर, पत्रकार देवराज ओझा, पंकज सुधांशु, राणा सिंह, पुष्कर पाण्डेय, शशि शेखर, विवेक सिंह, अनूप सिंह, प्रो.दिनेश प्रसाद सिन्हा, दीपक श्रीवास्तव, सुभाष राय सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

सात वर्षीया बच्ची के साथ रेप करने वाले बुजुर्ग को बीस साल की कारावास, 20 हजार का जुर्माना

Twenty years imprisonment for the raped elderly
Twenty years imprisonment for the raped elderly

Raped elderly – पॉक्सो के विशेष कोर्ट सह षष्ठम अपर जिला एवं सत्र  न्यायाधीश ने सुनायी सजा

खबरे आपकी आरा की एक अदालत द्वारा सात वर्षीया बच्ची के साथ दुष्कर्म करने वाले 65 साल के बुजुर्ग (Raped elderly) को बीस वर्ष की सश्रम कारावास की सजा सुनाई गयी है। आरोपित के विरुद्ध 20 हजार रुपये का आर्थिक दंड भी लगाया गया है। सजा पाने वाला बुजुर्ग हीरामान यादव उर्फ रंगबाज है। पॉक्सो के विशेष कोर्ट सह षष्ठम अपर जिला और सत्र न्यायाधीश द्वारा गुरुवार को यह सजा सुनायी गयी। पॉक्सो मामले की विशेष लोक अभियोजक सरोज कुमारी की ओर से यह जानकारी दी गयी है।

पढ़े :- आरा में व्यवसायी रहे हैं अपराधियों के साफ्ट टारगेट पर

एसपीपी सरोज कुमारी द्वारा ही अभियोजक की ओर से इस मामले में बहस की गयी। एसपीपी के अनुसार घटना संदेश इलाके के एक गांव की 6 जुलाई 2019 की है। उस दिन बच्ची की मां अपने एक रिश्तेदार के घर गयी थी। गांव का ही एक किशोर बच्ची को खींचकर सुनसान जगह पर स्थित एक घर में ले गया। वहां पहले से मौजूद बुजुर्ग द्वारा बच्ची के साथ दुष्कर्म किया गया। जबकि किशोर द्वारा वीडियो बनाया जा रहा था। रेप करने के बाद बच्ची को जान से मारने की धमकी भी दी गयी। उसके बाद रेप का वीडियो भी वायरल कर दिया गया। बच्ची की मां जब अगले दिन गांव आयी, तो घटना की जानकारी मिली। उसके बाद महिला थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी।

पीड़िता के परिजन को तीन लाख रुपये मुआवजा देगी सरकार

पढ़े :- गांव से लेकर खेत-खलिहान तक होती रही धंधेबाजों की खोज

एसपीपी के अनुसार इस मामले में 21 नवंबर 2019 को आरोप का गठन किया गया था। वहीं पांच लोगों की गवाही करायी गयी। ट्रायल पूरी होने के बाद गत 11 फरवरी को कोर्ट ने (Raped elderly) बुजुर्ग को रेप का दोषी पाया। उसके बाद 18 फरवरी को सजा सुनायी गयी। एसपीपी के अनुसार कोर्ट ने कहा कि पीड़िता के परिजनों को सरकार की ओर से तीन लाख का मुआवजा दिया जायेगा। उन्होंने बताया कि इस मामले के एक आरोपित के किशोर उम्र के होने के कारण उसका केस जेजेबी में चल रहा है।

आभूषण लूट में लाइनर सहित तीन लुटेरों की तलाश, छापेमारी तेज

Search for three robbers including liners in jewelery loot
Search for three robbers including liners in jewelery loot

खबरे आपकी आरा। नवादा थाना क्षेत्र के करमन टोला में आभूषण कारीगर से लूट (jewelery loot) का खुलासा करने में पुलिस सक्रियता से जुटी है। बुधवार को तीन लुटेरों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस लाइनर सहित तीन अन्य की तलाश कर रही है। हिरासत में लिये गये तीनों की पूछताछ और निशानदेही के आधार पर पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। माना जा रहा है कि पुलिस जल्द ही लूट में शामिल अन्य लुटेरों तक पहुंच जायेगी।

हिरासत में लिये गये तीनों की निशानदेही पर कार्रवाई में जुटी पुलिस

विदित हो कि पुलिस ने बुधवार को तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से दो पिस्टल और गोली मिलने की भी बात कही जा रही है। तीनों को शहर के अलग-अलग जगहों से पकड़ा गया है। हालांकि पुलिस इस मामले में कुछ भी बताने से परहेज कर रही है। सूत्रों के अनुसार लूट कांड (jewelery loot) में छह अपराधियों के शामिल होने की बात सामने आयी है। उसमें चार लूट में शामिल थे, जबकि दो ने लाइनर का काम किया था।

आभूषण कारीगर से लूट का मामला

पढ़े :- गांव से लेकर खेत-खलिहान तक होती रही धंधेबाजों की खोज

बतातें चलें कि सोमवार को करमन टोला में अपराधियों ने एक आभूषण कारीगर से करीब साढ़े सात लाख के जेवर लूट लिये थे। तब कारीगर के साथ मारपीट और फायरिंग भी की गयी थी। घटना को गंभीरता से लेते हुये एसपी ने एसडीपीओ और नवादा थानाध्यक्ष को लुटेरों की पहचान कर जल्द गिरफ्तार करने का टास्क दिया है। डीआईयू टीम को भी इस काम में लगाया गया है। एसपी खुद पूरे मामले की मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

पढ़े :- आरा में व्यवसायी रहे हैं अपराधियों के साफ्ट टारगेट पर

नाबालिग को प्रेमजाल शादी का प्रलोभन देकर भगाने वाला दो बच्चे का बाप गिरफ्तार

ranisagar-youth-arrested-for-giving-away-teenagers-love-for-marriage
नाबालिग को शादी का प्रलोभन देकर भगाने वाला दो बच्चे का बाप गिरफ्तार

Ranisagar शाहपुर इलाके के एक गांव की घटना

खबरे आपकी Ranisagar आरा/शाहपुर। जिले के शाहपुर थाना क्षेत्र के एक गांव से शादी का प्रलोभन देकर दो बच्चों का बाप एक नाबालिग को भगा ले गया। लेकिन पुलिस ने दोनों को बुधवार की शाम शाहपुर बाजार से गिरफ्तार कर लिया। उसके बाद किशोरी को न्यायालय में पेश किया गया।

मेडिकल जांच और किशोरी का बयान दर्ज कराने के बाद कार्रवाई में जुटी पुलिस

न्यायालय द्वारा किशोरी के मेडिकल कराने का आदेश दिया गया साथ ही उम्र को सत्यापित कराने को कहा गया। क्योंकि आधार कार्ड के अनुसार किशोरी की उम्र मात्र 10 वर्ष है। वहीं कोर्ट के आदेश पर किशोरी की मेडिकल जांच करायी गयी। साथ ही प्रेमी दो बच्चे के बाप को जेल भेज दिया गया।

पढ़े :- गांव से लेकर खेत-खलिहान तक होती रही धंधेबाजों की खोज

जानकारी के अनुसार रानीसागर (Ranisagar) गांव का मुस्तकीम मंसूरी राजमिस्त्री का काम करता है। काम को लेकर वह अकसर किशोरी के गांव जाया करता था। इसी दौरान किशोरी के साथ उसका संपर्क हो गया। इसी क्रम में पिछले 24 जनवरी को वह किशोरी को बहला-फुसलाकर भगा ले गया। किशोरी के परिजनों द्वारा मुस्तकीम मंसूरी पर किशोरी के अपहरण करने के आरोप लगाते हुए नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी।

पढ़े :- आरा में व्यवसायी रहे हैं अपराधियों के साफ्ट टारगेट पर

ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रैक पर सोकर खुदकुशी कर रहे अधेड़ की बचाई जान

Sleeping on a railway track in Ara attempted suicide
Sleeping on a railway track in Ara attempted suicide

Sleeping track in Ara – आरा में रेलवे ट्रैक पर सोकर अधेड़ ने किया खुदकुशी का असफल प्रयास

खबरे आपकी : आरा रेलवे स्टेशन के पास में पश्चिमी गुमटी के समाप स्टार्टर सिग्नल के समीप एक अधेड़ ने रेलवे ट्रैक पर सोकर (Sleeping track in Ara) खुदकुशी का असफल प्रयास किया। हालांकि ट्रेक से गुजर रही श्रमजीवी एक्सप्रेस के ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर उक्त व्यक्ति की जान बचाई। इसके बाद परीक्षार्थियों ने उसे ट्रैक से उठाया। इधर, सूचना मिलते ही आरपीएफ मौके पर पहुंच उसे पकड़ कर थाने में ले आई। इस दौरान उक्त अधेड़ को किसी प्रकार की चोटे नहीं आई।

आरा रेलवे स्टेशन के पश्चिमी गुमटी के स्टार्टर सिग्नल की घटना

ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर रेलवे ट्रैक पर अधेड़ की बचाई जान

घटना के संबंध में बताया जाता है कि आज दोपहर आरा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या दो से श्रमजीवी एक्सप्रेस जैसे ही बक्सर की ओर रवाना हुई। तभी अचानक पश्चिमी गुमटी के स्टार्टर सिग्नल के समीप एक व्यक्ति आकर रेलवे ट्रैक पर सो गया। जैसे ही रेल ड्राइवर की नजर उस व्यक्ति पर पड़ी, तभी उसने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर उसकी जान बचाई। इसके बाद वहां मौजूद परीक्षार्थियों के द्वारा उसे ट्रक से उठाया गया और आरपीएफ पुलिस के हवाले कर दिया।

इधर, आरपीएफ इंस्पेक्टर शंभूनाथ राम ने बताया कि हमें सूचना मिली की जैसे ही श्रमजीवी एक्सप्रेस दो नंबर प्लेटफार्म से खुली, तभी एक विक्षिप्त व्यक्ति उसी ट्रैक पर आकर सो गया। हालांकि श्रमजीवी एक्सप्रेस के ड्राइवर ने अपने सूझबूझ से इमरजेंसी ब्रेक लगाकर उसकी जान बचा ली। इसके बाद उसे आरपीएफ थाना लाया गया है। हादसे में उसे किसी प्रकार की चोट नहीं आई है एवं उसके परिजनों को सूचना कर दिया गया है।

पढ़े :- गांव से लेकर खेत-खलिहान तक होती रही धंधेबाजों की खोज

पढ़े :- आरा में व्यवसायी रहे हैं अपराधियों के साफ्ट टारगेट पर

सीएस ने आयुष्मान पखवाड़े का किया शुभारंभ

Free treatment up to 5 lakhs after making the golden card
आरा सदर अस्पताल में सीएस ने आयुष्मान पखवाड़े का किया शुभारंभ

golden card : गोल्डन कार्ड बनाने के बाद 5 लाख तक का होगा नि:शुल्क इलाज

पंचायत स्तर एवं वार्ड स्तर पर कैंप लगाकर किया जाएगा लोगों को जागरुक

खबरे आपकी golden card आरा शहर के सदर अस्पताल के अधीक्षक कार्यालय भवन में बुधवार की दोपहर भोजपुर सीएस डॉ. एलपी झा ने आयुष्मान पखवाड़े का शुभारंभ किया। उन्होंने बताया कि आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वकांक्षी योजना है। इस योजना का उद्देश्य यह है कि जितने भी गरीबी रेखा के नीचे के जो भी लोग हैं। जो पैसे के अभाव के कारण अपना सही इलाज नहीं करा पाते है, उसका एक लिस्ट बना हुआ है, जो वर्ष 2011 की जनगणना से अकाउंट में है। उस लिस्ट में जिनका नाम है उसका गोल्डन कार्ड बना देना है। golden card बनाने के बाद 5 लाख का नि:शुल्क इलाज कराया जा सकता है।

पढ़े :- गांव से लेकर खेत-खलिहान तक होती रही धंधेबाजों की खोज

यह इलाज इस कार्ड के सहयोग से भारत देश के किसी भी कोने में एवं किसी भी अस्पताल में लाभार्थी अपना 5 नि:शुल्क इलाज करा सकते है। जो गरीब परिवार के लोग पैसे के अभाव में जैसे बच्चे को हार्ट अटैक का बीमारी हो गया, उसे नही करा सकते थे। उसका इलाज आसानी से करा सकते हैं। वैसे तो मामूली बीमारी का इलाज तो वह कैसे भी करा लेते हैं? लेकिन अधिक पैसे वाला इलाज नहीं करा पाते है। जिसको लेकर पैसे के अभाव से बीमारी से ग्रसित बच्चे, जवान एवं बूढ़े मर जाते है। इसी को लेकर या महत्वकांक्षी योजना प्रधानमंत्री द्वारा शुरू किया गया है। golden card के बनते ही उनका 5 लाख का स्वास्थ इंसुरेंस हो जाता है। यदि उसका इलाज संभव है। 5 लाख के अंदर है उसे करा सकते है। इसमें गोल्डन कार्ड बनाकर उसे पोर्टल पर अपलोड किया जाता है।

पढ़े :- आरा में व्यवसायी रहे हैं अपराधियों के साफ्ट टारगेट पर

इसके बाद वह देश के किसी कोने में जब इलाज के लिए जाते हैं, तो उस कार्ड के माध्यम से उनका डिटेल पूरा स्क्रीन पर आ जाता है। जिससे उन्हें गोल्डन कार्ड से जुड़ी सभी सुविधाएं आसानी से मिल जाती है। यह कार्ड सीएससी यानी वसुधा केंद्र पर भी बनाया जाता है। लेकिन वहां 30 रुपये शुल्क लगता है। लेकिन यहां इस गोल्डन कार्ड को लाभार्थी नि:शुल्क बना सकते है।योजना के अंतर्गत घर के किसी एक सदस्य का भी नाम आता है और वह अपने नाम से गोल्डन कार्ड बना लेता है तो बाद में उसके घर के किसी अन्य सदस्य का भी नाम जुड़ सकता है और वह इस 5 लाख के स्वास्थ्य इंसुरेंस का लाभ पूरी तरह उठा सकता है। इस मौके पर आयुष्मान भारत के डीपीसी मृत्युंजय कुमार, स्वास्थ्य कर्मी सोनू कुमार पांडेय, सर्वजीत तिवारी सहित अन्य लोग मौजूद थे।

परीक्षार्थियों को जबरन केंन्द्र में प्रवेश कराने को लेकर गार्ड पर फेंके चप्पल व ईंट, एक जख्मी

Examiners forcibly beat the guards for entering the examination center
लेट परीक्षार्थियों को जबरन परीक्षा केंन्द्र में प्रवेश को ले गार्ड से मारपीट

examination center : आरा शहर के टाउन थाना क्षेत्र के जैन स्कूल पर आज गुरुवार की सुबह घटी घटना

खबरे आपकी : आरा शहर के टाउन थाना क्षेत्र के जैन स्कूल स्थित परीक्षा केन्द्र (examination center) पर गुरुवार को मैट्रिक परीक्षा के दूसरे दिन के पहली पाली में परीक्षार्थियों के अभिभावकों द्वारा जमकर हंगामा किया गया। हंगामा के दौरान अभिभावकों ने स्कूल के प्राइवेट गार्ड की चप्पल से पिटाई कर दी। उस पर ईट व पत्थर भी फेंके। घटना को लेकर लोगों में अफरा-तफरी मची रही।

नकल तैयार करने को लेकर परीक्षार्थी हुए थे लेट, अभिभावकों ने किया जमकर हंगामा

पढ़े :- गांव से लेकर खेत-खलिहान तक होती रही धंधेबाजों की खोज

बताया जाता है कि नकल तैयार करने को लेकर परीक्षार्थी समयनुसार स्कूल में प्रवेश नहीं कर पाये, जिसके बाद अभिभावकों द्वारा जबरन उन्हें स्कूल में प्रवेश कराया जा रहा था। जब गेट पर मौजूद प्राइवेट गार्ड ने इसका विरोध किया, तो परीक्षार्थियों के अभिभावकों ने जमकर हंगामा करना शुरू कर दिया। हंगामे के दौरान उन्होंने गेट पर मौजूद गार्ड एवं पुलिस पर चप्पल एवं ईंट व पत्थर फेंकने लगे, जिसमें ईट लगने से गार्ड जख्मी हो गया। इधर, घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची अभिभावकों को शांत कराया एवं मामले की छानबीन जुट गई है है।

पढ़े :- आरा में व्यवसायी रहे हैं अपराधियों के साफ्ट टारगेट पर

जानकारी के अनुसार जख्मी प्राइवेट गार्ड चंद्रमा चौधरी है। जख्मी सुरक्षाकर्मी चंद्रमा चौधरी ने बताया कि नकल करने को लेकर परीक्षार्थी लेट हो गए थे। जिसके बाद उनके अभिभावकों द्वारा जबरन उन्हें गेट के अंदर प्रवेश कराया जा रहा था। जब हमलोगों ने उन्हें रोकने की कोशिश की, तो परीक्षार्थियों के अभिभावकों द्वारा जमकर हंगामा किया जाने लगा। इसके बाद अभिभावकों द्वारा अचानक ईंट-पत्थर व चप्पल फेंका जाने लगा। जिसमें ईट लगने से वह जख्मी हो गया।

आभूषण लूट में लोकल गैंग पर संदेह, धरपकड़ को लेकर छापेमारी तेज

Local gang suspected in robbing Ara jewelery
Local gang suspected in robbing Ara jewelery

Robbing Ara jewelery – अपराधियों की तलाश में जुटी नवादा थाना की पुलिस और डीआईयू की टीम

खबरे आपकी  Robbing Ara jewelery आरा शहर के करमन टोला में आभूषण कारोबारी से लूट में पुलिस लोकल गिरोह के शामिल होने की अंदेशा जता रही है। शहर के आसपास के गिरोह व अपराधियों द्वारा ही घटना को अंजाम दिये जाने के सुराग पुलिस को मिलने की बात सामने आ रही है। इस आधार पर पुलिस की अब लुटेरों की पहचान और धरपकड़ में जुट गयी है। इसे लेकर नवादा थाना और डीआईयू की टीम छापेमारी कर रही है।

सोमवार की दोपहर करमन टोला में जेवर कारीगर से हुई थी साढ़े सात लाख की लूख

बता दें कि सोमवार को दिनदहाडे़ करमन टोला में अपराधियों ने एक आभूषण कारीगर से करीब साढ़े सात लाख के जेवर लूट लिये थे। तब कारीगर के साथ मारपीट और फायरिंग भी की गयी थी। घटना को गंभीरता से लेते हुये एसपी ने एसडीपीओ और नवादा थानाध्यक्ष को लुटेरों की पहचान कर जल्द गिरफ्तार करने का टास्क दिया है। डीआईयू टीम को भी इस काम में लगाया गया है। एसपी खुद पूरे मामले की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। 

पढ़े :- आरा में व्यवसायी रहे हैं अपराधियों के साफ्ट टारगेट पर

पढ़े :- गांव से लेकर खेत-खलिहान तक होती रही धंधेबाजों की खोज

हसनपुरा गांव में करंट की चपेट में आने से राजमिस्त्री की मौत

Hasanpura Bhojpur-Youth dies due to electrocution
Hasanpura Bhojpur-Youth dies due to electrocution

Hasanpura Bhojpur – मुफस्सिल थाना क्षेत्र के हसनपुरा गांव में घटी घटना

खबरे आपकी आरा। भोजपुर जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के हसनपुरा गांव (Hasanpura Bhojpur) में करंट की चपेट में आने से राजमिस्त्री की मौत हो गई। इलाज के लिए सदर अस्पताल लाने के दौरान उसने दम तोड़ दिया। घटना को लेकर लोगों के बीच अफरातफरी का आलम रहा। जानकारी के अनुसार मृतक हसनपुरा गांव निवासी स्व.ननक यादव का 40 वर्षीय पुत्र सुदर्शन यादव है। वह पेशे से राजमिस्त्री था।

इलाज के लिए सदर अस्पताल लाने के दौरान तोड़ा दम

पढ़े :- चंदा के नाम पर वाहनों से अवैध वसूली करने वालों पर होगी प्राथमिकी

मृतक के परिजनों ने बताया कि वह आज वह गाय दुहने के बाद दूध को लोहे के कुंडी में लटके जंजीर पर रख रहे थे। जहां जंजीर के ऊपर से बिजली का तार गुजर रहा था। दूध रखने के दौरान अचानक लोहे के कुंडी में करंट आ गया। जिसकी चपेट में आने से वह बुरी तरह झुलस गया। इसके बाद परिजन उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल ला रहे थे। तभी उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। बावजूद इसके परिजन उसे सदर अस्पताल ले आये। जहां चिकित्सक ने देख उसे मृत घोषित कर दिया।

पुलिस ने शव का सदर अस्पताल में कराया पोस्टमार्टम

पढ़े :- पुलिस छापेमारी के दौरान जदयू नेता आरोपित ने को भगाया

इसके बाद परिजनों इसकी सूचना टाउन थाना पुलिस को दी। सूचना मिलते हैं टाउन थाना पुलिस सदर अस्पताल पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर उसका पोस्टमार्टम करवाया। बताया जाता है कि मृतक अपने सात बहन व तीन भाई में दूसरे स्थान पर था। मृतक के परिवार में पत्नी सोना देवी, तीन पुत्र सोनू, सुनील व दीपक एवं एक पुत्री मुन्नी कुमारी है। घटना के बाद मृतक के घर में कोहराम मच गया है। हादसे के बाद मृतक की पत्नी सोना देवी एवं परिवार के सभी सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल था।

भोजपुर में पुल निर्माण में लगी कंपनी के कर्मियों से मांगी रंगदारी

bhojpur-rangdari-demands-from-bridge-construction-company-personnel
bhojpur-rangdari-demands-from-bridge-construction-company-personnel

Rangdari – बहोरनपुर ओपी के शिवपुर गंगा घाट की घटना

मारपीट और रंगदारी की मांग से कर्मियों में दहशत, सुरक्षा की मांग

खबरे आपकी आरा : भोजपुर में बहोरनपुर ओपी क्षेत्र के शिवपुर घाट पर गंगा नदी पर पुल निर्माण में जुटी कंपनी के कर्मियों से रंगदारी (Rangdari) की मांग की गयी है। रंगदारी नहीं देने पर जान से मारने की धमकी भी दी गयी है। इस दौरान कंपनी और यूपी राज्य सेतु निगम कर्मियों के साथ गाली-गलौज और मारपीट भी की गयी है। घटना बहोरनपुर ओपी क्षेत्र के शिवपुर स्थित गंगा घाट की शनिवार की है। इसे लेकर भंगल कंस्ट्रक्शन कंपनी के कर्मी सुखजीत सिंह द्वारा स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। उसमें एक नामजद सहित कुछ अज्ञात लोगों को आरोपित किया गया है।

यूपी राज्य सेतु निगम और कंपनी कर्मियों से मारपीट और गाली-गलौज

पढ़े :- चंदा के नाम पर वाहनों से अवैध वसूली करने वालों पर होगी प्राथमिकी

वहीं घटना के संबंध में कंपनी द्वारा पुलिस को वीडियो क्लीप भी दिया गया है। कंपनी उत्तर प्रदेश पथ निगम के तहत शिवपुर में गंगा नदी पर पुल बना रही है। पुल के बन जाने से बिहार के भोजपुर और यूपी का बलिया जिला आपस में जुड़ जायेगा। प्राथमिकी में कहा गया है कि 13 जनवरी को पुल का चल रहा था। तभी कुछ शरारती लोग धमक गये और रंगदारी की मांग करने लगे। इस दौरान कंपनी कर्मियों व अभियंता के साथ गाली-गलौज और मारपीट करने लगे। बीच-बचाव करने पर यूपी राज्य सेतु निगम के कर्मियों को भी पीटा गया। उसके बाद जान मारने और फिर आने की धमकी देते सभी चले गये।

कंपनी के कर्मी की शिकायत पर प्राथमिकी, छानबीन और धरफकड़ में जुटी पुलिस

पढ़े :- पुलिस छापेमारी के दौरान जदयू नेता आरोपित ने को भगाया

वहीं पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर मामले की छानबीन और आरोपितों की धरपकड़ में जुट गयी है। वीडियो फुटेज के आधार पर भी मामले की तफ्तीश और घटना में शामिल शरारती तत्वों की पहचान की जा रही है।

मैट्रिक परीक्षा के दौरान कदाचार को लेकर छात्रा निष्काषित

Students expelled from matriculation examination in Bihian
बिहियां में मैट्रिक परीक्षा से निष्कासित हुई छात्रा

Students expelled : बिहियां के परीक्षा केंद्र पर एसडीएम जगदीशपुर सीमा कुमारी ने छात्रा को पकड़ा

खबरे आपकी :- आरा। जगदीशपुर अनुमंडल क्षेत्र में मैट्रिक परीक्षा के प्रथम दिन ही कदाचार के आरोप में एक परीक्षार्थी छात्रा को निष्कासित (Students expelled) किया गया। निष्काषित परीक्षार्थी अनुमंडल के बिहिया स्थित यूनिवर्सल प्लस-टू विद्यालय परीक्षा केंद्र पर पहली पाली में विज्ञान विषय का परीक्षा दे रही थी। परीक्षा के दौरान जगदीशपुर एसडीएम सीमा कुमारी ने छात्रा को रंगे हाथों पकड़ा और परीक्षा से निष्कासित कर दिया।

एसडीएम द्वारा परीक्षार्थी को निष्कासित करने के बाद अनुमंडल के विभिन्न सेंटरों पर परीक्षाथियों के बीच हड़कंप मच गया। एसडीएम सीमा कुमारी ने अनुमंडल के जगदीशपुर व बिहिया के सभी 7 सेंटरों पर कदाचार मुक्त परीक्षा कराने को लेकर लगातार निरीक्षण करती दिखी।

बोली एसडीएम- कदाचार करने वालो पर होगी कड़ी कारवाई

पढ़े :- चंदा के नाम पर वाहनों से अवैध वसूली करने वालों पर होगी प्राथमिकी

एसडीएम ने कहा कि परीक्षा में कदाचार करने वालों पर कड़ी कारवाई की जायेगी किसी को बख्शा नही जायेगा। कदाचार मुक्त परीक्षा को लेकर सभी केंद्रों पर सुरक्षा की कड़ी वयवस्था की गई है। प्रत्येक परीक्षा केंद्र के बाहर कदाचार मुक्त परीक्षा कराने को लेकर दंडाधिकारी व पुलिस बल तैनात किया गया है।

पढ़े :- पुलिस छापेमारी के दौरान जदयू नेता आरोपित ने को भगाया

ट्रेन में नशाखुरानी गिरोह का शिकार हुआ युवक

Chandigarh to Patna train - Youth victim of intoxicating gang
Chandigarh to Patna train - Youth victim of intoxicating gang

Chandigarh to Patna train में नशाखुरानी गिरोह का शिकार हुआ समस्तीपुर का यात्री

खबरे आपकी : आरा। चंडीगढ़ से पटना जाने के दौरान ट्रेन (Chandigarh to Patna train) में सवार समस्तीपुर का एक युवक नशाखुरानी गिरोह का शिकार हो गया था। गिरोह के सदस्यों द्वारा नशा खिला कर उसका सारा सामान लेकर भाग गये थे। टाउन थाना की पुलिस की पहल पर मंगलवार को उसके परिजन आरा पहुंचे और उसे अपने साथ लेकर चले गये। नशाखुरानी का शिकार युवक समस्तीपुर जिले के मुसरी घरारी  थाना क्षेत्र के रूपौली बुजुर्ग निवासी विजय राम है। वह चंडीगढ़ में प्राइवेट फैक्ट्री में कार्य करता था।

आरा सदर अस्पताल में हुआ इलाज

पढ़े :- पुलिस छापेमारी के दौरान जदयू नेता आरोपित ने को भगाया

बताया जा रहा है कि वह ट्रेन से चंडीगढ़ से पटना जा रहा था। इसी क्रम में गिरोह के सदस्यों द्वारा उसे नशा खिलाकर रुपए और अन्य सामान लूट लिया। हालांकि उसके जेब में अलग रखे एक हजार रुपये और मोबाइल बच गया था। रविवार को अर्धबेहोशी की अवस्था में उसे आरा स्टेशन पर उतार दिया गया था। इसके बाद स्थानीय लोगों द्वारा उसे इलाज के लिये सदर अस्पताल में भर्ती करा दिया गया। जहां टाउन थाना पुलिस द्वारा अपनी देखरेख में उसका इलाज करवाया। साथ ही मोबाइल से परिजनों को सूचना दी। इसके बाद मंगलवार की सुबह परिजन सदर अस्पताल पहुंचे।

पढ़े :- चंदा के नाम पर वाहनों से अवैध वसूली करने वालों पर होगी प्राथमिकी

बता दें कि होली सहित अन्य पर्व त्योहार के मौके पर ट्रेनों में नशाखुरानी गिरोह के सदस्य सक्रिय हो जाते हैं। दूसरे प्रदेशों से मेहनत मजदूरी कर वापस घर लौट रहे लोगो की गाढ़ी कमाई मिनटों में लूट लेते हैं। हालांकि इसको लेकर रेल पुलिस और आरपीएफ द्वारा जागरूकता अभियान चलाया जाता है। बावजूद इसके नशाखुरानी गिरोह के सदस्य अपनी करतूतों से बाज नहीं आ रहे हैं और यात्रियों को नशा खिला लूट ले रहे हैं।

भोजपुर में शौच करने गयी विधवा के साथ दुष्कर्म, आरोपित फरार

Rape of widow woman in Eyre Bhojpur
Rape of widow woman in Eyre Bhojpur

Rape in Eyre Bhojpur : मेडिकल जांच कराने के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी

खबरे आपकी :- Rape in Eyre Bhojpur आरा। भोजपुर जिले में एक विधवा के साथ दुष्कर्म किये जाने का मामला सामने आया है। शराब के नशे में धुत गांव के ही एक शख्स द्वारा यह घिनौना काम किया है। घटना सोमवार की शाम की बतायी जा रही है। उस समय महिला शौच करने खेत की ओर जा रही थी। वहीं महिला की शिकायत पर पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गयी है। मेडिकल जांच कराने के बाद पुलिस महिला का बयान दर्ज कराने में जुटी है।

आयर थाना क्षेत्र के गांव के ही एक शख्स पर आरोप, धरपकड़ में जुटी पुलिस

पढ़े :- चंदा के नाम पर वाहनों से अवैध वसूली करने वालों पर होगी प्राथमिकी

मेडिकल जांच कराने सदर अस्पताल पहुंची विधवा के अनुसार उसे सोमवार की शाम से दस्त की शिकायत थी। इसके लिये उसने गांव की दुकान से दवा ली थी। शाम में वह शौच के लिए बधार जा रही थी। इसी दौरान बीच गांव का ही एक शख्स शराब के नशे में धुत आ धमका। उसने पहले उसे जमीन पर पटक कर काफी दूर तक घसीटा। इसके बाद उसके साथ दुष्कर्म किया। घटना को अंजाम देने के बाद वह भाग निकला।

पढ़े :- पुलिस छापेमारी के दौरान जदयू नेता आरोपित ने को भगाया

उसके बाद महिला घर पहुंची और पुलिस के पास शिकायत दर्ज करायी गयी। उसके बाद मंगलवार को मेडिकल जांच के लिये पुलिस द्वारा पीड़िता को सदर अस्पताल लाया गया। पुलिस आरोपित की गिरफ्तारी को लेकर लगातार छापामारी कर रही है। बताया जाता है कि महिला के पति की बीमारी के कारण तीन साल पूर्व उसकी मौत हो चुकी है। उसके बाद किसी तरह अपने बच्चों का पालन पोषण कर रही है।

नई पीढ़ी को संस्कृति और संस्कार से परिचित कराता है बसंतोत्सव – डाॅ. कुमार द्विजेन्द्र

Basantutsav introduces new generation to culture
नई पीढ़ी को संस्कृति और संस्कार से परिचित कराता है बसंतोत्सव-डाॅ. कुमार द्विजेन्द्र

Basantutsav – संभावना आवासीय उवि में “बसंतोत्सव-2021” का हुआ भव्य सांस्कृतिक आयोजन

खबरे आपकी :- Basantutsav आरा शहर के शुभ नारायण नगर मझाउवा स्थित ‘शांति स्मृति’ संभावना आवासीय उच्च विद्यालय में मंगलवार को बसंत पंचमी के पावन अवसर पर विद्या की अधिष्ठात्री देवी मां सरस्वती का पूजन उत्सव तथा “बसंतोत्सव-2021” का भव्य सांस्कृतिक आयोजन किया गया। सरकार द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए यह आयोजन दो सत्रों में संपन्न हुआ।

समारोह के प्रथम सत्र में पूरे विधि विधान से मां सरस्वती का पूजन किया गया तथा वैदिक मंत्रों के साथ हवन यज्ञ संपन्न हुआ। विद्यालय के छात्राओं ने अपने मधुर सामूहिक स्वर में मां सरस्वती की संगीतमय आरती प्रस्तुत किया। मां सरस्वती के जयकारे तथा वैदिक मंत्रों के उच्चारण से पूरा वातावरण भक्तिमय हो गया। समारोह के द्वितीय सत्र में विद्यालय का वार्षिक सांस्कृतिक उत्सव “बसंतोत्सव-2021” का विधिवत उद्घाटन विद्यालय के निदेशक डॉ. कुमार द्विजेंद्र ने किया।

नई पीढ़ी को संस्कृति और संस्कार से परिचित कराता है बसंतोत्सव – डाॅ. कुमार द्विजेन्द्र

पढ़े :- लालू यादव के बेहद करीबी जगदानंद सिंह पर भड़के तेजप्रताप ने लगाये गंभीर आरोप

इस अवसर पर छात्र-छात्राओं, शिक्षक-कर्मचारियों तथा अभिभावकों को बसंत पंचमी की शुभकामनाएं देते हुए निदेशक डॉ. कुमार द्विजेंद्र ने कहा कि यह Basantutsav आयोजन सिर्फ एक धार्मिक व सांस्कृतिक आयोजन ही नहीं, बल्कि नई पीढ़ी को अपनी संस्कृति और संस्कार से परिचित कराने का एक व्यापक अभियान है। इस तरह के सांस्कृतिक आयोजनों से बच्चों में नैतिक मूल्यो की नींव डाली जाती है। ताकि बच्चे बड़े होकर अपने इस संस्कृति और संस्कार को आगे बढ़ा सके। उन्होंने वर्तमान युवा पीढ़ी में नैतिक मूल्यों के ह्रास पर चिंता व्यक्त की।

Basantutsav बसंतोत्सव-2021 के अवसर पर कोरोना से संबंधित दिशा-निर्देश का पालन करते हुए विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने संगीत शिक्षक सरोज कुमार के निर्देशन में भक्ति संगीत की सांस्कृतिक प्रस्तुति देकर दर्शक दीर्घा में बैठे लोगों को भाव विभोर कर दिया। इस अवसर पर दीक्षा, शोभा, शारदा, प्रिया, सुप्रिया, राखी एवं अन्य छात्र-छात्राओं ने आकर्षक सरस्वती वंदना, देवी गीत, श्रृंगार गीत को प्रस्तुत किया।

संस्कृति और संस्कार से जुड़े मूल्यों को आगे बढ़ाएं बच्चें-डॉ.अर्चना

धन्यवाद ज्ञापन करते हुए विद्यालय की प्राचार्या डॉ. अर्चना सिंह ने कहा कि हमारी युवा पीढ़ी पर पश्चात संस्कृति हावी न हो सके। इसके लिए हमें अपनी संस्कृति और संस्कार से जुड़े गीत, संगीत एवं मूल्यों को आगे बढ़ाना होगा। उन्होंने कोरोना संक्रमण से मुक्ति के लिए मां सरस्वती से प्रार्थना की तथा विश्वास व्यक्त किया कि मां सरस्वती की कृपा से हमारे देश ही नहीं, बल्कि पूरे विश्व से यह संकट बहुत जल्द दूर हो जाएगा।

मंच संचालन विद्यालय के उप प्राचार्य राघवेंद्र कुमार वर्मा ने किया। मंचीय परिकल्पना कला शिक्षक विष्णु शंकर एवं संजीव सिन्हा ने किया। इस अवसर पर विद्यालय के सभी शिक्षक- शिक्षिकाएं, छात्र-छात्राएं तथा अभिभावक सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए उपस्थित रहें।

पढ़े :- पुलिस को मिला हथियारों का जखीरा,भोजपुर के पीरो के रहने वाले हैं गिरफ्तार तस्कर

जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष गोपाल शरण वर्मा का निधन

Ara Bar Association President Gopal Sharan Verma passes away
Ara Bar Association President Gopal Sharan Verma passes away

Ara Bar Association : अधिवक्ताओं में शोक की लहर, लोगों ने व्यक्त की संवेदना

खबरे आपकी Ara Bar Association आरा: जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष गोपाल शरण वर्मा का असामयिक निधन हो गया। उन्होंने मंगलवार को अंतिम सांस ली। उनके निधन से अधिवक्ताओं में शोक की लहर दौड़ गई। उनके निधन पर जिले के न्यायिक पदाधिकारियो, अधिवक्ताओं एवं अन्य लोगों ने अपनी संवेदना व्यक्त की है।

बता दें कि स्व. गोपाल शरण वर्मा आरा शहर के शिवगंज निवासी होम्योपैथ के प्रसिद्ध चिकित्सक स्व. लक्ष्मी चरण वर्मा के पुत्र थे। वे अपने पीछे पत्नी, तीन पुत्र राजू, मनोज एवं गुड्डू समेत भरा पूरा परिवार छोड़ गए हैं। बताया जाता है करीब 10 दिन पूर्व उनका ऑपरेशन दिल्ली के प्राइवेट अस्पताल में हुआ था। सोमवार की शाम चिकित्सकों ने जवाब दे दिया। इसके बाद परिजन उन्हें एंबुलेंस से वापस आरा ला रहे थे। लेकिन रास्ते में ही उन्होंने दम तोड़ दिया।

गोपाल शरण वर्मा के निधन से अपूरणीय क्षति-अमित

पढ़े :- पुलिस को मिला हथियारों का जखीरा,भोजपुर के पीरो के रहने वाले हैं गिरफ्तार तस्कर

आरा। ऑल इंडिया लायर्स एसोसिएशन जस्टिस के राष्ट्रीय नेता अमित कुमार गुप्ता उर्फ बंटी ने कहा की भोजपुर जिला बार के अध्यक्ष गोपाल शरण वर्मा का निधन न्याय जगत के लिए अपूरणीय क्षति है। जिसको भविष्य में भर पाना संभव नहीं है। वे मृदुभाषी, मिलनसार स्वभाव के वकील थे। हमेशा बार एसोसिएशन के विकास के लिए सदैव तत्पर रहते थे, उनके निधन से न्याय व्यवस्था में क्षति हुई है।

पढ़े :- लालू यादव के बेहद करीबी जगदानंद सिंह पर भड़के तेजप्रताप ने लगाये गंभीर आरोप

डुमरिया पैक्स के अध्यक्ष बने मनु

Manu becomes president of Dumariya PACS
Manu becomes president of Dumariya PACS

Dumariya PACS : बीडीओ सुनील कुमार ने दिया प्रमाण पत्र

खबरे आपकी शाहपुर: प्रखंड के डुमरिया पैक्स (Dumariya PACS) उपचुनाव में अध्यक्ष पद पर मनु कुमार ने अपने निकटतम प्रत्याशी संध्या देवी को 46 वोटो के अंतर से पराजित किया। प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ सुनील कुमार ने विजयी प्रत्याशी को प्रमाण पत्र दिया। विजयी प्रत्याशी को कुल 170 मत प्राप्त हुए जबकि उनके निकटतम प्रत्याशी को 124 मत ही प्राप्त हुए। वही संजय शर्मा को 114, रामशंकर ओझा को 104 तथा राम प्रवेश सेठ को 45 मत प्राप्त हुए।

पढ़े :- पुलिस को मिला हथियारों का जखीरा,भोजपुर के पीरो के रहने वाले हैं गिरफ्तार तस्कर

इसमें पूर्व पैक्स के कुल 1039 सदस्य मतदाताओं में से 583 मतदाताओं ने वोट डाले गए जिसमे 26 मतों को रद्द घोषित किया गया। वही प्रबंध कार्यकारिणी के सदस्य पद पर रामजी यादव ने सीतल प्रसाद को 66 मतों से पराजित किया। वोटिंग के दौरान मध्य विद्यालय खरौनी पर डीसीएलआर जगदीशपुर रोहित कुमार, एसडीपीओ श्याम किशोर रंजन तथा सीओ पंकज कुमार झा कैम्प करते रहे।

पढ़े :- लालू यादव के बेहद करीबी जगदानंद सिंह पर भड़के तेजप्रताप ने लगाये गंभीर आरोप

आरा में व्यवसायी से लूटपाट और फायरिंग की 15 दिन में दूसरी वारदात

Local gang suspected in robbing Ara jewelery
Local gang suspected in robbing Ara jewelery

खबरे आपकी :- Businessmen in Ara आरा। भोजपुर जिले में शुरू से ही व्यावसायी अपराधियों के साफ्ट टारगेट पर रहे हैं। अपराधी अक्सर व्यवसायी वर्ग को अपना निशाना बनाते रहे हैं। हाल में भी लगातार लूटपाट की घटनायें हो रही है। शहर में भी इस तरह की घटनायें बढ़ गयी है। महज 15 दिनों में शहर में लूटपाट और फायरिंग की दो घटनायें हो चुकी है। दोनों घटनायें नवादा थाना क्षेत्र में घटित हुई है।

30 जनवरी को शहर के माल गोदाम के पास दो दुकानों में हुई थी लूटपाट व फायरिंग

पढ़े :- पुलिस को मिला हथियारों का जखीरा,भोजपुर के पीरो के रहने वाले हैं गिरफ्तार तस्कर

Businessmen in Ara बता दें कि बीते 30 जनवरी की शाम शहर के माल गोदाम के पास स्थित दो दुकानों में लूटपाट की गयी थी। दोनों दुकानों से करीब 90 हजार रुपये लूट लिये गये थे। उस दौरान भी अपराधियों द्वारा दहशत फैलाने के लिये फायरिंग की गयी थी। पुलिस अभी उस घटना का खुलासा भी नहीं कर सकी थी कि सोमवार को करमन टोला में आभूषण व्यवसायी को लूट लिया गया। शहर में लगातार हो रही इस घटनाओं से जहां पुलिस की परेशानी बढ़ गयी है। वहीं व्यावसायी और आम नगरिक भी सकते में हैं।

तीन दिसंबर को शाहपुर में आभूषण व्यावसायी से हुई थी दस लाख की लूट

पढ़े :- लालू यादव के बेहद करीबी जगदानंद सिंह पर भड़के तेजप्रताप ने लगाये गंभीर आरोप

वहीं जिले में पूर्व में घटित घटनाओं की बात करें तो 22 जनवरी की रात रंगदारी के लिये एक मॉल संचालक को गोली मार दी गयी थी। घटना चौरी थाना क्षेत्र के बंगौटी गांव के पास हुई थी। गोली से जख्मी मॉल संचालक सिकरहट्टा थाना क्षेत्र के बागर गांव निवासी विनायक राय हैं। उनका मोपती बाजार में कपड़े का मॉल है। उनसे पचास हजार की रंगदारी मांगी गयी थी। उससे पहले तीन दिसंबर की देर शाम शाहपुर के महारजा गांव के समीप एक आभूषण व्यवसायी से दस लाख रुपये के जेवर लूट लिये गये थे। विरोध करने पर व्यावसायी को गोली भी मार दी गयी थी। इन किसी भी मामले का पुलिस अबतक खुलासा नहीं कर सकी है।

शराब के ठिकानों पर पुलिस का छापा: 23 भट्ठियां ध्वस्त, पकड़े गये 17 धंधेबाज

Searching for liquor traders from village to farm-barn
गांव से लेकर खेत-खलिहान तक होती रही शराब कारोबारियों की खोज

liquor traders – गांव से लेकर खेत-खलिहान तक होती रही धंधेबाजों की खोज

खबरे आपकी :- liquor traders भोजपुर जिले में शराब के धंधे के खिलाफ फिर पुलिस का डंडा चला। इसे लेकर रविवार को पूरे जिले में अभियान चलाया गया। गांव से लेकर खेत-खलिहान, तालाब व नदी-नालों तक शराब के ठिकाने और धंधेबाजों की तलाश की जाती रही। इस दौरान 23 भट्ठियां तोड़ी गयी। करीब ढाई हजार लीटर से अधिक महुआ पास नष्ट किया गया। 280 लीटर महुआ शराब और तीन बाइक भी बरामद की गयी। 17 धंधेबाजों को गिरफ्तार भी किया गया।

एसपी हर किशोर राय द्वारा इसकी पुष्टि की गयी है। एसपी के अनुसार रविवार को देसी शराब के धंधे के खिलाफ स्पेशल ड्राइव चलाया गया। इस दौरान 23 भट्‌ठियों को तोड़ दिया गया।17 धंधेबाजों को गिरफ्तार किया गया है। 280 लीटर शराब और तीन बाइक भी बरामद की गयी है। उन्होंने बताया कि धंधे में शामिल सभी लोगों की पहचान कर धरपकड़ के लिये छापेमारी की जा रही है।

पढ़े :- पुलिस को मिला हथियारों का जखीरा,भोजपुर के पीरो के रहने वाले हैं गिरफ्तार तस्कर

जानकारी के अनुसार पूरे जिले में एक साथ सभी थाना क्षेत्रों में शराब के खिलाफ अभियान शुरू किया गया। देर रात तक छापेमारी की कार्रवाई चलती रही। इस दौरान गजराजगंज, उदवंतनगर, आयर, तरारी, चौरी, मुफस्सिल, कोईलवर, शाहपुर, अगिआंव बाजार, जगदीशपुर, गड़हनी, पवना, और बिहिया सहित अन्य थानों की पुलिस द्वारा गांव से लेकर खेत-खलिहान तक में बने देसी शराब के दो दर्जन ठिकानों को ध्वस्त किया गया। काफी मात्रा में महुआ पास और शराब  बनाने के उपकरण नष्ट कर दिये गये।

पढ़े :- लालू यादव के बेहद करीबी जगदानंद सिंह पर भड़के तेजप्रताप ने लगाये गंभीर आरोप

ट्रैफिक जाम के कारण लूट गया कारीगर के जेवर और पैसे

Local gang suspected in robbing Ara jewelery
Local gang suspected in robbing Ara jewelery

Jewelry workers in Ara – आरा में ट्रैफिक जाम के कारण लूट गया आभूषण कारीगर

खबरे आपकी :- आरा : आभूषण कारीगर (Jewelry workers in Ara) सोमवार को ट्रैफिक जाम के कारण लूटपाट के शिकार हो गये। जाम के कारण गली के रास्ते जाने के दौरान वह बदमाशों के हत्थे चढ़ गये। इस बात की तस्दीक खुद कारीगर द्वारा ही की गयी है। उन्होंने बताया कि अपने घर से गहने की डिलेवरी करने बाइक से निकले थे। तब करमन टोला वाला मेन रोड जाम था। इस कारण वह गली से होकर जाने लगे। तभी करमन टोला के पास की गली में पीछे से आ रहे बदमाशों ने घेर कर उनकी बाइक रोक ली और लूटपाट करने लगे। ऐसे में लोगों का कहना है कि अगर मेन रोड जाम नहीं रहता, तो शायद उनके साथ वारदात नहीं होती।

बता दें कि शहर में ट्रैफिक जाम के कारण लोग अबतक आवागमन को लेकर ही परेशान रहते थे। लेकिन जाम अब अपराधियों के काम आने लगा है। इससे आम लोग और व्यवसायी दहशत में हैं।

आभूषण कारीगर के पीछे पहले से ही लगे थे बदमाश

पढ़े :- पुलिस को मिला हथियारों का जखीरा,भोजपुर के पीरो के रहने वाले हैं गिरफ्तार तस्कर

आरा शहर के काफी भीड़-भाड़ वाले इलाके में जिस तरह से आभूषण व्यवसायी से लूट की घटना हुई है। उससे लग रहा है कि अपराधी पहले से ही व्यवसायी के पीछे लगे थे। पुलिस भी इस एंगल से जांच कर रही है। सीसीटीवी फुटेज में भी ऐसा ही लग रहा है। फुटेज के मुताबिक व्यवसायी बाइक से आ रहे हैं। उनके पीछे दो अपराधी पैदल ही दौड़ रहे हैं। उन दोनों के पीछे बिना नंबर की एक बाइक से भी दो बदमाशों को देखा जा रहा है। उसके कुछ सेकेंड बाद ही अपराधियों द्वारा व्यवसायी को पकड़ लिया जाता है। 

भीड़-भाड़ वाले इलाके में हो गयी लूट, पर किसी ने नहीं दिखाई हिम्मत

पढ़े :- लालू यादव के बेहद करीबी जगदानंद सिंह पर भड़के तेजप्रताप ने लगाये गंभीर आरोप

आरा: करमन टोला शहर के सबसे भीड़-भाड़ वाला और व्यस्त इलाका माना जाता है। वहां सोमवार को भी लोगों की भीड़ थी। मेन रोड जाम था और गली से होकर लोग आते-जाते दिख रहे थे। गली में एक-दो दुकानें भी थी और लोग खरीदारी भी कर रहे थे। इन सब के बीच करीब साढ़े 11 बजे आभूषण व्यवसायी से लूट हो जाती है। अपराधी बाइक से जा रहे व्यवसायी को खदेड़कर पकड़ लेते हैं। उनकी पिटाई करते हैं और लूट की वारदात को अंजाम देते हैं। सीसीटीवी फुटेज में साफ दिख रहा है कि घटनास्थल के पास एक दुकान पर कुछ लोग खड़े हैं। बाइक से भी कुछ लोगों को आते-जाते देखा जा रहा है। लेकिन सभी मुंह मोड़ कर चले जाते हैं। अगर लोगों ने थोड़ी सी भी हिम्मत दिखाई होती, तो शायद आए लूट नहीं होती। या अपराधी पकड़ लिये जाते।

बता दें कि चोरी जैसी घटनाओं में तो मॉब लिचिंग जैसी घटना हो जा रही है। मामूली बात को लेकर सड़क पर उतर कर लोग पुलिस वालों से भिड़ जाते हैं। लेकिन लूटपाट का विरोध करने की जहमत किसी ने नहीं उठायी।

प्रतिमा विसर्जन जुलूस में शामिल नहीं होंगे दस से अधिक लोग

CCTNS-Bhojpur Police tops in online entry ranking
CCTNS-Bhojpur Police tops in online entry ranking

statue immersion procession सरस्वती पूजा को लेकर सभी थानाध्यक्षों और इंस्पेक्टर को एसपी ने दिया टास्क

खबरे आपकी :- statue immersion procession आरा। चंदा के नाम पर वाहनों से अवैध वसूली करने वालों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जायेगी। पकड़े जाने पर वसूली करने वालों को जेल भी भेजा जायेगा। एसपी हर किशोर राय द्वारा जिले के सभी एसडीपीओ इंस्पेक्टर और थानाध्यक्षों को निर्देश दिया है। इसे लेकर एसपी ने सभी अफसरों के साथ बैठक भी की। उसमें सरस्वती पूजा के लिये विधि-व्यवस्था को ले गाइड लाइन भी जारी किया गया।

एसपी ने बताया कि कोविड 19 को लेकर कर आयोजन सीमित रूप से और सरकार के गाइडलाइन के अनुसार करने का निर्देश दिया गया है। सोशल डिस्टेंशिंग, भीड़ की सीमा और मास्क की आवश्यकता को देखते हुए सार्वजनिक स्थान पर मूर्ति नहीं बैठाने का भी निर्देश दिया गया है। कहा कि इसके बावूजद किसी द्वारा मूर्ति बैठाया जाता है, तो उसे लाईसेंस लेना अनिवार्य होगा।

चंदा के नाम पर वाहनों से अवैध वसूली करने वालों पर होगी प्राथमिकी

पढ़े :- पुलिस को मिला हथियारों का जखीरा,भोजपुर के पीरो के रहने वाले हैं गिरफ्तार तस्कर

उन्होंने अफसरों से कहा कि कहीं पर भी चंदा के नाम पर सड़कों पर अवैध वसूली करते हुए दिखाई नहीं देना चाहिए। कोई अवैध वसूली करते दिखे, तो तुरंत उसे पकड़ें और प्राथमिकी दर्ज कर के जेल भेजें। कहा कि विसर्जन में 10 से अधिक व्यक्ति शामिल नहीं होंगे। विसर्जन जुलूस या मूर्ति के साथ डीजे नहीं रहेगा। कहा कि इसके लिए डीजे वालों से बैठक करके सुप्रीम कोर्ट के निर्देश से अवगत कराने और पालन करवाने का निर्देश दिया गया है। इसके बावजद इस्तेमाल किए जाने पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए डीजे को जब्त किया जाएगा और गिरफ्तारी की जाएगी।

अफसरों को 17 फरवरी तक मूर्तियों का विसर्जन करवाना सुनिश्चित करने का निर्देश

पढ़े :- लालू यादव के बेहद करीबी जगदानंद सिंह पर भड़के तेजप्रताप ने लगाये गंभीर आरोप

एसपी ने बताया कि अफसरों को 17 फरवरी तक मूर्तियों का विसर्जन करवाना सुनिश्चित करने को कहा गया है। इसके साथ ही शरारती तत्वों पर 107 और सीसीए 3 की कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया गया है। मूर्तियों का विसर्जन नदी में नहीं किया जाएगा। अफसरों के विसर्जन के स्थानों को ठिक से भ्रमण कर लेने का भी टास्क दिया गया है। ताकि  कहीं दुर्घटना की स्थिति नहीं हो।

विद्या और बुद्धि की देवी मां सरस्वती पूजा की तैयारी जोरों पर

Preparations for Maa Saraswati Puja in full swing
Preparations for Maa Saraswati Puja in full swing

Maa Saraswati Puja – जय मां सरस्वती के जयघोष से गूंज उठा वातावरण

खबरे आपकी Maa Saraswati Puja आरा : ऋतुराज बसंत के आगमन पर विद्या और बुद्धि की देवी मां सरस्वती को समर्पित बसंत पंचमी का त्योहार उत्साह से मनाया जाता है। कहा जाता है कि भगवान श्रीकृष्ण ने मां सरस्वती को वरदान दिया था कि बसंत पंचमी के दिन आपकी आराधना की जाएगी। इसबार बसंत पंचमी का त्योहार मंगलवार को है। इस दिन विद्या की देवी मां सरस्वती की पूजा-अर्चना होगी। बसंत पंचमी के दिन से ही होली के त्योहार की औपचारिक शुरुआत हो जाती है। मां सरस्वती की उत्पत्ति दुर्गा के पांचवें रूप स्कंदमाता से हुई है। श्वेत वस्त्र, हाथों में वीणा, धर्म ग्रंथ धारण किए हुए मां सरस्वती जगत में ज्ञान की बारिश करती हैं। विशेषकर विद्यार्थी वर्ग मां सरस्वती की आराधना पूरे भक्ति भाव के साथ करते हैं। इस दिन मां सरस्वती को प्रसन्न करने के लिए पीले रंग के वस्त्र धारण किए जाते हैं। इस त्योहार पर काले और लाल रंग के वस्त्र धारण कर मां सरस्वती की पूजा न करें।

बसंत पंचमी के पावन उत्सव से जुड़े हैं कई रोचक तथ्य

बसंत पंचमी के दिन ही माता शबरी के जुठे बेर प्रभु श्रीराम ने खाए थे। बसंत पंचमी के दिन ही पृथ्वी राज चौहान ने शब्दभेदी बाण चलाकर मोहम्मद गौरी का वध किया था। बसंत पंचमी के दिन ही राजा भोज के जन्मदिवस को भी मनाया जाता है। राजा भोज इस दिन आम जनता के लिए बहुत बड़े भोज का आयोजन कराते थे, जिसमे 40 दिनों तक पूरी प्रजा भोजन करती थी। यह भी मान्यता है कि इस दिन सांप को दूध पिलाने से परिवार में सुख और समृद्धि का आगमन होता है।

पढ़े :- पुलिस को मिला हथियारों का जखीरा,भोजपुर के पीरो के रहने वाले हैं गिरफ्तार तस्कर

भोजपुर जिले के विभिन्न स्कूल, कोचिंग, शिक्षण संस्थानाें के अलावे अन्य स्थानों पर मूर्ति स्थापित कर ज्ञान की देवी मां सरस्वती की पूजा की जाएगी। आरा शहर में सरस्वती पूजा को लेकर तैयारी जोरों पर है। बाजार में सजावट के सामान, पूजन सामग्री, फल एवं मिठाई की खरीदारी करने के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ी रही। शहर के आरण्य देवी रोड स्थित सजावट की दुकानों पर सोमवार की सुबह से शाम तक भारी भीड़ देखने को मिली।

वाहन तथा ठेले पर मां सरस्वती की प्रतिमा ले जाते दिखी बच्चों एवं युवाओं की टोली

जय मां सरस्वती के जयघोष से गूंज उठा वातावरण

Maa Saraswati Puja सरस्वती पूजा को लेकर शहर के करमन टोला, मौलाबाग, अबरपुल, अनाईठ समेत अन्य स्थानों पर कारीगर मूर्तियों को अंतिम रूप देने में सपरिवार जुटे रहें। ग्रामीण इलाकों में सरस्वती पूजा को लेकर लोगों द्वारा भव्य तैयारियां की गई है। जगह-जगह सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं नाटक का मंचन किया जाएगा। सोमवार की सुबह से ही छोटे-छोटे बच्चे एवं युवाओं की टोली मां सरस्वती की प्रतिमा को विभिन्न वाहन तथा ठेले से पंडाल तथा घर तक ले जाते दिखे। इस दौरान जय मां सरस्वती के जयघोष से पूरा इलाका गुंजायमान रहा।

पढ़े :- लालू यादव के बेहद करीबी जगदानंद सिंह पर भड़के तेजप्रताप ने लगाये गंभीर आरोप

आरा में आभूषण व्यवसायी के स्टाफ से दिनदहाड़े गहने एवं नकदी की लूट

Armed criminals robbed in broad daylight in Arrah
भुक्तभोगी स्टाफ

Arrah – लूट की वारदात सीसीटीवी में हुई कैद छानबीन में जुटी पुलिस

विरोध करने पर अपराधियों ने दो राउंड की फायरिंग, खोखा बरामद

खबरे आपकी Arrah आरा शहर के नवादा थाना क्षेत्र के करमन टोला रोड स्थित डीपी टिम्बर के समीप सोमवार की दोपहर हथियारबंद अपराधियों ने दिनदहाड़े एक स्वर्ण व्यवसायी के स्टाफ से साढे सात लाख रुपये के गहने एवं 10 हजार रुपये नकदी लूट ली। लूटपाट का विरोध करने पर अपराधियों ने व्यवसायी के स्टाफ के साथ मारपीट व फायरिंग की। हालांकि फायरिंग के दौरान कोई हताहत नहीं हुआ।

दिनदहाड़े हुए लूट की इस वारदात से आसपास के इलाके में सनसनी मच गई। सूचना मिलते ही Arrah सदर एसडीपीओ पंकज कुमार रावत, नवादा थानाध्यक्ष संजीव कुमार घटनास्थल पर पहुंच मामले की छानबीन में जुट गए। पुलिस ने घटनास्थल से गोली का दो खोखा बरामद किया है।

बोले एसपीः पुलिस गैंग की पहचान में जुटी

शहर के करमन टोला के समीप सोमवार की दोपहर घटी घटना

जानकारी के अनुसार उक्त स्टाफ Arrah टाउन थाना क्षेत्र के बिजली रोड तरी मोहल्ला निवासी लक्ष्मण कुमार गुप्ता है। वह आभूषण का कारीगर है। उसने बताया कि वह आज सुबह वह बाइक से गहने का डिलीवरी देने के लिए जा रहा था। इसी बीच करमन टोला डीपी टिम्बर के समीप बाइक सवार दो हथियारबंद अपराधी आये और उससे गहना छीनने लगे। जब उसने इसका विरोध किया, तो उन लोगों ने हाथापाई और फायरिंग की। इस दौरान लाखो सोने के आभूषण एवं 10 हजार रुपये नकद लूट लिए। एसपी हर किशोर राय ने बताया कि 150 ग्राम सोने के आभूषण,10 हजार के नकदी की लूट हुई है। अपराधियों ने 1-2 राउंड फायरिंग की है। पुलिस गैंग की पहचान में जुटी हुई है।

पुलिस को मिला हथियारों का जखीरा,भोजपुर के पीरो के रहने वाले हैं गिरफ्तार तस्कर

लालू यादव के बेहद करीबी जगदानंद सिंह पर भड़के तेजप्रताप ने लगाये गंभीर आरोप

जीवन की सफलता के लिए शैक्षणिक योग्यता के साथ सांस्कृतिक चेतना भी जरुरी-मधु सिन्हा

Music and Art Point with a pompous spring festival
Music and Art Point with a pompous spring festival

spring festival – म्यूजिक एंड आर्ट प्वाइंट में धूमधाम से मना बसंतोत्सव

खबरे आपकी spring festival आरा शहर के सर्किट हाउस पकडी के समीप स्थित म्यूजिक एंड आर्ट प्वाइंट (संगीत एवं कला विद्यालय) के परीसर में रविवार को एक भव्य सांस्कृतिक बसंतोत्सव समारोह का आयोजन विद्यालय परिसर में हुआ। कार्यक्रम का उद्घाटन जा पॉल हाई स्कूल की निदेशिका डॉ. मधु सिन्हा, सदर अस्पताल के पूर्व अधीक्षक डॉ. सतीश कुमार सिन्हा, डॉ. शंभू नाथ मिश्रा, निर्मल कुमार सिंह, संस्था के निदेशक डॉ. वेदप्रकाश सागर ने संयुक्त रूप से किया।

इसके पूर्व कार्यक्रम का शुभारंभ सरस्वती वंदना “वर दे वीणावादिनी वर दे”… के जयघोष के साथ हुआ। उद्घाटन भाषण में डॉ. मधु सिन्हा ने कहा कि जिस मनुष्य के भीतर संगीत या कला नहीं है। वह दुनिया में सफल व्यक्ति नहीं हो सकता। जीवन की सफलता के लिए शैक्षणिक योग्यता के साथ-साथ सांस्कृतिक चेतना और कलात्मक अभिरुचि होनी चाहिए।

बसंतोत्सव से बच्चों में नई ऊर्जा का हो रहा संचार-डॉ. सतीश कुमार सिन्हा

पुलिस को मिला हथियारों का जखीरा,भोजपुर के पीरो के रहने वाले हैं गिरफ्तार तस्कर

डा. सतीश कुमार सिन्हा ने कहा कि पिछला साल कठिन दौर से गुजरा। कोविड-19 के भय से अब लोग उबर रहे हैं। यह कार्यक्रम लोगो में नई उर्जा का संचार कर रहा है। उन्होंने बंसत पर आधारित कविता का पाठ कर लोगो को मंत्रमुग्ध कर दिया। गायक दीपक जैन ने कहा कि यह विद्यालय संगीत के क्षेत्र में नया आयाम गढ रहा हुए। उन्होंने “शान तेरी कभी कम न हो…” देशभक्ति गीत गाकर पुलवामा के शहीद जवानों को श्रद्धांजलि व्यक्त की। अध्यक्षता डॉ. रण विजय कुमार, संचालन राजा अविनाश और धन्यवाद ज्ञापन कोषाध्यक्ष राज किशोर पाठक ने किया।

छात्र-छात्राओं ने अपनी प्रस्तुति से लोगों का मन मोहा

spring festival बंसतोत्सव में छात्र-छात्राओं के द्वारा भव्य सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी गई। जिसमें मुख्य रुप से याचना सिंह, हिमाद्री सिंह, आरना, नैंसी, पवन गौरव, अभिषेक कपूर, मिथिलेश प्रेमी, भीम शर्मा, सुंदरम मिश्रा, प्रियांशु पुष्कर, अंशु कुमारी, पीयूष कुमार, अपोलिना अरविंद, पार्थ, सत्यम सिंह, अंकित, प्रिया, सोनाली, रोहित, लाडो सिंह, युवराज सिंह सहित अन्य ने अपनी कला की छटा बिखेरी।

आगत अतिथियों को बुके एवं मोमेंटो देकर किया गया सम्मानित

लालू यादव के बेहद करीबी जगदानंद सिंह पर भड़के तेजप्रताप ने लगाये गंभीर आरोप

इस अवसर पर जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (माध्यमिक शिक्षा) कृष्ण मुरारी गुप्ता, डॉ. केएन सिन्हा, डॉ. प्रमोद कुमार मिश्रा, डॉ. अनुरंजन कुमार, एसके सिंह, शिव प्रताप सिंह, अजय श्रीवास्तव, डी. राजन, भास्कर मिश्र, शशि भूषण सिंह, प्रेम कुमार सिंह, ददन सिंह, पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष नागेंद्र चौधरी, मुकुल मित्तल, प्रो. रामाशंकर प्रसाद, संजय सिंह, विनोद सिंह, गुड्डू सिंह, धनंजय सिंह, सतीश उपाध्याय, अंजनी सिंह, शिव हरी फौजी, गीतकार शशि अकेला, सुशील कुमार सिंह आदि को संस्था के द्वारा मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रम को सफल बनाने में अजय श्रीवास्तव (पैड), नीरज कुमार सिंह (ऑर्गन) और राकेश कुमार सिंह (तबला) ने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

युवा जदयू के राष्ट्रीय सचिव सहित तीन पर सरकारी काम में बाधा डालने का केस, एक गिरफ्तार

JDU leader banished accused during police raid, FIR
पुलिस छापेमारी के दौरान आरोपित को जदयू नेता ने भगाया,प्राथमिकी

JDU leader FIR – पुलिस का आरोप: छापेमारी के दौरान उलझे जदयू नेता, आरोपित को भगाया

खबरे आपकी JDU leader FIR आरा : युवा जदयू के राष्ट्रीय महासचिव की पुलिस द्वारा कथित तौर पर पिटाई के मामले में नया मोड़ आ गया है। इस मामले में युवा जदयू नेता प्रिंस सिंह बजरंगी सहित तीन लोगों के खिलाफ पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज करा दी है। दारोगा राम वीरेंद्र ठाकुर के बयान पर दर्ज प्राथमिकी में जदयू नेता प्रिंस बजरंगी उर्फ सर्वेश कुमार के साथ विपुल सिंह और रोहित सिंह को भी आरोपित किया गया है। तीनों पर पुलिस के साथ नोकझोंक करने और सरकारी काम में बाधा डालने का आरोप लगाया गया है।

रोहित सिंह और जदयू नेता पर पूर्व के एक मामले के आरोपित विपुल सिंह को भगाने का भी आरोप लगा है। पुलिस ने इस मामले में रोहित सिंह को गिरफ्तार भी कर लिया है। वह कृष्णागढ़ थाना क्षेत्र के मौजमपुर गांव का रहने वाला है। विपुल सिंह भी उसी गांव का रहने वाला है।

पुलिस के साथ उलझने और पूर्व के एक आरोपित को भगाने का भी लगा आरोप

निबंधन ऑफिस के कुछ कर्मचारियों की मिलीभगत से डीड के कागजात में हेराफेरी और जाली हस्ताक्षर

पुलिस के अनुसार विपुल सिंह पूर्व के मामले में आरोपित है। शनिवार को पुलिस को सूचना मिली कि वह गाड़ी से जा रहा है। इस आधार पर पुलिस ने उसकी गाड़ी रोकी थी। इस दौरान जदयू नेता सहित तीन लोग गाड़ी से उतरे और पुलिस से उलझ गये। इसी बीच विपुल सिंह फरार हो गया। इसके बाद जदयू नेता भी गाड़ी लेकर भाग निकले। पुलिस अब दोनों फरार आरोपितों की तलाश कर रही है।

युवा जदयू नेता ने पुलिस पर लगाया था मारपीट करने का आरोप

JDU leader FIR बता दें कि युवा जदयू नेता प्रिंस सिंह बजरंगी ने डीआईयू टीम पर गाड़ी रोक कर मारपीट करने का आरोप लगाया था। उस घटना में जदयू नेता का एक हाथ फ्रैक्चर हो गया था। तब जदयू नेता प्रिंस सिंह बजरंगी ने पुलिस के खिलाफ आवाज उठाने पर परेशान करने और मारपीट करने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि वरीय अफसर के निर्देश पर पहले एक झूठे केस में फंसाया गया। अब रास्ते में गाड़ी रोक कर मारपीट की गयी। हालांकि एसपी हर किशोर राय ने इससे साफ इनकार किया था। उन्होंने कहा था कि अपने साथी को बचाने के लिये जदयू नेता द्वारा आरोप लगाया जा रहा है।

फुटबॉल मैच का मुख्य आकर्षण कुंडेश्वर गांव के तीन बोरों खिलाड़ी नाइजीरिया देश के-रविवार को है फाइनल

फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में कुंडेश्वर ने ट्रॉफी पर जमाया कब्जा

Balraj Baba football match - Kundeshwar captured the trophy in the final

Balraj Baba football match : कुंडेश्वर की टीम ने यादोपुर को 2-1 से हराया

बीस हजार से ज्यादा दर्शक मैच देखने पहुचे

खबरे आपकी आरा: उदवंतनगर प्रखंड के कारीसाथ स्कूल के खेल प्रांगण में रविवार को श्री जय बलराज बाबा फुटबॉल टूर्नामेंट (Balraj Baba football match) का फाइनल मैच यादोपुर तथा कुंडेश्वर ग्राम के टीम के बीच हुआ। मैच का उद्घाटन विधान पार्षद राधाचरण साह, पूर्व विधायक विजयेंद्र यादव, सूर्यभान सिंह, धर्मशीला देवी ने संयुक्त रूप से खिलाड़ियों से परीचय प्राप्त कर किया। लगभग बीस हजार दर्शकों की मौजूदगी में विश्व शांति हेतु गुब्बारा भी उड़ाया गया। बीच-बीच मे ढोल नगाड़े भी बजते रहे वही उद्घाटन में घोड़े भी दौड़े।

कुंडेश्वर की टीम शुरुआती दौर में यादोपुर की टीम पर हावी रही। खेल के 15वें मिनट में ही कुंडेश्वर की टीम के जर्सी नम्बर-5 के खिलाड़ी ने शानदार किक मारा, लेकिन यादोपुर टीम के गोलकीपर ने गोल होने से बचा लिया। वही 20 वे मिनट में यादोपुर टीम के जर्सी नम्बर-7 ने बेहतरीन किक मारा, जिसे कुंडेश्वर टीम के जर्सी नम्बर -12 ने कॉर्नर से रोक लिया और गोल होने से बाल-बाल बचा। खेल के 24 वें मिनट में कुंडेश्वर टीम को कॉर्नर मिला लेकिन यादोपुर के गोलकीपर ने फिर शानदार खेल का प्रर्दशन कर गोल होने से बचा लिया। मध्यांतर तक कुंडेश्वर टीम को कई कॉर्नर मिले लेकिन कोई फायदा नही हुआ।

निबंधन ऑफिस के कुछ कर्मचारियों की मिलीभगत से डीड के कागजात में हेराफेरी और जाली हस्ताक्षर

कुंडेश्वर के टीम के तरफ से खेल के 40वें मिनट पर जर्सी नम्बर-12 के पास पर जर्सी नम्बर -11 चन्दन कुमार ने जबरदस्त किक मारा, जिसे गोलकीपर नही समझ पाए और गेंद सीधे गोल पास्ट में जा गिरा, इस प्रकार मध्यांतर तक पहला गोल मिला। गोल होने के बाद कुंडेश्वर के टीम के तरफ से खेल रहे नाइजीरियन खिलाड़ी ने मैदान पर ही डांस किया जो देखने योग्य था। मध्यांतर के बाद दोनों टीमो के बीच जबरदस्त टक्कर रहा।

मध्यांतर के बाद 25वें मिनट पर फिर एक बार कुंडेश्वर टीम के जर्सी नम्बर-11 ने जबरदस्त किक मारा, लेकिन बेहतरीन तरीके से गोलकीपर ने उनके इरादा को नाकाम किया। 35वें मिनट में यादवपुर टीम को रेफरी के द्वारा पेनाल्टी दिया गया। पेनाल्टी यादोपुर टीम के जर्सी नम्बर-6 ने किक मारा जिसे कुंडेश्वर टीम के गोलकीपर नही बचा पाए और गेंद सीधे गोल पास्ट में चला गया। इस प्रकार खेल बराबर पर हो गया। एक और कॉर्नर कुंडेश्वर टीम को खेल के 35वे मिनट पर मिला लेकिन कोई फायदा कुंडेश्वर टीम को नही हुआ।

फुटबॉल मैच का मुख्य आकर्षण कुंडेश्वर गांव के तीन बोरों खिलाड़ी नाइजीरिया देश के-रविवार को है फाइनल

कुंडेश्वर टीम के जर्सी नम्बर-11 चन्दन कुमार ने खेल के 40 वे मिनट पर जोरदार किक मारा, जिसे गोलकीपर नही बचा पाए और इस तरह कुंडेश्वर की टीम 2-1 से विजयी रही। पूरे मैच के दौरान कुंडेश्वर टीम के जर्सी नम्बर- 11 चन्दन कुमार ने बेहतरीन प्रदर्शन किया , जिन्हें दर्शको की ओर से लगभग 11 हजार का नगद पुरस्कार मिला। मुख्य रेफरी के रूप में नंद गोपाल थे। विजेता एवं उपविजेता टीम को शील्ड, मेडल, जर्सी और पुरस्कार आगत अतिथियों के द्वारा दिया गया।

Balraj Baba football match के मौके पर उपस्थित लोगों में दिपेश कुमार, बाल्मीकि शर्मा, राजीव रंजन सिन्हा,श्री सिंह मुखिया, डॉ. केएन सिन्हा, रामधनी भारती, मेजर राणा प्रताप सिंह, भाजपा व्यवसाय प्रकोष्ठ के जिला संयोजक प्रेम पंकज उर्फ ललन, अभय विश्वास भट्ट, राजेन्द्र ठाकुर, सनोज कुमार, कन्हैया सिंह, मुकुल यादव, भुनेश्वर पासवान, शिव शंकर सिंह, अरुण सहाय, रविन्द्र कुमार सिंह, आचार्य संजीव दुबे समेत कई प्रमुख लोग थे।

सफारी गाड़ी में तहखाना बनाकर आरा हथियार ला रहे तीन तस्कर गिरफ्तार

Three smugglers arrested in a safari car by building basement weapons
Three smugglers arrested in a safari car by building basement weapons

smugglers : भोजपुर के तीन हथियार तस्कर लखीसराय में गिरफ्तार

हथियारों का जखीरा 15 देशी पिस्टल और 30 मैगजीन बरामद

खबरे आपकी आरा। भोजपुर जिले के पीरो थाना क्षेत्र के रहने वाले तीन हथियार तस्करों (smugglers) को 15 पिस्टल और 30 मैगजीन के साथ एसटीएफ और लखीसराय जिला पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में गिरफ्तार किया गया हैं। बिहार के लखीसराय जिले में पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। तस्करों (smugglers) के पास से पुलिस को हथियारों का जखीरा मिला है।

भोजपुर जिला के पीरो के नोनार के रहने वाले हैं गिरफ्तार तस्कर

इस दौरान पुलिस ने एक सफारी गाड़ी भी जब्त किया है। गिरफ्तार तीनों हथियार तस्कर भोजपुर जिले के पीरो थाना क्षेत्र के हसनबाजार ओपी अन्तर्गत नोनार के रहने वाले पुटपुट गोस्वामी, मुन्ना गुप्ता और शिट्टू कुमार हैं। पुलिस को सूचना मिली थी कि हथियारों की एक बड़ी खेप की तस्करी हो रही है, जिसे लेकर अपराधी भोजपुर जाने वाले हैं।

सूचना मिलने के तुरंत बाद एसटीएफ और लखीसराय जिला पुलिस ने नगर थाना क्षेत्र के टोल प्लाजा के पास नाकाबंदी की और एक सफारी कार को रोका। सफारी गाड़ी की तलाशी लेने पर उसमे हथियारों का जखीरा मिला। हथियारों को बरामद करने में एसटीएफ और लखीसराय जिला पुलिस को ख़ासी मशक्कत का सामना भी करना पड़ा।

गिरफ्तार तस्करों (smugglers) ने गाड़ी में तहखाना बनाकर पिस्टल और मैगजीन को छिपा रखा था। हथियार तस्कर मुंगेर से हथियार लेकर आरा में बेचने वाले थे, लेकिन इससे पहले ही एसटीएफ़ और जिला पुलिस ने धर दबोचा. पुलिस फिलहाल पकड़े गए तस्करों से पूछताछ कर रही है।

फुटबॉल मैच का मुख्य आकर्षण कुंडेश्वर गांव के तीन बोरों खिलाड़ी नाइजीरिया देश के-रविवार को है फाइनल

निबंधन ऑफिस के कुछ कर्मचारियों की मिलीभगत से डीड के कागजात में हेराफेरी और जाली हस्ताक्षर

अपनी ही पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पर भड़के तेजप्रताप

Tej Pratap Yadav rages on RJD state president Jagdanand Singh
राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह पर भड़के तेजप्रताप यादव

Tej Pratap Yadav : आज़ादी पत्र की मुहिम से नही जुड़ने सहित जगदानंद सिंह पर लगाये कई गंभीर आरोप

खबरे आपकी पटना : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े पुत्र तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह पर भड़के और इस दौरान उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष पर कई तरह के आरोप जड़ दिया। तेज प्रताप ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष पार्टी कार्यालय को कारपोरेट की तरह चलाना चाहते हैं ऐसा नहीं चलेगा राजद गरीबों की पार्टी है और आम जनता के लिए दरवाजा हमेशा खुला रहता है। पार्टी कार्यालय में किसी को मिलने के लिए पहले अप्वाइंटमेंट लेने की जरूरत नही है।

राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंग पर भड़के तेजप्रताप,लगाये गंभीर आरोप

तेजप्रताप ने कहा राजद उनकी पिता की बनाई पार्टी है और वे इसके रास्ट्रीय अध्यक्ष भी है सबको साथ लेकर चलने हेतु पार्टी के सभी विंग में सबकी भागीदारी सुनिश्चित की गई है जिससे आम जनता तक जुड़ाव बना रहे। तेजप्रताप ने वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष के व्यवहार से लालू यादव के खपा होने तक कि बात और बीमार होने की बात कह डाली। पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे के कार्यकाल को बेहतर बतलाते हुए तेजप्रताप ने कहा कि वर्तमान अध्यक्ष पार्टी संगठन के प्रति जबाबदेही नही चाहते है अन्य सहयोगी संगठन चाहे छात्र विंग हो या अन्य किसी को तरजीह नही देते है।

निबंधन ऑफिस के कुछ कर्मचारियों की मिलीभगत से डीड के कागजात में हेराफेरी और जाली हस्ताक्षर

तेजप्रताप ने कहा कि राजद सुप्रीमो की रिहाई हेतु आज़ादी पत्र की मुहिम में मीडिया के सवाल करने के बावजूद भी जगदानंद सिंह ने पत्र लिखने का काम नही किया है। जबकि पार्टी के कई वरीय नेता इस मुहिम से जुड़कर लगातर अभियान चला रहे है। Tej Pratap Yadav ने स्प्ष्ट किया कि जिनको लालूजी से प्यार नही ऐसे लोग ही पार्टी में रहकर भी आज़ादी पत्र लिखने का काम नही कर रहे है।

लालू यादव के बेहद करीबी व पार्टी वफादारी में अपने पुत्र विरोध का इतिहास रहा है जगदानंद सिंह का

विदित रहे कि जगदानंद सिंह लालू प्रसाद यादव के बेहद करीबी माने जाते है एक समय मे पार्टी के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाते विधानसभा चुनाव में पार्टी के विरोध में खड़े अपने पुत्र को भी हराने और पूरी ताकत से राजद उम्मीदवार के पक्ष में खड़े रहने का इतिहास है। वर्तमान में इनके पुत्र सुधाकर सिंह राजद विधायक है।

फुटबॉल मैच का मुख्य आकर्षण कुंडेश्वर गांव के तीन बोरों खिलाड़ी नाइजीरिया देश के-रविवार को है फाइनल

आरा सदर अस्पताल में विचित्र सिर वाली बच्ची ने लिया जन्म

A girl with a odd head was born in Ara
आरा में विचित्र सिर वाली बच्ची ने लिया जन्म

odd head girl – विचित्र सर वाली बच्ची लोगो के बीच चर्चा का विषय

खबरे आपकी आरा सदर अस्पताल में शनिवार की सुबह एक महिला ने विचित्र सिर वाले बच्ची (odd head girl) ने जन्म लिया। सदर अस्पताल के ओटी में ऑपरेशन के दौरान बच्ची ने जन्म लिया। विचित्र सर वाली बच्ची लोगो के बीच चर्चा का विषय बन गई। उसका सर आम नवजात बच्चे से काफी बड़ा था। जानकारी के अनुसार शाहपुर थाना क्षेत्र निवासी सुशील कुमार की 28 वर्षीया पत्नी पूनम देवी ने बड़े सिर वाली बच्ची को जन्म दिया है।

बताया जाता है कि उक्त महिला को 13 फरवरी शनिवार की सुबह उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां चिकित्सक के देखने के बाद उसे ऑपरेशन कर प्रसव की सलाह दी, जिसके बाद चिकित्सक द्वारा उक्त महिला का ऑपरेशन किया गया। जहां उसने बड़ी एवं विचित्र सिर वाली बच्ची (odd head girl) को जन्म दिया। बच्ची जब जन्म ली तो उसकी स्थिति काफी नाजुक थी, जिसके कारण उसे सदर अस्पताल के एसएनसीयू के आईसीयू वार्ड में भर्ती किया गया है और उसका इलाज किया जा रहा है।

इधर, शिशु रोग विशेषज्ञ चिकित्सक डॉ.अनिल कुमार ने बताया कि जब पेट में गर्भधारण होता है, तो उस समय यदि कोई जेनयूमुनिटेशन, क्रोमोजोमल एवं नर्मोलिटी हो जाता है, तो बच्चे का सिर बड़ा हो जाता है। जब पेट में बच्चे का सिर डेवलप होता है, तो उसमें पानी भर जाता है। जिसके कारण उसके ब्रेन पर प्रेशर बढ़ जाता है एवं उसका सिर का डेवलपमेंट कम हो जाता है एवं पानी भरने के कारण उसका सर बड़ा हो जाता है। इसमें सावधानी यह बरतना होता है कि गर्भ के समय महिल बराबर समय-समय पर चेकअप कराना चाहिए। जब हम अल्ट्रासाउंड कराते हैं तो देखते हैं कि नर्मोलिटी है की नही है। यह हिम्युनिटी का एक पार्ट है जो कुछ बच्चों में मिलता है। वैसे तो इसका परसेंटेज बहुत कम है, लेकिन कभी-कभी यह कई जगहों पर देखा भी जाता है।

फुटबॉल मैच का मुख्य आकर्षण कुंडेश्वर गांव के तीन बोरों खिलाड़ी नाइजीरिया देश के-रविवार को है फाइनल

निबंधन ऑफिस के कुछ कर्मचारियों की मिलीभगत से डीड के कागजात में हेराफेरी और जाली हस्ताक्षर

आरा में युवा जदयू के राष्ट्रीय महासचिव के साथ मारपीट, हाथ टूटा

JDU national leader beaten and broke his hand
आरा में युवा जदयू के राष्ट्रीय महासचिव के साथ मारपीट, हाथ टूटा 

JDU national leader जख्मी प्रिंस सिंह बजरंगी ने डीआईयू टीम पर लगाया मारपीट का आरोप

पुलिस का मारपीट से इंकार, एसपी बोले: साथी को बचाने के लिये लगा रहे झूठा आरोप

खबरे आपकी JDU national leader आरा शहर के नवादा थाना क्षेत्र के पश्चिमी ओवरब्रिज पर शनिवार की दोपहर युवा जदयू के राष्ट्रीय महासचिव प्रिंस सिंह बजरंगी के साथ मारपीट की गई। स्कॉर्पियो सवार लोगों ने जदयू नेता की कार रोक कर उनकी जमकर पिटाई कर दी। इसमें जदयू नेता जख्मी हो गये, उनका एक हाथ फ्रैक्चर हो गया। उनका इलाज सदर अस्पताल में कराया जा रहा है। जख्मी जदयू नेता ने डीआईयू टीम पर मारपीट करने का आरोप लगाया है। हालांकि पुलिस मारपीट किये जाने से इंकार कर रही है।

आरा शहर के विष्णु नगर में रहने वाले JDU national leader प्रिंस सिंह बजरंगी उर्फ गंभीर सर्वेश कुमार युवा जदयू के राष्ट्रीय महासचिव के अलावे सह सासाराम विधानसभा क्षेत्र के प्रभारी भी हैं। इधर, जख्मी जदयू नेता ने बताया कि शनिवार की दोपहर वह अपने साथी रोहित के साथ कार से कोईलवर के साइट जा रहे थे। तभी ओवरब्रिज पर स्कॉर्पियो सवार लोगों ने उसकी कार रोक ली। जदयू नेता के अनुसार स्कॉर्पियो में सवार लोग डीआईयू टीम के थे और सिविल ड्रेस में थे। इस दौरान कार से उतार कर उनके साथ मारपीट की जाने लगी। पिटाई कर दिये जाने के बाद डीआईयू इंचार्ज पहुंचे और बोलने लगे कि इनको छोड़ दो। गलत आदमी को पकड़ लिया गया है। उसके बाद सभी चले गये।

जदयू नेता के अनुसार अपराध और पुलिस के खिलाफ आवाज उठाने पर जिले के वरीय अफसर के निर्देश पर उनके साथ मारपीट की गयी है। कुछ दिनों पूर्व भी उनको झूठे मुकदमे में फंसाया गया था। उन्होंने कहा कि इस मामले को सरकार और पार्टी में सरकार में हाई लेवल तक ले जायेंगे। इधर, एसपी हर किशोर राय ने बताया कि जदयू नेता प्रिंस सिंह बजरंगी के एक साथी जमीन धोखाधड़ी में आरोपित है। डीआईयू टीम उनके साथी को गिरफ्तार करने गयी थी। जदयू नेता द्वारा साथी को बचाने के लिये पुलिस पर आरोप लगा रहे हैं। 

पांच माह पहले जदयू नेता और उनके साथी को मारी गयी थी गोली

आरा। विष्णु नगर में रहने वाले युवा जदयू के राष्ट्रीय महासचिव प्रिंस सिंह बजरंगी और उनके साथी पर पहले भी हमला किया गया था। पांच माह पहले 27 सितंबर को जगदेव नगर में दोनों को गोली मार दी गयी थी। उसमें जदयू नेता के साथी मिथुन सिंह की मौत हो गयी थी। वहीं जदयू नेता गंभीर रूप से जख्मी हो गये थे। जदयू नेता के अनुसार उस घटना के बाद उनको गार्ड दिया गया था। लेकिन कुछ दिनों के बाद गार्ड को वापस कर लिया गया। इसे लेकर उन्होंने वरीय अफसरों से बात की थी। उसके बाद जिले में बढ़ रही आपराधिक घटनाओं को लेकर उन्होंने पुलिस के खिलाफ प्रेस कांफ्रेंस भी की थी। उसके बाद से ही पुलिस उनसे खार खायी हुई है।

आठ वर्ष पूर्व भी प्रिंस बजरंगी सहित दो छात्र जदयू नेताओं पुलिस कस्टडी में हुई थी पिटाई

आरा। जदयू नेता प्रिंस सिंह बजरंगी का पुलिस के साथ रिश्ते खास अच्छे नहीं रहे हैं। करीब आठ साल पहले भी पुलिस कस्टडी में उनकी पिटाई हो चुकी है। तब काफी बवाल मचा था और भोजपुर एसपी व एएसपी का तबादला भी कर दिया गया था। मामला तीस नवंबर 2014 का है। उस समय प्रिंस सिंह बजरंगी और कुमुद पटेल जदयू छात्र समागम के नेता थे।

आरा में सीएम नीतीश के कार्यक्रम के दौरान मंच पर चढ़ने को लेकर दोनों छात्र नेताओं का पुलिस के साथ विवाद हो गया था। उस मामले में पुलिस प्रिंस सिंह बजरंगी और कुमुद पटेल को रात में घर से उठाकर ले गयी थी। दोनों नेताओं को बड़हरा थाने में बंदकर बेरहमी से पिटाई की गयी थी। सिगरेट से भी दोनों को जलाने का आरोप लगा था। उसके बाद आरा में जमकर बवाल मचा था। तब सरकार और पुलिस की काफी किरकिरी हुई थी। दोनों नेताओं की पिटाई को गंभीरता से लेते हुये नीतीश सरकार ने तत्कालीन एसपी राजेश कुमार और एसडीपीओ दीपक रंजन का तबादला कर दिया था।

फुटबॉल मैच का मुख्य आकर्षण कुंडेश्वर गांव के तीन बोरों खिलाड़ी नाइजीरिया देश के-रविवार को है फाइनल

निबंधन ऑफिस के कुछ कर्मचारियों की मिलीभगत से डीड के कागजात में हेराफेरी और जाली हस्ताक्षर

क्षेत्र की जनता का प्यार मेरे लिए प्रेरणा:-राकेश ओझा

क्षेत्र की जनता का प्यार मेरे लिए प्रेरणा:-राकेश ओझा
क्षेत्र की जनता का प्यार मेरे लिए प्रेरणा:-राकेश ओझा

Visheshwar Ojha : भाजपा के दिवंगत नेता विशेश्वर ओझा की पांचवी पुण्यतिथि पर रक्तदान शिविर आयोजित

खबरे आपकी शाहपुर: भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष रहे स्वर्गीय विशेश्वर ओझा (Visheshwar Ojha) की पांचवी स्मृति दिवस के अवसर पर शाहपुर हाई स्कूल के मैदान में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। श्रद्धांजलि सभा के दौरान उपस्थित लोगों द्वारा उनके तैल चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें नमन किया गया।

सभा को संबोधित करते हुए राकेश विशेश्वर ओझा ने कहा कि क्षेत्र की जनता का प्यार मेरे लिए धरोहर व प्रेरणा है। मेरे पिता की हत्या राजनीति में उनके बढ़ते कद के कारण सोची समझी साजिश के तहत कराई गई थी। सबसे बड़ी दुखद पहलू यह है कि हत्या का साजिश रचने वाला व्यक्ति आज भी विधानसभा का सदस्य हैं। लेकिन मैं भी क्षेत्र के जनता के प्रेम व सहानुभूति को साथ लेकर लड़ाई लड़ता रहूंगा। इस दौरान वीर विश्वेश्वर अमर रहे के नारे भी लगाए गए।

डीड के कागजात में हेराफेरी और जाली हस्ताक्षर कर की गयी धोखाधड़ी

इस अवसर पर सभा को संबोधित करते हुए शिक्षाविद बरमेश्वर मिश्र उर्फ ददन जी, पूर्व जिप सदस्य नंद कुमार ओझा, ब्राह्मण महासभा के अध्यक्ष अंजनी तिवारी वक्ताओं ने कहा कि स्वर्गीय विशेश्वर ओझा क्षेत्र के लिए धरोहर थे। वंचितों व शोषितों के आवाज थे गउँवा। जिनकी निर्मम हत्या ने क्षेत्र को कई वर्षों पीछे धकेल दिया। उनकी मौत के बाद शाहपुर की विकास की गति भी अवरुद्ध हो गई।

स्मृति दिवस के अवसर पर रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया गया। जिसमें युवाओं ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लेकर रक्तदान किया गया। मंच का संचालन उद्घोषक रवि रंजन ने किया। श्रद्धांजलि सभा में दिनेश्वर ओझा, श्रीभगवान राय, धनजी पांडे, जितेंद चौबे प्रमोद ओझा, तेजनारायण ओझा, ब्रजेश ओझा, पंकज त्रिपाठी, संजय ओझा, परसुराम पांडे, कमलदेव ओझा, शालिक दुबे सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

एक-एककर आधा दर्जन से अधिक घरेलू गैस सिलेंडर फटे

कुंडेश्वर ने लौहर फरना को हराकर फाइनल में बनाई जगह

Kundeshwar defeated Louhar Farna in a football match to reach the final
Kundeshwar defeated Louhar Farna in a football match to reach the final

Kundeshwar football match कारीसाथ गांव में आयोजित हुआ टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल

रविवार को फाइनल मैच में कुंडेश्वर का यादोपुर की टीम से होगा मुकाबला

खबरे आपकी Kundeshwar football match आरा: उदवन्तनगर प्रखंड कारीसाथ गांव में फुटबॉल टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल का आयोजन श्री जय बलराज बाबा क्लब के द्वारा किया गया। मैच कुडेश्वर एवं लौहर फरना के बीच खेला गया, जिसमें कुंडेश्वर गांव दो गोल कर फाइनल में अपना स्थान सुरक्षित कर लिया। जहां उसका मुकाबला यादोपुर गांव से होगा। मैच में लौहर फरना गांव एक ही गोल कर पाया।

फुटबॉल मैच का मुख्य आकर्षण कुंडेश्वर गांव के तीन बोरों खिलाड़ी नाइजीरिया देश के थे

इस मैच का मुख्य आकर्षण कुंडेश्वर गांव के तीन बोरों खिलाड़ी नाइजीरिया देश के थे। इस दूसरे सेमीफाइनल में मुख्य अतिथि आरा के जाने-माने चिकित्सक डॉ. केएन सिन्हा, विशिष्ट अतिथि वन स्टेप कोचिंग के प्रेम कुमार, कन्हैया एवं भाजपा व्यवसाय प्रकोष्ठ के जिला संयोजक एवं राज ऑटोमोबाइल के प्रोपराइटर प्रेम पंकज उर्फ ललन थे। गणमान्य व्यक्तियों ने मैच में शामिल होकर लुफ्त उठाया तथा खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया।

डॉ. केएन सिन्हा ने भी विजयी गोल करने वाले खिलाड़ी को नगद पुरस्कार देकर प्रोत्साहित किया। मैच में हजारो दर्शको की भीड़ उमड़ी थी। फाइनल मैच रविवार को होगा। डॉ. केएन सिन्हा ने सभी खिलाड़ियों को निःःशुल्क चिकित्सा करने का आश्वासन दिया।

एक-एककर आधा दर्जन से अधिक घरेलू गैस सिलेंडर फटे

डीड के कागजात में हेराफेरी और जाली हस्ताक्षर कर की गयी धोखाधड़ी

आरा मंडल कारा से कुख्यात सात बंदी भेजे गये दूसरे जेल

Seven prisoner other jail shift from Ara Mandal Kara
Seven prisoner other jail shift from Ara Mandal Kara

Ara Mandal Kara – सुमन राय सहित अन्य को कटिहार एवं राजकिशोर पाल सहित अन्य को अररिया मंडल कारा शिफ्ट किया गया

खबरे आपकी Ara Mandal Kara आरा मंडल कारा, आरा से सात कुख्यात बंदियों को दूसरे जेल में शिफ्ट किया गया है। इनमें तीन को मंडल कारा कटिहार और चार को अररिया भेजा गया है। बुधवार की देर शाम सभी को कड़ी सुरक्षा के बीच नये जेल में पहुंचा दिया गया। प्रशासनिक दृष्टिकोण से इन बंदियों का जेल ट्रांसफर किया गया है।

भोजपुर डीएम और एसपी की अनुशंसा एवं कारा व सुधार सेवाएं आईजी के आदेश पर यह कार्रवाई की गयी है। जेल अधीक्षक युसूफ रिजवान द्वारा इसकी पुष्टि की गयी है। जेल सूत्रों के अनुसार सुमन राय, बिट्टू कुमार और नवीन उपाध्याय को मंडल कारा कटिहार भेजा गया है।

वहीं देवानंद ठाकुर उर्फ टुन्नु ठाकुर, पिंटू आलम उर्फ अमजद अली, राजकिशोर पाल और करण सिंह उर्फ घुरल को अररिया मंडल कारा में शिफ्ट किया गया है। इधर, जेल में बंद चिन्हित कुख्यात अपराधियों की सूची तैयार की जा रही है।

एक-एककर आधा दर्जन से अधिक घरेलू गैस सिलेंडर फटे

डीड के कागजात में हेराफेरी और जाली हस्ताक्षर कर की गयी धोखाधड़ी

भोजपुर से बड़ी खबरः युवक की गोली मारकर हत्या

Youth shot dead in lauhar shripal
Youth shot dead in lauhar shripal

lauhar shripal : बड़हरा थाना क्षेत्र के लौहर श्रीपाल गांव में बुधवार की रात घटी घटना

खबरे आपकी lauhar shripal आरा: भोजपुर जिले से इस वक्त बड़ी खबर आ रही है। जिले के बड़हरा थाना क्षेत्र के लौहर श्रीपाल गांव में बुधवार की रात्रि अपराधियों ने एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या की इस वारदात से पूरे इलाके में सनसनी मच गई। सूचना पाकर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के सदर अस्पताल में करवाया।

घटना का कारण स्पष्ट नहीं, छानबीन में जुटी पुलिस

बड़ी खबर-एसटीएफ और मिलिट्री इंटेलिजेंस की टीम को मिली उपलब्धि

पोस्टमार्टम के पूर्व शव का एक्सरे कराया गया। घटना का स्पष्ट कारण पता नहीं चल पाया है। पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है। जानकारी के अनुसार मृतक बड़हरा थाना क्षेत्र के लोहार श्रीपाल गांव में निवासी दुखित राम का पुत्र धर्मपाल राम उर्फ भूतनाथ राम है। मृतक जदयू के समर्थक बताए जा रहे हैं। हथियार बंद अपराधियों ने उसे काफी करीब से सर में गोली मारी थी। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी। हत्या के बाद मृतक के घर में कोहराम मच गया। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था।

छापेमारी के दौरान कुख्यात के घर से मिले थे दो पिस्टल, नगदी व जेवर

गैस सिलेंडर पाइप फटने से लगी भीषण आग में महिला समेत दो लोग झुलसे

कुख्यात धनजी यादव पर अपराध की साजिश रचने की प्राथमिकी

FIR on Dhanji Yadav for plotting crime
अपराध की साजिश रचने की धनजी यादव पर प्राथमिकी

plotting crime – अपराध की प्लानिंग करने की सूचना पर धनजी यादव के यहां पुलिस ने की थी छापेमारी

खबरे आपकी plotting crime आरा शहर के टाउन थाना क्षेत्र के शिवगंज निवासी कुख्यात धनजी यादव के घर से हथियार, नगदी और जेवर की बरामदगी के मामले में प्राथमिकी दर्ज की गयी है। टाउन थानाध्यक्ष अविनाश कुमार के बयान पर दर्ज मामले में कुख्यात धनजी यादव को आरोपित किया गया है। उस पर आर्म्स एक्ट और अपराध की साजिश रचे जाने का आरोप लगाया गया है।

छापेमारी के दौरान कुख्यात के घर से मिले थे दो पिस्टल, नगदी व जेवर

पुलिस के अनुसार सूचना मिली की धनजी यादव द्वारा (plotting crime) आपराधिक वारदात को अंजाम देने की प्लानिंग कर रहा था। उस आधार पर उसके घर छापेमारी की गयी थी। उस दौरान उसके घर से दो पिस्टल, 7.65 और 9 एमएम की दो गोली, 51 हजार रुपये, जेवर व एप्पल कंपनी के मोबाइल बरामद किये गये थे। पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिये छापेमारी कर रही है।

पुलिस के अनुसार धनजी यादव कुख्यात अपराधी है। वह हत्या और रंगदारी सहित आधा दर्जन संगीन मामलों में आरोपित है। वह अपना गैंग भी चलाता है और पूर्व में जेल भी जा चुका है। 

गैस सिलेंडर पाइप फटने से लगी भीषण आग में महिला समेत दो लोग झुलसे

मारपीट व फायरिंग में छर्रा लगने से मासूम सहित दो जख्मी

Jaitpur-Innocent injured in fighting and firing
मारपीट व फायरिंग में छर्रा लगने से मासूम जख्मी

Jaitpur firing-उदवंतनगर थाना क्षेत्र के जैतपुर गांव में बुधवार की देर शाम घटी घटना

खबरे आपकी Jaitpur firing आरा : भोजपुर जिले के उदवंतनगर थाना क्षेत्र के जैतपुर गांव में पूर्व विवाद को दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट व फायरिंग हुई। इसमे मारपीट के दौरान दो तथा फायरिंग के दौरान छर्रा लगने से नाना-नाती जख्मी हो गए। आनन-फानन में उन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया जहां उनका इलाज कराया जा रहा है।

फायरिंग के दौरान छर्रा लगने से नाना-नाती एवं मारपीट में दो जख्मी

Jaitpur firing जानकारी के अनुसार जख्मियों में जैतपुर गांव निवासी भारत भूषण सिंह के 32 वर्षीय पुत्र श्याम कुमार सिंह, जंग बहादुर सिंह के 40 वर्षीय पुत्र उमेश कुमार सिंह, स्व.राम प्रवेश सिंह के 44 वर्षीय पुत्र चंदेश्वर कुमार सिंह एवं बक्सर जिले के सिमरी थाना क्षेत्र के बलिहार गांव निवासी गोपाल सिंह के 12 वर्षीय पुत्र रोहित कुमार सिंह शामिल है। इसमें जख्मी उमेश सिंह को बाएं साइड छाती में छर्रा लगा है। वही उनके नाती रोहित कुमार को दाहिने साइड आंख के नीचे छर्रा लगा है। जख्मी रोहित कुमार सिंह उदवंतनगर थाना क्षेत्र के जैतपुर गांव अपने ननिहाल आया था।

घटनास्थल पर पहुंच मामले की छानबीन में जुटी पुलिस

बड़ी खबर-एसटीएफ और मिलिट्री इंटेलिजेंस की टीम को मिली उपलब्धि

जख्मी उमेश कुमार सिंह ने कहा कि उनका पुत्र हनुमान सिंह नें वर्ष 2019 में सोनपुरा पैक्स का चुनाव लड़ा था। जिसमें वह हार गया था। उसी समय से दूसरे पक्ष चुनावी रंजिश को लेकर विवाद चला आ रहा है। आज शाम जब वे अपने नाती रोहित कुमार को आरा शहर स्थित एक चिकित्सक के यहां से इलाज करवा कर वापस गांव लौट रहे थे। उसी बीच दूसरे पक्ष के लोग वहां आ धमके और गाली-गलौज करने लगे। जब उन्होंने इसका विरोध किया, तो दोनों पक्षों के बीच तीखी नोकझोंक हुई। देखते ही देखते बाद बहुत बढ़ गई।

Rajiv Kapoor का हार्टअटैक से निधन,कपूर फैमिली में शोक की लहर

जिसके बाद दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए और जमकर मारपीट की। जिसमें मारपीट के दौरान दूसरे पक्ष द्वारा फायरिंग कर दी गई। Jaitpur firing फायरिंग के दौरान छर्रा लगने से उमेश कुमार सिंह एवं उनका नाती रोहित कुमार जख्मी हो गया। इधर घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय थाना घटनास्थल पर पहुंच मामले की छानबीन में जुट गई है।

एक-एककर आधा दर्जन से अधिक घरेलू गैस सिलेंडर फटे, अफरा-तफरी

बेहतर पुलिसिंग के लिए चौरी थानाध्यक्ष पवन कुमार हुए सम्मानित

Bhojpur SP honored Chauri SHO
भोजपुर एसपी ने चौरी थानाध्यक्ष को किया सम्मानित

Chauri SHO लंबित कांडों में गिरफ्तारी कांडों का निष्पादन एवं शराब बरामदगी के लिए किए गए सम्मानित

खबरे आपकी आरा : भोजपुर एसपी हर किशोर राय ने कर्तव्य निष्ठा एवं बेहतर पुलिसिंग करने को लेकर चौरी थानाध्यक्ष (Chauri SHO) पवन कुमार को प्रशस्ति-पत्र देकर सम्मानित किया। चौरी थानाध्यक्ष पवन कुमार को लंबित कांडों में गिरफ्तारी करने, लंबित कांडों का निष्पादन करने एवं अपने क्षेत्र में लगातार छापेमारी कर शराब बरामदगी करने एवं बेहतर पुलिसिंग के लिए उन्हें सम्मानित किया गया।

भोजपुर एसपी हर किशोर राय ने किया सम्मानित

बड़ी खबर-एसटीएफ और मिलिट्री इंटेलिजेंस की टीम को मिली उपलब्धि

बता दें कि 2009 बैच के दरोगा पवन कुमार चौरी से पहले धनगाई थाना में थानाध्यक्ष के रूप में भी कार्य कर चुके है। इसके बाद उन्हें चौरी थाना का कमान दिया गया। जिसके बाद उन्होंने धनगाई थाना की तरह ही चौरी थाना में भी बेहतर पुलिसिंग का प्रदर्शन किया। जिसको लेकर के एसपी हर किशोर राय ने उन्हें प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

Rajiv Kapoor का हार्टअटैक से निधन,कपूर फैमिली में शोक की लहर

अटल बिहारी वाजपेयी कैबिनेट में सबसे युवा केंद्रीय मंत्री का रिकॉर्ड बना चुके शाहनवाज हुसैन बने बिहार में मंत्री

गैस सिलेंडर पाइप फटने से लगी भीषण आग में महिला समेत दो लोग झुलसे

Two people, including woman, scorched due to gas cylinder explosion
गैस सिलेंडर फटने से लगी भीषण आग में महिला समेत दो लोग झुलसे

gas cylinder आग लगने से लाखों रुपये की संपत्ति जलकर खाक

खबरे आपकी आरा शहर के टाउन थाना क्षेत्र के खेताड़ी मोहल्ला स्थित एक मकान सह दुकान में आज बुधवार की सुबह घरेलू गैस सिलेंडर (gas cylinder) फटने से भीषण आग लग गई। घर में लगी भीषण आग में एक महिला समेत दो लोग झुलस गए। सभी का इलाज सदर अस्पताल में कराया गया।

जानकारी के अनुसार झुलसे लोगो में राजकुमार केसरी की 20 वर्षीया पुत्री तनु कुमारी एवं कृष्णा केसरी शामिल है। इधर, कृष्णा केसरी ने बताया कि आज सुबह गैस चुल्हा पर खाना बन रहा था। उसी दौरान गैस का पाइप फट गया, जिससे आग लग गई। आग लगने से लगभग 25 से 30 लाख रुपये की संपत्ति जलकर खाक हो गई है।

बड़ी खबर-एसटीएफ और मिलिट्री इंटेलिजेंस की टीम को मिली उपलब्धि

विदित रहें कि घर में लगी भीषण आग में एक-एक कर आधा दर्जन से अधिक घरेलू गैस सिलेंडर (gas cylinder) फटने की बात सामने आ रही है। गैस सिलेंडर के फटने से आसपास के घरों के दरवाजे तथा खिड़कियों के शीशे चटक गए। लोगों में अफरा-तफरी मची रही। सूचना पाकर फायर बिग्रेड की दो यूनिट घटनास्थल पर पहुंच कर आग पर काबू पाने के प्रयास में जुट गई । बताया जाता है कि उक्त मकान सह दुकान कृष्णा केसरी का है। वह जनरल स्टोर के साथ गैस सिलेंडर रिफलिंग का काम करते हैं।

Rajiv Kapoor का हार्टअटैक से निधन,कपूर फैमिली में शोक की लहर

अटल बिहारी वाजपेयी कैबिनेट में सबसे युवा केंद्रीय मंत्री का रिकॉर्ड बना चुके शाहनवाज हुसैन बने बिहार में मंत्री

आरा खेताडी मोहल्ले में गैस सिलेंडर फटने से लगी भीषण आग

Khetadi Mohalla Ara - Huge fire in the house due to cylinder blast
Khetadi Mohalla Ara - Huge fire in the house due to cylinder blast

Khetadi Mohalla Ara : एक-एककर आधा दर्जन से अधिक घरेलू गैस सिलेंडर फटे, अफरा-तफरी


खबरे आपकी Khetadi Mohalla Ara : आरा शहर से इस वक्त बड़ी खबर आ रही है। शहर के टाउन थाना क्षेत्र के खेताड़ी मोहल्ला स्थित एक मकान सह दुकान में बुधवार की सुबह घरेलू गैस सिलेंडर फटने से भीषण आग लग गई। एक-एक कर आधा दर्जन से अधिक घरेलू गैस सिलेंडर फटने की बात सामने आ रही है।

आसपास के कई घरों के खिडकियों और दरवाजे के शीशे टूटे

फायर बिग्रेड की दो यूनिट घटनास्थल पर पहुंचकर आग बुझाने में जुटी

Rajiv Kapoor का हार्टअटैक से निधन,कपूर फैमिली में शोक की लहर

गैस सिलेंडर के फटने से आसपास के घरों के दरवाजे तथा खिड़कियों के शीशे चटक गए। लोगों में अफरा-तफरी मची रही। सूचना पाकर फायर बिग्रेड की दो यूनिट घटनास्थल पर पहुंच गई है और आग पर काबू पाने के प्रयास में जुट गई है। बताया जाता है कि उक्त मकान सह दुकान कृष्णा केसरी का है। वह जनरल स्टोर के साथ गैस सिलेंडर रिफलिंग का काम करते हैं। संभवतः उसी दरमियान गैस रिसाव हो जाने के कारण भीषण आग लग गई। देखते ही देखते आग की चपेट में पूरा घर आ गया और आग ने विकराल रूप ले लिया।

अटल बिहारी वाजपेयी कैबिनेट में सबसे युवा केंद्रीय मंत्री का रिकॉर्ड बना चुके शाहनवाज हुसैन बने बिहार में मंत्री

Loot gang in Ara-आरा शहर में झपट्टा मार गिरोह का आतंक बढ़ा

घर से फरार युवती को चंडीगढ़ से पुलिस ने किया बरामद

Tier Bihiya Police recovered the girl who escaped from the house
Tier Bihiya Police recovered the girl who escaped from the house

Tier Bihiya – अपनी सहेली के साथ चंडीगढ़ चली गयी थी युवती

खबरे आपकी Tier Bihiya बिहिया. तियर थाना क्षेत्र के एक गांव से घर से फरार 19 वर्षीय युवती को मोबाईल सर्विलांस के आधार पर पुलिस ने चंडीगढ़ से बरामद कर लिया है. बरामद युवती से पूछताछ में उसने पुलिस को बताया कि अपनी सहेली के साथ वह चंडीगढ़ घूमने के लिए चली गयी थी.

जानकारी के अनुसार युवती की रोहतास जिला के सासाराम की रहने वाली विवाहित सहेली अपने पति के साथ चंडीगढ़ में रहकर प्राईवेट जॉब करती है. युवती की सहेली जब सासाराम आयी हुई थी तो गत् एक फरवरी को युवती अपने घर में बिना बताये सासाराम चली गयी तथा अपनी सहेली के साथ वहां से चंडीगढ़ चली गयी. मामले को लेकर युवती के पिता ने तियर थाने में अपनी पुत्री की गुमशुदगी की प्राथमिकी दर्ज करायी थी.

Rajiv Kapoor का हार्टअटैक से निधन,कपूर फैमिली में शोक की लहर

दर्ज प्राथमिकी के अनुसार पुलिस ने युवती के मोबाईल को सर्विलांस के आधार पर चंडीगढ़ में पाया जहां तियर पुलिस ने छापेमारी कर युवती को बरामद कर लिया. पुलिस बरामद युवती का आरा कोर्ट में 164 का बयान दर्ज करवाने में जुटी हुई है.

अटल बिहारी वाजपेयी कैबिनेट में सबसे युवा केंद्रीय मंत्री का रिकॉर्ड बना चुके शाहनवाज हुसैन बने बिहार में मंत्री

Loot gang in Ara-आरा शहर में झपट्टा मार गिरोह का आतंक बढ़ा

आरा से बडी खबरः कुख्यात गैंगस्टर के घर छापा

Youth shot dead in lauhar shripal
Youth shot dead in lauhar shripal

Raid gangster house in Ara : छापेमारी में हथियार और जेवर बरामद

खबरे आपकी Raid gangster house in Ara आरा शहर के टाउन थाना क्षेत्र से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। पुलिस द्वारा थाना क्षेत्र के शिवगंज इलाके के एक बड़े ही कुख्यात गैंगस्टर के घर छापेमारी की गयी। छापेमारी के दौरान उसके घर से पिस्टल और लाखों के जेवर बरामद की सूचना है।

लेकिन कुख्यात गैंगस्टर की गिरफ्तारी की सूचना नहीं है। हालांकि पुलिस द्वारा अभी इसकी पुष्टि नहीं की गयी है। सूत्रों के अनुसार पुलिस हथियार और जेवर की जांच कर रही है। इधर, गैंगस्टर की गिरफ्तारी के लिये छापेमारी भी की जा रही है। खबर लिखे जाने तक कुख्यात गैंगस्टर की गिरफ्तारी की सूचना नही है।

Loot gang in Ara-आरा शहर में झपट्टा मार गिरोह का आतंक बढ़ा

Rajiv Kapoor का हार्टअटैक से निधन,कपूर फैमिली में शोक की लहर

अटल बिहारी वाजपेयी कैबिनेट में सबसे युवा केंद्रीय मंत्री का रिकॉर्ड बना चुके शाहनवाज हुसैन बने बिहार में मंत्री

भोजपुर में देसी कारबाइन के साथ हथियार तस्कर गिरफ्तार

Arms smuggler arrested in Ekwari Bhojpur along with desi carbine
Arms smuggler arrested in Ekwari Bhojpur along with desi carbine

Ekwari desi carbine : भोजपुर जिले के सहार थाना क्षेत्र के एकवारी गांव के पास से पकड़ा गया हथियार तस्कर

खबरे आपकी Ekwari desi carbine आरा : भोजपुर जिले में एक हथियार तस्कर एसटीएफ के हत्थे चढ़ गया। मंगलवार को सहार थाना क्षेत्र के एकवारी मोड़ के समीप एसटीएफ की टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया। उसके पास एक देसी कारबाइन भी बरामद की गयी है। पकड़ा गया तस्कर सहार थाना क्षेत्र के एकवारी गांव निवासी संजय सिंह का पुत्र छोटू सिंह है।

एसटीएफ और मिलिट्री इंटेलिजेंस की टीम को मिली उपलब्धि

एसटीएफ की टीम उसे लेकर अपने साथ पटना लेकर चली गयी है। एसटीफ द्वारा इसकी पुष्टि भी की गयी है। एसटीएफ सूत्रों के अनुसार गिरफ्तार छोटू सिंह हथियार खरीद-बिक्री का काम करता था। इस बात की जानकारी मिलिट्री की इंटेलिजेंस की टीम को लगी थी।

आरा शहर में पार्किंग और नो पार्किंग जोन के प्रस्ताव पर नगर निगम की स्वीकृति

Ram temple construction fund हेतु रामलीला समिति एवं आरा व्यवसायियों की संयुक्त बैठक

सम्मानित हुए शहर के जाने-माने फिजीशियन डॉ. केएन सिन्हा

Dr. KN Sinha, well-known physician of Ara city honored
सम्मानित हुए आरा शहर के जाने-माने फिजीशियन डॉ. केएन सिन्हा

Dr. KN Sinha honored – आईएमए के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं बिहार प्रांतीय अध्यक्ष ने संयुक्त रूप से किया सम्मानित

खबरे आपकी Dr. KN Sinha honored आरा बड़हरा के बखोरापुर मां काली मंदिर परिसर में आईएमए के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. सहजानंद प्रसाद सिंह एवं बिहार प्रांतीय अध्यक्ष डॉ. अमरकांत झा अमर ने आरा के फिजिशियन डॉ. केएन सिन्हा को कोरोना काल में उत्कृष्ट कार्यों एवं कोरोना वारियर्स के रूप में सम्मानित किया। उन्हें मां बखोरापुर काली मंदिर का फोटो एवं चुनरी देकर सम्मानित किया।

कोरोना का काल में उत्कृष्ट योगदान के लिए हुए सम्मानित

विदित हो कि लगातार सात-आठ माह तक कोरोना पीड़ित मरीजों की सेवा सदर अस्पताल में करते हुए डॉ. केएन सिन्हा, पत्नी एवं बेटे डॉ. सागर आनंद के साथ कोरोना से संक्रमित हो गये थे। उनका इलाज आरा एवं पटना में हुआ। पुनः निरोग होकर एक माह बाद फिर कोरोना पीडितों की सेवा में लग गये।

आरा शहर में पार्किंग और नो पार्किंग जोन के प्रस्ताव पर नगर निगम की स्वीकृति

इसके पहले दोनों आईएमओ अध्यक्षों को डॉ. केएन सिन्हा ने मां आरण्य देवी की प्रतिमा का फोटो देकर सम्मानित किया। दोनों अध्यक्षों का आगमन व स्वागत आरा तथा बखोरापुर काली मंदिर में किया गया। इस दौरान द्वय अध्यक्षों ने डॉ. अरुण कुमार एवं डॉ. नरेश प्रसाद को भी उनके उत्कृष्ट कार्य हेतु सम्मानित किया।

Ram temple construction fund हेतु रामलीला समिति एवं आरा व्यवसायियों की संयुक्त बैठक

राम तेरी गंगा मैली फिल्म के हीरो राजीव कपूर का निधन

Ram Teri Ganga Maili film's hero Rajiv Kapoor dies
Ram Teri Ganga Maili film's hero Rajiv Kapoor dies

Rajiv Kapoor dies : हार्टअटैक से निधन,कपूर फैमिली में शोक की लहर

खबरे आपकी राम तेरी गंगा मैली से अपनी पहचान बनाने वाले अभिनेता राजीव कपूर (Rajiv Kapoor dies) का 58 वर्ष की उम्र में हार्टअटैक से निधन हो गया। राजीव कपूर राज कपूर के सबसे छोटे बेटे और दिग्गज अभिनेता रणधीर कपूर और ऋषि कपूर के छोटे भाई थे।

राजीव कपूर का आज मंगलवार 9 फरवरी 2021 को निधन हो गया। खबर के अनुसार आज सुबह आर्ट अटैक पड़ने के बाद रणधीर कपूर उन्हें तुरंत हॉस्पिटल ले गए थे। लेकिन जब वह अस्पताल पहुंचे तो डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

रणधीर कपूर ने इस दुखद खबर को कन्फर्म करते हुए कहा मैंने अपना सबसे छोटा भाई राजीव को खो दिया है वह अब इस दुनिया में नहीं रहा। डॉक्टरों ने उसे बचाने की पूरी कोशिश की मगर बचा नही सके। मैं अभी हॉस्पिटल में हूं उनकी डेट बॉडी मिलने का इंतजार कर रहा हूं।

आरा शहर में पार्किंग और नो पार्किंग जोन के प्रस्ताव पर नगर निगम की स्वीकृति

नीतू कपूर ने भी इंस्टाग्राम पर फोटो शेयर करते हुए उनकी खबर को कन्फर्म किया है राजीव कपूर ने राज कपूर के डायरेक्शन में बनी फिल्म राम तेरी गंगा मैली से अपनी पहचान बनाई थी इसके बाद वह कुछ ही फिल्मों में नजर आए थे उन्होंने ऋषि कपूर के लीड रोल वाली फिल्म प्रेम ग्रंथ का डायरेक्शन भी किया था

Ram temple construction fund हेतु रामलीला समिति एवं आरा व्यवसायियों की संयुक्त बैठक